Development  

(Search results - 19)
  • <p>सूचना है कि जब पुलिस ने यूपी के इस मोस्टवांटेड को पकड़ा तो वह जोर-जोर से चिल्लाने लगा कि मै ही हूं यूपी का मोस्ट वांटेड विकास दुबे, इसके बाद स्थानीय मीडिया के कैमरे उसकी ओर रूबरू हो गए। बताया जा रहा है कि उसने ये सब एनकाउंटर से बचने के लिए किया।<br />
&nbsp;</p>

    NewsJul 9, 2020, 12:56 PM IST

    यूपी पुलिस बनी काल तो महाकाल के दरवाजे पर पहुंचा मोस्ट वांटेड विकास दूबे

    जानकारी के मुताबिक महाकाल मंदिर परिसर में पहुंचने के बाद विकास दूबे चिल्ला चिल्लाकर सबको बता रहा था कि वह विकास दुबे है और उसे यूपी पुलिस खोज रही है और इसके बाद मंदिर परिसर में तैनात सुरक्षा गार्डों ने उसे घेर कर पकड़ लिया। 

  • Uddhav thackeray, maharashtra, deep dive, abhinav khare,development plan

    NewsDec 7, 2019, 3:29 PM IST

    राजनैतिक द्वेष के कारण विकास योजना को दरकिनार करती उद्धव सरकार

    महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दो दिसंबर को घोषणा की कि उनकी सरकार मुंबई से अहमदाबाद तक प्रमुख बुलेट ट्रेन परियोजना की समीक्षा करेगी। यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इस परियोजना के धन को किसानों को कर्ज माफी देने की तैयारी में है। सच्चाई ये है कि कुल बजट यानी 1.1 लाख करोड़ रुपये है और महाराष्ट्र सरकार इस परियोजना में करीब 5 हजार करोड़ रुपये भुगतान करने वाली थी।

  • Amit Shah will keep Yogi Raj as the foundation of development today

    NewsJul 28, 2019, 8:50 AM IST

    अमित शाह आज योगी राज में रखेंगे विकास की नींव, यूपी में होगा सबसे बड़ा निवेश

    पहले ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी की शुरूआत के बाद प्रदेश की योगी सरकार ने इसे इस साल फिर शुरू करने का फैसला किया। आज इस सेरेमनी की शुरूआत केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह करेंगे। केन्द्रीय गृहमंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के मुख्य अतिथि के तौर पर आज होने वाली द्वितीय ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी में 65 हजार करोड़ की 250 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

  • Sidhu not took over the charge of energy department; captain gave ultimatum to congress leadership

    NewsJul 9, 2019, 9:16 AM IST

    तो क्या सिद्धू नहीं हैं कैप्टन के कैबिनेट के मंत्री, सीएम ने दिया अल्टीमेटम

    बीजेपी ने इसे राज्य के लिए संवैधानिक संकट बताया क्योंकि एक महीने से ज्यादा होने के बावजूद मंत्री ने कामकाज नहीं संभाला। पिछले दिनों कैप्टन आलाकमान के भी अल्टीमेटम दे चुके हैं कि या सिद्धू अपना विभाग संभालें या फिर वह किसी अन्य को ऊर्जा विभाग का मंत्री नियुक्त करेंगे। असल में नगर विकास से सिद्धू की विदाई होने के बाद उनके विभाग की विजिलेंस जांच शुरू हो गयी है।

  • undefined

    ViewsApr 14, 2019, 3:46 PM IST

    बाबा साहेब अंबेडकर की आर्थिक नीति से बनता समावेशी भारत

    वेस्टर्न फिलॉसफी में फ्रेडरिक हीगल भौतिकवाद का द्वंद प्रतिपादित करते हैं। आगे चलकर कार्ल मार्क्स इस द्वंद को सिर के बले खड़ा कर देते हैं। बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर ने भी महात्मा गांधी के आर्थिक विचारों को सिर के बल खड़ा करने की बात कही।

  • Shamli

    NewsApr 11, 2019, 5:47 PM IST

    कैराना के मतदाताओं ने की मोदी की तारीफ

    उत्तर प्रदेश के कैराना क्षेत्र के मतदाताओं ने यह स्पष्ट कर दिया है कि वह अपना वोट सिर्फ राष्ट्रीयता के आधार पर देंगे न कि क्षेत्रीय संबद्धता के संदर्भ में। 

  • Kashmir

    NewsApr 11, 2019, 5:35 PM IST

    कश्मीरी बोले, अब विकास और अमन के लिए मतदान

    जम्मू-कश्मीर में लोकसभा की दो सीटों के लिए बृहस्पतिवार को मतदान हुआ। मताधिकार का इस्तेमाल करते हुए बांदीपोरा में मतदाता गुलाम मोहम्मद ने कहा कि इस बार हम ऐसे प्रत्याशी को वोट देना चाहते हैं जो संसद में हमारे मुद्दे उठाए। हम राज्य में एकता चाहते हैं। ज्यादा मतदाताओं का कहना है कि वह विकास और शांति के लिए वोट कर रहे हैं। उत्तरी कश्मीर के बारामुला और उरी में मतदाताओं में खासा उत्साह देखा गया।  सुंबल, सोनवारी, बांदीपोरा में लोग अच्छी संख्या में वोट करने के लिए निकले। 

  • BJP Menifesto

    ViewsApr 9, 2019, 12:04 PM IST

    राष्ट्रवाद, राष्ट्रीय सुरक्षा, हिन्दुत्व और भारत के समग्र विकास का संकल्प

    बीजेपी का संकल्प पत्र जारी करते समय प्रधानमंत्री ने अपने प्राक्कथन में स्वतंत्रता के 100 वें वर्ष यानी 2047 के भारत की बात की है। उन्होंने अपने संबोधन में कहा भी कि हमारा संकल्प पत्र 2024 तक का है लेकिन इसमें 2047 तक के भारत के लक्ष्य को आधार देने का विचार शामिल है। इतनी कल्पना करने का माद्दा तो आज न किसी दूसरे दल में दिखता है, न किसी नेता में। तो अब संकल्प पत्र हमारे सामने है। इसके आधार पर हमें मत बनाना है।

  • undefined

    NewsApr 8, 2019, 6:07 PM IST

    घोषणापत्रः भाजपा का जोर राष्ट्र, इंफ्रास्ट्रक्चर और युवाओं पर, कांग्रेस ने शिक्षा, स्वास्थ्य का ज्यादा किया जिक्र

    भाजपा का घोषणापत्र 48 पेज का है, जबकि कांग्रेस का घोषणापत्र 55 पेज का है। भाजपा के घोषणापत्र में जहां विकास, किसान, इंफ्रास्ट्रक्टर, तकनीक जैसे शब्दों को तरजीह दी है।

  • undefined

    NewsApr 7, 2019, 1:57 PM IST

    बौखलाहट बता रही ममता डरी हुई हैं, असली चेहरा दुनिया के सामने लाना जरूरीः पीएम मोदी

    कूच बिहार में पीएम मोदी ने कहा कि ममता बनर्जी का मां, माटी और मानुष नारा सिर्फ झूठ का पुलिंदा है। सच्चाई कुछ और है। सच्चाई यह है कि अपने राजनीतिक फायदे के लिए घुसपैठियों को बचाकर दीदी ने माटी के साथ भी विश्वासघात किया है।

  • PM Modi in Siligudi

    NewsApr 3, 2019, 7:57 PM IST

    ‘बंगाल के विकास में बाधा हैं ममता बनर्जी’

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज पश्चिम बंगाल के सिलिगुड़ी में बीजेपी के चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत की। उन्होंने राज्य में सत्तासीन तृणमूल सरकार और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तीखा हमला बोला। उन्होंने ममता बनर्जी को बंगाल के विकास में बाधा करार दिया। 

  • Yogi government officials stall PM Modis dream project in Varanasi

    NewsApr 3, 2019, 4:08 PM IST

    आखिर मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट को क्यों रोक रहे हैं योगी सरकार के वित्त विभाग के नौकरशाह

    केन्द्र सरकार उत्तर प्रदेश के रायबरेली में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन डिजाइनिंग यानी निफ्ट के बाद अब वाराणसी में दूसरा संस्थान खोलना चाहता है। लेकिन उत्तर प्रदेश की योगी सरकार का वित्त विभाग मोदी सरकार के इस ड्रीम प्रोजेक्ट को शुरू करने के लिए अड़ंगा लगा रहा है। 

  • Sidhi MP

    NewsMar 8, 2019, 1:25 PM IST

    दशकों से कांग्रेस का गढ़ रहे ‘सीधी’ में विकास के नाम पर धोखा

    मध्य प्रदेश का सीधी जिला एक ऐसा क्षेत्र जो पूरे प्रदेश की सियासत को प्रभावित करता है। यहां से कांग्रेस के दिग्गज नेता पूर्व मुख्यमंत्री स्व. अर्जुन सिंह जी चुनाव लड़ा करते थे। उन्होंने यहां से लगातार जीत हासिल की और मुख्यमंत्री भी बने।  लेकिन यहां विकास की स्थिति शोचनीय है। 

  • Budget reaction Avdhesh Kumar

    ViewsFeb 1, 2019, 5:21 PM IST

    इस बार के बजट में चुनाव का ध्यान रखते हुए भी विकास का व्यापक विजन है

    बजट में कोई सख्त कदम नहीं उठाना तथा सभी वर्गों के लिए कुछ न कुछ रियायत या प्रत्यक्ष लाभ देने की कोशिशों को अर्थशास्त्र से ज्यादा राजनीतिक शास्त्र माना जाएगा। कितु इस बजट का यहीं तक सीमित करने से इसका पूर्ण और निष्पक्ष आकलन नहीं हो पाएगा। चुनाव को ध्यान में रखते हुए भी इस बजट में विकास का व्यापक विजन और कार्ययोजना सन्निहित है। 

  • undefined

    NewsJan 18, 2019, 12:47 PM IST

    भाजपा ने शुरू किया 'पांच साल की चुनौती' अभियान, सरकार की उपलब्धियों को रखा सामने

    ट्विटर पर भाजपा की ओर  से पांच साल में मोदी सरकार के दौरान देश में आए बदलावों पर तथ्यों को साझा किया गया है। इनमें बताया जा रहा है कि पांच साल पहले क्या हालात थे और अब क्या हैं।