Dimple Yadav  

(Search results - 15)
  • azam dimple

    NewsJul 16, 2019, 3:24 PM IST

    अपनी पत्नी डिंपल को आजम खान के गढ़ में भेज सकते हैं अखिलेश यादव, रामपुर से चुनाव लड़वाने की संभावना

    समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव लोकसभा चुनाव में हार के बाद जीत के लिए लिए इतने बेचैन हैं कि उन्होंने रामपुर विधानसभा सीट पर मुकाबले के लिए अपनी पत्नी डिंपल यादव को आजम खान की सरपरस्ती में उतारने पर विचार कर रहे हैं। दरअसल आजम खान के लोकसभा चुनाव जीत जाने के बाद यहां की विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने वाला है और सपा प्रमुख किसी भी कीमत पर यह सीट गंवाने के लिए तैयार नहीं हैं। 
     

  • The mother could not see the child suffering from hunger, so Strangled murder

    NewsJul 13, 2019, 11:18 AM IST

    भूख से बच्चे को तड़पता देख न सकी मां तो गला दबाकर कर दी हत्या

    कन्नौज जिले के छिबरामऊ कस्बे की बिरतिया मोहल्ले की रहने वाली रूखसार ने पहले सात महीने के बच्चे की गला दबाकर हत्या कर दी। क्योंकि उसके पास बच्चे के दूध के लिए पैसा नहीं था और वह अपने भूखे बच्चे को दूध नहीं पिला सकी। उसकी चीखों से तंग आकर उसने बच्चे का गला दबाकर उसकी हत्या कर दी।

  • Amar singh has passed sarcasm comment on Akhilesh Yadav, know what told veteran SP leader

    NewsJun 9, 2019, 10:50 AM IST

    हारे टीपू पर अंकल अमर का तीखा तंज, जाने क्या कहा पूर्व एसपी नेता ने

    अमर सिंह कभी मुलायम सिंह के सबसे करीबी नेता माने जाते थे। यूपी में मुलायम सिंह की दो सरकारों में अमर सिंह की तूती बोलती थी और पार्टी के भीतर लिए जाने वाले सभी फैसलों में अमर सिंह की राय ली जाती थी। लेकिन एसपी की कमान अखिलेश यादव के पास जाते ही अखिलेश यादव ने अमर सिंह को पार्टी से बाहर कर दिया था। हालांकि उससे पहले मुलायम के दबाव में अमर सिंह को राज्यसभा का सांसद बनाया था।

  • माया अखिलेश

    NewsJun 4, 2019, 12:56 PM IST

    मायावती ने यादव वोटरों पर फोड़ा हार का ठीकरा, उपचुनाव के लिए अलग किए रास्ते

    बसपा सुप्रीमो ने कहा, यादव बाहुल्य सीटों पर भी सपा के मजबूत उम्मीदवार हार गए है। सपा को उनका बेस वोट नहीं मिला तो बसपा को कैसे मिलते।

  • Akhilesh Yadav negleted Mulayam singh advice twice, know what advice given mulayam

    NewsMay 24, 2019, 10:40 AM IST

    पिता की सलाह न माननी महंगी पड़ी टीपू को, जानें क्या सलाह दी मुलायम ने

    फिलहाल अब करारी हार के बाद एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव को पार्टी के अंदर और बाहर दोनों ही मोर्चों पर अकेले लड़ना होगा। परिवार में अब उनके खिलाफ बगावत हो सकती है। मुलायम भी उनसे पार्टी के अध्यक्ष के पद को छोड़ने के लिए कह सकते हैं। असल में 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले एसपी ने कांग्रेस से गठबंधन किया था, जबकि मुलायम सिंह यादव इसके खिलाफ थे। विधानसभा चुनाव में एसपी सिमट कर 47 सीटों पर पहुंच गयी जबकि कांग्रेस को महज 9 सीटें मिली थी। 

  • Mulayam singh entered in new house, but Akhilesh-dimple and shivpal kept away from griha pravesh

    NewsMay 17, 2019, 10:10 AM IST

    नए घर में पहुंचे मुलायम लेकिन नहीं आए अखिलेश-डिंपल-शिवपाल

    असल में मुलायम का नया घर लखनऊ के सबसे पॉश माने जाने वाले विक्रमादित्य मार्ग पर बना है। हालांकि पहले भी मुलायम इसी इलाके में सरकारी मकान पर रहते थे। मुलायम सिंह यादव का नया पता अब 8/8 विक्रमादित्य मार्ग, लखनऊ होगा। हालांकि कुछ समय के लिए वह गोमतीनगर में चले गए थे। क्योंकि पिछले साल सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व मुख्यमंत्रियों को सरकारी बंगलों को खाली करने का आदेश दिया था। जिसके बाद मुलायम को विक्रमादित्य मार्ग पर मिला सरकारी बंगला खाली करना पड़ा था।

  • Fourth phase voting began in 72 seats, voter in queued since morning due to hot weather

    NewsApr 29, 2019, 8:42 AM IST

    लोकसभा चुनाव के चौथे चरण का मतदान शुरू, गर्मी के कारण केन्द्रों पर सुबह से लगी कतारें

    चौथे चरण में आज अनंतनाग सीट के तहत पुलवामा जिले में वोट डाले जाएंगे। आज महाराष्ट्र की 17, राजस्थान और उत्तर प्रदेश की 13-13, पश्चिम बंगाल की आठ, ओडिशा और मध्य प्रदेश की छह-छह, बिहार की पांच और झारखंड की तीन सीटों पर मतदान हो रहा है। आज के चरण में महाराष्ट्र और ओडिशा की सभी सीटों के लिए मतदान समाप्त हो जाएगा। चौथे चरण के मतदान में आज कई दिग्गजों की किस्मत दांव पर लगी है।

  • BJP will be able to break tilism of 13 in the fourth round of polls in UP?

    NewsApr 28, 2019, 5:59 PM IST

    यूपी में चौथे दौर के मतदान में '13' के तिलिस्म को तोड़ पाएगी बीजेपी?

    उत्तर प्रदेश में लोकसभा के चौथे चरण के चुनाव में बीजेपी पर पिछले लोकसभा चुनाव में मिली सफलता को दोहराने की बड़ी चुनौती है। सोमवार को प्रदेश की 13 सीटों पर हो रहे मतदान में सबकी नजर लगी हुई है। इन 13 सीटों में से बीजेपी ने 12 सीटें जीती थी। लेकिन इस बार बीजेपी के लिए राह आसान नहीं है। क्योंकि इस बार मुकाबला एसपी-बीएसपी गठबंधन के साथ है।

  • Will Maya this new relationship with her Bahu dimple continue even after May 23?

    NewsApr 28, 2019, 1:41 PM IST

    क्या 23 मई के बाद भी चलेगा माया और नई बहू का ये रिश्ता

     बहरहाल इस खबर की शुरूआत उत्तर प्रदेश में 2017 में हुए विधानसभा चुनाव से करते हैं, जहां राजनैतिक गठबंधन के साथ ही एक नए रिश्ते की शुरूआत हुई थी। ये रिश्ता समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव और मायावती के बीच बना। इस रिश्ते के बनने की कहानी भी कुछ अलग है। ये दोनों दल अपने सियासी वजूद के लिए लड़ रहे थे, क्योंकि बीजेपी ने केन्द्र के साथ ही जिस तरह से राज्य की सत्ता पर वापसी की, उसने इन दोनों दलों को साथ आने को मजबूर कर दिया।

  • Fourth phase voting will be on Monday in 71 seats

    NewsApr 28, 2019, 12:18 PM IST

    जनता जनार्दन किस तरफ करेगी रूख, कल होगा चौथे दौर का मतदान

    चौथे चरण में लोकसभा की 71 सीटों पर मतदान होगा। हालांकि अनंतनाग सीट के तहत पुलवामा जिले में वोट डाले जाएंगे। इस लिहाज से इस चरण में 72 सीटों पर जनता द्वारा अपना मताधिकार का प्रयोग किया जाएगा। चौथे चरण में महाराष्ट्र की 17, राजस्थान और उत्तर प्रदेश की 13-13, पश्चिम बंगाल की आठ, ओडिशा और मध्य प्रदेश की छह-छह, बिहार की पांच और झारखंड की तीन सीटों पर मतदान होना है।

  • PM Modi cultivated Purvanchal region now focused Awadh through stormy rally

    NewsApr 27, 2019, 12:54 PM IST

    अवध को साधने को पीएम ने कन्नौज से शुरू की रैली, चार दिन करेंगे तूफानी दौरे

    पीएम मोदी ने आज समाजवादी पार्टी का गढ़ कहे जाने वाले कन्नौज से अपना प्रचार अभियान शुरू किया। कन्नौज से एसपी की प्रत्याशी डिंपल यादव चुनाव मैदान में हैं। पीएम मोदी आज से तीन दिन अवध क्षेत्र में सात संकल्प सभाओं को संबोधित करेंगे। जिसमें पार्टी के लाखों कार्यकर्ताओं के मौजूद रहने की उम्मीद है। हालांकि पीएम मोदी पहली बार अयोध्या में भी एक रैली को संबोधित करेंगे। केन्द्र में बीजेपी की सरकार बनने के बाद पीएम मोदी अयोध्या के दौरे पर नहीं गए। जिसको लेकर उनके विरोधियों ने मुद्दा भी बनाया था।

  • undefined

    NewsApr 23, 2019, 3:38 PM IST

    'यादव गढ़' में भी ईवीएम को दोष दे रहे अखिलेश, भाजपा बोली, ईवीएम नहीं विपक्ष की हालत खराब

    सपा मुखिया अखिलेश यादव के आरोपों पर बोले यूपी के डिप्टी सीएम केशव मौर्य, 'हार का अहसास हो गया है इसलिए उन्होंने ईवीएम पर सवाल खड़े करना शुरू कर दिया है।'

  • undefined

    NewsApr 16, 2019, 3:58 PM IST

    कांग्रेस नेता शत्रुघ्न की पत्नी पूनम सिन्हा सपा में शामिल, लखनऊ से राजनाथ के खिलाफ लड़ेंगी चुनाव

    पूनम सिन्हा के लंबे समय से राजनाथ सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ने के कयास लगाए जा रहे थे। हालांकि ऐसी अटकलें थीं कि वह कांग्रेस की तरफ से चुनाव मैदान में उतरेंगी। लेकिन उन्होंने कांग्रेस की जगह सपा को तरजीह दी है। 

  • undefined

    NewsFeb 23, 2019, 5:08 PM IST

    अखिलेश और मुलायम दोनों की बढ़ सकती है मुसीबत

    समाजवादी पार्टी के संस्थापक और अध्यक्ष यानी बाप और बेटे मुलायम अखिलेश की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। क्योंकि उनके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला सुप्रीम कोर्ट में फिर से खुल गया है। 

  • undefined

    NewsDec 8, 2018, 4:37 PM IST

    चाचा-भतीजे के बीच सियासी 'रण' बनेगा फिरोजाबाद

    शिवपाल की सक्रियता से बढ़ने लगी हैं रामगोपाल यादव की मुश्किलें। फिरोजाबाद से चुनाव लड़ेंगे शिवपाल यादव। सपा महासचिव रामगोपाल यादव के बेटे अक्षय यादव हैं इस सीट से सांसद।