Delhi Ncr  

(Search results - 9)
  • News15, Jul 2019, 9:55 AM IST

    यूपी, बिहार और असम में बाढ़ से भारी तबाही, लेकिन बारिश के लिए अब तक तरस रही दिल्ली

    जहां राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली बारिश की बूंदों के लिए तरस रही है वहीं देश के कई हिस्सों में ज्यादा बारिश की वजह से प्रलय की स्थिति पैदा हो गई है। यूपी बिहार औऱ असम के कई इलाकों में इतना ज्यादा पानी बरसा है कि वहां बाढ़ आ गई है। 
     

  • Delhi today's in under Orange Alert, under dangerous threat

    News11, Jun 2019, 12:38 PM IST

    आज दिल्ली में है ऑरेंज अलर्ट, मंडरा रहा है खतरा

    विभाग का कहना है कि फिलहाल अरब सागर में चक्रवाती तूफान देखा जा रहा है और हवाएं भी तेज चल रही हैं। हालांकि इसका असर बुधवार से देखा जाएगा और इसका असर दिल्ली में भी दिखाई देगा। क्योंकि गर्मी लू में बदल जाएगी। क्योंकि गर्मी के इस मौसम में गर्म हवाएं भी चलेंगी।

  • If you are living in the Delhi and NCR, you are also under these threat

    News10, Jun 2019, 2:28 PM IST

    अगर आप एनसीआर में रहते हैं तो आप पर भी मंडरा रहा है ये खतरा

    केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के नए आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली, गाजियाबाद, ग्रेटर नोएडा और गुरुग्राम में ओजोन के कणों की मौजूदगी बहुत ज्यादा दर्ज की गयी है। जिसके कारण राजधानी दिल्ली में दो करोड़ से ज्यादा लोग इसकी चपेट में हैं। बोर्ड ने जो रिपोर्ट जारी की है, उसके मुताबिक पीएम 10 और पीएम 2.5 के आधार पर ही वायु की क्वालिटी को आंका जाता है और इन दिनों ओजोन की मात्रा हवा में पीएम 10 और पीएम 2.5 से भी अधिक है। 

  • 2. शिमला (340 किलोमीटर): हरी वादियों और खूबसूरत  पहाड़ियों के बीच शिमला पूरे देश के लिए बेहद अहम हिल स्टेशन टूरिस्ट डेस्टिनेशन है। दिल्ली से महज 340 किलोमीटर की दूरी पर हिमाचल प्रदेश का यह शहर भी अंग्रेजों द्वारा बसाया है। खासबात है कि शिमला को देश की समर कैपिटल की संज्ञा भी मिली हुई है। वैसे शिमला पूरे उत्तर भारत के लिए स्नोफॉल का लुत्फ उठाने का बेहद अहम ठिकाना है। इसके बावजूद ठंड़ी हवाओं और रंगबिरंगी वादियों के लिए शिमला गर्मी की छुट्टियों के दौरान भी टूरिस्ट से भरा रहता है। गर्मी की छुट्टियों के दौरान हाइकिंग, ट्रैकिंग और माउंटेनियरिंग में बच्चों के साथ क्वॉलिटी टाइम बिताया जा सकता है। शिमला में माल रोड, क्राइस्ट चर्च, कुफरी और ग्रीन वैली।

    Lifestyle17, May 2019, 5:22 PM IST

    दिल्ली-एनसीआर में गर्मी की छुट्टियां शुरू, 500 किलोमीटर से कम दूरी पर हैं ये 7 वैकेशन डेस्टिनेशन

    दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां शुरू हो चुकी है। साथ ही दिल्ली और आसपास के इलाकों में गर्मी का प्रकोप भी बढ़ रहा है। मौसम विभाग की भविष्यवाणी के मुताबिक इस मौसम से राहत मिलने में अभी एक महीने से अधिक समय लगेगा। इसके बावजूद दिल्ली और एनसीआर की करोड़ों की आबादी परिवार के साथ गर्मी की छुट्टियां मनाने की तैयारी में जुटे हैं।

    हालांकि दिल्ली एनसीआर क्षेत्र उत्तर भारत समेत समूचे देश के लिए एक अहम टूरिस्ट जंक्शन है। इसकी खास वजह दिल्ली से नजदीक दो खास पर्वतीय राज्यों का होना है। हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड़ की सरहद दिल्ली से 250 किलोमीटर की दूरी पर हैं और इसलिए मध्यम वर्ग के लिए ये दोनों राज्य गर्मी की छुट्टिंयां मनाने की परफेक्ट डेस्टिनेशन हैं।

    ऐसे में जानिए कि दिल्ली से 500 किलोमीटर से कम की दूरी पर इन दोनों राज्यों में खास टूरिस्ट स्पॉट क्या-क्या हैं जहां आप बच्चों के साथ गर्मी की छुट्टियों मनाने के लिए जा सकते हैं।  

  • Affordable housing

    News24, Apr 2019, 6:25 PM IST

    GST की नई दर और RERA पूरा करेगा सस्ते घर का सपना

    जीएसटी काउंसिल ने अफोर्डेबल हाउसिंग पर जीएसटी दर 8 प्रतिशत से घटाकर 1 प्रतिशत कर दिया है। अप्रैल माह से शुरू होने वाली सभी नयी परियोजनाओं पर यह नया कर ढांचा भी लागू कर दिया गया है।

  • nia

    News24, Apr 2019, 3:06 PM IST

    Delhi-NCR और UP में आतंकी हमले की साजिश रच रहा था हरकत उल हर्ब ए इस्लाम

    पहले गिरफ्तार आतंकियों से पूछताछ में मोहम्मद फैज का नाम सामने आया था। फैज के खिलाफ पुख्ता सबूत मिलने के बाद उसे गिरफ्तार किया गया। एनआईए ने पिछले साल दिसंबर में दिल्ली, मेरठ, लखनऊ, अमरोहा और हापुड़ में छापा मारकर एड माड्यूल का पर्दाफाश किया था। 

  • rohingya settlement

    News30, Jan 2019, 7:02 PM IST

    रोहिंग्याओं के लिए दिल्ली-एनसीआर बनता जा रहा नया ठिकाना

     आशंका है कि रोहिंग्या को भारत में आतंकवाद फैलाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। केंद्र सरकार का मानना है कि देश की आंतरिक सुरक्षा के लिए रोहिंग्या बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं।
     

  • News3, Nov 2018, 11:11 AM IST

    दिल्ली-एनसीआर में ग्रीन पटाखे नहीं, बिक्री के लिए लाइसेंस भी नहीं दे रही पुलिस

    दिल्ली पुलिस का दावा, सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन कर रहे हैं। खास बात यह है कि पटाखा बनाने वाली कंपनियों के लिए यह संभव ही नहीं है कि वह चार दिन में ग्रीन पटाखे बनाकर बिक्री के लिए बाजार में पहुंचा दे।

  • Delhi weather update, delhi-ncr no relief on friday

    News27, Jul 2018, 12:29 PM IST

    दिल्ली-एनसीआर का बारिश से बुरा हाल, कई इलाकों में एहतियातन खाली कराई गई इमारतें

    दिल्ली-एनसीआर में लगातार हो रही बारिश ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है। दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा, फरीदाबाद और गुड़गांव में कई इलाकों में जलभराव हो गया है। सड़कों पर लंबा जाम लग रहा है। बारिश दूसरे दिन भी जारी है। उत्तर भारत में हो रही बारिश के कारण हरियाणा के हथिनीकुंड बैराज से 1.41 लाख क्यूसेक पानी यमुना में छोड़ा गया है, इससे यमुना खतरे के निशान से मात्र 17 सेमी नीचे बह रही है। पानी के दिल्ली पहुंचने से निचले इलाके में समस्या बढ़ सकती है। उधर जमीन धंसने और सड़के बहने के कारण गाजियाबाद और नोएडा में कई इमारतों को खाली कराया गया है। मौसम का हाल बता रहे हैं मनीष मासूम।