Cwc  

(Search results - 30)
  • undefined

    News15, Sep 2019, 12:57 PM IST

    आखिर क्यों राहुल गांधी ने बनाई है कांग्रेस की बैठकों से दूरी

    असल में ये पहली बार नहीं है कि राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी की बड़ी बैठकों से दूर हों। 12 सितंबर को जब सोनिया ने कांग्रेस के बड़े नेताओं की बैठक बुलाई थी तो उस वक्त भी राहुल गांधी बैठक में मौजूद नहीं थे। जिसके बाद उनकी बैठकों से दूरी राजनैतिक गलियारों में चर्चा का विषय बन गई थी। शनिवार को हुई बैठक में राहुल गांधी का नदारद होने पर कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि राहुल गांधी चुनाव समिति के सदस्य नहीं हैं।

  • Jyotiraditya Scindia

    News9, Sep 2019, 9:37 AM IST

    क्या हरियाणा का फार्मूला एमपी में लागू करेंगी सोनिया, दिल्ली तलब किए कमलनाथ और सिंधिया

    मध्य प्रदेश में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के पद को लेकर चल रही घमासान के बीच सोनिया गांधी ने कमलनाथ और सिंधिया को 12 सितंबर की बैठक में दिल्ली में मौजूद रहने को कहा है। असल में पार्टी में चल रही इस गुटबाजी के कारण विधायक भी नाराज हैं। अगर यही हाल रहा तो आने वाले दिनों में पार्टी में कई विधायक बगावत कर सकते हैं। वहीं राज्य में पूर्व सीएम और दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह भी नहीं चाहते हैं कि सिंधिया को प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त किया जाए। 

  • Bhupinder singh hooda

    News4, Sep 2019, 10:09 AM IST

    बैकफुट पर आए हुड्डा अभी नहीं होंगे बागी, शैलजा पर कांग्रेस खेल सकती है दांव

    असल में हुड्डा को भी लग रहा है पार्टी से किनारा कर उनका राज्य में राजनैतिक वजूद उस तरह का नहीं होगा। जैसा कांग्रेस में रहकर उनका राजनैतिक कद बना है। लिहाजा हुड्डा अभी बैकफुट पर आ गए हैं। हुड्डा ने 18 अगस्त को रोहतक की रैली में एक कमेटी का गठन किया था जिसको ये अधिकार दिया गया था कि वह हुड्डा को लेकर ये फैसला करे कि उन्हें कांग्रेस में रहना चाहिए या फिर अपनी पार्टी बनानी चाहिए।

  • Along with Sonia's entry in Congress, Rahul has also 'exit' from posters

    News14, Aug 2019, 7:31 PM IST

    कांग्रेस में सोनिया की ‘एंट्री’ के साथ ही पोस्टरों से भी ‘एक्जिट’ हो गए हैं राहुल

    कांग्रेस मुख्यालय में लगे पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के पोस्टर्स को हटा दिया गया है। वहीं अब उनके स्थान पर सोनिया गांधी के पोस्टर्स लगाए हैं। दिल्ली की कई सड़कों पर सोनिया ही दिखाई दे रही हैं। लेकिन सभी पोस्टर्स में राहुल गांधी गायब हैं। लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद राहुल गांधी ने इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद पिछले शनिवार की रात को सोनिया गांधी को पार्टी की कांग्रेस कार्यसमिति ने अंतरिम अध्यक्ष के पद पर नियुक्त किया। 

  • Sonia President

    News13, Aug 2019, 11:19 AM IST

    जिस ‘राजनीति’ में राहुल हो गए थे ‘फेल’ अब उसे सोनिया फिर करेंगी शुरू

    दो दिन पहले ही कांग्रेस ने राज्य में होने वाले तीन विधानसभा उपचुनाव के लिए माकपा के साथ गठबंधन किया है। लेकिन अब कांग्रेस ने 2021 में पश्चिम बंगाल विधानसभा के होने वाले चुनाव के लिए टीएमसी के साथ गठबंधन की संभावनाएं तलाशनी शुरू कर दी हैं। फिलहाल इसके लिए टीएमसी के रणनीतिकार बने प्रशांत किशोर भी टीएमसी को सलाह दे रहे हैं कि कांग्रेस के साथ या विपक्षी दलों के साथ मिलकर विधानसभा का चुनाव लड़ा जाए।

  • sonia gandhi is the president of congress

    News11, Aug 2019, 9:03 AM IST

    कांग्रेस सोनिया शरणं गच्छामि, सोनिया फिर बनी अध्यक्ष लेकिन राहुल का फार्मूला हुआ दरकिनार

    कांग्रेस को सोनिया गांधी के तौर पर करीब ढाई महीने बाद नया अध्यक्ष मिल ही गया, भले पार्टी इसे अंतरिम बता रही है। लेकिन पार्टी की कमान फिर गांधी परिवार के पास ही आई है। करीब बीस महीने पहले जब सोनिया गांधी ने राहुल गांधी को पार्टी का नया अध्यक्ष घोषित किया गया था तब ये माना जा रहा था कि युवा नेतृत्व में अब पार्टी की कमान रहेगी। लेकिन सोनिया के वफादारों ने साफ कर दिया है कि पार्टी में अभी अनुभवी नेताओं को ही तरजीह दी जाएगी।

  • undefined

    News10, Aug 2019, 1:53 PM IST

    सीडब्लूसी की बैठक से प्रियंका मौजूद पर जानें क्यों सोनिया और राहुल निकले बाहर, आज लग सकती है अध्यक्ष के नाम पर मुहर

    ये भी हो सकता है कि पार्टी चार कार्यकारी अध्यक्षों को नियुक्त कर देश के चार हिस्सों में प्रभारी तौर से कार्य करने के लिए रणनीति तैयार करे। वहीं आज सुबह बैठक में सोनिया गांधी और राहुल गांधी पहुंचे थे। इसके बाद दोनों नेता वहां से बाहर निकल गए। हालांकि ये पहले ही कहा जा रहा था कि गांधी परिवार अध्यक्ष की बैठक में लिए जाने वाले फैसले के दौरान वहां पर मौजूद नहीं रहेगा। 

  • Mugul wasnik

    News10, Aug 2019, 6:49 AM IST

    गांधी परिवार से आज बाहर निकल सकती है कांग्रेस, गैर गांधी हो सकता है पार्टी का नया अध्यक्ष

    आज सीडब्ल्यूसी की अहम बैठक पार्टी के मुख्य कार्यालय में होगी। जहां नए अध्यक्ष पर पार्टी मोहर लगाएगी। पार्टी के ज्यादातर ने इसके पक्ष में की जल्द से जल्द नए अध्यक्ष का नाम घोषित किया जाए। ताकि दोराहे पर खड़ी पार्टी को बाहर निकाल कर चुनावों की तैयारियां की जाए। आज की बैठक में इस्तीफे की जिद पर अड़े राहुल गांधी के स्थान पर नए अध्यक्ष के चुनाव का फैसला होगा।

  • congress

    News4, Aug 2019, 5:12 PM IST

    दस अगस्त के बाद कांग्रेस में नए अध्यक्ष का ऐलान संभव, सीडब्लूसी की बैठक में तय होगा नाम

    फिलहाल कांग्रेस के मेंए अध्यक्ष चुनने के प्रक्रिया में सिर्फ 24 पूर्णकालिक सदस्य ही कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में हिस्सा लेंगे। ये बैठक 10 अगस्त को कांग्रेस के दफ्तर में होगी। जानकारी के मुताबिक इस बैठक में पार्टी नया अध्यक्ष चुनेगी। हालांकि अभी तक कई नामों पर चर्चा हुई है। लेकिन पार्टी का एक धड़ा प्रियंका गांधी को अध्यक्ष बनाने की मांग कर रहा है।

  • Priyanka Gandhi will be next power center in congress, could be vice appointed vice president

    News28, Jul 2019, 9:25 AM IST

    कांग्रेस में ‘पावर सेंटर’ बनेगी प्रियंका पर अध्यक्ष नहीं, पार्टी ने निकाला नया फार्मूला

    राहुल गांधी विदेश के दौरे से लौट आए हैं और अब जल्द ही कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक होने वाली है। इस बैठक में पार्टी के लिए नए अध्यक्ष का चयन किया जाएगा। साथ ही इस बैठक में प्रियंका को भी पार्टी में पॉवर सेंटर के तौर स्थापित किया जाएगा। इसके जरिए पार्टी में गांधी परिवार का दबदबा भी होगा। 

  • rahul

    News26, Jul 2019, 7:46 AM IST

    विदेश से लौटे राहुल, जल्द होगी कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक

    हालांकि राहुल गांधी कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके हैं। लेकिन पार्टी के नेताओं का कहना है कि जब तक उनका इस्तीफा मंजूर नहीं होता है तब तक वह पार्टी के अध्यक्ष के पद पर ही हैं। हालांकि राहुल गांधी के वापस लौटने से इस बात की संभावना प्रबल हो गयी है कि जल्द ही कांग्रेस में नए अध्यक्ष का चुनाव हो जाएगा।

  • Karan singh asked to party constitute committee under leadership manmohan singh for new president

    News8, Jul 2019, 7:40 PM IST

    मनमोहन सिंह करें कांग्रेस के नए अध्यक्ष पर फैसला, इस दिग्गज नेता ने दी सलाह

    कर्ण सिंह ने सलाह दी है कि पार्टी चार कार्यकारी अध्यक्ष बनाए। ताकि पार्टी को मजबूत किया जा सके। सिंह ने कहा कि राहुल गांधी के इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस में भटकाव और भ्रम की स्थिति है और इससे बाहर निकलना जरूरी है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने इस्तीफा देकर साहसिक काम किया है। लेकिन पार्टी को जल्द ही नेतृत्व मिलना चाहिए। 

  • Is after accept rahul Gandhi resignation congress organization automatically would be dismiss

    News6, Jul 2019, 12:51 PM IST

    ...तो क्या राहुल गांधी का इस्तीफा मंजूर होते ही भंग हो जाएगा कांग्रेस का संगठन

    फिलहाल पार्टी में नए अध्यक्ष को लेकर कई नामों की चर्चा चल रही है। इसमें राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, महाराष्ट्र के दिग्गज नेता सुशील कुमार शिंदे और मोतीलाल वोरा का नाम चल रहा है। लेकिन इतना तय है कि नया अध्यक्ष गांधी परिवार से नहीं होगा। क्योंकि राहुल गांधी ये पहले ही कह चुके हैं कि नया अध्यक्ष गांधी परिवार से बाहर का होना चाहिए। 

  • Congress leadership asked to ashok gehlot to stay in Delhi after meeting with Sonia Gandhi

    News4, Jul 2019, 11:25 AM IST

    आखिर आलाकमान ने गहलोत को क्यों रोका दिल्ली में, कांग्रेस के नए अध्यक्ष की दौड़ में भी है नाम

    आज कांग्रेस महासचिव और राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी ने राहुल के इस्तीफे के कदम को बहुत साहस वाला बताया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी में साहस है और इसलिए उन्होंने इस्तीफा दिया है। इस तरह से प्रियंका राहुल के पक्ष में खुलकर खड़े हो गयी हैं। फिलहाल कांग्रेस अध्यक्ष के लिए किसी का नाम तय नहीं हुआ है। इस दौड़ में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, वरिष्ठ नेता सुशील कुमार शिंदे और दक्षिण भारत के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम चल रहा है।

  • Rahul Gandhi will not attend next important CWC meeting

    News4, Jul 2019, 10:45 AM IST

    तो क्या कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में भी शामिल नहीं होगा गांधी परिवार !

    फिलहाल राहुल गांधी अगले तीन चार दिनों में होने वाली कार्यसमिति (सीडब्लूसी) की बैठक से भी दूर रहेंगे। यही नहीं गांधी परिवार का कोई सदस्य सीडब्लूसी की इस बैठक में शामिल नहीं होगा, जिसके बाद बीजेपी सीधे तौर पर गांधी परिवार पर वंशवाद का आरोप नहीं लगा सकेगी।