Deoband  

(Search results - 13)
  • Deobandi Ulema in favor of Nusrat jahan for her Hindu marriage woman face in parliament

    NewsJul 22, 2019, 3:30 PM IST

    आखिर दारूल उलूम देवबंद में क्यों बन रहा है अवैध हैलीपैड !

    असल में जिला प्रशासन को दारूल उलूम में अवैध तरीके से हैलीपैड बनाए जाने की खबर मिली थी। हालांकि निजी संपत्तियों पर हैलीपैड बनाने के लिए मानक तय हैं और ये जिला प्रशासन के आदेश पर बनाए जा सकते हैं। लेकिन दारूल उलूम में बन रहे हैलीपैड के लिए संस्थान के प्रबंधन ने कोई अनुमति नहीं ली। जिसके बाद इसका निर्माण कार्य रोक दिया गया है।

  • Deobandi Ulema in favor of Nusrat jahan for her Hindu marriage woman face in parliament

    NewsJun 27, 2019, 11:44 AM IST

    जानें क्यों विरोध के बजाय नुसरत के पक्ष में खड़े हो रहे हैं उलेमा

    कोलकाता के कारोबारी निखिल जैन से शादी करने और फिर संसद में हिंदू सुहागन महिला के रुप में सज धज कर शपथ लेने वाली टीएमसी सांसद नुसरत जहां के खिलाफ सोशल मीडिया में मुस्लिम कट्टरपंथी तरह तरह के बयान दे रहे हैं। क्योंकि मुस्लिमों का कहना है कि मुस्लिम होने कारण उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए। उनके इस कदम को लेकर मुस्लिम उनकी आलोचना कर रहे हैं।

  • undefined

    NewsMay 27, 2019, 5:12 PM IST

    मोदी के भाषण में मुसलमानों का जिक्र, जमीयत ने दी हैरान करने वाली प्रतिक्रिया

    जमीयत-ए-उलेमा-ए-हिंद के जनरल सेक्रेटरी मौलाना महमूद मदनी ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर कहा, हम संसद में दिए आपके वक्तव्य का स्वागत करते हैं। 

  • darum uloom issued notice to muslim to pray for the election result

    NewsMay 21, 2019, 3:43 PM IST

    दारुल उलूम का नया फरमान, चुनाव नतीजों के लिए दुआ मांगे मुस्लिम

    उत्तर प्रदेश के देवबंद में स्थित इस्लामिक शिक्षण संस्था दारुल उलूम अकसर अपने फरमानों के लिए जाना जाता है। कभी महिलाओं के मेकअप तो कभी शादी बारात में मुस्लिमों के नाचने पर प्रतिबंध लगाने वाले दारूल उलूम ने चुनाव परिणाम से ठीक पहले दुआ मांगने का फरमान सुनाया है। आम तौर पर दालूम कई राजनैतिक दलों के खिलाफ वोट न करने का भी फरमान सुना चुका है।

  • Opium Farming in Deoband Government office

    NewsApr 17, 2019, 6:03 PM IST

    देवबंद में सरकारी दफ्तर में हो रही थी अफीम की खेती

    देवबन्द के उपजिलाधिकारी कार्यालय परिसर में उस समय अफरा तफरी मच गई, जब मीडिया ने पता लगाया कि यहां कार्यालय परिसर में अफीम की खेती हो रही थी। इतना ही नहीं कर्मचारियों के आवास के बाहर भी अफीम के पौधे लगाए गए थे। इस मामले मे जब मीडिया ने संज्ञान लिया तो अधिकारियों में हड़कंप मच गया और उन्होंने आनन-फानन में अफीम की खेती को नष्ट करवाया। हालांकि बताया जा रहा है कि खेती पुराने एसडीएम के पति के कहने पर की गई थी। 

  • Brijesh

    NewsApr 10, 2019, 8:51 PM IST

    भाजपा का दावा, सहारनपुर में कांग्रेस-महागठबंधन में दूसरे और तीसरे स्थान के लिए लड़ाई

    सहारनपुर यूपी की उन आठ लोकसभा सीटों में से एक है, जहां 2019 से महासमर में 11 अप्रैल को पहले दौर में मतदान होगा। इस सीट पर भाजपा, सपा-बसपा गठबंधन और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला माना जा रहा है। इस लोकसभा सीट पर पांच विधानसभाएं हैं। इसमें मुस्लिम बहुल देवबंद सीट भी है। मुस्लिम बहुल सीट होने के बावजूद साल 2017 के विधानसभा चुनाव में यहां से भाजपा के ब्रजेश सिंह चुनाव जीते थे। 'माय नेशन' के असिस्टेंट एडीटर सिद्धार्थ राय से एक्सक्लूसिव बातचीत में भाजपा विधायक ने दावा किया कि कांग्रेस और सपा-बसपा गठबंधन के बीच यहां दूसरे और तीसरे स्थान के लिए लड़ाई है। साल 2014 की तुलना में पार्टी यहां और अच्छे अंतर से जीत दर्ज करेगी। 
     

  • Mayawati asserts while akhilesh remain confused on deoband joint rally stage

    NewsApr 7, 2019, 5:52 PM IST

    देवबंद रैली के मंच पर मायावती संग कन्फ्यूज दिखे अखिलेश यादव

    लोकसभा चुनाव 2019 में पहले चरण की वोटिंग से पहले रविवार का दिन पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लिए अहम रहा। सहारनपुर में सामाजिक न्याय से महापरिवर्तन करने के नारे के साथ समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के प्रमुख अखिलेश यादव, मायावती और अजीत सिंह ने देवबंद में चुनावी सभा की।

  • Mayawati attacked congress instead for BJP in Deoband rally of sp-bsp alliance

    NewsApr 7, 2019, 2:51 PM IST

    देवबंद की रैली में बीजेपी से ज्यादा कांग्रेस पर आक्रामक हुई मायावती

    उत्तर प्रदेश के देवबंद में आज एसपी-बीएसपी और रालोद की संयुक्त रैली में मायावती ने परोक्ष तौर पर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मुस्लिम मतदातों को नसीहत दी, और कहा कि वह भावनाओं में न बहें। रैली में मायावती ने बीजेपी की तुलना में कांग्रेस पर ज्यादा हमले किए। मायावती ने कहा कि कांग्रेस को चुनाव के वक्त ही गरीबों की याद आती है।

  • Terrorist who was arrested in Deoband by UP ATS was connected with Jais a Mohammad

    NewsFeb 25, 2019, 2:50 PM IST

    जैश से जुड़े हैं देवबंद से गिरफ्तार आंतकियों के तार, जानें कहां थी तबाही की साजिश

    यूपी के देवबंद से हिरासत में लिए गए जैश के दो संदिग्ध आतंकियों ने इस बात को कबूल किया है। उनका पुलवामा में हुए आंतकी हमले से तार जुड़े हुए थे। पुलिस का मानना है कि एटीएस ने दोनों आंतकियों को सही समय में गिरफ्तार किया था। 

  • akib and teli

    NewsFeb 23, 2019, 12:41 PM IST

    देवबंद से गिरफ्तार संदिग्ध आतंकियों से लखनऊ में पूछताछ

    सहारनपुर के देवबंद से गिरफ्तार किए गए जैश ए मोहम्मद के दो संदिग्ध कश्मीरी आतंकवादियों शहनवाज तेली और आकिब अहमद तीन दिन की ट्रांजिट रिमांड पर भेजे गए हैं। इन्हें कड़ी सुरक्षा में लखनऊ ले जाया गया है, जहां इनसे पूछताछ की जा रही है। 

  • UP ATS arrested two Jaish e Mohammad terrorists from Deoband

    NewsFeb 22, 2019, 3:55 PM IST

    देवबंद से गिरफ्तार किए गए दो संदिग्ध जैश ए मोहम्मद आतंकियों से पूछताछ

    देवबंद के मोहल्ला खानकाह की नाज मंजिल से रात दो बजे एटीएस ने दो संदिग्ध कश्मीरी आतंकियों को गिरफ्तार किया गया। इन दोनों के नाम शाहनवाज तेली और आकिब अहमद मलिक हैं।

  • Terrorist

    NewsFeb 22, 2019, 3:45 PM IST

    देवबंद से गिरफ्तार किए गए दो संदिग्ध जैश ए मोहम्मद आतंकियों से पूछताछ

    देवबंद के मोहल्ला खानकाह की नाज मंजिल से रात दो बजे एटीएस ने दो संदिग्ध कश्मीरी आतंकियों को गिरफ्तार किया गया। इन दोनों के नाम शाहनवाज तेली और आकिब अहमद मलिक हैं। इन दोनों के साथ ओडिशा के रहने वाले पांच और लोगों को हिरासत में लिया गया है। इन लोगों को पूछताछ के लिए सहारनपुर पुलिस लाइन लाया गया है 

  • Up ATS arrested 12 suspected from Deoband in Saharanpur Uttar Pradesh, Jaish member also arrested but agency not confirming

    NewsFeb 22, 2019, 12:51 PM IST

    यूपी एटीएस ने 12 संदिग्धों को लिया हिरासत में, जैश के सदस्य होने की आशंका

    पिछले हफ्ते पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद सतर्क हुई खुफिया एजेंसियों की राज्यों की पुलिस और एटीएस तालमेल देखने को मिल रहा है। ऐसा माना जा रहा की आने वाले दिनों में देश में आंतकी घटनाओं में इजाफा हो सकता है। इसी के मद्देनजर सक्रिय हुई एजेंसियां संदिग्‍धों पर कड़ी नजर रख रही हैं। आज यूपी एटीएस ने ने देवबंद से जैश के संदिग्ध समेत 12 लोगों को हिरासत में लिया है। उधर दोनों आंतकियों को गिरफ्तार करने के बाद लखनऊ में यूपी के डीजीपी ने प्रेस कांफ्रेस की। जिसमें उन्होंने गिरफ्तार आंतकियों के बारे में जानकारी दी।