Dron  

(Search results - 25)
  • undefined

    NewsAug 19, 2020, 5:35 PM IST

    गायब हुआ ‘ड्रोन’, थाने में लिखी गई गुमशुदगी की रिपोर्ट

    पुलिस के मुताबिक पार्क निदेशक कार्यालय परिसर से ड्रोन गायब हुआ है और यह ड्रोन पूर्व निदेशक पीके पात्रो के कार्यकाल में पार्क प्रशासन को मिला था। लेकिन अब पार्क क्षेत्र में गश्त के लिए ड्रोन की जरूरत  पड़ी  तो ड्रोन की खोजबीन की गई

  • ലോക്ക് ഡൗൺ നിലനിൽക്കെ അപ്രസക്തമായ കാര്യങ്ങൾക്കടക്കം ജനങ്ങൾ വാഹനങ്ങളുമായി റോഡിലിറങ്ങതും വിവിധയിടങ്ങളിൽ കൂട്ടം കൂടുതന്നതും ശ്രദ്ധയിൽപ്പെട്ടിട്ടുണ്ടെന്നും ഇതിനെതിരെ ശക്തമായ നടപടികൾ തുടർ ദിവസങ്ങളിലുണ്ടാവുമെന്നും ജില്ലാ പൊലിസ് മേധാവി യു അബ്ദുൽ കരീം പറഞ്ഞു.

    NewsMay 28, 2020, 3:16 PM IST

    टिड्डियों से फसलों को बचाने के लिए पंजाब में हाई अलर्ट, ड्रोन से छिड़का जा सकता कीटनाशक

    केन्द्र सरकार ने टिड्डे के हमले के बारे में राजस्थान, गुजरात, हरियाणा और पंजाब सरकार को सलाह जारी की है।  वहीं पंजाब सरकार का कहना है कि टिड्डी के प्रभावी नियंत्रण और कीटनाशकों के लिए आवश्यक उपाय किए जाएं। हालांकि पंजाब सरकार ने यूके स्थित कंपनी माइक्रोन से 60 छिड़काव मशीनें खरीदने के लिए एक आदेश दिया है। 

  • drone

    NewsApr 20, 2020, 9:36 PM IST

    कोरोना का कहर: बिहार में ड्रोन कर रहे हैं निगरानी

    राज्य में अभी तक कोरोना वायरस के मामले आए हैं। राज्य में अभी तक 96 मामले  दर्ज किए गए हैं। राज्य के पांच जिलों में ही 76 मामले सामने आए हैं।  वहीं कई जिलों में मामले नहीं है। लिहाजा राज्य सरकार ने  जनता को राहत देते हुए लॉकडाउन में छूट देने का फैसला किया है। 

  • undefined

    NewsApr 7, 2020, 12:02 PM IST

    लॉकडाउन तोड़ने वालों के लिए ड्रोन की मदद ले रही है तेलंगाना सरकार

    लॉकडाउन को लागू करने के लिए पुलिस ने राज्य में ड्रोन को तैनात किया है।  ताकि नियमों को तोड़ने वालों को ट्रैक किया जा सके। देश में चल रहे राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के मद्देनजर कोरोनवायरस के प्रसार को रोकने के लिए, हैदराबाद में कुछ स्थानों पर ड्रोन तैनात किए गए हैं। ताकि लॉकडाउन के तहत लॉकडाउन को तोड़ने वालों को ट्रैक किया जा सके और उन्हें जेल पहुंचाया जा सके।

  • drone

    NewsOct 26, 2019, 11:34 AM IST

    ड्रोन के बाद अब पाकिस्तान की नई घुसपैठ, भेज रहा है जीपीएस पक्षी

    जानकारी के मुताबिक राजस्थान के जैसलमेर  की सीमा पर एक साइबेरियन पक्षी मिला है। जब इस पक्षी को तारबंदी से निकाला गया तो पक्षी में जीएपीएस निकला। ये पक्षी बीएसएफ के जवानों को मिला और जब वह अपनी गश्त कर रहे थे। हालांकि शुरूआत में बीएसएफ को लगा कि ये पक्षी  तार में फंस गया है। लेकिन जैसे ही उसकी जांच की गई तो पक्षी के पैर में जीपीएस और एक टैग लगा हुआ था।

  • undefined

    NewsSep 25, 2019, 7:16 PM IST

    आतंकियों को पाकिस्तान ने भेजे थे ड्रोन से हथियार, अब उगले कई बड़े राज

    असल में पंजाब में पाकिस्तान फिर से आतंक फैलाना चाहता है। इसके लिए वह विदेशों में बैठे खालिस्तान के अलगाववादी नेताओं के जरिए राज्य में आंतकी को फिर से जिंदा करना चाहता है। खासतौर से जर्मनी और पाकिस्तान में बैठे अलगाववादी खालिस्तान समर्थक इस मुहिम को चला रहे है। ये आतंकी राज्य में पैसा और हथियार भेज रहे हैं। तीन दिन पहले ही ये खुलासा हुआ था कि पाकिस्तान ड्रोन के जरिए देश में हथियार भेज रहा है।

  • Pakistan military retains dominate influence during imran khan govt us report

    NewsSep 23, 2019, 9:21 AM IST

    पाकिस्तान की नई साजिश, पंजाब में ड्रोन से भेज रहा है हथियार

    पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान पंजाब में खालिस्तानी आतंक को फिर से जिंदा करने के लिए राज्य में ड्रोन के जरिए हथियार पहुंचा रहा है। पुलिस ने रविवार को ही खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के चार आतंकियों को गिरफ्तार किया। इनके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं। इन आतंकियों के पास से 5 एके-47 राइफलों,  हैंडग्रेनेड और सैटलाइट फोन के साथ विस्फोटक बरामद हुआ है। 

  • undefined

    NewsSep 22, 2019, 6:30 PM IST

    ईरान ने दी अमेरिका को धमकी, कहा हमला हुआ तो बना देंगे ‘जंग का मैदान’

    पिछले दिनों सऊदी अरब के तेल कंपनी पर ड्रोन हमले के बाद ईरान और अमेरिका के बीच रिश्ते और ज्यादा खराब हो गए हैं। हालांकि रिश्ते पहले से ही खराब चल रहे थे। लेकिन इस हमले के बाद अमेरिका न ईरान पर और ज्यादा प्रतिबंध लगा दिए थे। हालांकि अमेरिका ईरान पर पहले ही प्रतिबंध लगा चुका है। लेकिन ड्रोन हमले के बाद अमेरिका ने ईरान से किसी भी तरह की बातचीत से इंकार किया है। 

  • petrol

    NewsSep 17, 2019, 11:01 AM IST

    महंगे पेट्रोल और डीजल के लिए रहें तैयार, जल्द बढ़ सकती हैं कीमतें

    जानकारी के मुताबिक तेल कंपनियां अपने घाटे को कम करने के लिए आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा कर सकती हैं। ऐसा माना जा रहा कि तेल कंपनियां करीब 5-6 रुपये प्रति लीटर की दर से तेल की कीमतों में इजाफा कर सकती हैं। वहीं सोमवार को ग्लोबल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड में 19 फीसदी का इजाफा देखने को मिला और कच्चे तेल की कीमत 72 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंच गई।

  • Huti Spokesperson

    WorldSep 16, 2019, 7:01 AM IST

    कौन है अमेरिका और सऊदी अरब को घुटने पर लाने वाला आतंकी संगठन 'अंसारुल्लाह'?

    आरामको तेल कंपनी ड्रोन हमले से अमेरिका और सऊदी अरब को भारी नुकसान हुआ है। इस हमले की जिम्मेदारी यमन के अतिवादी हुती विद्रोहियों के प्रवक्ता यहया अस्सरीअ ने ली है। जिसे 'अंसारुल्लाह' के नाम से भी जाना जाता है। भारत में भी इसके खिलाफ एनआईए जांच कर रही है। 
     

  • saudi aramco explosion

    WorldSep 15, 2019, 2:42 PM IST

    दुनिया को जंग की आग में धकेल सकता है सऊदी तेल प्रतिष्ठान पर हुआ हमला, ये हैं 5 प्रमुख वजहें

    सऊदी अरब में तेल कंपनी आरामको पर हुआ हमला कोई साधारण हमला नहीं है। इसकी वजह से दुनिया भर के तेल उत्पादन पर असर पड़ा है। इस हमले के बाद जिस तरह सऊदी अरब और अमेरिका बौखलाते हुए ईरान को निशाने पर ले रहे हैं, उससे पूरी दुनिया पर एक बड़ी जंग का खतरा मंडराने लगा है। यही वजह है कि आरामको पर हुए हमले के बाद पूरी दुनिया के देशों की नजर इसके बाद के घटनाक्रम पर है। इस हमले की जिम्मेदारी ली है अंसारुल्लाह आतंकवादी संगठन ने-
     

  • Drone attacks on Saudi Arabian oil plants, know who is behind it

    NewsSep 14, 2019, 2:50 PM IST

    सऊदी अरब के तेल संयंत्रों पर ड्रोम हमले, जानें कौन है इसके पीछे

    हालांकि अभी तक अब्कैक और खुरैस तेल संयंत्रों में ड्रोन हमलों को लेकर किसी ने अभी तक जिम्मेदारी नहीं ली है। लेकिन अमेरिका और ईरान के बीच चल रहे तनाव के बीच इस हमले को अहम माना जा रहा है। असल में सऊदी अरब को अमेरिका का दोस्त माना जाता था और ईरान और सऊदी अरब में आतंकी हमलों को लेकर दोनों देश एक दूसरे को दोष देते रहते हैं।

  • US destroyed Iranian drone in Strait of Hormuz, US President Donald Trump claimed

    NewsJul 19, 2019, 9:55 AM IST

    ‘ड्रोन वार’ के बीच अमेरिका और ईरान में बढ़ी युद्ध की आशंका

    पिछले महीने ही ईरान ने अमेरिका एक ड्रोन मार गिराया था। जिसके बाद दोनों देशों के बीच तनाव चरम पहुंच गए थे। हालांकि अमेरिका के राष्ट्रति डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया था कि अमेरिका ने ईरान पर हमले की तैयारी कर ली थी। लेकिन बाद में उन्होंने फैसला वापस लिया। ईरान द्वारा शक्तिशाली ड्रोन को मार गिराने पर अमेरिका ने स्वीकार किया था कि उसका 18 करोड़ डॉलर का शक्तिशाली जासूसी ड्रोन को मार गिराया है।

  • Drone camera will be used during kawad yatra

    NewsJul 15, 2019, 1:54 PM IST

    यूपी में कांवड़ यात्रा के दौरान माहौल बिगाड़ने वालों पर आसमान से होगी नजर

    अगले कुछ दिनों में सावन के महीने की शुरुआत होने वाली है। इस दौरान माहौल बिगाड़ने वालों पर आसमान से विशेष नजर रखने की व्यवस्था की जा रही है। इसके लिए प्रशासन पूरी तैयारी में जुटा हुआ है। 
     

  • American president signed on new order to impose new ban on Iran

    NewsJun 24, 2019, 11:10 PM IST

    जानें अब ट्रंप ने क्या दिया नया आदेश जिससे अमेरिका और ईरान के बीच और बढ़ा तनाव

    तीन पहले ही ईरान ने अमेरिका का ड्रोन गिराया था, जिसके बाद दोनों देशों के बीच तनाव चरम पर पहुंच गया था। दोनों देशों के बीच युद्ध के हालत हो गए थे। लेकिन इसी बीच अमेरिका ने ईरान पर हवाई हमले करने का विचार टाल दिया था। इसके बाद अमेरिका ने ईरान की मिसाइल नियंत्रण प्रणाली और एक जासूसी नेटवर्क पर साइबर हमला कर उन्हें ध्वस्त कर दिया था।