Demand  

(Search results - 43)
  • News8, Dec 2019, 2:08 PM IST

    कांग्रेस में फिर उठने लगी है राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने की मांग, क्या सोनिया के नेतृत्व से नाराज हैं नेता

    हालांकि अभी तक पार्टी ने किसी को पूर्णकालिक अध्यक्ष की नियुक्ति नहीं की है वहीं सोनिया गांधी अभी अंतरिम अध्यक्ष के तौर पर कार्य कर रही हैं। बघेल ऐसे पहले नेता नहीं हैं जो राहुल गांधी को फिर से राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद पर नियुक्त करने की वकालत कर रहे हैं। इससे पहले कांग्रेस क कई नेता राहुल गांधी के पक्ष में बयान दे चुके हैं। बघेल पहले कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद इस तरह का बयान दे चुके हैं। खुर्शीद ने कहा कि राहुल गांधी ने जल्दीबाजी में इस्तीफा दिया। 

  • sivasena dont participate  NDA meeting

    News17, Nov 2019, 6:24 PM IST

    आखिर एनडीए में क्यों सहयोगी कर रहे हैं समन्वय समिति की मांग

    असल में आज एनडीए की बैठक बुलाई गई थी। जिससे शिवसेना ने दूरी बनाकर रखी थी। लेकिन इन बैठक में एनडीए के सहयोगी लोजपा ने सभी दलों को सम्मान देने के लिए समन्वय समिति के गठन की मांग की। चिराग पासवान ने कहा कि आज की बैठक में शिवसेना नहीं थी। जिसके कारण उन्हें अच्छा नहीं लगा। उन्होंने कहा कि अब एनडीए में समन्वय समिति की जरूरत है।

  • BJP tragets 65+ in Jharkhand election

    News7, Nov 2019, 5:53 PM IST

    सीट बंटवारे को लेकर झारखंड में फंसा राजग में पेंच, सहयोगी मांग रहे हैं उम्मीद से दो गुनी सीट

    असल में झारखंड में लोजपा भाजपा से छह से ज्यादा सीट मांग रही हैं। राज्य में भाजपा आजसू और लोजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है। वहीं कांग्रेस झामुमो के साथ मिल कर चुनाव लड़ने की तैयारी में है। हालांकि किसी के बीच सीटों का बंटवारा नहीं हो सका है। वहीं भाजपा की सहयोगी लोजपा ने राज्य में छह से ज्यादा सीटों पर दावेदारी ठोकी है।

  • Nation10, Oct 2019, 5:14 PM IST

    कांग्रेस ने पंद्रह वर्षों से गोवा में हो रहे फिल्म महोत्सव से होने वाले लाभ पर श्वेत पत्र की मांग की

    गोवा में 2004 से भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आई एफ एफ आई) का आयोजन किया जा रहा है। कांग्रेस ने पिछले पंद्रह वर्षों से आयोजित हो रहे इस फिल्म महोत्सव से गोवा को हुए लाभ पर राज्य सरकार से श्वेत पत्र की मांग की है।

  • Akhilesh Yadav has refused ticket to Aperna Yadav, may fight Shivpal party symbol

    News29, Sep 2019, 10:14 AM IST

    फिर अखिलेश ने मुलायम को दिखाया ठेंगा, क्या बहू करेगी बगावत

    असल में कैंट सीट को भाजपा का गढ़ माना जाता है। हालांकि अभी तक भाजपा ने किसी को प्रत्याशी नहीं बनाया है। सपा ने यहां से मेजर आशीष चतुर्वेदी को टिकट दिया है। जबकि यहां से मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू टिकट पर दावेदारी कर रही थी। क्योंकि यहां पर 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में अपर्णा को मुलायम की सिफारिश पर अखिलेश यादव ने टिकट दिया था।

  • Protest against alleged killing of Hindu girl Namrata Chandni in Pakistan

    News18, Sep 2019, 8:59 AM IST

    पाकिस्तान में हिंदू लड़की की हत्या, चली न्याय की मुहिम पर जांच की मांग पर खामोश हैं इमरान

    जब से पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार आई है तब से वहां पर कट्टरपंथियों ने अल्पसंख्यकों को और ज्यादा निशाना बनाना शुरू कर दिया है। पाकिस्तान में एक हिंदू लड़की नम्रता चंदानी की उसके हास्टल में हत्या कर उसे आत्महत्या करार दिए जाने की कोशिश की गई। मेडिकल की इस छात्रा ने दो घंटे पहले ही लोगों को मिठाई बांटी थी। लेकिन उसके बाद उसकी हत्या कर दी गई। अब पाकिस्तान के सिंध प्रांत में लोगों ने प्रदर्शन कर इमरान खान सरकार को घेरा है। सोशल मीडिया में भी नम्रता चंदानी की न्याय दिलाने के लिए मुहिम चल रही है।

  • dacoits kidnapped farmer in banda and demanded ransom of 50 lakhs

    News9, Sep 2019, 2:44 PM IST

    बांदा में फिर दस्तक दे रही डकैतों की दहशत, किसान का अपहरण कर मांगी 50 लाख की फिरौती

    पुलिस के मुताबिक डकैतों ने चित्रकूट जिले में एक किसान का अपरहण कर लिया है। बबली कोल गिरोह ने चित्रकूट के धारकुंडी थानाक्षेत्र के हरसेड गांव में धावा बोलकर किसान अवधेश द्विवेदी का अपहरण कर लिया। किसान के अपहरण की खबर मिलते ही पुलिस ने आसपास के कई जिलों की घेराबंदी की है। लेकिन अभी तक किसान की कोई जानकारी नहीं मिली है। 

  • a man killed in bahraich because he demand for subsidised grains

    News6, Sep 2019, 7:34 PM IST

    मांगा राशन, मिली मौत

    यूपी में कोटे का राशन मांगने पर एक शख्स की हत्या कर दी गई। मृतक ने कार्ड धारक होने पर भी राशन नहीं मिलने की शिकायत की थी।  
     

  • Romila Thapar

    Nation2, Sep 2019, 2:48 PM IST

    आखिर रोमिला थापर को बायोडाटा देने में मुश्किल क्या है?

    मशहूर वामपंथी इतिहासकार रोमिला थापर से जेएनयू प्रशासन ने फिर से उनका बायोडाटा मांगा है। जिसे उन्होंने अपनी बेइज्जती करार दिया है। लेकिन क्या सचमुच ऐसा है? 
     

  • gold loot

    News29, Aug 2019, 1:14 PM IST

    पाकिस्तान में सोने की कीमत में लगी आग, आर्थिक मंदी के बीच 10 ग्राम सोने की कीमत पहुंची 90 हजार रुपये

    आज पाकिस्तान में सोने की कीमत प्रति 10 ग्राम 90 हजार पाकिस्तानी रुपये हो गई है। यह अब तक का सबसे उच्चतम स्तर है। यही पिछले एक महीने के भीतर पाकिस्तान में सोने की कीमतों में 12840 पाकिस्तानी रुपये का इजाफा हुआ है। पाकिस्तान में बढ़ रही सोने की कीमत की तुलना में भारत में सोने की कीमत प्रति 10 ग्राम 39,970 भारतीय रुपये है। वहीं पाकिस्तान मे सोना दो गुना कीमत पर मिल रहा है।

  • अरियालुर. यहां रहने वाली 24 साल की अनीता TIK TOK की मानों एडिक्ट हो गई थी। दिन-रात वो TIK TOK पर ही वीडिया बनाती रहती थी। एक दिन पति ने उसे डांट दिया। अनीता को यह बर्दाश्त नहीं हुआ और उसने जहर खाकर अपनी जान दे दी। मृतका के पति पलानीवेल(29) ने बताया कि उनके 4 साल की बेटी और 2 साल का एक बेटा है। पलानीवेल कृषि से जुड़ा बिजनेस करते हैं। वे कुछ साल से सिंगापुर में हैं। उन्होंने बताया कि अनीता परिवार पर ध्यान देने के बजाय दिनभर  TIK TOK पर वीडियो बनाती रहती थी।

    News26, Aug 2019, 9:50 AM IST

    जीजा ने भरी साली की मांग, फिर दोनों ने खाया जहर

    पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक जिले के नसीराबाद के एक गांव में एक युवक और एक युवती बेहोशी की हालत में मिले। रात में दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। माना जा रहा है कि दोनों के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था। हालांकि युवक की तीन महीने पहले ही शादी हुई है।

  • सीएम कमलनाथ ने लिया फैसला।

    News21, Aug 2019, 11:32 AM IST

    जानें क्यों विधायकों की डिमांड पर चकराया सीएम कमलनाथ का सिर

    राज्य के विधायक अब अपनी अपनी डिमांड कमलनाथ से कर रहे हैं। कुछ विधायकों को अपने इलाके में भी बंगले, दफ्तर जैसी सुविधाएं चाहिए तो किसी को गाड़ी खरीदने के लिए सरकार कर्ज चाहिए। फिलहाल राज्य सरकार विधायकों की इन मांगों को कब पूरा करेगी ये तो बाद में पता चलेगा। लेकिन राज्य के मुख्यमंत्री कमलनाथ की मुश्किलें इन मांगों से बढ़ गई हैं।

  • Zakir Naik is trying to escape the demand for forgiveness, but the ban will remain

    News21, Aug 2019, 9:05 AM IST

    मांफी मांग बचने की कोशिश कर रहा है जाकिर नाइक, लेकिन लगा रहेगा प्रतिबंध

    जाकिर नाइक की हिंदूओं पर नस्ली टिप्पणी के बाद उसके खिलाफ कार्यवाही तेज करने की मांग हो गई है। हालांकि उसने मलेशिया सरकार से अपने विवादित बयान के लिए माफी मांगी है। मलेशिया के सात राज्यों ने नाइक पर प्रतिबंध लगा दिया है। जिसके बाद उसकी मुश्किलें बढ़ी हुई हैं। लिहाजा उसने मांगी मांग कर इस विवाद को खत्म करने की कोशिश की है।

  • Lalu's party is moving towards scattering in the war of inheritance, Tejashwi demand for executive president but tej will be rebel

    News17, Aug 2019, 8:08 AM IST

    विरासत की जंग में बिखराव की तरफ बढ़ रही है लालू की पार्टी, तेजस्वी अड़े कार्यकारी अध्यक्ष पर तो तेज प्रताप होंगे ‘बागी’

    फिलहाल राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव जेल में है और वह दोषी घोषित होने के बाद सजा काट रहे हैं। हालांकि अभी लालू रांची की रिम्स में भर्ती हैं। लेकिन अब वह वहां से अपनी गैरमौजूदगी में पटना में पार्टी का बिखराव देख रहे हैं। लालू के परिवार में चार लोग अभी पूरी तरह से सक्रिय राजनीति में हैं। इसमें राबड़ी देवी, मीसा भारती, तेजस्वी और तेजप्रताप प्रताप शामिल हैं। लेकिन परिवार की पार्टी होने के बावजूद अब पार्टी में ही बिखराव देखने को मिल रहा है। तेजस्वी यादव ने पार्टी से पूरी तरह से दूरी बनाकर रखी है।

  • पाकिस्तान के कब्जे वाले मुजफ्फराबाद में बुधवार को विधानसभा को संबोधित किया।

    News16, Aug 2019, 8:04 AM IST

    गुलाम कश्मीर में लगे 'गोबैक' इमरान खान के नारे तो बलूचिस्तान मांग रहा है आजादी, क्या पाकिस्तान में होने वाली है बगावत

    पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ये तो नहीं सोचा होगा कि वह जब गुलाम कश्मीर की एसेंबली में अपना भाषण देंगे तो सड़कों पर लोग उनके खिलाफ प्रदर्शन करेंगे। इमरान खान जब भाषण दे रहे थे तो लोग बाहर इमरान कान 'वापस जाओ' और गो बैक के नारे लगा रहे थे।