Dragon  

(Search results - 5)
  • Doklam

    News16, Oct 2019, 8:04 AM IST

    जानें क्यों सीमा पर सैनिकों की ट्रेनिंग करा रहा है ड्रैगन

    भारत और चीन के सैनिक एक-दूसरे को आमने-सामने देख सकते हैं। क्योंकि चीन ने सीमा पर अपने सैनिकों का जमावड़ा कर लिया है और वह सैनिकों को विभिन्न तरीके की ट्रेनिंग भी दे रहा है। हालांकि इसे चीन का माइंड गेम बताया जा रहा है। ताकि वह भारत पर मनोवैज्ञानिक दबाव बना सके। माना जा रहा है कि भारत और चीन के बीच डोकलाम विवाद के बाद चीन ने फिर इस तरह का फैसला लिया है। 

  • imran khan speech in pakistan

    News4, Oct 2019, 9:13 AM IST

    ऐसे तो “ड्रैगन” का गुलाम हो जाएगा पाकिस्तान

    आईएमएफ की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान बेल्ट ऐंड रोड के प्रोजेक्ट के लिए चीन से कर्ज लेकर फंस गया है। क्योंकि इसके कारण पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति और ज्यादा खराब हो गई है। वहीं कर्ज के संकट से निपटने के लिए वह लगातार फिर से कर्ज ले रहा है। जिसके कारण पाकिस्तान कर्ज के दलदल में फंसता जा रहा है। आईएमएफ की रिपोर्ट के मुताबिक  पाकिस्तान को जून 2022 तक चीन को 6.7 अरब डॉलर की रकम चुकानी है।

  • News2, Oct 2019, 4:13 PM IST

    चिनपिंग की पीएम मोदी की मुलाकात से पहले इमरान जाएंगे ड्रैगन की शरण में

    चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग अक्टूबर में भारत की यात्रा में आ रहे हैं। चिनफिंग प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से चेन्नई के महाबलीपुरम में अनौपचारिक मुलाकात करेंगे। हालांकि इससे पहले पाकिस्तान के पीएम इमरान खान चीन के दरवाजे पर अपना दुखड़ा सुनाने फिर जाएंगे। हालांकि पाकिस्तान कश्मीर के मुद्दे को चीन के सामने पहले भी उठा चुका है और हालांकि चीन ने उसका साथ दिया है। लेकिन इस बार इमरान खान स्वयं वहां जाकर मदद की गुहार लगाएंगे।

  • इमरान खान और शी जिनपिंग। फाइल

    News15, Aug 2019, 1:02 PM IST

    झूठे चीन पर न करें भरोसा, संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान का साथ देगा ड्रैगन

    जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद सबसे पहले पाकिस्तान ने चीन का ही दरवाजा खटखटाया था। हालांकि दुनियाभर में किसी भी देश ने पाकिस्तान का समर्थन नहीं किया था। यही नहीं मुस्लिम देशों ने भी पाकिस्तान का साथ नहीं दिया था। लिहाजा पाकिस्तान को चीन का ही सराहा था। हालांकि चीन ने भी खुलेतौर पर पाकिस्तान का साथ नहीं दिया बल्कि अब वह पीछे से पाकिस्तान का साथ दे रहा है।

  • Pakistan will become slave of 'dragon', new China in pakistan emerging

    News31, Jul 2019, 10:58 AM IST

    ‘ड्रैगन’ का गुलाम हो जाएगा पाकिस्तान, ग्वादर बंदरगाह में चीनियों के लिए बन रहा है 'नया चीन'

    असल में एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान धीरे धीरे चीन की साजिश का शिकार हो रहा है। अमेरिका द्वारा पाकिस्तान को आर्थिक मदद रोकने के बाद पाकिस्तान को चीन से आर्थिक मदद मिल रही है। इसके जरिए चीनी कंपनियां पाकिस्तान के प्राकृतिक संसाधनों का पूरा दोहन कर रही हैं। साथ ही इसके जरिए खुद को आर्थिक रूप से मजबूत कर रही हैं। चीनी कंपनियों के कारण पाकिस्तान की कंपनियां बंद हो रही हैं।