Delhi Police  

(Search results - 94)
  • <p>থানার অদূরে ব্যবসায়ীকে ধারালো অস্ত্রের কোপ. চাঞ্চল্য চোপড়ায়<br />
&nbsp;</p>

    NewsJun 16, 2020, 9:04 AM IST

    ...तो एक करोड़ की बीमा के लिए बिजनेसमैन ने कराई खुद की हत्या

    जानकारी के मुताबिक बिजनेसमैन गौरव बंसल ने परिवार को आर्थिक मुश्किलों से बचाने के लिए खुद की हत्या की साजिश रची थी। क्योंकि बंसल ने अपना एक करोड़ का बीमा कराया था और उसे लग रहा था कि उसकी मौत के बाद उसके परिवार को ये बीमे की राशि मिल जाएगी।

  • Tablighi Jamaat Markaz chief

    NewsApr 23, 2020, 1:48 PM IST

    मौलाना साद की उल्टी गिनती शुरू, फार्महाउस पर पहुंची क्राइम ब्रांच की टीम

    निजामुद्दीन मरकज के मौलाना साद कई दिनों से दिल्ली पुलिस के निशाने पर है। दिल्ली पुलिस ने उसे कई बार तलब किया है। लेकिन वह पुलिस के पास नहीं पहुंचा।  हालांकि वह विभिन्न माध्यमों से दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम को जवाब दे रहा है। लेकिन खुलकर सामने नहीं आ रहा है।  हालांकि साद की मुश्किलें बढ़ी हुई हैं। क्योंकि देश में जो भी कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं उसमें तब्लीगी जमात की बड़ी भूमिका है।

  • undefined

    NationApr 20, 2020, 5:51 PM IST

    बढ़ते संक्रमितों की संख्या पर सीएम केजरीवाल चिंतित कहा मरकज की वजह से बढ़े मरीज

    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी में संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफे पर चिंता जताई। रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि निजामुद्दीन स्थित मरकज की वजह से दिल्ली में मामले बढ़े हैं। राजधानी में देश के कुल मामलों में से 12% संक्रमित हैं। शनिवार को दिल्ली में 736 सैंपल की जांच की गई और इनमें से 186 पॉजिटिव मिले, जो कुल का 25% है। सबसे खराब स्थिति यह है कि इन 186 लोगों में पहले कोई लक्षण नहीं थे। इन लोगों को पता नहीं नहीं चला कि वे संक्रमित हो गए।

  • Tablighi Jamaat Markaz chief

    NewsApr 17, 2020, 12:24 PM IST

    अब ईडी बढ़ाएगी साद की मुश्किलें, हो चुके हैं कई केस दर्ज

    ईडी ने दिल्ली पुलिस की प्राथमिकी के आधार पर प्रवर्तन मामले की सूचना रिपोर्ट  दायर की है। साद के खिलाफ धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत एक आपराधिक मामला दायर किया गया है। गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने 31 मार्च को निज़ामुद्दीन पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस अधिकारी की एक शिकायत पर सात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी।

  • फार्म हाउस के कमरों को सजाया-संवारा गया है। यहां मौज-मस्ती की सभी सुविधाएं मौजूद हैं। यहां मौलाना साद के करीबियों का आना-जाना रहता है। लेकिन, मरकज में कोरोना को लेकर उपजे विवाद के बाद फार्म हाउस में बाहरी लोगों की आमद बंद कर अंदर से ताला लगाया गया है।

    NewsApr 13, 2020, 12:20 PM IST

    तब्लीगी जमात के नेता साद से पुलिस कर सकती है पूछताछ

    दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम मौलाना मुहम्मद साद को पकड़ने  के लिए पूरी तरह से तैयार है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक क्राइम ब्रांच की टीम आज या मंगलवार को तब्लीगी नेता और अन्य लोगों से पूछताछ कर सकती है। ये भी कहा कि क्राइम ब्रांच टीम में डॉक्टरों को शामिल कर सकती है। ताकि साद स्वास्थ्य को मुद्दा बनाकर टीम से न बच सके। 

  • फार्म हाउस के कमरों को सजाया-संवारा गया है। यहां मौज-मस्ती की सभी सुविधाएं मौजूद हैं। यहां मौलाना साद के करीबियों का आना-जाना रहता है। लेकिन, मरकज में कोरोना को लेकर उपजे विवाद के बाद फार्म हाउस में बाहरी लोगों की आमद बंद कर अंदर से ताला लगाया गया है।

    NewsApr 8, 2020, 1:47 PM IST

    दिल्ली में है मरकज का प्रमुख, क्वारंटिन की आड़ में छिपा है साद

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली पुलिस मौलाना साद से भी पूछताछ करने की योजना बना रही है, लेकिन माना जा रहा है कि क्वारंटिन की अवधि के बाद से ही पुलिस उससे पूछताछ कर सकेगी। मौलाना साद ने सरकारी दिशानिर्देशों की अवहेलना कर पुलिस की चेतावनी के बावजूद मार्च में निजामुद्दीन मरकज में एक धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया। 

  • इन दिनों द्वारका के थानों में बने पुलिस के बैरक में रहने वाले पुलिसवाले की संख्या भी बढ़ गई है। बैरक में रहने की सुविधा नहीं मिल रही है और उन्हें घर जाना ही पड़ रहा है। कई पुलिसकर्मी ऐसे हैं, जो घर में भी खुद को किसी एक कमरे तक सीमित करके रख रहे हैं। इसके लिए पिकेट ड्यूटी पर तैनात पुलिसवाले दूसरों से बात करते वक्त दूरी बनाकर रखने का खास ख्याल रख रहे हैं।

    NewsApr 6, 2020, 12:55 PM IST

    शब-ए-बारात में मुस्लिम रहें घर में , दिल्ली पुलिस ने दी सलाह

    दिल्ली पुलिस ने मुसलमानों से कोरोनोवायरस प्रकोप के मद्देनजर आगामी शब-ए-बरात पर घर के अंदर रहने का आग्रह किया। सबे बारात 8 अप्रैल को मनाया जाएगा। मुस्लिम समुदाय के सदस्य अपने रिश्तेदारों को याद करने के लिए कब्रिस्तान जाते हैं।

  • maulana saad

    NewsApr 2, 2020, 1:52 PM IST

    पुलिस की गिरफ्त से दूर है साद, देशभर में खोज रही है पुलिस

    दिल्ली पुलिस की दो टीमें मोहम्मद साद का पता लगाने के लिए पश्चिमी यूपी समेत देश के कई हिस्सों में दबिश दे रही है। माना जा रहा है कि वह अपने रिश्तेदार के वहां छिपा हुआ है। उसके करीबी रिश्तेदारों से भी पुलिस पूछताछ कर रही है ताकि उसके गिरफ्तार किया जा सके।

  • निजामुद्दीन मामले पर ताजा अपडेट : पुलिस के मुताबिक, मरकज को 1 अप्रैल की सुबह लगभग 3:30 बजे तक खाली कराया गया। इस जगह को खाली करने में 5 दिन लगे। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा, 2361 लोगों को मरकज से निकाला गया, इनमें से 617 को अस्पताल ले जाया गया बाकी को ​क्वारंटाइन किया गया है। ये 617 वो लोग हैं जिनमें किसी तरह के लक्षण हैं। मनीष सिसोदिया ने कहा, सभी लोगों की लिस्ट बनाकर उनके फोन नंबर लेकर पुलिस को दे दिए गए हैं, पुलिस की साइबर सेल इन सब के नंबरों की जांच करेगी और देखेगी कि ये किस-किस से मिले हैं, किस से मिल रहे हैं।

    NewsApr 1, 2020, 1:24 PM IST

    तबलीगी मरकज का प्रमुख मौलाना साद गायब, जांच में जुटी पुलिस

     मंगलवार को उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने के बाद साद गायब है पुलिस उसके खिलाफ जांच कर रही है। पुलिस के मुताबिक सात अन्य लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। जिसमें जीशान, मुफ्ती शहजाद, एम सैफी, यूनुस, मोहम्मद सलमान और मोहम्मद अशरफ शामिल है पुलिस का कहना है कि मौलाना साद का पता लगाने की खोज चल रही है।

  • Shaheen Bagh demonstration: High Court says Delhi Police should work according to law kps

    NewsMar 24, 2020, 11:58 AM IST

    खाली हुआ शाहीन बाग, दिल्ली पुलिस ने जबरदस्ती कराया प्रदर्शनस्थल

    कोरोना वायरस के कारण राष्ट्रीय राजधानी में पूर्ण तालाबंदी है। दिल्ली पुलिस लोगों को एक जगह पर एकत्रित होने वालों को रोक रही है। वहीं रास्ते में पुलिस वाले आने जाने वालों से पूछताछ कर घरों में रहने की हिदायत दे रही है। लेकिन अब दिल्ली पुलिस ने सख्ती के साथ पिछले कई दिनों से दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता कानून और एनआरसी का विरोध कर रही महिलाओं को हटा दिया है। 

  • undefined

    NewsMar 3, 2020, 1:09 PM IST

    दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, दिल्ली हिंसा में गोली चलाने वाला शाहरूख गिरफ्तार

    मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने दिल्ली हिंसा में खुलेआम गोली चलाने वाले शाहरुख को उत्तर प्रदेश के शामली जिले से गिरफ्तार कर लिया गया है। दिल्ली पुलिस को उसकी तलाश थी और उसकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही थी। हालांकि पहले ये कहा जा रहा था कि उसे गिरफ्तार कल लिया गया है।  बताया जा रहा था कि वह दिल्ली के थाना उस्मानपुर का रहने वाला है, लेकिन घटना के बाद से ही वह अपने परिवार के साथ फरार हो गया था।

  • एएनआई से बातचीत में कुमार ने बताया कि यह मामला 27 फरवरी को करीब 3 बजे का है। एक ऑटो रिक्शा चालक तीन यात्रियों को गाजियाबाद के लोनी से दयालपुर ले जा रहा था। लेकिन शिव विहार में भीड़ ने रिक्शा को घेर लिया। रिक्शा चालक वहां से किसी तरह भागने में कामयाब हुआ। उसने आरएएफ टीम से तुरंत जाकर मदद मांगी।

    NewsMar 3, 2020, 6:22 AM IST

    दिल्ली हिंसा में बांग्लादेशी कनेक्शन की जांच कर रही पुलिस

    दिल्ली पुलिस को आशंका है दिल्ली में हुई भयानक हिंसा में अवैध बांग्लादेशी नागरिकों का हाथ हो सकता है। क्योंकि ज्यादार मोहल्लों में स्थानीय लोगों का कहना था कि हिंसा में बाहरी लोग शामिल थे। वहीं अब दिल्ली पुलिस पूर्वी, उत्तर-पूर्वी और दिल्ली से सटे इलाकों में बांग्लादेशी नागरिकों की जांच कर रही है। 

  • हिंसा में मुख्य रूप से जाफराबाद, मौजपुर, चांदबाग, खुरेजी खास, गोकुलपुरी और भजनपुरा सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं।

    NewsMar 2, 2020, 6:12 AM IST

    दिल्ली हिंसा में 46 पहुंचा मौत का आंकड़ा, धीरे धीरे पटरी पर आ रही जिदंगी

     रविवार को ही पुलिस ने तीन अलग अलग जगहों से चार और शवों को बरामद किया।  जिसके बाद  हिंसा में मरने वालों की संख्या 46 तक पहुंच गई है। रविवार को भी अराजक तत्वों ने अफवाह फैलाने की कोशिश की। ताकि माहौल एक बार फिर बिगड़ सके। लेकिन दिल्ली पुलिस और प्रशासन ने सूझबझ के बाद इस माहौल को नियंत्रण में किया।  अफवाह के कारण माहौल तनावपूर्ण हो गया।

  • Delhi Violence

    NewsFeb 26, 2020, 6:44 AM IST

    दिल्ली हिंसा में अब तक 13 की मौत, उपद्रवियों को गोली मारने के आदेश

    राजधानी दिल्ली में एक बार फिर नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) हिंसा भड़क गई। जिसमें अभी तक 13 लोगों को मारे जाने की पुष्टि हुई है। उपद्रवियों ने पथराव के साथ ही दुकानों में तोड़फोड़, फायरिंग और आगजनी की। जिसके कारण करोड़ों का नुकसान होने की खबर है।  वहीं दिल्ली के कई इलाकों में हालात बेकाबू हो गए और प्रशासन का उपद्रवियों पर किसी तरह का नियंत्रण नहीं है। 

  • undefined

    NewsFeb 25, 2020, 7:30 PM IST

    दिल्ली: 3 छोटे बच्चो के पिता थे CAA Protest में जान गवाने वाले हेड कॉन्स्टेबल रतनलाल

    पूर्वी दिल्ली में समर्थक और सीएए के विरोधी समूहों में सोमवार को हिंसा हुई थी । हिंसा में गोकुलपुरी में तैनात हेड कॉन्सटेबल रतन लाल ने अपनी जान गंवा दी। इसके अलावा 4 और लोगों ने हिंसा में अपनी जान गवा दी ।