Digvijay Singh  

(Search results - 75)
  • undefined

    NewsSep 14, 2020, 11:32 AM IST

    क्या कांग्रेस में राहुल के राजतिलक की हो रही हैं तैयारियां, करीबी को मिले अहम पद

    असल में कुछ दिनों पहले कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक के बाद कांग्रेस में दो गुट बन गए थे। एक गुट गांधी परिवार के वफादारों का था और दूसरा गुट कांग्रेस में लोकतंत्र की वकालत करने वाला था।  इसके बाद से ही पार्टी में सभी कुछ ठीक नहीं चल रहा है।

  • <p>निक्की बेला</p>

    NewsJul 12, 2020, 9:29 AM IST

    मदहोश कर देंगी आपको निक्की बेला की ये अदाएं

    निक्की बेला एक जानी मानी WWE रेसलर है और उनका जन्म वर्ष 1983 में 21 नवंबर को सैन डिएगो में हुआ था। वह एक अभिनेत्री भी हैं और फिल्म निर्माता भी हैं। निकी बेला ने मेम्फिस रेसलिंग के लिए साल 2010 में हिस्सा लिया था और पुरस्कार जीता था।  उसे WWE मेन इवेंट इन द ईयर, 2012 में भी जाना जाता है। निक्की बेला की पहचान WWE स्मैकडाउन के लिए भी है।

    निक्की की बहना का नाम ब्री बेला है और वह उसकी जुड़वां बहन हैं। निक्की बेला की अपनी बहन के साथ मुकाबला भी हो चुका है और निक्की ने 2014 में सर्वाइवर सीरीज़ के दौरान अपना दूसरा दिवा खिताब जीता था। निक्की बेला के पिता की मैक्सिकन हैं और मां  इतालवी मूल की हैं। निक्की बेला को बहुत ही सेक्सी अभिनेत्री माना जाता है।

  • <p>rahul gandhi</p>

    NewsJul 12, 2020, 9:27 AM IST

    कांग्रेस में सोनिया के बाद राहुल गांधी बने अध्यक्ष, कांग्रेस में उठने लगी है आवाज

    कांग्रेस सांसदों की बैठक में फिर राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाने की मांग की गई। सभी सांसदों ने इसको लेकर सोनिया से गुजारिश की।  फिलहाल पिछले कुछ दिनों से पार्टी के अंदर राहुल गांधी को फिर से पार्टी की कमान सौंपने मांग उठने लगी है। पिछले दिनों कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने यह मांग उठाई थी।

  • <p>kamal nath</p>

    NewsJun 26, 2020, 7:19 PM IST

    सत्ता गई तो फिर आमने सामने हैं कमलनाथ और दिग्विजय सिंह, दिग्गी समर्थक नेता को किया संगठन से बाहर

    असल में दो साल पहले हुए विधानसभा चुनावों के बाद कमलनाथ को सीएम बनाने में दिग्विजय सिंह का हाथ था। लिहाजा ज्योतिरादित्य सिंधिया का विरोध करते कमलनाथ और दिग्विजय सिंह एक साथ आ गए। जब भी राज्य में कमलनाथ का विरोध होता तो दिग्गी राजा सामने आते। लिहाजा कमलनाथ को दिग्विजय सिंह की हर बात माननी पड़ती। लिहाजा दिग्विजय सिंह ने सरकार से लेकर संगठन में अपने लोगों को अहम पदों पर नियुक्त कर दिया था।

  • <p>जब हमने इस वेबसाइट से जुड़ी जानकारी निकलाने की कोशिश की तो मालूम पड़ा&nbsp;इंडिया न्यूज एक पॉलिटिकल व्यंग्य की साईट है। यहां व्यंग के साथ राजनीतिक खबरें पोस्ट की जाती हैं सिंधिया वाली खबर भी एक&nbsp;पॉलिटिकल सटायर था..जिसका हकीकत से कोई वास्ता नही है।</p>

    NewsJun 6, 2020, 12:58 PM IST

    सिंधिया का खेल बिगाड़ने के लिए 'विभीषण' तलाश रही है कांग्रेस

    राज्यसभा की तीन सीटों पर होने चुनाव में भाजपा आसानी से दो सीटों पर जीत हासिल कर सकती है। जबकि कांग्रेस एक सीट पर जीत हासिल करेगी। वहीं कांग्रेस ने मैदान में दो प्रत्याशियों को उतारा है।  हालांकि संख्या बल के आधार पर कांग्रेस एक ही सीट जीत सकती। वहीं फिलहाल कांग्रेस भाजपा के प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया की राह में मुश्किलें पैदा करने की  तैयारी में है।

  • Digvijaya Singh says Scindia was not at all sidelined kps

    NewsJun 4, 2020, 11:29 AM IST

    दिग्गी राजा को लग सकता है एमपी में झटका, विरोधी हुए सक्रिय

    विधानसभा में वर्तमान विधायकों के संख्याबल के आधार पर एक राज्यसभा प्रत्याशी के लिए 52 सदस्यों का समर्थन जरूरी है। वहीं कांग्रेस के पास 92 विधायक हैं। इस आधार पर वह एक सदस्य को आसानी से राज्यसभा में पहुंचा सकती है। जबकि भाजपा के पास 107 सदस्य और उसे निर्दलीय विधायकों का भी समर्थन है।

  • Police

    NewsMar 30, 2020, 6:03 PM IST

    कोरोना योद्धा: बीस घंटे पैदल चल सिपाही पहुंचा ड्यूटी में

    जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के इटावा के रहने वाले दिग्विजय शर्मा मध्य प्रदेश के राजगढ़ में नौकरी करते हैं। वह पुलिस विभाग में कार्यरत हैं। पिछले दिनों वह छुट्टी पर घर आए थे और और इसी दौरान देशव्यापी तालाबंदी शुरू हो गई और इसके बाद उन्हें ड्यूटी पर आने का आदेश मिला।

  • kamal nath

    NewsMar 10, 2020, 9:09 AM IST

    मध्य प्रदेश में कमलनाथ की 'हिटलरशाही' से जाएगी कांग्रेस की सत्ता

    कमलनाथ ने दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात की। लेकिन सोनिया गांधी ने भी अपने हाथ पीछे खींच लिए हैं। क्योंकि सोनिया गांधी का मानना है कि राज्य में जो भी हो रहा है। उसकी सबसे बड़ी वजह कमलनाथ ही हैं। क्योंकि पिछले एक साल के दौरान कमलनाथ ने राज्य में सरकार अपने मत मुताबिक चलाई। वहीं संगठन को भी अपने इशारे पर चलाया। जिसके कारण राज्य में बगावत हुई है।

  • undefined

    NewsMar 9, 2020, 7:20 AM IST

    मध्य प्रदेश में भाजपा ने लिफाफे में बंद किए राज्यसभा दावेदारों के नाम, कांग्रेस में जंग जारी

    भाजपा ने राज्यसभा  के लिए दावेदारों  के नाम लिफाफे में बंद कर केन्द्रीय नेतृत्व को भेज दिए हैं जबकि कांग्रेस में उम्मीदवारी के लिए जंग जारी है। माना जा रहा है कि दोनों दल होली के बाद प्रत्याशियों के नामों का  ऐलान करेंगे। राज्यसभा की तीन सीटें दिग्विजय सिंह, भाजपा नेता सत्यनारायण जटिया और प्रभात झा का कार्यकाल समाप्त होने के कारण खाली हो रही हैं। भाजपा दो सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी में है।

  • undefined

    NewsMar 9, 2020, 7:19 AM IST

    होली के बाद कमलनाथ दे सकते हैं असंतुष्ट विधायकों को तोहफा, जानें क्या है मामला

    राज्य में कांग्रेस सरकार पर हालांकि संकट के बादल थोड़े हट गए हैं। लेकिन सरकार को मिली ये राहत ज्यादा समय के लिए नहीं मानी जा रही है। लिहाजा अब कमलनाथ सरकार ने नाराज विधायकों साधने की रणनीति पर काम शुरू कर दिया है।

  • kamal nath

    NewsMar 5, 2020, 2:06 PM IST

    जानें कौन कमलनाथ की सद्बुद्धि के लिए कर रहा गिरिराज पर्वत की परिक्रमा

    लक्ष्मण सिंह ने सीएम कमलनाथ का विरोध जताकर भाजपा को बड़ा हथियार दे दिया है। क्योंकि भाजपा का साफ कहना है कि कांग्रेस के विधायक ही सरकार से नाराज है। लिहाजा अगर राज्य में कमलनाथ सरकार गिरती है तो इसके लिए भाजपा को दोषी नहीं ठहराया जा सकता है।

  • sonia kamalnath scindia

    NewsMar 5, 2020, 6:15 AM IST

    कौन बनेगा मध्य प्रदेश में कांग्रेस का 'विभीषण'

    फिलहाल कांग्रेस की मुश्किलें मध्य प्रदेश को लेकर बढ़ गई है। क्योंकि पिछले एक साल के दौरान कई विधायकों में नाराजगी देखने को मिली। लेकिन कमलनाथ ने जैसे तैसे उनकी नाराजगी को कम कर दिया था। हालांकि पिछले साल भी कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि भाजपा राज्य सरकार को अस्थिर कर रही है। 

  • kamal nath

    NewsMar 4, 2020, 7:06 PM IST

    क्या खतरे में है कमलनाथ सरकार, सबके दावे अलग-अलग

    फिलहाल राज्य में सियासी उठापटक जारी है। भाजपा और कांग्रेस के बीच शह मात का खेल शुरू हो गया है। कांग्रेस का दावा है कि राज्य में भाजपा ने कर्नाटक की तर्ज पर ऑपरेशन लोटस शुरू कर दिया है। हालांकि भाजपा का कहना है कि उसने किसी भी तरह का ऑपरेशन शुरू नहीं किया है। कांग्रेस सरकार अपने कर्मों के कारण ही गिर जाएगी।

  • undefined

    NewsMar 4, 2020, 7:03 AM IST

    राज्यसभा चुनाव के लिए कांग्रेस में लगी सेंध, कांग्रेस ने लगाया विधायकों को बंधक बनाने का आरोप

    असल में दो दिन पहले ही कांग्रेस के नेता दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया था कि भाजपा उसके विधायकों को खरीद रही है। तो इसके बाद राज्य के सीएम कलननाथ ने चुटकी लेते हुए कहा कि फोकट का माल है लेना है तो लू। लेकिन अब राज्यसभा कांग्रेस के लिए ही मुश्किल बनता जा रहा है।

  • undefined

    NewsMar 2, 2020, 5:45 AM IST

    क्या सरकार बचाने के लिए सिंधिया के साथ आएंगे कमलनाथ

    मध्यप्रदेश से राज्यसभा की तीन सीट खाली हो रही हैं।  इसमें एक सीट भाजपा के खाते में जाना तय है जबकि दो सीटें कांग्रेस के खाते में जाएंगी। लेकिन कांग्रेस की मुश्किल ये है कि इन दो सीटों पर दावेदारों की कमी नहीं है। पिछले दिनों कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थकों का दावा था कि आलाकमान ने सिंधिया को राज्यसभा में भेजने का आश्वासन दिया है।