Due  

(Search results - 98)
  • undefined

    News24, Feb 2020, 6:55 AM IST

    गर्मी बढ़ने के साथ ठंडी हो रही हैं प्याज की कीमत

    केंद्र सरकार ने सितंबर में प्याज के निर्यात पर प्रतिबंध लगा दिया था क्योंकि घरेलू बाजार में प्याज की कीमतें आसमान छू गई थीं। घरेलू कीमतों को कम करने के लिए प्याज के आयात को भी अनुमति दी गई थी। लेकिन अब यही फैसला केन्द्र सरकार की मुसीबत बनता जा रहा है। 

  • undefined

    Nation19, Feb 2020, 6:23 PM IST

    भारतीय एयरफोर्स आया ऐक्शन में, चीन में फंसे भारतीयों को निकालेगा

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे कोरोनावायरस के चलते चीन में फंसे उन भारतीयों के बारे में जिन्हें वहां से लाने के लिए जल्द ही एअर इंडिया का विमान भारत से भेजा जाएगा. चीन के कोरोनावायरस प्रभावित वुहान में फंसे भारतीयों को लेने के लिए 20 फरवरी को वायुसेना का सी-17 ग्लोबमास्टर विमान वुहान जाएगा। न्यूज एजेंसी को सेना से जुड़े सूत्रों ने मंगलवार को जानकारी दी कि इस विमान में कोरोनावायस संक्रमितों के लिए दवाईयां और मेडिकल उपकरण भी होंगे।

  • Former Prime Minister Manmohan Singh shows his finger marked with indelible ink after casting his vote at a polling station during the Delhi Assembly election, in New Delhi on Saturday.

    News17, Feb 2020, 6:43 AM IST

    राहुल गांधी के मतभेदों के चलते इस्तीफा देने की तैयारी में मनमोहन सिंह, करीबी का दावा

    मोंटेक सिंह मनमोहन सिंह के करीबी माने जाते हैं और उनके इस  दावे से एक बात साफ हो जाती है कि कांग्रेस के नेताओं का का मनमोहन सिंह का पर दबाव था। मोंटेक सिंह ने दावा किया है कि संसद में कांग्रेस सरकार द्वारा लाए गए अध्यादेश को राहुल गांधी द्वारा अध्यादेश को फाड़ने के बाद मनमोहन सिंह पीएम के पद से इस्तीफा देना चाहते थे।

  • undefined

    Nation13, Feb 2020, 6:50 PM IST

    क्या कोरोनावायरस के चलते भारत में दवाई के दामों में होगी बढ़ोतरी?

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे कि कैसे कोरोनावायरस के चलते भारत में दवाओं के दाम बढ़ सकते हैं. चीन में फैले कोरोनावायरस की वजह से भारत में दवाओं का गंभीर संकट पैदा हो सकता है। भारत के पास अप्रैल तक का दवा स्टाॅक बचा है। दवाओं की कीमत न बढ़े और इस स्थिति से कैसे निपटा जाए, इसके लिए सरकार ने एक उच्च स्तरीय कमेटी गठित की है। इसमें 8 अहम तकनीकी विभागों के विशेषज्ञ शामिल किए गए हैं। कमेटी ने एक प्राथमिक रिपोर्ट भी सरकार को सौंप दी है।

  • undefined

    News11, Feb 2020, 6:43 AM IST

    हेलमेट को लेकर बैकफुट पर आई कमलनाथ सरकार

    याचिकाकर्ता ने तर्क दिया था कि महिलाओं और बच्चों को दी गई छूट संविधान के अनुच्छेद 14, 15 (1) और 21 का उल्लंघन है और मोटर वाहन अधिनियम अधिनियम के तहत दो-पहिया सवारों के लिए अनिवार्य किए गए हेलमेट के उपयोग के उद्देश्य को भी पूरा नहीं करता है। छात्र का कहना था कि केवल सिख समुदाय के सदस्यों को मोटर वाहन अधिनियम में एक प्रावधान के अनुसार हेलमेट पहनने से छूट दी गई है

  • undefined

    News6, Feb 2020, 11:28 AM IST

    सोरेन सरकार ने राज्य में बंद की कई स्कीमों, श्वेत पत्र जारी करेगी सरकार

    झारखंड विधानसभा के बजट सत्र के बाद धन की कमी के कारण झारखंड में गैर-जरूरी योजनाएं बंद होने की संभावना है। इन योजनाओं के राज्य की पूर्व भाजपा सरकार ने शुरू किया था। राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य की वित्तीय स्थिति खराब है और जल्द ही इसके लिए एक श्वेत पत्र जारी किया जाएगा ताकि जनता जान सकें कि उनकी सरकार को पिछले शासन से किस तरह की आर्थिक स्थिति मिली।
     

  • child death

    News5, Feb 2020, 7:35 AM IST

    केन्द्र की रिपोर्ट से गहलोत सरकार की मुश्किलें बढ़ी, पहले से ही कठघरे में खड़े है राज्य सरकार

    असल में केंद्रीय टीम ने एक कोटा अस्पताल का दौरा किया था, जहां पिछले साल दिसंबर में ही 100 से अधिक बच्चों की मौत हो गई। टीम का कहना है कि स्वास्थ्य सुविधा में कई उपकरण काम नहीं कर रहे थे और वहां पर बच्चों की संख्या के आधार पर बेड की संख्या भी अपर्याप्त थी। इस मामले की जानकारी स्वास्थ्य मंत्रालय ने संसद में दी है। राज्य में इस अस्पताल में एक साल के दौरान एक हजार से ज्यादा बच्चों की मौत हो गई थी।

  • undefined

    News4, Feb 2020, 2:27 PM IST

    डिफेंस एक्सपो में कोरोनो वायरस का साया, चीनी नहीं लेगा हिस्सा

    हालांकि इससे पहले ये कहा जा रहा था कि चीनी प्रतिनिधिमंडल समारोह में भाग लेगा और सभी सदस्य एक मेडिकल स्क्रीनिंग प्रक्रिया से गुजरेंगे। लेकिन अब चीनी प्रतिनिधिन मंडल को इससे  बाहर कर दिया गया है। लखनऊ में पांच फरवरी से इस एक्सपो की शुरूआत हो रही है। इस एक्सपो के जरिए यूपी सरकार राज्य में डिफेंस उपकरणों को शुरू करने के लिए निजी और सरकारी क्षेत्र के कंपनियों को आकर्षित कर रही है।

  • undefined

    News29, Jan 2020, 6:48 AM IST

    महज डेढ़ महीने में ही मंत्रियों के बोल से उद्धव हो गए हैं परेशान

    राज्य में शिवसेना ने कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बनाई है। ठाकरे परिवार से राज्य में पहला मुख्यमंत्री बना है और यही अब उद्धव ठाकरे के लिए परेशानी बन रही है। कभी राज्य में मातोश्री महाराष्ट्र की राजनीति का केन्द्र हुआ करता था। लेकिन शिवसेना की अगुवाई वाली सरकार में सत्ता का विकेन्द्रीकरण हो गया।

  • undefined

    News24, Jan 2020, 3:59 PM IST

    बढ़ेगी ठंड: पश्चिमी विक्षोभ के कारण मैदानी इलाकों में बारिश और पहाड़ों में हो सकती है बर्फबारी

    विभाग का कहना है एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ के कारण अगले सप्ताह की शुरुआत में मौसम में बदलाव हो सकता है। विभाग का कहना है कि 28 और 29 जनवरी को उत्तर भारत के कई मैदानी इलाकों में बारिश हो सकती है वहीं पहाड़ियों इलाकों में जोरदार बर्फबारी भी हो सकती है।

  • Not a movie star, but sensation remains Chunky Pandey's niece alanna panday due to sexy and hot photos

    Hollywood19, Jan 2020, 6:13 PM IST

    सेक्सी और हॉट फोटोज के कारण सेंशसन बनी हुई है चंकी पांडे की भतीजी अलाना

    अलाना पांडे फिल्म स्टार चंकी पांडे की भतीजी है। हालांकि अलाना ने अभी तक बॉलीवुड में डेब्यू नहीं किया है लेकिन वह सोशल मीडिया में काफी एक्टिव रहती हैं और अपनी सेक्सी और हॉट फोटोज को पोस्ट करती रहती है। फिलहाल वह आजकर यूडी जयसिंह को डेट कर रही हैं। जो मशहूर डिजाइनर मोनिषा जयसिंह के बेटे हैं। माना जा रहा है कि अलाना भी जल्द ही बॉलीवुड की ओर रुख करेंगी। अलाना की चचेरी बहन अनन्या पांडे स्टूडेंट ऑफ ईयर-2 से बॉलीवुड में एंट्री कर चुकी हैं। Not a movie star, but sensation remains Chunky Pandey's niece alanna panday due to sexy and hot photos

  • undefined

    News17, Jan 2020, 10:49 AM IST

    सीएए के चलते अमेरिकी निवेश फर्म ने भारत के सरकारी बॉन्ड होल्डिंग कम की

    वेस्टर्न एसेट मैनेजमेंट कंपनी नए नागरिकता कानून और कश्मीर क्षेत्र में आर्थिक दृष्टिकोण को लेकर तनाव के कारण भारत सरकार के बॉन्ड होल्डिंग्स को कम कर रही है। एशिया एक्स जापान के निवेश प्रबंधन के प्रमुख डेसमंड सून के अनुसार, लेग मेसन इंक का एक सहयोगी जिसने $ 453 बिलियन का निवेश किया है, अपने कुछ फंड को मलेशिया और चीन में लंबी अवधि के कर्ज के रूप में बदल रहा है।

  • buss acciedent

    News11, Jan 2020, 9:01 AM IST

    कन्नौज में बस और ट्रक में जबरदस्त टक्कर, आग लगने से 20 यात्रियों की मौत

    यात्रियों से भरी बस की दिल्ली-कानपुर जीटी रोड पर कन्नौज जिले के घिलोई के पास आमने-सामने भिड़ं गई और इसके बाद ट्रक और स्लीपर बस में आग लग गई। स्लीपर बस होने के कारण यात्री बस से नहीं निकल पाए और उनकी मौके पर ही मौत हो गई। टक्कर होने के बाद ट्रक और बस में आग लग गई

  • undefined

    News8, Jan 2020, 9:55 AM IST

    अमेरिका और ईरान के बीच बढ़ते तनाव से भारत की चिंता बढ़ी

    शुक्रवार को इराक की राजधानी बगदाद में संयुक्त राज्य अमेरिका द्वारा एक शीर्ष ईरानी जनरल की हत्या के बाद विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने ईरानी विदेश मंत्री जवाद जरीफ और अमेरिका के सेक्रेटरी ऑफ स्टेट माइक पोम्पिओ से बात की और इस मामले में भारत की चिंताओं को सामने रखा। अमेरिका और ईरान के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है।

  • undefined

    News27, Dec 2019, 9:51 AM IST

    आर्थिक मंदी के चलते भारत को हो सकता है 2.8 लाख करोड़ का नुकसान

    आर्थिक मंदी के कारण भारत को 2.8 लाख करोड़ रुपए का नुकसान हो सकता है। अक्सर आर्थिक विकास या गिरावट को प्रतिशत में मापा जाता है, लेकिन अगर वास्तविक सकल घरेलू उत्पाद या जीडीपी और संभावित जीडीपी के बीच पूरा फर्क देखा जाए, तो ऐसा लगता है कि वित्त वर्ष 2020 में अर्थव्यवस्था में 2.8 लाख करोड़ रुपए की कमी आएगी।