Delhi Elections  

(Search results - 19)
  • News20, Feb 2020, 5:05 PM

    गृह मंत्री अमित शाह से मिले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, कहा केंद्र के साथ मिलकर करेंगे काम

    दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद पहली बार केजरीवाल ने गृह मंत्री अमित शाह से उनके घर पर मुलाकात की। मुलाकात के बाद अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात हुई। यह काफी अच्छी और फलदायी बैठक थी। दिल्ली से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा की। हम दोनों सहमत है कि हम दिल्ली के विकास के लिए मिलकर काम करेंगे।

  • News14, Feb 2020, 7:18 PM

    निर्भया के दोषियों की सजा पर सुनवाई से पुलवामा हमले की बरसी तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    निर्भया के दोषियों को अलग-अलग फांसी देने की केंद्र की याचिका पर सुनवाई के दौरान जस्टिस आर भानुमति बेहोश हो गईं। इसके बाद सुनवाई स्थगित करते हुए बेंच ने कहा कि इस पर आदेश बाद में जारी किया जाएगा। 1.47 लाख करोड़ रुपए के एडजस्टेड ग्रॉस रेवेन्यू (एजीआर) के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को टेलीकॉम कंपनियों और केंद्र के टेलीकॉम डिपार्टमेंट के रवैए पर नाराजगी जताई। दुनिया में गर्मी बढ़ रही है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि दक्षिण ध्रुव अंटार्कटिका में पहली बार तापमान 20° के पार पहुंच गया है। 

  • Nation14, Feb 2020, 5:08 PM

    भाजपा नेताओं के बयानों का खामियाजा दिल्ली चुनाव में भुगतना पड़ा: अमित शाह

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे दिल्ली चुनाव के बाद आए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के बयान के बारे में. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान भाजपा नेताओं को ‘गोली मारो’ और ‘भारत-पाक मैच’ जैसे बयान नहीं देने चाहिए थे। शाह ने कहा- इस तरह के बयानों की पार्टी ने भारी कीमत चुकाई। हमारी पार्टी ने इस तरह के बयानों से खुद को दूर कर लिया था।

  • News12, Feb 2020, 10:10 PM

    पाकिस्तान में हाफिज सईद को टेरर फंडिंग के दो मामलों में दोषी पाए जाने से घरेलू गैस महंगी होने तक, देखिए माय ने

    पाकिस्तान में लाहौर की एक अदालत ने बुधवार को मुंबई हमले के मुख्य आरोपी और जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद को टेरर फंडिंग के दो मामले में दोषी पाया। इसके साथ ही अदालत ने 5 साल कैद की सजा सुनाई। निर्भया के गुनहगारों का नया डेथ वॉरंट जारी करने की मांग पर ट्रायल कोर्ट में सुनवाई हुई। अदालत में दोषी पवन गुप्ता ने कहा कि उसके पास कोई वकील नहीं है, इस पर अदालत ने उसे कानूनी मदद देने की पेशकश की। गैस कंपनियों ने बिना सब्सिडी वाले घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में बुधवार से 144.5 रुपए की बढ़ोतरी की है। जनवरी 2014 के बाद से रसोई गैस के दामों में यह सबसे बड़ा इजाफा है।

  • Nation12, Feb 2020, 1:56 PM

    रिकॉर्ड वोट से जीतकर अरविंद केजरीवाल एक बार फिर बने दिल्ली के मुख्यमंत्री

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे दिल्ली चुनावों में अरविंद केजरीवाल को मिली जीत के बारे में. विधानसभा चुनाव के नतीजों ने साफ कर दिया कि दिल्ली आप की है। अरविंद केजरीवाल की पार्टी को इस बार 70 में से 62 सीटें हासिल हुईं यानी 88% सीटें। पिछली बार आप ने 67 सीटें जीती थीं यानी 96% सीटें। केजरीवाल लगातार दो बार 88% सीटें जीतने वाले देश के पहले नेता बन गए हैं।

  • News11, Feb 2020, 8:22 PM

    दिल्ली चुनाव के परिणामों से न्यूजीलैंड के सिरीज जीतने तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    दिल्ली विधानसभा चुनाव के रुझानों में 63 सीटों पर बढ़त बनाने वाली आम आदमी पार्टी को स्पष्ट बहुमत मिलना तय लग रहा है। खबर लिखे जाने तक उसे 4 सीटों का नुकसान हो रहा था तो वहीं भाजपा 7 सीटों पर आगे थी. भाजपा के नेतृत्व वाला एनडीए पिछले दो साल में सात राज्यों में सत्ता गंवा चुका है। दूसरी बार मोदी सरकार बनने के बाद 4 राज्यों में चुनाव हुए, जिसमें से तीन चुनाव भाजपा हार गई। न्यूजीलैंड ने भारत को वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया। मंगलवार को खेले गए सीरीज के आखिरी मैच में कीवी टीम ने 5 विकेट से जीत दर्ज की। 

  • జూన్‌ రెండో తేదీన తొలిసారిగా 40 వేల మార్క్‌ను దాటింది. నిఫ్టీ కూడా 12 వేల దాటి ముగిసింది. ప్రస్తుత సంవత్సరంలో స్టాక్‌ మార్కెట్లో జరిగిన అంశాలు క్లుప్తంగా పరిశీలిద్దాం..కేంద్ర విత్త మంత్రి నిర్మలా సీతారామన్‌ ప్రవేశపెట్టిన సార్వత్రిక బడ్జెట్‌ స్టాక్‌ మార్కెట్లలో ప్రకంపనాలు సృష్టించింది. విదేశీ పోర్ట్‌ఫోలియో ఇన్వెస్టర్ల (ఎఫ్‌పీఐఎస్‌), సంపన్న వర్గాలు, పబ్లిక్‌ షేర్ హోల్డింగ్‌లపై సర్ చార్జి విధిస్తున్నట్లు ప్రకటించడంతో మార్కెట్లు కుప్పకూలాయి.

    News11, Feb 2020, 10:58 AM

    जानें क्यों दिल्ली चुनाव के परिणाम पर झूम रहा है शेयर मार्केट

    दिल्ली में दिल्ली विधानसभा चुनाव के परिमाण घोषित होने वाले हैं। हालांकि अभी तक रूझान ही आ रहे हैं। लेकिन ये रूझान आम आदमी के पक्ष में आ रहे हैं। लेकिन इन रूझानों का असर स्टॉक मार्केट पर भी देखा जा रहा है। आज सेंसेक्स ने शुरुआती सत्रों में 400 अंक से अधिक की बढ़त दर्ज की।

  • News9, Feb 2020, 12:36 PM

    दिल्ली चुनाव को लेकर जानें क्यों परेशान हैं सट्टेबाज, केजरीवाल हैं पहली पसंद

    राजस्थान का फलौदी दुनियाभर का सबसे बड़ा सट्टा बाजार है। लेकिन इस बार यहां के सट्टेबाज परेशान हैं। क्योंकि दिल्ली को लेकर अच्छा सट्टा नहीं लग रहा है। क्योंकि यहां पर मुकाबला एक तरफा  है। जिसके कारण सट्टे के बाजार  में ज्यादातर भविष्यवाणियां आप की सरकार को लेकर हैं। इस बात को लेकर सट्टेबाज परेशान हैं।

  • निर्भया केस पर हाईकोर्ट के फैसले से राम मंदिर के लिए बनाए गए ट्रस्ट तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    News5, Feb 2020, 6:42 PM

    निर्भया केस पर हाईकोर्ट के फैसले से राम मंदिर के लिए बनाए गए ट्रस्ट तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    हाईकोर्ट ने बुधवार को कहा कि निर्भया के चारों दुष्कर्मियों को एक साथ फांसी दी जी सकती है, अलग-अलग नहीं। लेकिन, अदालत ने स्पष्ट कर दिया कि दोषी अब जो भी याचिका दाखिल करना चाहते हैं, 7 दिन के भीतर ही दाखिल करें. अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के 9 नवंबर के फैसले के 88 दिन बाद सरकार ने राम मंदिर बनाने के लिए ट्रस्ट की घोषणा कर दी। इसमें 15 सदस्य होंगे। न्यूजीलैंड ने तीन वनडे की सीरीज के पहले मैच में भारत को 4 विकेट से हरा दिया। भारत ने 50 ओवर में 4 विकेट पर 347 रन बनाए। न्यूजीलैंड ने 48.1 ओवर में 6 विकेट पर 348 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर द्वारका में हुई जनसभा में केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा- दिल्ली में ऐसा नेतृत्व चाहिए जो सीएए, अनुच्छेद 370 जैसे राष्ट्रीय सुरक्षा के तमाम फैसलों पर देश का साथ देने वाला हो। दिल्ली विधानसभा चुनाव से चार दिन पहले आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को घोषणा-पत्र जारी किया। आप ने घोषणापत्र में साफ-सुथरी दिल्ली और स्वच्छ यमुना की गारंटी ली है। राजस्थान के चूरू से 10 साल की बच्ची से दुष्कर्म और हत्या के प्रयास का मामला सामने आया है। दुष्कर्म के बाद आरोपी ने बच्ची के सिर पर पत्थर मारा। 21 वर्षीय आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

    News4, Feb 2020, 8:01 PM

    दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी की रैली से आम आदमी पार्टी के घोषणा पत्र जारी करने तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर द्वारका में हुई जनसभा में केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा- दिल्ली में ऐसा नेतृत्व चाहिए जो सीएए, अनुच्छेद 370 जैसे राष्ट्रीय सुरक्षा के तमाम फैसलों पर देश का साथ देने वाला हो। दिल्ली विधानसभा चुनाव से चार दिन पहले आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को घोषणा-पत्र जारी किया। आप ने घोषणापत्र में साफ-सुथरी दिल्ली और स्वच्छ यमुना की गारंटी ली है। राजस्थान के चूरू से 10 साल की बच्ची से दुष्कर्म और हत्या के प्रयास का मामला सामने आया है। दुष्कर्म के बाद आरोपी ने बच्ची के सिर पर पत्थर मारा। 21 वर्षीय आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

  • News31, Jan 2020, 8:10 AM

    आप को मिली 'ममता', दिल्ली चुनाव में आई जान

    दिल्ली में 8 फरवरी को दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा। अभी तक आम आदमी पार्टी दिल्ली में अकेले चुनाव लड़ रही थी और न ही किसी दल ने उसे दिल्ली में समर्थन देना का ऐलान किया था। जबकि भाजपा के साथ उसके सहयोगी दल चुनाव में समर्थन दे रहे हैं। बुधवार को ही भाजपा से नाराज चल रहे अकाली दल ने भाजपा को दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए अपनी समर्थन देने का ऐलान किया है।

  • News28, Jan 2020, 6:59 PM

    दिल्ली विधानसभा चुनाव: राहुल से ज्यादा प्रियंका की है मांग, पर अभी तक गांधी परिवार है प्रचार से दूर

    दिल्ली विधानसभा के प्रचार के लिए दिल्ली में राहुल गांधी से ज्यादा कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की डिमांड है। कांग्रेस ने इन दोनों को स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल किया है। लेकिन अभी तक गांधी परिवार के किसी भी सदस्य ने प्रचार शुरू नहीं किया है। दिल्ली में आठ फरवरी को मतदान होना है। दिल्ली में सभी राजनैतिक दल प्रचार में जुटे हैं। चाहे आप हो या फिर भाजपा। सभी में आगे चल रहे हैं। लेकिन कांग्रेस के बड़े नेता अभी तक चुनाव प्रचार से दूर दिख रहे हैं।

  • sandeep dixit

    News24, Jan 2020, 3:38 PM

    विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की बढ़ी मुश्किलें, उपेक्षा से नाराज शीला दीक्षित के बेटे ने उठाए सवाल

    कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने पार्टी के स्‍टार प्रचारकों की सूची में उनका नाम न शामिल करने के लिए नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि वह पार्टी के बड़े नेता नहीं हैं। लिहाजा इस लिए पार्टी ने उनका नाम चुनाव की प्रचार की लिस्ट में शामिल नहीं किया है।

  • News17, Jan 2020, 7:19 PM

  • News27, Dec 2019, 7:51 AM

    कभी भी हो सकती है दिल्ली विधानसभा चुनाव की घोषणा

    चुनाव आयोग ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव की तैयारियां पूरी कर ली है।महाराष्ट्र की तर्ज पर ही केवल 15 चुनावों के भीतर चुनाव कराकर परिणाम घोषित किए जा सकते हैं। हालांकि चुनाव बोर्ड परीक्षा से पहले चुनाव कराने के पक्ष में है। क्योंकि चुनाव के दौरान माध्यमिक शिक्षा परिषद के स्कूलों का इस्तेमाल किया जाता है।