Delhi Ncr  

(Search results - 16)
  • <p><br />
मौसम विभाग के मुताबिक, इन क्षेत्रों में एक-दो दिन तक और ऐसी हालात बने रहेंगे। साथ इन जिलों में अलर्ट जारी किया गया है।</p>

    NewsJul 13, 2020, 7:19 PM IST

    आसमान से गिरेगी आफत: दिल्ली एसीआर में जोरदार बारिश तो बिहार-यूपी में बिजली गिरने की आशंका

    मौसम विभाग का कहना है कि कम दबाव वाले क्षेत्र हिमालय की तहलटी से उत्तर पूर्वी और पूर्वी राज्यों से मानसून बढ़ रहा है और कई जगहों पर 20 सेंटीमीटर से ज्यादा बारिश होने की संभावना है।

  • undefined

    NewsJul 3, 2020, 8:09 PM IST

    फिर हिला दिल्‍ली और एनसीआर, भूकंप के तेज झटकों की रिक्‍टर पैमाने पर 4.5 आंकी गई तीव्रता

    पिछले कुछ महीनों से देश में लगातार भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं और इनके आने का सिलसिला जारी है। दो दिन पहले ही लद्दाख में भूकंप के झटके आ चुके हैं। वहीं पिछले कुछ दिनों में देश के विभिन्न राज्यों में कम तीव्रता के कई भूकंप आ चुके हैं। 

  • <p>भूकंप ने कुछ ही सेकंड में बड़ी-बड़ी इमारतों को मिट्टी में मिला दिया था।</p>

    NewsJun 4, 2020, 3:03 PM IST

    बड़े खतरे के मुहाने पर खड़ा है दिल्ली-एनसीआर, जानें में डेढ़ महीने कितनी बार आए भूकंप के झटके


    विशेषज्ञों का कहना है कि दिल्ली और एनसीआर पर भूकंप का खतरा है और इसकी पुष्टि इस तथ्य होती है कि पिछले 45  दिनों के भीतर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र यानी  एनसीआर में 11 बार भूकंप के झटके आ चुके हैं। भूकंप के झटकों के कारण लोगों को भय है। हालांकि ये झटके कम तीव्रता हैं। लेकिन इनका लगातर आना किसी बड़ी घटना का संकेत हो सकता है। 

  • Truck overturns in Tempo and pickup in Shahjahanpur, UP; 16 dead, many serious

    NewsDec 30, 2019, 8:47 AM IST

    कोहरा बना जानलेवा: एक्सप्रेस वे पर ली छह लोगों की जान, दिल्ली एनसीआर में विजिबिलिटी शून्य

    एनसीआर से सटे ग्रेटर नोएडा में आज कोहरे की वजह से एक बड़ा हादसा हो  गया है और इसमें 6 लोगों के मौत हो गई है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक घने कोहरे के कारण कार नहर में गिर गई और इसमें छह लोगों की मौत हो गई, जिसमें दो बच्चे भी शामिल है।

  • pollution

    NewsDec 8, 2019, 1:28 PM IST

    प्रदूषण से मालामाल हो रही हैं ब्यूटी प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनियां

    देश में प्रदूषण का स्तर बढ़ गया है। इसको लेकर सुप्रीम कोर्ट भी केन्द्र और राज्य सरकार को कई बार लताड़ लगा चुका है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली हो या फिर नवाबों का लखनऊ या फिर घाटी में बसा देहरादून सभी जगहों पर प्रदूषण स्तर खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है। अब तो लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही है।

  • Delhi police capture robber During in police encounter

    NewsOct 3, 2019, 10:59 AM IST

    जैश के 3 से 4 आत्मघाती आतंकी दिल्ली में घुसे, कई जगह छापेमारी में 2 संदिग्ध गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस को ए श्रेणी की खुफिया सूचना मिलने के बाद पूरे दिल्ली को हाई अलर्ट पर रखा गया है। संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार करने के लिए दिल्ली पुलिस कई जगहों पर छापेमारी कर रही है। हालांकि अभी तक दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है। फिलहाल दिल्ली पुलिस इस मामले में कुछ भी कहने से बच रही है। पुलिस को सूचना मिली है कि दिल्ली में 3 से 4 आत्मघाती आतंकवादी घुस आए हैं। 

  • Many schools closed in Delhi-NCR due to strike by transporters

    NewsSep 19, 2019, 6:21 AM IST

    सावधान: आज घर से निकलेें सोच समझकर क्योंकि दिल्ली में है टैक्सी ऑटो और ट्रांसपोर्टर्स की हड़ताल

    आज दिल्ली और एनसीआर के 51 ट्रांसपोर्ट यूनियन ने हड़ताल का ऐलान किया है. ये हड़ताल बढ़े हुए ट्रैफिक चालान को लेकर है। क्योंकि ट्रैफिक पुलिस नियमों के साथ ही कई  ऐसे चालान कर रही है। जिसका भुगतान करना आसान नहीं है। लिहाजा इस हड़ताल के जरिए ट्रांसपोर्टर्स अपना विरोध जता रहे हैं। इस हड़ताल में ऑटो और कैब भी शामिल हैं। जिसके कारण  मेट्रो और बसों में भीड़ देखने को मिलेगी।

  • undefined

    NewsJul 15, 2019, 9:55 AM IST

    यूपी, बिहार और असम में बाढ़ से भारी तबाही, लेकिन बारिश के लिए अब तक तरस रही दिल्ली

    जहां राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली बारिश की बूंदों के लिए तरस रही है वहीं देश के कई हिस्सों में ज्यादा बारिश की वजह से प्रलय की स्थिति पैदा हो गई है। यूपी बिहार औऱ असम के कई इलाकों में इतना ज्यादा पानी बरसा है कि वहां बाढ़ आ गई है। 
     

  • Delhi today's in under Orange Alert, under dangerous threat

    NewsJun 11, 2019, 12:38 PM IST

    आज दिल्ली में है ऑरेंज अलर्ट, मंडरा रहा है खतरा

    विभाग का कहना है कि फिलहाल अरब सागर में चक्रवाती तूफान देखा जा रहा है और हवाएं भी तेज चल रही हैं। हालांकि इसका असर बुधवार से देखा जाएगा और इसका असर दिल्ली में भी दिखाई देगा। क्योंकि गर्मी लू में बदल जाएगी। क्योंकि गर्मी के इस मौसम में गर्म हवाएं भी चलेंगी।

  • If you are living in the Delhi and NCR, you are also under these threat

    NewsJun 10, 2019, 2:28 PM IST

    अगर आप एनसीआर में रहते हैं तो आप पर भी मंडरा रहा है ये खतरा

    केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के नए आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली, गाजियाबाद, ग्रेटर नोएडा और गुरुग्राम में ओजोन के कणों की मौजूदगी बहुत ज्यादा दर्ज की गयी है। जिसके कारण राजधानी दिल्ली में दो करोड़ से ज्यादा लोग इसकी चपेट में हैं। बोर्ड ने जो रिपोर्ट जारी की है, उसके मुताबिक पीएम 10 और पीएम 2.5 के आधार पर ही वायु की क्वालिटी को आंका जाता है और इन दिनों ओजोन की मात्रा हवा में पीएम 10 और पीएम 2.5 से भी अधिक है। 

  • 2. शिमला (340 किलोमीटर): हरी वादियों और खूबसूरत  पहाड़ियों के बीच शिमला पूरे देश के लिए बेहद अहम हिल स्टेशन टूरिस्ट डेस्टिनेशन है। दिल्ली से महज 340 किलोमीटर की दूरी पर हिमाचल प्रदेश का यह शहर भी अंग्रेजों द्वारा बसाया है। खासबात है कि शिमला को देश की समर कैपिटल की संज्ञा भी मिली हुई है। वैसे शिमला पूरे उत्तर भारत के लिए स्नोफॉल का लुत्फ उठाने का बेहद अहम ठिकाना है। इसके बावजूद ठंड़ी हवाओं और रंगबिरंगी वादियों के लिए शिमला गर्मी की छुट्टियों के दौरान भी टूरिस्ट से भरा रहता है। गर्मी की छुट्टियों के दौरान हाइकिंग, ट्रैकिंग और माउंटेनियरिंग में बच्चों के साथ क्वॉलिटी टाइम बिताया जा सकता है। शिमला में माल रोड, क्राइस्ट चर्च, कुफरी और ग्रीन वैली।

    LifestyleMay 17, 2019, 5:22 PM IST

    दिल्ली-एनसीआर में गर्मी की छुट्टियां शुरू, 500 किलोमीटर से कम दूरी पर हैं ये 7 वैकेशन डेस्टिनेशन

    दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां शुरू हो चुकी है। साथ ही दिल्ली और आसपास के इलाकों में गर्मी का प्रकोप भी बढ़ रहा है। मौसम विभाग की भविष्यवाणी के मुताबिक इस मौसम से राहत मिलने में अभी एक महीने से अधिक समय लगेगा। इसके बावजूद दिल्ली और एनसीआर की करोड़ों की आबादी परिवार के साथ गर्मी की छुट्टियां मनाने की तैयारी में जुटे हैं।

    हालांकि दिल्ली एनसीआर क्षेत्र उत्तर भारत समेत समूचे देश के लिए एक अहम टूरिस्ट जंक्शन है। इसकी खास वजह दिल्ली से नजदीक दो खास पर्वतीय राज्यों का होना है। हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड़ की सरहद दिल्ली से 250 किलोमीटर की दूरी पर हैं और इसलिए मध्यम वर्ग के लिए ये दोनों राज्य गर्मी की छुट्टिंयां मनाने की परफेक्ट डेस्टिनेशन हैं।

    ऐसे में जानिए कि दिल्ली से 500 किलोमीटर से कम की दूरी पर इन दोनों राज्यों में खास टूरिस्ट स्पॉट क्या-क्या हैं जहां आप बच्चों के साथ गर्मी की छुट्टियों मनाने के लिए जा सकते हैं।  

  • Affordable housing

    NewsApr 24, 2019, 6:25 PM IST

    GST की नई दर और RERA पूरा करेगा सस्ते घर का सपना

    जीएसटी काउंसिल ने अफोर्डेबल हाउसिंग पर जीएसटी दर 8 प्रतिशत से घटाकर 1 प्रतिशत कर दिया है। अप्रैल माह से शुरू होने वाली सभी नयी परियोजनाओं पर यह नया कर ढांचा भी लागू कर दिया गया है।

  • nia

    NewsApr 24, 2019, 3:06 PM IST

    Delhi-NCR और UP में आतंकी हमले की साजिश रच रहा था हरकत उल हर्ब ए इस्लाम

    पहले गिरफ्तार आतंकियों से पूछताछ में मोहम्मद फैज का नाम सामने आया था। फैज के खिलाफ पुख्ता सबूत मिलने के बाद उसे गिरफ्तार किया गया। एनआईए ने पिछले साल दिसंबर में दिल्ली, मेरठ, लखनऊ, अमरोहा और हापुड़ में छापा मारकर एड माड्यूल का पर्दाफाश किया था। 

  • rohingya settlement

    NewsJan 30, 2019, 7:02 PM IST

    रोहिंग्याओं के लिए दिल्ली-एनसीआर बनता जा रहा नया ठिकाना

     आशंका है कि रोहिंग्या को भारत में आतंकवाद फैलाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। केंद्र सरकार का मानना है कि देश की आंतरिक सुरक्षा के लिए रोहिंग्या बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं।
     

  • undefined

    NewsNov 3, 2018, 11:11 AM IST

    दिल्ली-एनसीआर में ग्रीन पटाखे नहीं, बिक्री के लिए लाइसेंस भी नहीं दे रही पुलिस

    दिल्ली पुलिस का दावा, सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन कर रहे हैं। खास बात यह है कि पटाखा बनाने वाली कंपनियों के लिए यह संभव ही नहीं है कि वह चार दिन में ग्रीन पटाखे बनाकर बिक्री के लिए बाजार में पहुंचा दे।