Dushyant Chautala  

(Search results - 11)
  • undefined

    NewsDec 27, 2019, 9:44 AM IST

    हरियाणा में भाजपा के साथी दुष्यंत चौटाला का हो रहा विरोध

    हरियाणा में सत्तारूढ़ भाजपा के सहयोगी दुष्यंत चौटाला के लिए परेशानी पैदा होने लगी है। उनकी जननायक जनता पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने अचानक अपनी पार्टी का पद छोड़ दिया है। विधायक राम कुमार गौतम ने दुष्यंत चौटाला की आलोचना की। इस आलोचना के सार्वजनिक होने के बाद बुधवार को उन्होंने पार्टी के उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया।

  • दुष्यंत ने बनाई थी नई पार्टी-   दुष्यंत पूर्व उप प्रधानमंत्री और दिग्गज किसान नेता रहे चौधरी देवीलाल के पड़पोते और ओम प्रकाश चौटाला के पोते हैं। परिवार और पार्टी में खींचतान की वजह से अजय चौटाला और उनके दोनों बेटों दुष्यंत चौटाला और दिग्विजय को पार्टी से बाहरनिकाल दिया गया। जिसके बाद दुष्यंत ने खुद को देवीलाल का असली उत्तराधिकारी घोषित करते हुए जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के नाम से नया दल बनाया था।

    NewsDec 27, 2019, 7:30 AM IST

    जानें क्यों एक साल पुरानी दुष्यंत चौटाला की पार्टी में हुई बगावत

    दो दिन पहले ही हरियाणा में जेजेपी के विधायक रामकुमार गौतम ने पार्टी से इस्तीफा देकर सबको चौंका दिया है। गौतम राज्य के दिग्गज नेता माने जाते हैं और वह पहले भाजपा के विधायक हुआ करते थे, लेकिन पार्टी द्वारा टिकट काटे जाने के बाद उन्होंने जेजेपी का दामन थाम लिया और जीतकर विधायक बने।

  • undefined

    NewsNov 14, 2019, 10:27 AM IST

    हरियाणा में भाजपा और जजपा में हुआ विभागों का बंटवारा, कैबिनेट विस्तार आज

    हरियाणा में भाजपा और जजपा की संयुक्त गठबंधन की सरकार ने 27 अक्टूबर को शपथ ली थी। इस शपथ ग्रहण समारोह में सीएम मनोहर लाल खट्टर और जजपा के नेता दुष्यंत चौटाला ने शपथ ली थी। हालांकि उस वक्त ये कहा जा रहा था कि राज्य में जल्द ही कैबिनेट का विस्तार होगा। जिसमें नए मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी। लेकिन दो हफ्ते से ज्यादा गुजर जाने के बाद दोनों दलों के किसी भी विधायक ने मंत्री पद की शपथ नहीं ली थी। 

  • undefined

    NewsNov 11, 2019, 11:26 AM IST

    अमित शाह की मुहर के बाद हरियाणा में कल हो सकता है कैबिनेट का विस्तार

    हरियाणा में 27 अक्टूबर को भाजपा और जजपा की गठबंधन सरकार बन गई थी। उस वक्त राज्य में सीएम के तौर पर मनोहर लाल खट्टर और उपमुख्यमंत्री के तौर पर दुष्यंत चौटाला ने शपथ ली थी। लेकिन उसके बाद राज्य में कैबिनेट का विस्तार नहीं हो सका। हालांकि उम्मीद की जा रही थी कि राज्य में दिवाली के बाद कैबिनेट विस्तार हो जाएगा।

  • undefined

    NewsOct 27, 2019, 4:49 PM IST

    हरियाणा में दुष्यंत बने मनोहर के 'लाल', खट्टर सीएम तो चौटाला बने डेप्युटी सीएम

    आज दिवाली के दिन चंडीगढ़ पोस्टर और बैनर्स से पटा हुआ था। क्योंकि राज्य में मनोहर लाल खट्टर ने दूसरी बार मुख्यमंत्री के पद की शपथ ली। हालांकि भाजपा के पास सरकार बनाने का पूर्ण बहुमत नहीं था। लिहाजा भाजपा ने जननायक जनता पार्टी की सरकार के साथ मिलकर सरकार बनाई है। इसके तहत भाजपा का सीएम और जेजेपी का डेप्युटी सीएम बनना था और इसी फार्मूले के तहत खट्टर और चौटाला ने शपथ ली। जेजेपी को राज्य में दस सीटें मिली हैं जबकि कांग्रेस को 31 सीटें मिली हैं। 

  • bhupinder singh hooda

    NewsOct 27, 2019, 4:10 PM IST

    शपथ ग्रहण समारोह में हुड्डा हुए नाराज और क्यों चौटाला पर निकाली भड़ास

    राज्य में आज भाजपा और जेजेपी की  सरकार बन गई है। शपथग्रहण समारोह में भाजपा के मनोहर लाल खट्टर ने दूसरी बार राज्य में मुख्यमंत्री के पद की शपथ ली जबकि दुष्यंत चौटाला ने उपमुख्यमंत्री की शपथ ली। इस शपथग्रहण समारोह में भाजपा के कई केन्द्रीय नेता मौजूद थे। वहीं पंजाब के पूर्वी सीएम प्रकाश सिंह बादल ने भी हिस्सा लिया। चौटाला ने बादल के पैर छूएं और आर्शीवाद लिया। 

  • undefined

    NewsOct 27, 2019, 7:43 AM IST

    खट्टर आज मनाएंगे सीएम के पद के साथ दिवाली, कई मंत्री लेंगे शपथ

    अब ये तय हो गया है कि राज्य में भाजपा और जेजेपी मिलकर सरकार बना रही है। हालांकि राज्य में भाजपा को सरकार बनाने के लिए बहुमत नहीं मिला था। लेकिन जेजेपी के साथ सरकार बनाने के लिए भाजपा ने गठबंधन बनाया है। हालांकि इस गठबंधन में कई निर्दलीय विधायक भी शामिल हो सकते हैं। 

  • undefined

    NewsOct 26, 2019, 3:29 PM IST

    भाजपा ने दुष्यंत चौटाला को दिया डबल रिटर्न गिफ्ट, जानें अमित शाह से मिलते ही जेल में बंद पिता कैसे आए बाहर

    गठबंधन सरकार में शामिल होने वाली जननायक जनता पार्टी प्रमुख दुष्यंत चौटाला की हरियाणा सरकार ने सुरक्षा बढ़ा दी है। उनके आवास के साथ ही उनके साथ सुरक्षा का दायरा बढ़ा दिया गया है। जेजेपी ने भाजपा के साथ सरकार बनाने का फैसला किया है। इसके तहत जेजेपी के खाते में उपमुख्यमंत्री और दो कैबिनेट मंत्रियों का पद गया है। माना जा रहा है कि दुष्यंत या उनकी मां नैना चौटाला में से  कोई एक राज्य में उपमुख्यमंत्री हो सकता है। 

  • Hariyana  BJP ruling

    NewsOct 26, 2019, 6:43 AM IST

    भाजपा विधायक दल की बैठक आज, खट्टर के सीएम बनने पर लगेगी मुहर

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला की मुलाकात के बात ये तय हो गया था कि अब दोनों दल राज्य में मिलकर सरकार बना रहे हैं। लिहाजा रात 9:30 बजे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भाजपा-जेजेपा गठबंधन का एलान किया। उन्होंने कहा कि इस समझौते के तहत जेजेपी को उप मुख्यमंत्री समेत 3 मंत्री (दो कैबिनेट और एक राज्य मंत्री) पद मिलेगा। 

  • ২০১০ সালে পি চিদম্বরম কেন্দ্রের স্বরাষ্ট্রমন্ত্রী থাকাকালীন সোহরাবুদ্দিন ভুয়ো সংঘর্ষ মামলায় অমিত শাহকে গ্রেফতার করেছিল সিবিআই। কাকতালীয় ভাবে শাহ স্বরাষ্ট্রমন্ত্রী থাকাকালীন  আইএনএক্স মিডিয়া মামলায় দুর্নীতির অভিযোগে গ্রেফতার হতে হয় চিদম্বরমকে।

    NewsOct 25, 2019, 9:11 PM IST

    हरियाणा में भाजपा और जेजेपी में डील पक्की, चौटाला परिवार का होगा उपमुख्यमंत्री

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के घर पर हरियाणा में नई सरकार की संभावनाओं पर चर्चा चल रही है। इस बैठक में कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, संगठन महासचिव और हरियाणा भाजपा के अध्यक्ष सुभाष बराला शामिल हैं। वहीं जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला अमित शाह के घर पहुंचे हैं। हालांकि जो जानकारी आ रही है उसके मुताबिक केन्द्रीय वित्तमंत्री अनुराग ठाकुर के साथ दुष्यंत चौटाला अपने घर से निकले हैं।

  • कॉमनवेल्थ चैंपियन और भारतीय रेसलर बबीता फोगाट और उनके पिता महावीर फोगाट ने बीजेपी ज्वाइन कर ली है।

    NewsAug 12, 2019, 2:48 PM IST

    हरियाणा के चुनावी दंगल से पहले भाजपा ने विपक्षियों को किया चित, फोगाट परिवार हुआ शामिल

    अंतरराष्ट्रीय रेसलर बबीता फोगाट अपने पिता महावीर फोगाट के साथ भाजपा में शामिल होने से पहले दुष्यंत चौटाला की पार्टी जननायक जनता पार्टी की सदस्य थी और वह लोकसभा चुनाव में जेजेपी के लिए प्रचार भी कर चुकी हैं। महाबीर फोगाट जेजेपी के खेल प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष हैं। आज बबीता और महावीर फोगाट ने केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू की मौजूदगी में भाजपा का दामन थाम लिया है।