Disaster  

(Search results - 7)
  • undefined

    News8, Apr 2020, 8:31 PM

    योगी सरकार ने भी की मंत्रियों-विधायकों के वेतन में कटौती, बदला आपदा निधि का नियम

    केन्द्र सरकार ने दिन पहले ही केन्द्र सरकार के मंत्रियों और सांसदों के वेतन में तीस फीसदी की कटौती की थी। यही नहीं केन्द्र सरकार ने राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और राज्यपालों के वेतन में भी कटौती की थी। ताकि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए विशेष कोष तैयार किया जा सके। इस कोष की राशि से कोरोना वायरस से लड़नेके लिए जरूरी उपकरण खरीदे जा सके।

  • undefined

    News4, Feb 2020, 7:33 AM

    कोरोना की दहशत: केरल सरकार ने घोषित की आपदा

    कोरोना वायरस को देखते हुए केरल सरकार ने इसे राज्य आपदा घोषित किया है। क्योंकि राज्य में पीड़ित तीसरे शख्स की पुष्टि हुई है। यह मरीज केरल का है और हाल ही में चीन के वुहान शहर से लौटा था। राज्य की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने कहा कि  कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए अलर्ट जारी किया गया है।

  • undefined

    News10, Aug 2019, 6:07 PM

    पिछले दो साल से केरल क्यों हो रहा है बाढ़ का शिकार, आपदा या दैवीय आपदा

    केरल में बाढ़ से लोगों को बचाने के लिए बड़े स्तर पर राहत और बचाव कार्य चल रहे हैं। लेकिन राज्य के हालत काफी खराब हैं। केरल में बारिश और बाढ़ से 45 लोगों की मौत हो चुकी है और एक लाख से अधिक लोगों को राहत कैंप में पहुंचाया गया है। राज्य के मल्लपुरम में अब तक 10 और वायनाड में 9 लोगों की मौत हुई है। वहीं मल्लपुरम में भूस्खलन के कारण 30 परिवार लापता हैं। जिसका अभी तक कहीं पता नहीं है। राज्य में कई ट्रेनों को रद्द किया गया है।

  • undefined

    News30, May 2019, 12:00 AM

    बिम्सटेकः 7 बिंदुओं में समझें 7 देशों के संगठन की कहानी

    बिम्सटेक सात देशों का एक क्षेत्रीय संगठन है। यह 6 जून, 1997 को बैंकाक घोषणापत्र के साथ अस्तित्व में आया। इसमें वही देश शामिल हैं, जो बंगाल की खाड़ी के तटवर्ती या सटे हैं। 

  • Fani Cyclone in can hit odhisa any time, disaster agencies in alert

    News3, May 2019, 9:01 AM

    ओडिशा से टकराया 'फानी': शुरू हुआ राहत और बचाव कार्य

    ये तूफान 43 सालों का सबसे भीषण तूफान है और इसका प्रभाव ओडिशा के साथ ही अन्य राज्यों पर भी पड़ेगा। इससे करीब  11.5 लाख लोगों के प्रभावित होने का अंदेशा लगाया जा रहा है। फिलहाल ये तूफान ओडिशा के तटीय इलाकों से टकरा गया हैऔर फिर इसकी रफ्तार 170 से 180 किलोमीटर प्रति घंटे के बीच होने का अनुमान है। फानी' के पुरी के दक्षिणी भाग चांदबाली और गोपालपुर के बीच ओडिशा तट को पार करने की आशंका है। इस तूफान के कारण पुरी में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की तेज रफ्तार से हवा चल रही है।

  • Tsunami

    World23, Dec 2018, 2:28 PM

    इंडोनेशिया में सुनामीः सुंडा द्वीप पर हर ओर तबाही का मंजर

    इंडोनेशिया के सुंडा द्वीप में शनिवार रात ज्वालामुखी फटने से आई सुनामी में कम से कम 168 लोगों की मौत हो गई और लगभग 750 लोग घायल हो गए। इस दौरान करीब 20 मीटर ऊंची लहरें उठीं जिसने होटलों सहित सैकड़ों मकानों को नष्ट कर दिया। इंडोनेशिया की मौसम विज्ञान और भूभौतिकी एजेंसी के वैज्ञानिकों के मुताबिक, अनाक क्राकाटाओ ज्‍वालामुखी के फटने के बाद समुद्र के नीचे भूस्खलन सुनामी का कारण हो सकता है। सुनामी के बाद बड़े इलाके में तबाही का मंजर देखा जा सकता है। 

  • Kerala Flood

    News19, Aug 2018, 1:50 PM

    केरल बाढ़ से राज्य को अब तक 21,000 करोड़ का नुकसान

    केरल बाढ़ से राज्य को अब तक 21,000 करोड़ का नुकसान, अब तक सरकार द्वारा इतनी मदद पहुंचाई गयी है लोगों को