Deve Gowda  

(Search results - 13)
  • Rajya Sabha Election: After Gujarat, Rajasthan, BJP screws Congress's hopes in KarnatakaRajya Sabha Election: After Gujarat, Rajasthan, BJP screws Congress's hopes in Karnataka

    NewsJun 12, 2020, 8:30 AM IST

    राज्यसभा चुनाव: गुजरात, राजस्थान के बाद भाजपा ने कर्नाटक में फंसाया कांग्रेस के उम्मीदों पर पेंच

    एक रिसॉर्ट में भेज दिया है। वहीं गुजरात के विधायक पहले से ही राजस्थान में ठहरे हुए हैं। राजस्थान में सत्ताधारी के बावजूद कांग्रेस को अपने ही घर में टूट का खतरा दिख रहा है और पिछले दो दिन से कांग्रेस अपने विधायकों को बचाने की कोशिश में जुटी है। कांग्रेस अपने नाराज विधायकों को मनाने की कोशिश कर रही है वहीं भाजपा पर कांग्रेस को तोड़ने का आरोप लगा रही है।

  • Sonia can play bets on Kharge and Deve GowdaSonia can play bets on Kharge and Deve Gowda

    NewsMay 29, 2020, 1:46 PM IST

    खड़गे और देवेगौड़ा पर दांव खेल सकती है सोनिया

    पूर्व प्रधान मंत्री और जनता दल (सेक्युलर) सुप्रीमो एचडी देवगौड़ा, और पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को 2019 के लोकसभा चुनाव में हार का सामने करना पड़ा था। लिहाजा अब दोनों राज्यसभा के जरिए एक बार फिर राष्ट्रीय राजनीतिक प्रवेश करना चाहते हैं। हालांकि राज्य से कांग्रेस एक सीट आसानी से जीत सकती है और बचे हुए मतों को वह जेडीएस की तरफ ट्रांसफर कर सकती है।
     

  • Deve Gowda can go to Rajya Sabha after losing Lok Sabha electionsDeve Gowda can go to Rajya Sabha after losing Lok Sabha elections

    NewsMay 28, 2020, 1:19 PM IST

    लोकसभा चुनाव हारने के बाद राज्यसभा जा सकते हैं देवगौड़ा, सोनिया गांधी की हरी झंडी का इंतजार

    फिलहाल राज्य में जेडीएस और कांग्रेस एक साथ नहीं है। लेकिन देवेगौड़ा को समर्थन देने के लिए कांग्रेस जेडीएस के साथ आ सकती है। राज्य में चार राज्यसभा सांसद अपने छह साल का कार्यकाल 25 जून को पूरा कर रहे हैं। इनमें कांग्रेस के दो प्रोफेसर एम वी राजीव गौड़ा और बी के हरिप्रसाद शामिल हैं, जबकि भाजपा से प्रभाकर कोरे और जेडीएस के डी कुपेन्द्र रेड्डी रिटायर हो रहे हैं।

  • Know why Deve Gowda remembers Congress, will coalition be formed againKnow why Deve Gowda remembers Congress, will coalition be formed again

    NewsFeb 10, 2020, 6:01 AM IST

    जानें क्यों देवगौड़ा को आई कांग्रेस की याद, क्या फिर बनेगा गठबंधन

    पूर्व पीएम देवेगौड़ा ने क्षेत्रीय दलों से कांग्रेस के पीछे चलने को कहा है। उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय दलों को भाजपा को टक्कर देने के लिए केवल भाषणों से मदद नहीं मिलेगी। इसके लिए क्षेत्रीय दलों को और धर्मनिरपेक्ष दलों को देश में राजनीतिक रूप से अपनी ताकत बढ़ानी पड़ेगी।

  • Congress gets a big shock in Karnataka, JDS break allianceCongress gets a big shock in Karnataka, JDS break alliance

    NewsSep 17, 2019, 11:52 AM IST

    कर्नाटक में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, जेडीएस ने तोड़ा गठबंधन

    डेढ़ महीने पर कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस की गठबंधन सरकार बहुमत न होने के कारण गिर गई थी। हालांकि इसके बाद जेडीएस और कांग्रेस के बीच आरोप और प्रत्यारोपों का दौर चलता रहा। लेकिन अब जेडीएस ने कांग्रेस से गठबंधन तोड़ दिया है। राज्य में करीब एक साल तक जेडीएस और कांग्रेस की सरकार चली। जिसमें कम विधानक होने के बावजूद कांग्रेस ने जेडीएस को समर्थन दिया था। हालांकि पिछले दिनों कांग्रेस और जेडीएस ने सरकार बचाने की कोशिश भी की।

  • Assembly speaker today will take decision on Rebel MLAS of congress and JDSAssembly speaker today will take decision on Rebel MLAS of congress and JDS

    NewsJul 9, 2019, 9:51 AM IST

    बस एक आदेश से आज होगा कुमारस्वामी सरकार का भविष्य तय

    राज्य में पिछले चार दिनों से चले आ रहे राजनैतिक संकट का आज पटाक्षेप हो जाएगा। क्योंकि कांग्रेस के 11 और जेडीएस के 3 बागी विधायकों के इस्तीफे पर फैसला आज होगा। विधानसभा अध्यक्ष को आज इन विधायकों के इस्तीफे को मंजूर करना है। हालांकि विधानसभा अध्यक्ष कल तक छुट्टी पर थे, लिहाजा इस पर कोई फैसला नहीं हो सका था।

  • JDS can sacrifice chief minister post to save political existence in KarnatakaJDS can sacrifice chief minister post to save political existence in Karnataka

    NewsJul 8, 2019, 11:49 AM IST

    कर्नाटक में राजनैतिक अस्तित्व बचाने को जेडीएस देगी राजनैतिक बलि !

    राज्य में कांग्रेस के 11 विधायक और 3 जेडीएस के विधायकों द्वारा इस्तीफा देने के बाद राज्य में कुमारस्वामी सरकार अल्पमत में आ गयी है। कुमारस्वामी कल रात ही विदेश दौरे से लौटे हैं और विधायकों को एकजुट करने में लगे हुए हैं। राज्य में कांग्रेस भी अपने विधायकों को मनाने में लगी है।

  • Polling start for the second phase general election in 97 seats in countryPolling start for the second phase general election in 97 seats in country

    NewsApr 18, 2019, 8:11 AM IST

    जनता जनार्दन आज करेगी 95 सीटों पर प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला, मतदान शुरू

    लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान आज सुबह से ही शुरू हो गया है। देश के 12 राज्यों की 95 सीटों पर मतदान की सभी तैयारियां कल ही पूरी कर ली गयी थी। दूसरे चरण के मतदान के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। वहीं आज ही ओडिशा विधानसभा के लिए 35 सीटों पर मतदान चल रहा है।

  • Karnataka Chief Minister Kumaraswamy son on sticky wicket in Mandya Against Sumalatha AmbreeshKarnataka Chief Minister Kumaraswamy son on sticky wicket in Mandya Against Sumalatha Ambreesh

    NewsApr 16, 2019, 6:28 PM IST

    मांड्या में फंसे कुमारस्वामी के बेटे निखिल, सुमलता से मिल रही कड़ी टक्कर

    मंड्या में चर्चा है कि ‘डोड्डा गौदारा मौमागा’ यानी देवगौड़ा के पोते या ‘मंड्या दा सोसे’ यानी मंड्या की बहू में से बाजी कौन मारेगा। गन्ने का खेत हो या सड़क किनारे चाय की दुकान, हर जगह चर्चा यही है कि जेडीएस के उम्मीदवार की हालत बहुत अच्छी नहीं है।

  • Campaigning will end today for second phase votingCampaigning will end today for second phase voting

    NewsApr 16, 2019, 9:27 AM IST

    आज थम जाएगा दूसरे दौर के मतदान के लिए प्रचार, कई दिग्गजों की किस्मत दांव पर

    लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए होने वाले मतदान के लिए प्रचार आज शाम को पांच बजे थम जाएगा। देश में चल रहे लोकसभा चुनाव के लिए 18 अप्रैल को मतदान होगा। दूसरे चरण के मतदान में कई दिग्गजों की किस्मत दांव पर है।

  • Seat sharing formula could not finalise among congress and his alliance partner in Karnataka and west BengalSeat sharing formula could not finalise among congress and his alliance partner in Karnataka and west Bengal

    NewsMar 7, 2019, 2:09 PM IST

    दो नेताओं के कारण कांग्रेस का कर्नाटक और बंगाल में न हो सका गठबंधन

    आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का दो राज्यों में चुनाव गठबंधन उसके दो नेताओं के कारण अभी नहीं हो सका है। कर्नाटक में कांग्रेस का जद(एस) और बंगाल में माकपा के साथ चुनावी गठबंधन इसलिए नहीं हो सका है कि मौजूदा सांसद यहीं से टिकट चाह रहे थे।

  • Aiyo Rama! Who will remember me? Deve Gowda on being left out of Bogibeel bridge inauguralAiyo Rama! Who will remember me? Deve Gowda on being left out of Bogibeel bridge inaugural

    NewsDec 26, 2018, 11:26 AM IST

    क्यों देवगौड़ा को कहना पड़ा 'अय्यो राम कौन मुझे याद करेगा'

    असम में देश के सबसे लंबे रेल सड़क पुल के उद्घाटन कार्यक्रम में आमंत्रित न किए जाने पर पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने नाराजगी जताई। जबकि इस पुल की आधारशिला देवगौड़ा ने अपने प्रधानमंत्री रहते हुए रखी थी। 

  • Zameer Ahmed's bonding with HD Deve Gowda: Is minister mulling a return to JD(S)?Zameer Ahmed's bonding with HD Deve Gowda: Is minister mulling a return to JD(S)?

    NewsDec 5, 2018, 1:23 PM IST

    जमीर अहमद और एचडी देवेगौड़ा की मुलाकात, क्या कांग्रेस छोड़कर जेडी(एस) में वापसी करेंगे अहमद?

    ज़मीर अहमद खान, जो कि अपनी पार्टी जेडी (एस) के खिलाफ विवादास्पद बयान देने के कारण जाने जाते हैं और इस तरह की बयानबाजी के बाद उन्हें पार्टी से भी निकाल भी दिया गया था।