Decided  

(Search results - 25)
  • undefined

    NewsOct 30, 2020, 9:50 PM IST

    राहत:दिल्ली वालों के लिए आई बड़ी खबर, जानें दिल्ली सरकार ने क्या लिया फैसला

    असल में दिल्ली में कोरोना के कहर के बीच राज्य सरकार ने सार्वजनिक परिवहन की शुरुआत के साथ दिल्ली की बसों में 20 यात्रियों के चलने की अनुमति थी।  जिसके कारण यात्रियों को खासी दिक्कतों का सामने करना पड़ रहा था। क्योंकि यात्रियों की संख्या ज्यादा थी। 

  • undefined

    NewsJul 17, 2020, 8:40 AM IST

    नेपाल में आज हो सकता है पीएम ओली के भाग्य का फैसला, अब क्या दांव चलेंगे नेपाली पीएम

    नेपाल में प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली पद से इस्तीफा देने या एनसीपी का अध्यक्ष पद छोड़ने को तैयार नहीं हैं। वह दोनों पदों को अपने हाथ में रखना चाहते हैं। जबकि एनसीपी के ज्यादातर नेता पार्टी की पूरी कमान पुष्प कमल दहल के हाथ में देना चाहते हैं। 

  • <p>दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच जिला प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है। कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर को फिर से सील कर दिया गया है</p>

    NewsJul 12, 2020, 1:58 PM IST

    यूपी में लागू होगा लॉकडाउन का नया फॉर्मूला, जानें क्या फैसला लेने जा रही है सरकार

     राज्य में कोरोना संकट को कम करने के लिए राज्य सरकार ने ये फैसला किया है। क्योंकि राज्य में लगातार कोरोना का संक्रमण फैल रहा है और राज्य में रोजाना एक हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। हालांकि राज्य सरकार ने इसके लिए आधिकारिक घोषणा नहीं की है। 

  • undefined

    NewsApr 27, 2020, 7:58 AM IST

    उत्तराखंड ने दुकानों को खुला रखने फैसला लिया वापस

    उत्तराखंड राज्य सरकार ने रविवार देर शाम राज्य के 13 में से 9 जिलों में आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खोलने के अपने फैसले को वापस लिया है। शनिवार को राज्य सरकार ने महामारी से प्रभावित नहीं होने वाले 9 जिलों में रविवार से आवश्यक वस्तुओं की बिक्री करने वाली दुकानें खोलने के समय में ढील देने का फैसला किया। 

  • বিশ্বে এক লক্ষ ছাড়িয়ে গেল করোনাভাইরাস সংক্রমণে মৃতের সংখ্যা

    NewsApr 11, 2020, 12:56 PM IST

    महाराष्ट्र में पहुंची 1666 संक्रमितों की संख्या, लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर होगा फैसला

    महाराष्ट्र अभी भी कोरोना वायरस का सबसे बड़ा केन्द्र बना हुआ है। वहीं मुंबई एपिसेंटर के तौर पर उभरी है। राज्य में कोरोना वायरस के 1666 मामले दर्ज किए हैं। राज्य में शुक्रवार को ही 132  कोरोनोवायरस के नए मामले सामने आए हैं। वहीं मुंबई में 72, मालेगांव पाँच, ठाणे चार, पनवेल और औरंगाबाद में दो-दो और कल्याण डोंबिवली, पालघर, नाशिक ग्रामीण, नाशिक शहर, अहमदनगर, पिंपल चिंचवाड़ और वसई विरार से एक-एक मामला सामने आए है। राज्य में अभी तक 110 लोगों की मौत कोरोना वायरस से हुई है।

  • undefined

    NewsJan 31, 2020, 7:30 AM IST

    अब सस्ता प्याज बना मुसीबत, सरकार ने लिया फैसला

    आयातित प्याज केन्द्र सरकार से लिए बड़ी मुसीबत बन गया है। एक तो ऊंचे  दाम में प्याज का आयात किया गया। वहीं अब राज्य इस प्याज को नहीं उठा रहे हैं। लिहाजा अब केन्द्र सरकार ने इस प्याज को 60 फीसदी कम कीमत पर बेचने का फैसला किया है। केन्द्र सरकार ने प्याज को 22-23 रुपये किलो बेचने का फैसला किया है। 

  • undefined

    NewsJan 27, 2020, 7:07 PM IST

    दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा के लिए अच्छी खबर, अकाली दल ने किया फैसला

    फिलहाल शिअद पंजाब में 2022 को होने वाले विधानसभा चुनाव मिलकर लड़ेंगे। क्योंकि दोनों के बीच काफी पुराना गठबंधन है। वहीं शिअद ने केन्द्र की भाजपा सरकार को समर्थन दिया है और लोकसभा चुनाव भी शिअद भाजपा के साथ मिलकर लड़े थे। शिअद के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि दोनों दल राज्य में विधानसभा चुनाव मिलकर लड़ेंगे। 

  • Maharastra Ministry

    NewsJan 22, 2020, 8:02 AM IST

    तानाजी पर घिरे सीएम उद्धव ठाकरे, अब लिया ये फैसला

    ये फिल्म 17वीं शताब्दी में मराठा साम्राज्य के वीर सेनापति तान्हाजी के जीवन पर आधारित है। वह छत्रपति शिवाजी महाराज के करीबी मित्रों और सेनापतियों में माने जाते थे। तान्हाजी ने 1670 में सिंहगढ़ के युद्ध में मुगलों को परास्त किया था और इस युद्ध में उन्हें वीरगति प्राप्त हुई थी। इस फिल्म को यूपी और हरियाणा पहले ही टैक्स फ्री कर चुकी हैं। लेकिन महाराष्ट्र सरकार अभी तक इस मामले में पीछे है।

  • undefined

    NewsJan 13, 2020, 8:20 AM IST

    बसपा फिर देगी विपक्षी दलों को झटका, जानें माया ने क्या लिया फैसला

    कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों की कोशिश है कि नागरिकता कानून को लेकर केन्द्र सरकार पर दबाव बनाया जाए। ताकि वह इस कानून को वापस ले। हालांकि अभी तक केन्द्र सरकार किसी भी मामले में पीछे हटने के लिए तैयार नहीं है। वहीं विपक्षी दल सरकार पर दबाव बनाने के लिए विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। 

  • Jagan

    NewsOct 21, 2019, 2:15 PM IST

    जगन ने लिया यू टर्न, हिंदू मंदिरों की जमीनों को बांटने का फैसला लिया वापस

    असल में राज्य की जगन मोहन रेड्डी सरकार ने कुछ दिन पहले राज्य के हिंदू धार्मिक मंदिरों की जमीनों को गरीबों में बांटने का फैसला किया था। लिहाजा इसका सीधे तौर पर विरोध हो रहा था। क्योंकि सरकार का फैसला एक तरफा था। यानी इस फैसले में अन्य धार्मिक स्थलों को शामिल नहीं किया गया था। जिसका विरोध हिंदू संगठन और भाजपा कर रही थी। यही नहीं इसके कारण राज्य सरकार की किरकिरी हो रही थी। 

  • undefined

    NewsOct 5, 2019, 9:24 AM IST

    आज हो सकता है चिन्मयानंद की आवाज की जांच के नमूने का फैसला

    असल में जेल में बंद चिन्मयानंद मामले में एसआईटी ने सीजेएम कोर्ट में चिन्मयानंद, यौन शोषण का आरोप लगाने वाली लड़की और रंगदारी मांगने के आरोपित संजय, विक्रम तथा सचिन की आवाज के नमूने लेने के लिए याचिका दायर की है। लेकिन कोर्ट ने इस पर आज तक के लिए फैसला सुरक्षित रखा है। आज उम्मीद की जा रही है कि इस मामले में कोर्ट फैसला सुनाएगी। अगर कोर्ट नमूने लेने का आदेश देती है तो यौन शोषण का आरोप लगाने वाली छात्रा और उसके पांच सहयोगियों की मुश्किलें बढ़ सकती है। वहीं चिन्मयानंद की भी मुश्किलें बढ़ेंगी।

  • सीएम कमलनाथ ने लिया फैसला।

    NationSep 10, 2019, 1:55 AM IST

    क्या कमलनाथ भी जाएंगे सलाखों के पीछे

    1984 के सिख दंगों का मामला कमलनाथ को भारी पड़ने वाला है। गृह मंत्रालय उनके खिलाफ सिख दंगों की फाइल दोबारा खोलने का फैसला किया है। दिल्ली से अकाली दल के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने इस बारे में जानकारी दी है। 
     

  • 5 percentage modi told chidambaram

    NewsSep 5, 2019, 10:44 AM IST

    चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट में लगा बड़ा झटका, खारिज की पूर्व मंत्री की जमानत याचिका

    सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम की जमानत याचिका खारिज कर दी है। असल में चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी कि उनकी सीबीआई हिरासत खत्म होने के बाद तिहाड़ जेल ना भेजा जाए। हालांकि इससे पहले चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से राहत देते हुए उन्हें सीबीआई की हिरासत में रखा था। अब सबकी नजर राउज एवेन्यू अदालत की सुनवाई पर लगी है। जहां चिदंमबरम को तीन बजे पेश होना है।

  • undefined

    NewsSep 2, 2019, 8:21 AM IST

    आखिर क्यों नहीं तय हो पाया यूपी का चीफ सेक्रेटरी, क्या कोई राजनैतिक मजबूरी है

    असल में माना जा रहा है कि चीफ सेक्रेटरी के लिए दो गुट अपने अपने अफसरों का समर्थन कर रहे हैं। जिसके कारण फैसला नहीं हो सका। हालांकि योगी सरकार केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति में कार्य कर रहे संजय अग्रवाल और दुर्गाशंकर मिश्रा में से किसी एक नाम पर मोहर आने वाले दिनों में लगा सकती है। लेकिन इस दौड़ में बाजी कौन मारेगा। ये लॉबिंग तय करेगी। डॉ. अनूप चन्द्र पांडेय 31 अगस्त को रिटायर हो गए हैं। लिहाजा चीफ सेक्रेटरी की नियुक्ति न होने के कारण 1985 बैच के आरके तिवारी को कार्यवाहक मुख्य सचिव के पद पर तैनाती दे दी गई है। 

  • Railways Minister Sheikh Rashid predicted war between Pakistan and India

    NewsAug 28, 2019, 5:31 PM IST

    ..तो क्या अब भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला है युद्ध, इमरान के मंत्री बताई तारीख

    अपने विवादित बयानों के लिए पाकिस्तान में मशहूर रशीद का दावा है कि जल्द ही पाकिस्तान और भारत के बीच एक पूर्ण युद्ध होगा। उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच अक्टूबर या उसके बाद युद्ध होगा। ये युद्ध पूर्व युद्ध होगा। यानी ये युद्ध 1971 की तरह होगा।