Dragon's  

(Search results - 10)
  • Nepal becomes dragon's parrot, now surrounded by evil on India's evil

    NewsSep 30, 2020, 12:37 PM IST

    ड्रैगन का तोता बना नेपाल, अब भारत की बुराई पर अपनों से ही घिरा

    जानकारी के मुताबिक चीन के सरकारी अखबार ग्लोबाल टाइम्स को दिए इंटरव्यू में राजदूत महेंद्र बहादुर पांडे ने चीन-नेपाल रिश्तों की तारीफ जमकर की।  वहीं वह भारत पर आरोप न और कहा कि भारत के साथ भारतीय और विदेशी मीडिया चीन-नेपाल रिश्तों को खराब करने की कोशिश में है।

  • India will increase Vietnam's strength, Dragon's problems will increase

    NewsAug 28, 2020, 8:19 AM IST

    भारत बढ़ाएगा वियतनाम की ताकत, ड्रैगन की बढ़ेगी मुश्किलें

    असल में भारत और रूस के बीच रिश्ते हमेशा से अच्छे रहे हैं और दोनों देश समय समय पर एक दूसरे की मदद करते हैं। इसके साथ ही भारत और रूस के बीच रक्षा और सैन्य क्षेत्र में कई महत्वपूर्ण करार हो चुके हैं। लिहाजा दोनों देशों के रिश्तों को देखते हुए रूस ने भारत को ब्रह्मोस मिसाइल के निर्यात की छूट दे दी है। 

  • Dragons notes are changing, said each other has to respect

    NewsAug 18, 2020, 7:41 PM IST

    बदलने लगे हैं ड्रैगन के सुर, कहा एक दूसरे का करना है सम्मान

    फिलहाल चीन भारत के रूख से घबराया हुआ है और दुनिया के अधिकांश देश चीन की विस्तारवादी सोच को लेकर चिंतित है। वहीं अमेरिका ने भी चीन के खिलाफ सख्त कदम उठाए हैं। वहीं भारत चीन को लगातार झटके दे रहा है। जिसके बाद चीन अपने रूख को नरम करने को मजबूत हुआ है। 

  • Modi government will end dragon hitlership, will be a pauper

    NewsJul 9, 2020, 3:01 PM IST

    मोदी सरकार ऐसे खत्म करेगी ड्रैगन की दादागिरी, होगा कंगाल

    लद्दाख में चीन की साजिशों से सबक लेते हुए भारत सरकार उसे अब बड़ा झटका देने के लिए कई तरह के कड़े कदम उठाने की तैयारी में है। इसके तहत अब केन्द्र सरकार चीनी से आयात किए जाने वाले उत्पादों पर नकेल कसने की तैयारी में है।

  • After Pakistan, Nepal becomes Dragon's pawn, Oli sends message to Oli

    NewsJul 1, 2020, 7:00 PM IST

    पाकिस्तान के बाद अब नेपाल बना ड्रैगन का प्यादा, ओली को नियाजी ने भेजा संदेश

    नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली चीन के साजिश का शिकार बन चुके है और नेपाल में चर्चा है कि नेपाली पीएम ने देश के हितों को दरकिनार कर चीन का समर्थन किया है। पिछले दिनों हांगकांग के मुद्दे पर नेपाली पीएम ने चीन का समर्थन किया है।

  • India trusts friends over China dispute, everyone is upset with dragon's conspiracies

    NewsJun 9, 2020, 8:09 AM IST

    भारत ने चीन विवाद पर दोस्तों को लिया भरोसे में, ड्रैगन की साजिशों से हर कोई है परेशान

    भारत ने पिछले कुछ महीनों में देश मे सभी बड़े घटनाक्रम पर मित्र देशों को असल में पिछले साल कश्मीर से  धारा 370 हटाने के बाद पाकिस्तान दुनिया भर मेंभारत के खिलाफ दुष्प्रचार कर रहा था। लिहाजा भारत ने इस पर भी दोस्त देशों को पूरी जानकारी दी। जिसके बाद पाकिस्तान को दुनिया के सिर्फ तीन देशों का ही साथ मिला है। उसमें चीन  भी शामिल है।

  • Niazi and Dragon's tricks will not save Pakistan!

    NewsFeb 1, 2020, 11:21 AM IST

    पाकिस्तान को नहीं बचा पाएगी नियाजी और ड्रैगन की चालबाजी !

    फिलहाल पाकिस्तान की नियाजी सरकार ने एक बार फिर एफएटीएफ के सामने झूठ बोला। हालांकि एफएटीएफ की एपीजी संस्था पहले ही पाकिस्तान को ब्लैक लिस्ट कर चुकी है। लेकिन पाकिस्तान हर बार की तरह चीन बचा रहा है। लेकिन बीजिंग में चीन इस बार लाख चाहने के बावजूद किसी भी तरह की मदद नहीं कर सका। हालांकि उसने भी पाकिस्तान के पक्ष में कई तरह की दलील पेश की थी।

  • Pak will not get 'concession' on terror despite dragon's move

    NewsJan 25, 2020, 8:09 AM IST

    ड्रैगन की चाल के बावजूद आतंक पर पाक को नहीं मिलेगी ‘रियायत’

    बीजिंग में हुई एफएटीएफ की एपीजी ग्रुप की बैठक में चीन ने पाकिस्तान को ग्रे लिस्ट से बाहर निकालने की कोशिश की थी और कहा था कि पाकिस्तान में आतंक के खिलाफ एक्शन लिया जा रहा है। बीजिंग में 23 फरवरी को ही एफएटीएफ की एशिया पैसिफिक ग्रुप की बैठक हुई है। जिसकी अध्यक्षता इस बार चीन ने की है।

  • Dragon's trick can remove Pak from FATF's greylist

    NewsJan 24, 2020, 7:49 AM IST

    ड्रैगन की चाल से एफएटीएफ की ग्रे लिस्ट से निकल सकता है पाक

    माना जा रहा है कि चीन पाकिस्तान को ग्रे लिस्ट से बाहर निकल सकता है। बीजिंग में हो रही एफएटीएफ की बैठक की अगुवाई इस बार चीन ही कर रहा है और वह इस बैठक का अध्यक्ष है। कश्मीर समेत तमाम मुद्दों पर पाकिस्तान के पक्ष में खड़ा रहने वाला चीन अब पाकिस्तान को एफएटीएफ की ग्रे लिस्ट से बाहर निकालने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रहा है। 

  • Imran will go to the dragon's refuge before PM Modi's meeting with Chinfing

    NewsOct 2, 2019, 4:13 PM IST

    चिनपिंग की पीएम मोदी की मुलाकात से पहले इमरान जाएंगे ड्रैगन की शरण में

    चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग अक्टूबर में भारत की यात्रा में आ रहे हैं। चिनफिंग प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से चेन्नई के महाबलीपुरम में अनौपचारिक मुलाकात करेंगे। हालांकि इससे पहले पाकिस्तान के पीएम इमरान खान चीन के दरवाजे पर अपना दुखड़ा सुनाने फिर जाएंगे। हालांकि पाकिस्तान कश्मीर के मुद्दे को चीन के सामने पहले भी उठा चुका है और हालांकि चीन ने उसका साथ दिया है। लेकिन इस बार इमरान खान स्वयं वहां जाकर मदद की गुहार लगाएंगे।