Dassault  

(Search results - 5)
  • undefined

    NewsNov 13, 2018, 1:09 PM IST

    राफेलः राहुल के आरोपों पर दसॉल्ट का पलटवार, सीईओ बोले - मैं झूठ नहीं बोलता, रिलायंस का चयन हमारा फैसला

    ट्रैपियर का दावा, फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रैंकोइस होलांदे ने दसॉल्ट-रिलायंस संयुक्त उपक्रम में ऑफसेट ठेके को लेकर झूठ बोला। 

  • undefined

    NewsOct 23, 2018, 1:51 PM IST

    पहले राफेल विमान की डिलीवरी की तारीख तय, सरकार ने दिए 25,000 करोड़

    वायुसेना के जंगी जहाजों के बेड़े में तेजी से आ रही कमी को ध्यान में रखते हुए भारत ने फ्रांस की कंपनी दसॉल्ट एविएशन के साथ 36 राफेल विमानों की खरीद के लिए  7.89 बिलियन यूरो लगभग 59,000 करोड़ रुपये का सौदा किया है। 

  • Rahul gandhi

    NewsOct 11, 2018, 5:01 PM IST

    राफेल सौदे पर राहुल गांधी के इन दावों की दसॉल्ट ने खोली पोल

    फ्रांस से 36 राफेल लड़ाकू विमानों की खरीद को लेकर चल रहा सियासी संग्राम थमता नहीं दिख रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर राफेल सौदे के बहाने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। हालांकि राहुल ने उस रिपोर्ट को आधार बनाया है, जिसे राफेल की निर्माता दसॉल्ट एविएशन खारिज कर चुकी है। 

  • undefined

    NewsSep 23, 2018, 6:36 PM IST

    राहुल गांधी को मुकेश अंबानी से प्यार, अनिल से तकरार क्यों?

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अनिल अंबानी के दसॉल्ट एविएशन के सहयोगी बनने पर सवाल खड़े कर रहे हैं। उनका दावा है कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने इसमें रिलायंस की मदद की है, लेकिन यूपीए के समय जो 126 विमानों की खरीद हो रही थी, उस पर गौर किया जाए तो कांग्रेस को बिना किसी अनुभव वाली मुकेश अंबानी की रिलायंस के ऑफसेट कांट्रेक्ट पर ऐतराज नहीं था। वहीं मुकेश अंबानी की कंपनी नौसेना के ठेकों पर काम कर रही है। साथ ही कांग्रेस के दावे के उलट उसे 'मेक इन इंडिया' के तहत दसॉल्ट से छोटा सा ही ऑफसेट कांट्रेक्ट मिला है।

  • Rafale

    NewsSep 22, 2018, 2:16 AM IST

    कांग्रेस के समय के 126 विमानों के सौदे में भी दसॉल्ट की साझेदार थी रिलायंस

    2013 में बंगलूरू में हुए एयर शो के दौरान दसॉल्ट के सीईओ एरिक ट्रैपियर ने कहा था, 'हमारी रिलायंस कंपनी के साथ विशेष साझेदारी है। एक निजी कंपनी होने के नाते रिलायंस रक्षा क्षेत्र में प्रवेश करना चाहती है और हम इस साझेदारी का समर्थन कर रहे हैं। हम भारत में रिलायंस के साथ मिलकर एक संयुक्त उपक्रम (जेवी) कंपनी बनाएंगे।'