Diesel  

(Search results - 11)
  • Nation17, Sep 2019, 12:59 PM IST

    ऑटोमोबाइल कंपनियों को बर्बादी से कोई नहीं बचा सकता, जानिए 5 प्रमुख वजहें

    भारत में ऑटोमोबाइल कंपनियों ने जबरदस्त हंगामा मचा रखा है। आए दिन किसी न किसी बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी के अधिकारी का  बयान आता है कि हम बर्बाद हो रहे हैं, देश में आर्थिक मंदी आ चुकी है वगैरह वगैरह..। लेकिन सच यह है कि ऑटो इंडस्ट्री इसलिए तबाह हो रही है क्योंकि ऑटोमोबाइल कंपनियां अपनी पुरानी पड़ चुकी तकनीक में बदलाव के लिए तैयार नहीं हैं।  इसलिए उनका बर्बाद होना तय है। उनकी जगह लेने के लिए इलेक्ट्रोनिक वाहन तैयार खड़े हैं। आने वाले तीन से चार सालों में बदलाव की यह प्रक्रिया साफ दिखने लगेगी। आने वाले समय में हो सकता है कि आपको एक मोटरसायकिल या स्कूटर की कीमत में इलेक्ट्रोनिक कार मिल जाए। जिसकी जिंदगी वर्तमान गाड़ियों से बहुत ज्यादा हो और उसे चलाने के लिए आपको मेहनत भी नहीं करनी पड़े। ऐसे में कोई भी क्यों पुरानी तकनीक वाली भारी भरकम पेट्रोल और डीजल गाड़ियां खरीदना चाहेगा-
     

  • petrol

    News17, Sep 2019, 11:01 AM IST

    महंगे पेट्रोल और डीजल के लिए रहें तैयार, जल्द बढ़ सकती हैं कीमतें

    जानकारी के मुताबिक तेल कंपनियां अपने घाटे को कम करने के लिए आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा कर सकती हैं। ऐसा माना जा रहा कि तेल कंपनियां करीब 5-6 रुपये प्रति लीटर की दर से तेल की कीमतों में इजाफा कर सकती हैं। वहीं सोमवार को ग्लोबल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड में 19 फीसदी का इजाफा देखने को मिला और कच्चे तेल की कीमत 72 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंच गई।

  • Petrol pumps are supplying lesser Petrol and diesel after software tempering

    News18, May 2019, 3:11 PM IST

    कहीं आपको भी तो नहीं मिल रहा है कम पेट्रोल, जानें कैसे सॉफ्टवेयर टैंपरिंग से हो रहा है तेल का 'खेल'

    सॉफ्टवेयर में टेंपरिंग के खेल में पेट्रोल पंपों के कर्मचारियों के साथ ही मालिक भी मिले हुए हैं। पेट्रोल और डीजल चोरी का ये खेल यूपी के लखनऊ, बाराबंकी, मुजफ्फरनगर और उत्तराखंड के रुद्रपुर समेत कई राज्यों में चल रहा है। जानकारी के मुताबिक हापुड़ में ये खेल सामने आया है।

  • diesel engine

    News26, Apr 2019, 6:27 PM IST

    डीजल पर सर्जिकल स्ट्राइक से पहले मारुति की पहल, नहीं बेचेगा गंदी कार

    इस नए एमीशन नॉर्म को लागू करने से पहले ही देश में डीजल गाड़ियों की बिक्री में गिरावट दर्ज हो रही है. वहीं देश में सबसे ज्यादा गाड़ियां बेचने वाली कंपनी मारुति ने गुरुवार को ही ऐलान कर दिया है कि वह 1 अप्रैल 2020 से डीजल गाड़ियों की बिक्री बंद कर देगा. 

  • News22, Apr 2019, 4:41 PM IST

    लोकसभा चुनावों के बीच महंगाई की दस्तक, अब बढ़ेगी तेल की कीमतें

    इस फैसले की उम्मीद पर जहां वैश्विक बाजार में कच्चे तेल की कीमतें 3 फीसदी से अधिक उछाल के साथ 2019 के शीर्ष स्तर पर हैं, फैसला होने के बाद रायटर्स का दावा है कि एक बार फिर कच्चे तेल की कीमत बेकाबू हो सकती है.

  • petrol price may slash

    News2, Jan 2019, 1:45 PM IST

    मोदी सरकार का ये प्रयोग सफल हुआ तो और सस्ते होंगे पेट्रोल और डीज़ल

    लोकसभा चुनाव से पहले केन्द्र सरकार का अगर ये फार्मूला सफल रहा तो देशवासियों को सस्ती दरों पर पेट्रोल और डीजल मिल सकता है। इससे आम लोगों को राहत मिलेगी तो सरकार के खजाने में भी धन का इजाफा होगा। 

  • petrol price

    News30, Dec 2018, 2:14 PM IST

    2018 के सबसे निचले स्तर पर पहुंचा पेट्रोल, डीजल भी सस्ता

    दिल्ली में पेट्रोल 69.04 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 63.09 रुपये प्रति लीटर पर आ गया है। पेट्रोल की कीमतों में 18 अक्टूबर से लगातार गिरावट जारी है। 

  • car

    News20, Dec 2018, 10:34 AM IST

    आपकी डीजल कार 2020 में हो सकती है कबाड़, नई डीजल गाड़ियों की बढ़ सकती हैं कीमतें !

     केन्द्र सरकार का डीजल गाड़ियों के लिए किया जाने वाला फैसला अप्रैल 2020 में लागू कर दिया जाएगा, तो देश की ज्यादातर डीजल गाड़ियां कबाड़ हो सकती है। असल में अगर आपकी गाड़ी अगर पुरानी है तो नए नियमों के मुताबिक उसे बीएस-6 में बदलने में ही इतने रुपये लग जाएंगे कि उतने पैसे में थोड़ा पैसा बढ़ाकर आप नई पेट्रोल गाड़ी खरीद लेंगे। हालांकि उस वक्त आपके पास पेट्रोल गाड़ी भी एक विकल्प हो सकता है। जिसमें आपको मौजूदा पेट्रोल गाड़ी की तुलना में 30 फीसदी तक ज्यादा माइलेज मिल सकता है।

  • Deepika Padukone

    Entertainment3, Sep 2018, 3:24 PM IST

    थ्री-एक्स फिल्म में एक बार फिर से दीपिका

    हॉलीवुड फिल्म xXx का सीक्वल बनने जा रहा है और इस में एक बार फिर दीपिका पादुकोण और विन डीज़ल को एक साथ स्क्रीन शेयर करते हुए देखा जाएगा, इसकी पुष्टि खुद डायरेक्टर डीजे कारूसो ने की है।