Died  

(Search results - 65)
  • World10, Oct 2019, 5:01 PM IST

    भारतीय सेना की गोलीबारी में पाकिस्तानी सैनिक की मौत : आईएसपीआर

    पाकिस्तान की सेना का दावा है कि भारतीय सुरक्षा बलों की तरफ से नियंत्रण रेखा के पास पाक सीमा में बृहस्पतिवार को कथित तौर पर की गई गोलाबारी में उनके एक सैनिक की मौत हो गई और दो महिलाएं घायल हो गईं।

  • snake

    News19, Sep 2019, 6:58 PM IST

    जहरीले नाग से खिलवाड़ पड़ा भारी

    उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में एक युवक को जहरीले नाग से अटखेलियां महंगी पड़ी। युवक ने शोशेबाजी में सांप से अपनी जीभ पर कटवाया था। जिसकी वजह से उसकी जान चली गई। 
     

  • Deep dive nizam

    Views18, Sep 2019, 6:57 PM IST

    एक शख्स जो हजारो मौतों का कारण बना, देखिए डीप डाईव के खास एपिसोड में

    आजादी के बाद हैदराबाद को भारतीय संघ में सम्मिलित कराने के लिए देश के कर्णधारों को बहुत पापड़ बेलने पड़े। इसमें सबसे ज्यादा मुश्किल हुई हैदराबाद में। जहां का शासक निजाम किसी भी सूरत में भारतीय परिसंघ का हिस्सा नहीं बनना चाहता था। इस एक शख्स की जिद ने हजारो लोगों की जान ले ली थी। 

    हैदराबाद को भारत में शामिल कराने के बाद भारत सरकार ने एक तीन-सदस्यीय समिति का गठन किया। इस समिति की रिपोर्ट के मुताबिक हैदराबाद के विलय के दौरान 27000 से 40000 लोगों की मौत हिंसा से हुई थी। ये हिंसा वहां पर निजाम की सेना और समर्थकों द्वारा की गई थी।
     

  • 3 Died in road accident in lalitpur Uttar Pradesh

    News17, Sep 2019, 2:26 PM IST

    गाय से टकराने से हुई सड़क दुर्घटना, 2 महिलाओं सहित 3 की मौत

    उत्तर प्रदेश के ललितपुर में एक गाय से टकराने के बाद सवारियों से भरा हुआ थ्रीव्हीलर पेड़ से टकरा गया। इस हादसे में 2 महिलाओं सहित तीन की मौत हो गई। जबकि 6 लोग घायल हो गए। 
     

  • News8, Sep 2019, 10:59 AM IST

    पूर्व कानून मंत्री और नामचीन वकील राम जेठमलानी का निधन

    राम जेठमलानी ने दो साल पहले ही वकालत से सन्यास ले लिया था। जेठमलानी देश के सबसे बड़े वकीलों में शुमार थे और उन्होंने कई चर्चित केसों को अपने हाथ में लिया था और उन्हें जीता था। वह केन्द्र की अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में कानून मंत्री भी रहे और कई सालों तक राज्यसभा सांसद भी रहे।

  • girl kid died because of negligence of doctors in kanpur uttar pradesh

    News6, Sep 2019, 7:43 PM IST

    डॉक्टरों की लापरवाही से बच्ची की मौत, मरीजों ने लगाया दवा के ओवरडोज का आरोप

    उत्तर प्रदेश के कानपुर में एमआरआई मशीन में 5 वर्षीय बच्ची की मौत हो गई। यह मामला हैलट अस्पताल का है। जिसके परिसर में अवैध रूप से डायग्नोसिस सेंटर चल रहा था। 
     

  • The cobra died as soon as it hit, has this person received a boon

    News1, Sep 2019, 12:05 PM IST

    डसते ही मर गया कोबरा, क्या इस व्यक्ति को मिला है कोई वरदान

    जानकारी के मुताबिक, सुपौल जिले के प्रतापगढ़ प्रखंड में स्थित सुखानगढ़ गांव के रहने वाले 55 वर्षीय सुबोध प्रसाद सिंह को एक किंग कोबरा सांप ने काट लिया। लेकिन सुबोध प्रसाद सिंह को काटते ही सबसे ज्यादा खतरनाक माने जाने वाला किंग कोबरा मर गया जबकि सुबोध सिंह को कुछ खास नहीं हुआ है। जब इस घटना के बारे में गांव के लोगों को हुई तो उनको लगा कि सुबोध सिंह को कोई वरदान मिला हुआ या फिर उनके पास ऐसी को शक्ति है जो उन्हें कुछ नहीं हुआ। 

  • Nine people from the same family died after the acid tanker overturned on the car

    News24, Aug 2019, 9:55 AM IST

    कार पर पलटा एसिड का टैंकर, एक ही परिवार के नौ लोगों की मौत

    राजसमंद जिले में दर्दनाक घटना सामने आई है। क्योंकि एसिड भरे टैंकर के कार पर ऊपर पलट जाने के कारण एक ही परिवार के नौ लोगों की मौत हो गई है। ये सभी लोग एक ही परिवार के थे और घूमने के लिए निकले थे। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक ये परिवार भीलवाड़ा जिले के शाहपुरा कस्बे से घूमने के लिए निकला था।

  • As soon as she was born, the mother died, the judge breastfeed an adopted 'Mahi'

    News18, Aug 2019, 11:58 AM IST

    जन्म लेते ही उठा मां का साया तो जज ने स्तनपान करा ‘माही’ को लिया गोद

    आणंद के जिला विकास अधिकारी अमित प्रकाश यादव और उनकी जज पत्नी चित्रा ने एक मिशाल कायम की है। उन्होंने एक ऐसी नन्हीं मासूम को गोद लिया है, जिसके जन्म लेते ही उसकी मां दुनिया छोड़कर चली गई। इस मासूम को जज चित्रा ने स्तनपान कराया और फिर उसे गोद ले लिया। इस बच्ची का नाम उन्होंने माही रखा है।

  • Jinnah's secularism has died in a year,removed national anthem written by hindu within year

    News14, Aug 2019, 6:58 PM IST

    जिन्ना की मौत के साथ ही खत्म हो गया था पाकिस्तान का सेक्यूलरिज्म, ये है सबूत

    जब पाकिस्तान 14 अगस्त 1947 को आजाद हुआ था तो पाकिस्तान को एक कौमी तराने की जरूरत थी। ताकि देश को एक तराने के जरिए बांधा जा सके। इसके लिए जिन्ना ने जगन्नाथ आज़ाद से संपर्क किया। वह भी बड़े चकित थे कि एक कट्टर सोच रखने वाला मुस्लिम नेता कैसे एक हिंदू से कौमी तराना लिखा सकता है। लेकिन जिन्ना को ये लगा कि इसके जरिए वह अपने सेकुलर छवि पूरे विश्व में भुना सकते हैं। लेकिन जिन्ना की मौत के बाद उनका लिखा तराना बदल दिया गया। 

  • रिसर्च के लिए घाना(अफ्रीका) के 21 ग्रामीण और शहरी इलाके में रहने वाले 1050 लोगों से बात की गई। रिसर्चरों ने ऐसे प्राकृतिक संकेतों की सूची बनाई जिन्हें गांव में बाढ़, सूखा या फिर तापमान में बदलाव का पता लगाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। इसमें बारिश का रूप, चींटियों का व्यवहार, कुछ विशेष चिड़ियों का दिखना, बाओबाब पेड़ में फूल लगना और गर्मी की तीव्रता शामिल हैं। सारे ग्रामीण संकेतों को शहरों तक नहीं पहुंचाया जा सकता लेकिन कुछ ऐसे हैं जो दोनों जगहों के वातावरण के लिए उपयुक्त हैं जैसे कि बादल, गर्मी और पेड़।

    Nation13, Aug 2019, 6:10 PM IST

    देश के 6 राज्यों में बाढ़ का कहर, अब तक 200 लोगों की गई जान

    ओडिशा, बंगाल, केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र और गुजरात में बाढ़ और बारिश का कहर जारी है। इन राज्यों में आसमानी आफत के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 200 तक पहुंच गई है। इन पांचों राज्यों में रेल, सड़क और हवाई सेवा बुरी तरह प्रभावित हुई है। 
     

  • 5 children died tragically due to fire in US day care center

    News12, Aug 2019, 10:24 AM IST

    अमेरिका के डे केयर सेंटर में आग लगने से 5 बच्चों की दर्दनाक मौत

    अमेरिका के पेंसिल्वेनिया के एक डे केयर सेंटर में लगी आग में पांच बच्चों की दर्दनाक मौत गई है। ये हादसा भारतीय समय के मुताबिक रात में हुआ और ये पेंसिल्वेनिया के झील शहर एरी में हुआ।

  • Nation10, Aug 2019, 5:32 PM IST

    बाढ़ और बारिश से 3 राज्यों में तबाही, लगभग 100 लोगों की मौत

    पिछले तीन दिनों भारी बारिश के चलते आई बाढ़ से केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र में लगभग 100 लोगों की मौत हो चुकी है। कई जगह से भूस्खलन की खबरें भी आई हैं। सरकारी एजेन्सियां लगातार राहत कार्य चला रही हैं, लेकिन आसमान से लगातार बरस रही आफत की वजह से हताहतों की संख्या लगातार बढ़ रही है। 
     

  • सुषमा स्वराज

    Nation7, Aug 2019, 3:58 PM IST

    पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को माय नेशन की भावपूर्ण श्रद्धांजलि

    देश की सबसे सम्मानित राजनेता और पूर्व विदेश मंंत्री सुषमा स्वराज का निधन हो गया है। वह किडनी की समस्या से पीड़ित थीं। उन्होंने दिल्ली के एम्स में मंगलवार की रात अपनी आखिरी सांसें लीं। सुषमा जी ने देश के कई अहम पदों को सुशोभित किया था। उनके देहावसान पर माय नेशन परिवार की तरफ से भावभीनी श्रद्धांजलि

  • Nation7, Aug 2019, 3:22 PM IST

    हाल फिलहाल में इन जाने माने चेहरों की हुई है आकस्मिक मौत

    पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की अचानक मृत्यु से पूरा देश स्तब्ध है। हर तरफ से शोक संदेश आ रहे हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि पिछले कुछ समय में सार्वजनिक जीवन के कई जाने माने चेहरों ने हमसे विदा ले ली है। आईए एक नजर डालते हैं इन हस्तियों पर