Dgp  

(Search results - 22)
  • <p><strong>युवा अब कम आतंकी संगठनों में शामिल हो रहे</strong><br />
लेफ्टिनेंट जनरल ने कहा, घाटी क लोग हिंसा से बाहर आना चाहते हैं। वे शांति चाहते हैं। यही कारण है कि इस साल आतंकी संगठन में जुड़ने वाले स्थानीय युवाओं की संख्या में कमी आई है। वहीं, स्थानीय युवा बड़ी संख्या में सेना में भर्ती होने के लिए रजिस्ट्रेशन करा रहे हैं।&nbsp;</p>

    NewsJun 19, 2020, 12:01 PM IST

    सुरक्षा बलों को घाटी में मिली बड़ी कामयाबी, ठोक डाले आठ आतंकी

    जम्मू-कश्मीर के शोपियां और अवंतिपोरा जिले में सुरक्षाबलों को एक बड़ी कामयाबी मिली है और राज्य में एक साथ दो एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने  8 आतंकियों को मार गिराया है। सुरक्षा बलों ने शोपियां में पांच और पंपोर में तीन आतंकियों ढेर कर दिया है। वहीं आठ आतंकियों को मार गिराने के बाद दोनों इलाकों में सुरक्षा बलों द्वारा सर्च ऑपरेशन चल रहा है। 

  • Dilbag Singh

    NewsDec 27, 2019, 7:24 AM IST

    अब जम्मू कश्मीर में शुरू होगा आतंकियों का सफाई अभियान, खोजो, निकालो और मारो

    राज्य के डीजीपी ने साफ कहा कि राज्य में छिपे आतंकियों को खोजकर मारो। उन्होंने कहा कि आतंकी अगर आत्मसमर्पण करते हैं तो उन्हें थोड़ी राहत मिल सकती है और अगर उन्होंने आत्मसमर्पण नहीं किया तो उन्हें खोजकर मार दिया जाएगा। डीजीपी ने पुलिस के अफसरों से कहा कि वह आतंकियों के खिलाफ सर्च अभियान शुरू करें ताकि वह बाहर निकल सकें।

  • west Bengal, Government and Governor face to face,Mamta spoke, Governor cooperat for peace in state  kps

    NewsDec 17, 2019, 9:34 AM IST

    ममता राज्य में राज्यपाल ने बुलाई बैठक, गायब रहे मुख्य सचिव और डीजीपी

     राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा कि राज्य में नागरिकता कानून को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शनों की मौजूदा स्थिति के लिए बुलाई गई बैठक से राज्यके मुख्य सचिव, डीजीपी गायब रहे। इन दोनों जिम्मेदार अफसरों ने कानून-व्यवस्था की मौजूदा स्थिति से उन्हें अवगत नहीं कराया जा रहा है। 

  • बिहार: लालू के बेटे तेज प्रताप यादव जो कभी बिहार सरकार में स्वास्थ्य महकमा संभाला करते थे, आज वे हमेशा नशे में चूर रहते हैं। यह दावा किया है उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय ने फैमिली कोर्ट में। वे तेज प्रताप द्वारा तलाक के मुकदमे में उन पर लगाए गए आरोपों का जवाब दे रही थीं। 17 पन्नों के अपने दाखिल जवाब में ऐश्वर्या ने बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और उनकी मां राबड़ी देवी पर भी चुप रहने का दबाव डालने के आरोप लगाए हैं।

    NewsSep 30, 2019, 8:43 AM IST

    शुरू हुई लालू के घर में ‘महाभारत’, कुरूक्षेत्र बना राबड़ी का घर

    माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में ये मामला राजनैतिक मामला बन सकता है। फिलहाल लालू की बहू ऐश्वर्या के पिता और लालू के समधी बेटी को न्याय दिलाने के लिए राबड़ी देवी के आवास पर धरने पर बैठे हैं। लालू को सजा हो चुकी है और वह रांची के रिम्स में इलाज करा रहे हैं। हालांकि का स्वास्थ्य भी खराब है और ऐसे में लालू के परिवार में चला विवाद अब पुलिस थाने तक पहुंच गया है।

  • Ayodhya Alert

    NewsAug 30, 2019, 10:26 AM IST

    क्या अयोध्या में कुछ होने वाला है, रामनगरी में तैनात होंगे यूपी पुलिस के तेज-तर्रार जवान

    असल में अयोध्या में आंतकी हमले की आशंका है और इसके लिए यूपी पुलिस ने वहां की सुरक्षा बढ़ाई है। हालांकि अयोध्या की सुरक्षा राज्य सरकार की प्राथमिकता में है। जिसके कारण राज्य के साथ साथ केन्द्र सरकार के कई अर्धसैनिक बल वहां तैनात हैं। लेकिन जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियों के निशाने पर अयोध्या है। 

  • Azam Khan son Abdullah detained, may be arrested anytime

    NewsAug 20, 2019, 8:43 AM IST

    आजम नहीं अब पूरेे खान परिवार के खिलाफ दर्ज हुआ मामला, शत्रु संपत्ति को ही मिला दिया जौहर विश्वविद्यालय में

    रामपुर के अजीमनगर थाने में आजम खान और उनके परिवार के लोगों पर अभिलेखों में गड़बड़ी कर शत्रु संपत्ति को वक्फ की दर्शाने का मुकदमा दर्ज हुआ है। इस मामले में आजम खां की पत्नी राज्यसभा सदस्य डॉ. तजीन फात्मा, उनके पुत्र विधायक अब्दुल्ला आजम, शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी समेत नौ लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

  • undefined

    NewsAug 19, 2019, 12:26 PM IST

    क्या हनी ट्रैप में फंसाए गए थे सुसाइड करे वाले फरीदाबाद के डीसीपी विक्रम कपूर

    इस मामले में पुलिस ने एसएचओ अब्दुल शहीद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है और इसके लिए नई एसआईटी की टीम का गठन किया है। राज्य के डीजीपी मनोज यादव एसआईटी टीम के काम से खुश नहीं हैं और उन्होंने नई टीम बनाने का आदेश दिया है। हालांकि ये बात सामने आ रही है कि अब्दुल शहीद किस महिला मित्र के जरिए डीसीपी को ब्लैकमेल कर रहे थे।

  • Why does DGP sir salute this constable for the last ten years

    NewsAug 14, 2019, 9:56 PM IST

    इस कांस्टेबल को पिछले दस साल से आखिर क्यों डीजीपी साहब करते हैं सैल्यूट

    असल में स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों के लिए पुलिस लाइन में परेड की प्रैक्टिस चलती है। राजधानी के लाल परेड मैदान में फुल ड्रेस रिहर्सल के दौरान नजारा पूरी तरह स्वतंत्रता दिवस जैसा ही माहौल होता है। इसके लिए एक आदमी को डमी मुख्यमंत्री बनाया गया था, जिसे राज्य के तमाम पुलिस अफसर सैल्यूट करते हैं और इसमें राज्य के डीजीपी भी होते हैं। पिछले दस साल से ये डमी मुख्यमंत्री पुलिस महकमे के कांस्टेबल रामचंद्र कुशवाहा ही बन रहे हैं। जिसके कारण राज्य के तमाम डीजीपी उन्हें सैल्यूट करते हैं।

  • Aligarh district administration banned religious activities

    NewsAug 14, 2019, 8:12 AM IST

    योगी राज में सड़कों पर नमाज पढ़ने और पूजा करने पर लगेगा बैन

    मेरठ और अलीगढ़ जिला प्रशासन ने सड़क पर पढ़ी जानी वाली नमाज को घरों की छतों पर पढ़े जाने के लिए मौलवियों और मौलानाओं से बातचीत की। यही नहीं इन दोनों जिलों में सार्वजनिक स्थलों पर नमाज पढ़ने और पूजा करने के लिए प्रतिबंध लग चुका है। उन्होंने इस अपनी रजामंदी दी और मेरठ में अब सड़कों के बजाए घरों की छतों पर नमाज पढ़ी जा रही है। लिहाजा इसकी सफलता को देखते हुए अब सरकार इसे पूरे प्रदेश में लागू करने की तैयारी कर रही है।

  • policeman used to salute, a FIR is lodged against the former DGP

    NewsAug 9, 2019, 8:55 AM IST

    जिस थाने में दारोगा ठोकते थे सलाम, पूर्व डीजीपी के खिलाफ वहीं दर्ज हो गयी रिपोर्ट

    मंगलवार को ही पूर्व डीजीपी जगमोहन यादव दलबल के साथ हरिहरपुर गांव में शहीदपथ के पास जमीन पर कब्जा करने पहुंचे थे। हालांकि इस जमीन को लेकर कोर्ट में मामला चल रहा है और दोनों पक्ष इस जमीन पर अपने अपने दावे कर रहे हैं। ये जमीन पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति की जमीन थी। दोनों पक्ष सड़क से लगी जमीन पर अपना मालिकाना हक जता रहे हैं।

  • Ex-DGP reached to grab land, people protest

    NewsAug 7, 2019, 10:39 AM IST

    जमीन कब्जाने दलबल के साथ पहुंचे पूर्व डीजीपी साहब तो गांव वालों ने निकाल दी हेकड़ी

    मामला लखनऊ के गोसाईंगंज थाने के हरिहरपुर इलाके का है। जहां पर कई लोगों के साथ जेसीबी लेकर जमीन कब्जाने पहुंचे पूर्व डीजीपी जगमोहन यादव को ग्रामीणों का विरोध का सामना करना पड़ा। जमीन पर कब्जे की जानकारी वकीलों को मिली तो वह बड़ी संख्या में मौके पर पहुंच गए। इसके बाद वहां पर जमकर हंगामा और लोगों ने पुलिस को बुला लिया।

  • Former Kerala DGP Jacob Thomas said to say more than Jai Shriram

    NewsAug 2, 2019, 11:56 AM IST

    केरल के पूर्व डीजीपी जैकब थॉमस ने कहा अधिक से अधिक बोलें जय श्रीराम

    राज्य सरकार ने जैकब को एक घोटाले में शामिल होने के आरोप में निलंबित किया है। त्रिशूर में रामायण उत्सव के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेते हुए उन्होंने कहा कि सत्य, धार्मिकता, न्याय और सदाचारी का अवतार थे। उन्होंने कहा कि हमें भगवान राम के मूल्यों को अपना चाहिए क्योंकि अगर हम इन मूल्यों को नहीं अपनाते हैं तो निसंदेह हम लोग राक्षसी प्रवृत्ति के हो रहे हैं।

  • Yogi Adityanath

    NewsJul 29, 2019, 11:09 AM IST

    उन्नाव रेप पीड़िता के एक्सीडेंट मामले में सीबीआई जांच को तैयार योगी सरकार !

    भाजपा विधायक कुलदीप सेंगर पर रेप का आरोप लगाने वाली पीड़िता का कल शाम को रायबरेली में एक्सीडेंट हो गया था। हालांकि इस मामले में साजिश के तथ्य मिल रहे हैं। एक्सीडेंट में पीड़िता की चाची और मौसी की मौके पर मौत हो गयी थी जबकि पीड़िता और उसका वकील गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं। हालांकि अभी तक किसी ने इस मामले में रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई है।

  • Smriti Irani

    NewsMay 28, 2019, 5:56 PM IST

    अमेठी में स्मृति ईरानी के करीबी की हत्या का राज खुला

    उत्तर प्रदेश के अमेठी में बीजेपी सांसद स्मृति ईरानी के करीबी सुरेन्द्र सिंह की हत्या पर यूपी पुलिस ने प्रेस कांफ्रेन्स की है। इस मामले में तीन आरोप गिरफ्तार हुए हैं, जबकि दो लोग अभी तक फरार हैं।  

  • undefined

    NewsMay 1, 2019, 5:37 PM IST

    गढ़चिरौली नक्सली हमला खुफिया चूक नहीं, विशेष बलों के ऑपरेशन चलते रहेंगेः डीजीपी

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस बोले, अब नक्सली खतरे से और कठोरता से निपटा जाएगा।