Delhi  

(Search results - 650)
  • <p style="text-align: center;">देश के 70 फीसदी से ज्‍यादा मामले सिर्फ 13 शहरों में हैं। इनमें दिल्ली, मुंबई, चेन्नै, अहमदाबाद, ठाणे, पुणे, हैदराबाद, कोलकाता/हावड़ा, इंदौर, जयपुर, जोधपुर, चेंगलपट्टु और तिरुवलुर शामिल हैं। इन्‍हीं शहरों पर अब सरकार का फोकस है।<br />
&nbsp;</p>

    News3, Jun 2020, 3:23 PM

    देश में कोरोना के मामले 2 लाख पार, छह हजार के करीब पहुंचा मरने वालों का आंकड़ा

    देश में बुधवार तक कोरोना संक्रमितों की संख्या दो  लाख से पार हो गई है।  वहीं कोरोना संक्रमण से अभी तक मरने वालों की संख्या छह हजार के करीब पहुंचने वाली है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार देश में सक्रिय 1,01,497 मामले हैं और वहीं अभी तक  1,00,303 लोग ठीक हो गए हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। 

  • undefined

    News3, Jun 2020, 12:36 PM

    सीमाएं सील होने के बावजूद गुरुग्राम में जानें बढ़े कोरोना के मामले

    हरियाणा के गुरुग्राम में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। जिले में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हुआ है और एक ही दिन में कोरोना के 160 नए मामले दर्ज किए हैं। जिसके बाद जिले में संक्रमितों की संख्या 1000 के पार हो गई है। वहीं जिले में सोमवार को 130 मामले सामने आए थे।

  • कोरोना संकट के बीच यह पहला मौका नहीं है, जब चीन के मास्क और मेडिकल उपकरणों में खामी की बात सामने आई हो। इससे पहले यूरोप के कई देशों में चीन से पहुंचे सामान जैसे मास्क और जांच किट में खामी की बात सामने आई थी। इसके बाद स्पेन और नीदरलैंड्स ने मेडिकल सामानों को वापस करने का भी फैसला किया था।

    News3, Jun 2020, 10:24 AM

    ड्रैगन की बड़ी साजिश: ग्वादर पोर्ट के पास नेवल बेस बना रहा है चीन!

    भारतीय एजेंसियों को पाकिस्तान के ग्वादर पोर्ट पर चीनी कंपाइंड पास कई तस्वीरें मिली हैं। इन सैटलाइट तस्वीरों से लग रहा है कि वहां पर चीन नेवल बेस की तैयारी में है। क्योंकि कंपाउंड में सुरक्षा व्यवस्था काफी मजबूत है। जो आमतौर पर किसी प्लांट में नहीं रहती हैं।
     

  • <p>वेस्ट पटेलनगर से पार्षद रहे आदेश गुप्ता इससे पहले भाजपा, युवा मोर्चा और विद्यार्थी परिषद में कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभा चुके हैं। कन्नौज के गुरसहायगंज निवासी शंभूदयाल गुप्ता के यहां 1969 में आदेश गुप्ता का जन्म हुआ। उनकी पढ़ाई लिखाई स्थानीय स्कूल में हुई।<br />
&nbsp;</p>

    News2, Jun 2020, 6:37 PM

    केजरीवाल के खिलाफ भाजपा ने खेड़ा बड़ा कार्ड, जानें क्या है मामला

    आदेश गुप्ता ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के साथ अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की और पार्टी में कई पदों पर रहते हुए 2018 में उत्तरी दिल्ली नगर निगम के महापौर चुने गए। वह भाजपा की दिल्ली इकाई में विभिन्न पदों पर भी रहे हैं। असल में माना जा रहा कि भाजपा ने गुप्ता पर बड़ा दांव खेला है। क्योंकि इसके जरिए भाजपा बनियों, या व्यापारियों और पंजाबियों को लुभा सकेगी।

  • <p style="text-align: center;"><strong><u>अक्टूबर के अंत तक वैक्सीन आने की उम्मीद</u></strong><br />
Pfizer के सीईओ अल्बर्ट बुर्ला ने 'द टाइम्स ऑफ इजराइल' के हवाले से बताया, 'अगर सबकुछ ठीक चलता रहा और हमें किस्मत का साथ मिला तो अक्टूबर के अंत तक वैक्सीन तैयार हो जाएगी। एक गुणकारी और सुरक्षित वैक्सीन के लिए हम भरपूर प्रयास कर रहे हैं।'</p>

    News1, Jun 2020, 2:22 PM

    दो लाख के करीब पहुंची संक्रमितों की संख्या, एक ही दिन में दर्ज हुए 8,392 मामले

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक सोमवार सुबह तक देश में कोरोना संक्रमण के 8,392 नए मामले सामने दर्ज किए हैं।  जिसके बाद देश में संक्रमितों की संख्या 190535 तक पहुंच गई है। वहीं देश में 93,322 सक्रिय मामले हैं। वहीं देश में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण से  230 लोगों की मौत हुई है।

  • <p>നഗരത്തിൽ അജന്ത തീയറ്റർ റോഡ് വെള്ളത്തിനടിയിലായി. കോട്ടൂർ, കുറ്റിച്ചൽ എന്നീ ഭാഗങ്ങളിൽ വെള്ളക്കെട്ട് അനുഭവപ്പെട്ടു.&nbsp;</p>

    News31, May 2020, 2:26 PM

    भीषण गर्मी से मिली राहत, उत्तर भारत में गिरा तापमान

    शनिवार को देश की राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत में आयी आंधी और बारिश ने पिछले कई दिनों से गर्मी झेल रहे लोगों को काफी राहत दी है। मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली समेत उत्तरी राज्यों में रविवार को भी हल्की बारिश हो सकती है। बदले मौसम के कारण दिल्ली का तापमान अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 35 डिग्री सेल्सियस और 22 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। 
     

  • <p style="text-align: justify;">एस्ट्राजेनेका के प्रमुख पास्कल सोरिएट्स ने कहा, 'हमारी वैक्सीन से कई लोगों की उम्मीदें जगी हैं। अगर सभी चरणों में कामयाबी मिली तो इस साल के अंत तक हमारे पास वैक्सीन होगी।' उन्होंने कहा कि हम समय के विपरीत चल रहे हैं। पूरी दुनिया में अब तक 50 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और साढ़े तीन लाख से ज्यादा की मौत हो चुकी है।</p>

    News30, May 2020, 1:24 PM

    दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे हैं संक्रमित, 17 हजार पहुंची संख्या और 398 की मौत

    स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में शनिवार को कोरोना के मामले में  7,964 का इजाफा हुआ है और इसके बाद संक्रमितों की संख्या 1.73 लाख तक पहुंच गई है जबकि देश में 86,422 लोग वायरस से संक्रमित हैं, जबकि 82,369 मरीज अस्पतालों से डिस्चार्ज हो चुके हैं। वहीं देश में मरने वालों की संख्या  4971 तक पहुंच गई है।

  • <p>Image of Rain</p>

    News30, May 2020, 1:13 PM

    जून के चौथे सप्ताह में दिल्ली यूपी पहुंचेगा मॉनसून, होगी झमाझम बारिश

    जल्द ही पूरे देश में मॉनसून दस्तक देगा  और इसके 1 जून को केरल में प्रवेश करने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक सबसे पहले मॉनसून केरल में दस्तक देगा और उसके बाद पूरे देश में जून के आखिर तक पहुंच जाएगा। जून और जुलाई में देशभर में जमकर बारिश होगी।  मौसम विभाग का कहना है कि महज दो के बाद मॉनसून केरल में पहुंच जाएगा और उसके बाद आगे का सफल तय करेगा और लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।

  • <p><br />
Delhi Police, Tablighi Jamaat, Corona Epidemic, Corona Infection, Corona Death, Corona</p>

    News29, May 2020, 1:33 PM

    देश में सामने आए एक ही दिन में 7467 नए मामले, 1.65 लाख पार हुई संक्रमितों की संख्या

    वहीं राजधानी दिल्ली में गुरुवार को 1,024 नए संक्रमण के मामले दर्ज किए गए हैं। दिल्ली में पहली बार 1 हजार संक्रमितों रिकार्ड  किए गए हैं। दिल्ली में गुरुवार को 1,024 नए संक्रमण देखने को मिले, पहली बार राष्ट्रीय राजधानी का मिलान एक ही दिन में 1,000 अंक को पार कर गया। वहीं महाराष्ट्र अभी भी केन्द्र और राज्य सरकार के लिए चुनौती बना हुआ है। 

  • <p>यह तस्वीर यूपी के प्रयागराज की है। घर वापसी के लिए गाड़ी के इंतजार में बैठी प्रवासी मां और उसके बच्चे।</p>

    News29, May 2020, 1:24 PM

    महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या पहुंची 60 हजार के करीब, एक ही दिन में सामने आए 2598 मामले

    राज्य के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के 2,598 नए मामले सामने आए हैं और इसके बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या 59,546 तक पहुंच गई है। जबकि 85 लोगों की मौत  के बाद राज्य में मरने वालों संख्या 1,982 तक पहुंच गई है।

  • <p>यह तस्वीर गुरुग्राम की है। ये हैं डिप्टी एक्साइज और टेक्सेशन कमिश्नर(ईस्ट) अरुणा सिंह। शराब बिक्री के दौरान गड़बड़ी रोकने ये लिकर शॉप पर पहुंचीं।</p>

    News21, May 2020, 6:36 PM

    दिल्ली में फिर होगी शराब सस्ती, केजरीवाल सरकार हटाएगी कोरोना चार्ज

    राजधानी दिल्ली में जल्द ही शराब के दाम कम होने के आसार है। क्योंकि दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने 70 फीसदी कोरोना सेस को वापस लेने का फैसला किया है। हालांकि राज्य सरकार ने ये साफ नहीं किया है कि राज्य में शराब की कीमतें कब से कम होंगी। क्योंकि अभी तक राज्य सरकार ने इसके लिए औपचारिक अधिसूचना जारी नहीं की है।

  • <p style="text-align: justify;"><strong>ऑटो रिक्शा और टैक्सी सर्विस हो सकती है शुरू</strong><br />
रेलवे दिल्ली से 15 स्थानों के लिये पहले ही विशेष ट्रेनों का संचालन शुरू कर चुका है और इसके अलावा बंद की वजह से देश के अलग-अलग इलाकों में फंसे प्रवासी कामगारों को उनके गंतव्यों तक पहुंचाने के लिए सैकड़ों 'श्रमिक विशेष' ट्रेनों का भी संचालन किया जा रहा है। वहीं, एअर इंडिया भी 'वंदे भारत मिशन' के तहत बंद की वजह से विदेश में फंसे हजारों भारतीयों की वापसी के लिए अभियान में जुटा है। स्थानीय ट्रेन, बस और मेट्रो सेवा का रेड जोन के नॉन-कंटेनमेंट एरियाज क्षेत्रों में सीमित क्षमता में परिचालन शुरू हो सकता है। रेड जोन में ऑटो और टैक्सियों को भी यात्रियों की सीमित संख्या के साथ संचालन की इजाजत मिल सकती है।<br />
&nbsp;</p>

    News21, May 2020, 6:27 PM

    दिल्ली में कोरोना के 571 नए मामले, 11,659 पहुंची संक्रमितों की संख्या

    दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को कहा कि दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 571 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद राष्ट्रीय राजधानी में कोविद -19 की संख्या 11,659 पर पहुंच जाती है। वहीं कोरोना से दिल्ली में अभी तक 194 लोगों की मौत हुई है।
     

  • undefined

    News20, May 2020, 9:21 PM

    कोरोना संक्रमण में दिल्ली वख्फ बोर्ड जमीन पर कब्जे के लिए कर रहा है साजिश, विहिप ने उपराज्यपाल को लिखा पत्र

     इस पत्र में कहा गया है कि दिल्ली वख्फ बोर्ड कोविड-19 लॉक डाउन की आड़ में बार-बार दिल्ली के इस प्रतिष्ठित इंद्रप्रस्थ मिलेनियम पार्क पर अवैध कब्जा करने के नए नए हथकंडे अपना रहा है। कोरोना संक्रमण से बचने के लिए शवों को जलाए जाने के स्थान पर उन्हें दफनाने हेतू इस पार्क को कब्रिस्तान बता कर पार्क में आने वाले हजारों स्थानीय नागरिकों व सैलानियों धमकाया जा रहा है। 

  • <p>इससे पहले भी कई मीडिया रिपोर्ट में चीन पर ऐसे आरोप लगते रहे है। यहां तक की 5 देशों की खफिया एजेंसी फाइव आईस ने भी यह आरोप लगाया था कि चीन ने कोरोना फैलने के सभी सबूतों को नष्ट कर दिया।</p>

    News18, May 2020, 12:49 PM

    श्रीनगर में पांच डाक्टर हुए कोरोना संक्रमित, राज्य में संक्रमितों की संख्या 1,188 पहुंची

    राज्य में संक्रमि इन पांच डॉक्टरों में से तीन श्रीनगर के श्री महाराजा हरि सिंह (एसएमएचएस) अस्पताल के ईएनटी विभाग से हैं,जबकि एक एसकेआईएमएस बेमिना से आर्थोपेडिक सर्जन हैं और पांचवे सरकारी डेंटल कॉलेज से दंत चिकित्सक हैं। इन पांच डाक्टरों में चार ने श्रीनगर में एक कोविद -19 पॉजिटिव रोगी का इलाज किया था जिनकी रविवार को मृत्यु हो गई।

  • <p>शुरुआत में आए इन मामलों को दूसरी श्रेणी का निमोनिया मानकर इलाज का प्रबंध करने का फैसला लिया गया था। फरवरी में ही सरकार ने सैंपल लेने वाली लैब्स को आदेश दिया था कि वे बिना अनुमति के सैंपल किसी भी शोध संस्थान या उन्नत लैब्स को नहीं सौंपेंगे।</p>

    News18, May 2020, 12:42 PM

    देश में संक्रमितों की संख्या एक लाख के करीब, संक्रमण से मरने वालों की संख्या पहुंची 3 हजार

    देश में लगातार कोरोना संक्रमण से मौत हो रही है। कुछ दिन पहले विशेषज्ञों कहा दिया था कि देश में जून और जुलाई में कोरोना संक्रमण पीक पर होगा। क्योंकि देश के विभिन्न हिस्सों से प्रवासी अपने मूल  स्थानों की तरफ जा रहे हैं।  जिसके कारण कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है।