Dollar  

(Search results - 12)
  • Madhya Pradesh, prafull billore MBA Chaiwala the journey from a roadside tea stall to owning a million dollar companyMadhya Pradesh, prafull billore MBA Chaiwala the journey from a roadside tea stall to owning a million dollar company

    Beyond NewsOct 13, 2021, 8:29 PM IST

    कहानी 'MBA चायवाला' की, 22 साल का लड़का चाय बेचते-बेचते बना करोड़पति, विदेशों में खुलने जा रही फ्रेंचाइजी

    नाम है प्रफुल्ल बिल्लौरे (prafull billore) मगर जाने जाते हैं 'MBA चायवाला' के नाम से। 25 साल के इन नौजवान के चाय का धंधा इतना चला कि टर्नओवर करोड़ों का हो गया। 20 साल की उम्र में MBA की तैयारी करने घर से निकले प्रफुल्ल बिल्लोर को भी पता नहीं था कि यही MBA शब्द एक दिन उन्हें दुनियाभर में मशहूर बना देगा।

  • Gold silver shine, dollar slows down before DhanterasGold silver shine, dollar slows down before Dhanteras

    NewsNov 9, 2020, 2:30 PM IST

    धनतेरस से पहले बढ़ी सोने, चांदी की चमक, सुस्त पड़ी डॉलर की चाल

    देश के सबसे बड़े वायदा बाजार मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (एमसीएक्स) पर सुबह 10.08 बजे सोने के दिसंबर एक्सपायरी अनुबंध में बीते सत्र से 273 रुपये यानी 0.52 फीसदी की तेजी के साथ 52,440 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार चल रहा था, जबकि इससे पहले सोने का भाव 52,520 रुपये तक उछला।

  • Know why the price of gold is rising amidst the havoc of CoronaKnow why the price of gold is rising amidst the havoc of Corona

    NewsApr 13, 2020, 1:35 PM IST

    जानें क्यों कोरोना के कहर के बीच बढ़ रही हैं सोने की कीमत

    जानकारी के मुताबिक एमसीएक्स में जून डिलीवरी के लिए सोना वायदा 0.85% बढ़कर 45,680 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया, जो कि पिछले महीने के 45,294 रुपये से ज्यादा है। माना जा रहा है कि देश में अगले महीने सोने के बाजार में सोने की मांग बढ़ सकती है।  क्योंकि उम्मीद का जा रही है कि सरकार अगले महीने लॉकडाउन को खत्म कर सकती है और उसके बाद बाजार में तेजी आएगी। 

  • Stock market in red color after MODI-2 government budgetStock market in red color after MODI-2 government budget

    NewsJul 8, 2019, 2:44 PM IST

    शेयर बाजार को नहीं भाया मोदी-2 का बजट, गिरावट जारी

    आज शेयर बाजार में सप्ताह के पहले कारोबारी दिन जबरदस्त गिरावट देखने को मिली। दोपहर तक बाजार में 702.76 अंक यानी 1.78 फीसदी की गिरावट देखने को मिली। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज यानी बीएसई का इंडेक्स सेंसेक्स 38810.63 के स्तर पर पहुंच गया था। जबकि शुक्रवार की सुबह बाजार ने 40 हजार के स्तर को पार किया था। वहीं आज निफ्टी में भी गिरावट देखने को मिली और ये 220.30 अंकों के साथ 11590.85 के स्तर पर कारोबार कर रहा था। 

  • Modi government reduced domestic gas cylinder, prices applicable from 1st julyModi government reduced domestic gas cylinder, prices applicable from 1st july

    NewsJun 30, 2019, 10:24 PM IST

    बजट से पहले मोदी सरकार ने जनता को दी बड़ी राहत, सस्ता हुआ घरेलू गैस सिलेंडर

    अंतरराष्ट्रीय बाजार में गैस की कीमतों में कमी आने के कारण कंपनियों ने गैस के दामों में कटौती की है। यही नहीं डालर के मुकाबले रुपये के मजबूत होने के कारण भी गैस की कीमतों में गिरावट आयी है। जानकारी के मुताबिक एक जुलाई से बिना सब्सिडी वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर का दाम 100.50 रुपये प्रति सिलेंडर कम हो जाएगा। 

  • Pakistani rupees slashing compare Dollar, Imran government imposed new tax slabPakistani rupees slashing compare Dollar, Imran government imposed new tax slab

    NewsJun 27, 2019, 9:39 PM IST

    नया पाकिस्तान: जानें एक साल में कितना गिरा रुपया और जनता पर कितना बढ़ा टैक्स

    इमरान खान आर्थिक मदद के लिए कई देशों के चक्कर लगा चुके हैं। लेकिन कुछ ही देशों के अलावा कोई उसे आर्थिक मदद नहीं दे रहा है। जबकि पाकिस्तान में महंगाई बढ़ती ही जा रही है। खाने पीने की वस्तुओं के भाव आसमान छू रहे हैं वहीं डॉलर के मुकाबले पाकिस्तानी रुपये में भी गिरावट आ रही है।

  • Trump administration blocks millions of dollar fund for Pakistan based terror networkTrump administration blocks millions of dollar fund for Pakistan based terror network

    NewsMay 30, 2019, 12:22 PM IST

    टेरर फंडिंग पर अमेरिका की सर्जिकल स्ट्राइक, पाकिस्तानी आतंकी संगठनों को बड़ा नुकसान

    खासबात है कि अमेरिकी प्रशासन मे बीते वर्ष आतंकी संगठन तालिबान को सबसे बड़ा नुकसान पहुंचाया है। जहां अमेरिका ने 2017 में तालिबान का 10,728 डॉलर का फंड बाधित किया था वहीं 2018 में कुल 2 लाख डॉलर से अधिक फंड को तालिबान तक पहुंचने से रोका गया।

  • US removes india from currency monitoring listUS removes india from currency monitoring list

    NewsMay 29, 2019, 12:25 PM IST

    अमेरिका ने भारत को करेंसी मॉनिटरिंग लिस्ट से बाहर निकाला

    भारत के अलावा स्विट्ज़रलैंड दूसरा देश है जिसे अमेरिका ने इस सूची से बाहर किया है। अमेरिका की इस सूची में अब चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, जर्मनी, इटली, आयरलैंड, सिंगापुर, मलेशिया और वियतनाम शामिल हैं।
     

  • indian economy to be bright spot again for these reasonsindian economy to be bright spot again for these reasons

    NewsMay 15, 2019, 7:07 PM IST

    इन 5 कारणों से चमकने लगेगी भारतीय अर्थव्यवस्था

    सत्तारूढ़ पार्टी दावा करती है कि देश का मौजूदा आर्थिक स्वास्थ पटरी पर है और भारतीय अर्थव्यवस्था एक लंबी छलांग लगाने के लिए तैयार है। वहीं विपक्षी दल दावा करते हैं कि मौजूदा केन्द्र सरकार की नीतियों ने अर्थव्यवस्था को गर्त में ढकेल दिया है। लेकिन अर्थव्यवस्था की सच्चाई इस राजनीतिकरण से अलग है।

  • IMF teams will finalized 800 trillion loan dollar to PakistanIMF teams will finalized 800 trillion loan dollar to Pakistan

    NewsApr 17, 2019, 7:44 AM IST

    अगर आईएमएफ का कर्ज नहीं मिला तो पाकिस्तान हो जाएगा कंगाल

    ऐसा माना जा रहा है कि आईएमएफ 6 से 8 अरब डॉलर का राहत पैकेज पाकिस्तान को दे सकता है। इससे पाकिस्तान को सिकुड़ते मुद्रा भंडार के दबाव से निपटने में मदद मिलेगी। हालांकि पाकिस्तान के नेताओं का दावा है कि इस कर्ज के मिल जाने के बाद भुगतान संतुलन की गंभीर समस्या खत्म हो जाएगी। 

  • Kaithal youth hacked email and transferred lakhs of dollars in his account, police registered caseKaithal youth hacked email and transferred lakhs of dollars in his account, police registered case

    NewsMar 4, 2019, 5:44 PM IST

    कैथल के युवक ने विदेशी एकाउंट को हैक कर लाखों डालर किए अपने एकाउंट में ट्रांसफर, केस दर्ज

    हरियाणा के कैथल जिले के पूंडरी में रहने वाले एक युवक ने विदेशों से लाखों डालर को अपने खाते में जमाकरने का मामला सामने आया है। इस युवक ने कंपनी के ईमेल को हैक कर चार साल में विदेशी कंपनियों के लाखों डॉलर अपने बैंक खाते में ट्रांसफर कर लिए।

  • Indian currency rise and american dollar fall downIndian currency rise and american dollar fall down

    NewsNov 29, 2018, 5:30 PM IST

    रुपया तीन महीने के उच्चतम स्तर पर, अमेरिकी डॉलर गिरा

    अन्य मुद्राओं के मुकाबले अमेरिकी डॉलर में भारी गिरावट आई है। जिसके बाद गुरुवार को भारतीय रुपया अमेरिकी डॉलर के मुकाबले तीन महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है।