Curfew  

(Search results - 16)
  • <p><br />
कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए पटना, भागलपुर, पूर्णिया, बक्सर, नवादा, कैमूर, मोतिहारी, मुंगेर, खगड़िया और किशनगंज में 9 व 10 जुलाई से ही लॉकडाउन लगा हुआ है।<br />
&nbsp;</p>

    NewsJul 15, 2020, 9:30 AM IST

    हरियाणा सरकार दिल्ली से सटे जिलों में लगा सकती है कर्फ्यू!

    जानकारी के मुताबिक हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने इस बात के संकेत दिए हैं कि राज्य सरकार गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत, झज्‍जर में कर्फ्यू लगा सकती है। हालांकि जून में भी हरियाण सरकार ने दिल्ली के सटे जिलों की सीमाओं को सील कर दिया था।

  • <p>czxc</p>

    NewsJun 12, 2020, 7:18 PM IST

    जानें क्या है नाइट कर्फ्यू, केन्द्र सरकार ने की साफ की स्थिति

    केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने आज साफ किया कि  सात रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक लोगों के घर से बाहर निकलने पर प्रतिबंध है और इसे कड़ाई लागू करने की जरूरत है। हालांकि इस दौरान जरूरी सेवाओं को छूट दी जानी चाहिए। वहीं राज्य के हाईवे से गुजर रहे लोगों, बस और ट्रकों पर ये नियम लागू नहीं होगा। 

  • undefined

    NewsMay 17, 2020, 12:52 PM IST

    पंजाब ने खत्म किया कर्फ्यू, लेकिन 31 मई तक रहेगा लॉकडाउन

    मुख्यमंत्री ने कहा कि सोमवार तक सभी जनता को मिलने वाली छूटों का विवरण घोषित किया जाएगा, लॉकडाउन के लिए केंद्र के नए दिशानिर्देशों को ध्यान में रखते हुए जनता को राहत मिलेगी। यही नहीं उन्होंने साफ किया है कि बच्चों की सुरक्षा और सुरक्षा के लिहाज से शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे।
     

  • undefined

    NewsApr 19, 2020, 8:02 PM IST

    पंजाब में 3 मई तक कर्फ्यू में कोई ढील नहीं, रमजान के दौरान कोई खास रियायत नहीं

    राज्य के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सभी जिलों में कर्फ्यू को सख्ती से लागू करने का आदेश दिया है। उन्होंने साफ किया है कि इस सप्ताह की शुरुआत में रमजान के दौरान भी कोई छूट या रियायत नहीं दी गई है। लिहाजा मुस्लिम समाज के लोग घरों में रहकर लॉकडाउन के नियमों का पालन करें।

  • कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पार्टी अध्यक्ष को लेकर बड़ा बयान दिया है।

    NewsApr 10, 2020, 5:58 PM IST

    ओडिशा के बाद पंजाब ने 30 अप्रैल तक बढ़ाया कर्फ्यू

    देश में चल रहे कोरोनावायरस संकट के बीच पंजाब में कर्फ्यू को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है। प्रतिबंधों को आगे बढ़ाते हुए आज पंजाब सरकार ने कैबिनेट की बैठक में इसको लेकर फैसला लिया। इससे पहले आज, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा था कि कोरोनोवायरस को फैलने से रोकने के लिए जारी तालाबंदी जारी रहनी चाहिए।

  • undefined

    NationMar 24, 2020, 3:45 PM IST

    जनता कर्फ्यू के बाद हम क्यों हो गए इतने लापरवाह, यूरोपीय देशों ने भी की थी यही गलती

    भारत की जनता कोरोना वायरस के चलते लगाए गए लॉकडाउन को गंभीरता से नहीं ले रही है। रविवार को गुजरात, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में यह देखने में आया कि कुछ लोग शाम को 5 बजते ही सड़कों पर आ गए। ऐसे लोग न अपनी परवाह कर रहे हैं, न ही दूसरों की। इससे पहले ऐसा यूरोप के कई देशों में देखने में आया था, जब वहां की जनता ने लॉकडाउन का मजाक बनाया था। अब वे इसका खामियाजा भुगते रहे हैं।

  • undefined

    NationMar 23, 2020, 2:50 PM IST

    कोरोनावायरस से लड़ने को लगे जनता कर्फ्यू का विदेशी मीडिया भी हुआ मुरीद

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर जनता कर्फ्यू का असर देशभर में दिखा। कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई और इस लड़ाई को लड़ रहे लोगों को समर्थन के लिए रविवार शाम 5 बजे पूरे देश में तालियां और शंख बजाए गए। जनता कर्फ्यू का जिक्र वर्ल्ड मीडिया में भी रहा। अल जजीरा ने लिखा कि मोदी की अपील पर शहर वीरान हो गए। पाकिस्तान के न्यूज पेपर द डॉन ने लिखा कि मोदी की अपील ने सड़कों से भीड़ गायब कर दी।

  • कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पार्टी अध्यक्ष को लेकर बड़ा बयान दिया है।

    NewsMar 23, 2020, 2:20 PM IST

    कोरोना का कहर: पंजाब में लगा कर्फ्यू लगा, अन्य राज्य भी तैयारी में

    पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य में कर्फ्यू लागू लगा दिया है। हालांकि राज्य सरकार ने साफ किया है कि इस दौरान जरूरी सेवाओं में राज्य सरकार का ये फैसला लागू नहीं रहेगा। ताकि जनता को जरूरी वस्तुओं को खरीदने में किसी भी तरह की दिक्कत न हो।
     

  • undefined

    NewsMar 23, 2020, 12:25 PM IST

    जनता कर्फ्यू की सफलता के बावजूद जानें क्यों नाराज हैं पीएम मोदी

    पीएम मोदी ने कहा कि लोग कोरोनोवायरस लॉकडाउन को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। क्योंकि इसके दौरान सैकड़ों लोगों ने इसे ब्रेक किया है। ऐसा कर वह अपनी  जिंदगी के साथ ही अपने परिवार और लोगों की जिंदगी को खतरे में डाल रहे हैं। हालांकि रविवार को पीएम मोदी के आवाह्न पर देशभर में जनता कर्फ्यू सफल रहा।

  • undefined

    NewsMar 23, 2020, 12:01 PM IST

    शेयर बाजार में दिखा कोरोना का कहर, सेंसेक्स में 3,300 और निफ्टी में 960 अंकों की आई गिरावट

    दुनिया भर में कोरोनोवायरस का कहर देखने को मिल रहा है। कोरोना के कहर से सभी देशों को अर्थव्यवस्था चरमरा गई है और इसका सीधा असर शेयर बाजारों में देखने को मिल रहा है। भारतीय शेयर बाजार भी इससे अछूते नहीं रहे। आज बाजार खुलने के साथ ही बाजार लाल निशान में खुला और ये तेजी से नीचले स्तर की तरफ बढ़ा।  बाजार खुलते ही सेंसेक्स में 2,718 अंक गिरावट देखते को मिली और ये  27 सौ के स्तर को तोड़ते हुए 26,924.11 पर आ पहुंचा। 

  • kashmir sc

    NationAug 13, 2019, 4:52 PM IST

    जम्मू कश्मीर के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने दिया सरकार का साथ, पाबंदियां हटाने से किया इनकार

    जम्मू कश्मीर में केन्द्र सरकार द्वारा लगाई गई पाबंदियों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में कई याचिकाएं दायर की गई थीं। लेकिन सर्वोच्च अदालत ने इस मामले में केन्द्र सरकार का साथ देते हुए किसी तरह का आदेश देने से इनकार कर दिया। 
     

  • srinagar

    NationAug 9, 2019, 1:06 PM IST

    कश्मीरी लोगों को केन्द्र सरकार ने दी थोड़ी राहत, आंशिक रुप से बहाल की गई फोन और इंटरनेट सेवा

    जम्मू कश्मीर में केन्द्र सरकार ने अपने कड़े रुख को थोड़ा नरम करते हुए फोन और इंटरनेट सेवा पर से आंशिक रुप से पाबंदी हटा ली है। कर्फ्यू में भी थोड़ी ढील दी गई है। यह राहत जुमे की नमाज को देखते हुए दी गई है। अधिकारियों का कहना है कि अगर नमाज के दौरान किसी तरह का हंगामा नहीं होता है तो पाबंदियां और कम की जाएंगी। 
     

  • undefined

    NewsApr 21, 2019, 3:52 PM IST

    श्रीलंका में फिर धमाके, कर्फ्यू लगाया गया, सोशल मीडिया पर भी रोक

    श्रीलंका के सुरक्षा बलों की छुट्टियां कैंसिल कर दी गई हैं। अगले आदेश तक सोशल मीडिया और एसएमएस सेवाएं भी रोक दी गई हैं। 

  • undefined

    NewsApr 9, 2019, 7:07 PM IST

    जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में संघ के नेता और सुरक्षाकर्मी की गोली मारकर हत्या

    जम्मू-कश्मीर में किश्तवाड़ के एक स्वास्थ्य केंद्र में आतंकवादियों ने आरएसएस के एक नेता और उनके निजी सुरक्षा अधिकारी की गोली मारकर हत्या कर दी। इलाके में घटना के तुरंत बाद कर्फ्यू लगा दिया गया है। कानून-व्यवस्था में मदद के लिए सेना को बुलाया गया है। यह घटना दोपहर साढ़े बारह बजे तब हुई जब एक आतंकी स्वास्थ्य केंद्र में घुस आया और आरएसएस नेता चंद्रकांत शर्मा पर गोलीबारी शुरू कर दी। 

     

  • undefined

    NewsApr 9, 2019, 6:48 PM IST

    किश्तवाड़ में संघ के नेता और पीएसओ की हत्या, कर्फ्यू लगा; सेना बुलाई गई

    किश्तवाड़ के एक स्वास्थ्य केंद्र पर हुआ आरएसएस नेता चंद्रकांत शर्मा पर हमला। पीएसओ की मौके पर ही मौत। शर्मा ने अस्पताल में दम तोड़ा। पीएसओ का हथियार साथ ले गए आतंकी।