Debt  

(Search results - 17)
  • <p>পাক রাজনৈতিক ও কূটনৈতিক পর্যবেক্ষকরা এই অবস্থায় মনে করছেন সিপিইসি-র উপর পূর্ণ নিয়ন্ত্রণ কায়েম ছিল চিনের পরিকল্পনার প্রথম ধাপ। শি জিনপিং প্রশাসন পাকিস্তান এবং তাদের মতো অন্যান্য দরিদ্র অর্থনীতির দেশগুলির রাজনৈতিক এবং অর্থনৈতিক ব্যবস্থাকে করায়ত্ত্ব করতে চাইছে। একবিংশ শতাব্দীতে নতুন রূপে জারি করতে চাইছে ঔপনিবেশিকতা। আর তার প্রথম শিকার পাকিস্তান।</p>

<p>&nbsp;</p>

    NewsSep 21, 2020, 6:55 PM IST

    एक और देश फंसा चीन के डेटट्रैप में, बेलारूस ने व्‍लादिमीर पुतिन को दिया झटका

    असल में पिछले साल ही आईएमएफ का कहना था कि चीन के कर्ज के जाल में कई देश आ रहे हैं। आईएमएफ का कहना था कि चीन से कर्ज लेने वाले देशों की आर्थिक स्थिति खराब है और चीन कर्ज देकर अपने  डेटट्रैप में फंसा रहा है।

  • Maldives new president sworn

    NewsSep 18, 2020, 7:21 PM IST

    चीन के कर्ज में डूबा है मालदीव, कुछ सालों के बाद पाकिस्तान का होगा ऐसा ही हाल

    असल में मालदीप की पिछली अब्दुल्ला यामीन सरकार का झुकाव चीन की तरफ थे और मालदीव सरकार ने 2013 से 2018 में बीच बड़े पैमाने पर चीन से कर्ज लिया। हालांकि उस वक्त सोचा नहीं गया और चीन कर्ज देता रहा और मालदीप कर्ज लेता रहा। लेकिन अब मालदीव चीन की साजिश का शिकार हो चुका है।  

  • This is the biggest proof of Pakistan's pauperism, sought plane from Saudi Arabia to go to America

    NewsAug 12, 2020, 2:21 PM IST

    भारत का विरोध करते हुए सऊदी अरब को नाराज कर पाकिस्तान ने जलाया अपना ही हाथ, सऊदी ने खत्म की कर्ज की सुविधा

    पिछले कुछ दिनों पाकिस्तान ने सऊदी अरब को धमकी दी थी वह कश्मीर के मुद्दे पर मुस्लिम देशों की बैठक बुलाना चाहता है। लेकिन अभी तक सऊदी अरब ने इसके लिए मंजूरी नहीं दी है। वहीं पाकिस्तान ने धमकी दी थी अगर सऊदी अरब उसका साथ नहीं देता है तो वह उसके बगैर अन्य देशों की बैठक बुलाएगा।

  • undefined

    NewsMay 19, 2020, 11:59 AM IST

    मध्य प्रदेश में किसान कर्ज माफी में हुआ था सबसे बड़ा घोटाला!

    राज्य की शिवराज सिंह सरकार में नंबर दो की हैसियत रखने वाले मंत्री नरोत्तम मिश्रा का दावा है कि राज्य में कमलनाथ सरकार के दौरान बड़े घोटाले हुए थे और इसमें किसानों की। कर्ज माफी के लिए राज्य सरकार ने जो फैसले किए थे उसमें भी घोटाले हुए हैं। उन्होंने कहा कि पू्र्व की सरकार के दौरान किसान कर्ज माफी के नाम पर बड़े पैमाने पर गड़बड़ी होने की आशंका जताई है।

  • undefined

    NationFeb 7, 2020, 2:10 PM IST

    एयर इंडिया को सरकार ने नहीं चुकाए 822 करोड़ रुपये, आरटीआई में हुआ खुलासा

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे उस आरटीआई के बारे में जिसमें खुलासा हुआ है कि एयर इंडिया पर चार्टड फ्लाइट्स सेवाओ के लिए 822 करोड़ रुपये का बकाया है. सरकार ने एयर इंडिया को नवम्बर 2019 तक ली गई वीवीआईपी चार्टर्ड फ्लाइट्स सेवाओं के लिए 822 करोड़ रु. का भुगतान नहीं किया है। इसके अलावा बचाव अभियान 12.65 करोड़ रु. और विदेशी अतिथियों को लाने और ले जाने के लिए 9.67 करोड़ रु. भी सरकार पर बकाया है। यह जानकारी सूचना के अधिकार (आरटीआई) के तहत बुधवार को एयरलाइन्स ने सेवानिवृत्त कमांडर लोकेश बत्रा को दी।

  • mahatir

    NewsFeb 4, 2020, 8:28 PM IST

    कर्ज में डूबा पाकिस्तान कैसे निभाएगा मलयेशिया से वादा!

    कश्मीर और नागरिकता संसोधन के कानून पर बयान देने के बाद भारत ने मलयेशिया को बड़ा झटका दिया है। भारत सरकार ने मलयेशिया से पाम तेल खरीदना कम कर दिया है। जिसके कारण उसकी आर्थिक हालत खराब हो रही है। क्योंकि मलयेशिया की अर्थव्यवस्था पाम ऑयल पर ही निर्भर है। लेकिन  भारत द्वारा आयात करने के बाद वहां पर तेल की कीमतों में कमी आई है।

  • imran khan speech in pakistan

    NewsOct 4, 2019, 9:13 AM IST

    ऐसे तो “ड्रैगन” का गुलाम हो जाएगा पाकिस्तान

    आईएमएफ की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान बेल्ट ऐंड रोड के प्रोजेक्ट के लिए चीन से कर्ज लेकर फंस गया है। क्योंकि इसके कारण पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति और ज्यादा खराब हो गई है। वहीं कर्ज के संकट से निपटने के लिए वह लगातार फिर से कर्ज ले रहा है। जिसके कारण पाकिस्तान कर्ज के दलदल में फंसता जा रहा है। आईएमएफ की रिपोर्ट के मुताबिक  पाकिस्तान को जून 2022 तक चीन को 6.7 अरब डॉलर की रकम चुकानी है।

  • CPM

    NewsJul 18, 2019, 8:20 PM IST

    किसान ने फांसी लगाकर दी जान, मृतक पर बैंक व साहूकारों का था 15 लाख कर्ज

    कुलपहाड़ तहसील के विजयपुर गांव निवासी 58 वर्षीय किसान हृदेश कुमार दिवेदी ने 11 वर्ष पहले खेती के लिए इलाहाबाद बैंक से लोन लेकर ट्रैक्टर खरीदा था। लेकिन सूखा, ओलावृष्टि और अतिवृष्टि के चलते फसल खराब होने के चलते वह कर्ज की अदायगी नहीं कर सका। वर्तमान में कर्ज बढ़कर 12 लाख रूपए हो गया है। इसके अलावा ढाई लाख रूपए ग्रीन कार्ड ले रखा था। करीब एक वर्ष पहले किसान ने गांव के साहूकारों से 2 लाख रुपए लोन लिया। लेकिन चुकता नहीं कर पा रहा था।

  • Pakistani business organization will call nationwide protest on Saturday

    NewsJul 12, 2019, 10:24 PM IST

    इमरान खान की गले की हड्डी बन गया आईएमएफ से कर्ज लेना

    फिलहाल इस हड़ताल को टालने की इमरान खान सरकार की कोशिशों को धक्का लगा है। क्योंकि कारोबारियों और सरकार के बीच बातचीत बेनतीजा रही। फिलहाल इस बार बजट में भी पाकिस्तान की सरकार ने नए कर प्रावधान लगाए हैं। जिसको लेकर जनता में नाराजगी है। इस बंद को पाकिस्तान के विपक्षी दलों ने समर्थन दिया है।

  • undefined

    NewsJun 12, 2019, 7:07 PM IST

    ये खबर पढ़कर आपकी नजरों में 'बिग बी' की इज्जत हो जाएगी सौ गुनी

    बॉलीवुड के शहंशाह सिर्फ रुपहले पर्दे पर नहीं लोगों के दिलों में राज करते हैं। उन्होंने फिर से एक ऐसा काम किया है, जिसे सुनकर आप उनकी तारीफ करते हुए थकेंगे नहीं। 

  • Unemployment will be increase in Pakistan after borrow debt from IMF

    NewsMay 20, 2019, 2:41 PM IST

    महंगाई के बाद अब पाकिस्तान पर मंडराया बेरोजगारी का खतरा, जानें कितने लाख लोग होंगे बेरोजगार

    पाकिस्तान को 22वीं बार आईएफएफ से कर्जा मिल रहा है। लेकिन इस कर्ज के साथ ही पाकिस्तान को कई तरह की मुश्किलें भी साथ में मिल रही हैं। कर्ज मिलने की खबरों के कारण एक तो पाकिस्तान का शेयर बाजार लगातार नीचे आ रहा है। वहीं डालर के मुकाबले पाकिस्तानी मुद्रा की साख भी गिर रही है। पिछले कुछ दिनों के दौरान पाकिस्तान रुपये गिरकर करीब 150 रुपये प्रति डालर पर आ चुका है। यही नहीं पाकिस्तान की समस्या वहां की महंगाई है। जिसको कंट्रोल करने में अभी तक इमरान सरकार विफल रही है।

  • Pakistan got debt but the public will suffer inflation in daily use product

    NewsMay 10, 2019, 12:35 PM IST

    जानें कैसे कर्ज के बदले पाकिस्तान की जनता को मिलेगी महंगाई की मार

    पाकिस्तान में रोजमर्जा की वस्तुओं की कीमतों में उछाल आएगा। हालांकि पाकिस्तान में पहले से ही मंहगाई का स्तर काफी बढ़ा हुआ है। जिसके कारण वहां हाहाकार मचा हुआ है। वहां पर पेट्रोल डीजल, दूध, टमाटर,चाय समेत कई वस्तुओं की कीमतें काफी बढ़ रही हैं। जिसके कारण जनता में इमरान सरकार को लेकर काफी नाराजगी बढ़ने लगी है।

  • Dragan providing debt to smaller country, they will be ruined by the Chinese debt

    NewsApr 12, 2019, 11:45 AM IST

    कर्ज देकर छोटे देशों को अपने जाल में फंसा रहा है 'ड्रैगन', चीन के कर्ज से पाकिस्तान बर्बाद होने की कगार पर

    चीन भी अपनी विस्तारीकरण की रणनीति के तहत छोटे देशों को कर्ज दे रहा है। चीन ने मालदीव, पाकिस्तान और श्रीलंका को काफी कर्जा दिया है। श्रीलंका में चीन ने अपना खुद का बंदरगाह तैयार किया है। जहां वह अपनी व्यापारिक गतिविधियों को संचालित कर रहा है। हालांकि श्रीलंका में इसका विरोध शुरू हो गया है। 

  • BJP stage protest against farm loan debt wavier in Rajsthan

    NewsFeb 8, 2019, 2:36 PM IST

    कर्ज माफी को लेकर भाजपा का राजस्थान में जबरदस्त प्रदर्शन, धोखा देने का लगाया आरोप

    राजस्थान में बीजेपी आज सभी जिलों में कांग्रेस की किसान कर्जा माफी योजना के खिलाफ लिए विरोध प्रदर्शन आयोजित कर रही है।

  • Corruption game is going on in the name of debt waiver in reign of Kamalnath in Madhya pradesh

    NewsJan 21, 2019, 2:47 PM IST

    क्या कमलनाथ के राज में कर्जमाफी के नाम पर हो रहा है करप्शन का खेल ?

    मध्य प्रदेश में सरकार बदलते ही किसानों की दुर्दशा शुरु हो चुकी है। माय नेशन आपके लिए लेकर आया है भ्रष्टाचार की एक और कहानी। जिसका खमियाजा अन्नदाताओं को भुगतना पड़ रहा है।