Eastern Up  

(Search results - 5)
  • Congress contesting election but real fire test will be Priyanka Gandhi in eastern up

    NewsMay 14, 2019, 12:21 PM IST

    क्या पूर्वांचल की इस अंतिम अग्निपरीक्षा में सफल हो पाएंगी प्रियंका

    प्रियंका गांधी को पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाए जाने के बाद यूपी की जिम्मेदारी पूरी तरह से प्रियंका को सौंपी गयी। अब इसी क्षेत्र में प्रियंका गांधी की असल परीक्षा है। खासतौर से पूर्वांचल में, जहां प्रियंका को इसका प्रभारी नियुक्त किया। अगर कांग्रेस पार्टी का प्रचार देखें तो केवल प्रियंका गांधी ही यहां पर स्टार प्रचारक है, बाकी नेता चुनावी मंचों पर महज शो पीस बनकर रह गए हैं।

  • bjp pins hope on three bhojpuri stars to clinch eastern up loksabha election

    NewsApr 24, 2019, 2:42 PM IST

    भोजपुरी सिनेमा के सुपर स्टार यूपी से दिल्ली तक बीजेपी की नैया लगाएंगे पार?

    दोनों भोजपुरी सुपर स्टार बड़ा बदलाव कर सकते हैं। पार्टी को गोरखपुर सीट में पिछले लोकसभा चुनाव में सफलता तो मिली लेकिन उपचुनाव में उसे हार का सामना करना पड़ा था जबकि आजमगढ़ में समाजवादी पार्टी अपना किला बचाने में सफल रही। वहीं दिल्ली में भोजपुरी गायक और अभिनेता मनोज तिवारी उत्तर पूर्वी दिल्ली से एक बार फिर ताल ठोक रहे हैं। पिछले लोकसभा चुनाव में तिवारी ने जीत हासिल की थी। फिलहाल मौजूदा दौर में इन तीन भोजपुरी अभिनेताओं को सुपर स्टार माना जाता है।

  • ghazipur mile stone

    ViewsMar 29, 2019, 5:50 PM IST

    कौन कितना भारी, गाजीपुर में किसकी कितनी तैयारी

    उत्तर प्रदेश की राजनीति जाति आधार की राजनीति है लेकिन अगर सामान्य तौर पर कहा जाए तो गाजीपुर में जाति का आधार टूट गया है और विकास चुनावी आधार बन गया है। पूरे उत्तर प्रदेश की राजनीति में गाजीपुर इसका सर्वोत्तम उदाहरण है। यदि जातीय समीकरण पर ध्यान दिया जाय तो यह सीट पिछड़ा बाहुल्य सीट है जिसमें यादव, कुशवाहा, बिन्द, चौहान और राजभर हैं। जहां तक सवर्ण मतदाताओं की बात है तो उसमें राजपूत, ब्राह्मण और भूमिहार हैं।

  • Yadav-Muslim-Dalit alliance created Azamgarh's 'safe' seat, Akhilesh Yadav's will focus eastern UP

    NewsMar 26, 2019, 11:44 AM IST

    यादव-मुस्लिम-दलित गठजोड़ से आजमगढ़ बनी ‘सुरक्षित’ सीट, अखिलेश यादव की पूर्वांचल पर नजर

    उत्तर प्रदेश में आगामी लोक सभा चुनाव के लिए लगातार बड़े नामों की उम्मीदवारी चर्चा का विषय बनी हुई है। इसी क्रम में अब समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आजमगढ़ से चुनाव लड़ने का फैसला किया हैं। 2014 में मोदी लहर के बावजूद उनके पिता व सपा पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने इस सीट पर जीत दर्ज की थी।

  • Ballia Railway station

    NewsMar 24, 2019, 2:29 PM IST

    इस बार किसका साथ देगा ‘बागी बलिया’

    लोकसभा चुनाव 2019 का बिगुल बज चुका है। सबकी निगाहें 80 सीटों वाले उत्तर प्रदेश पर हैं। यहां भी खासकर पूर्वी उत्तर प्रदेश पर लोगों का ध्यान ज्यादा है। यह इलाका इतना अहम है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी बहन प्रियंका वाड्रा को यहां की जिम्मेदारी दी है। हम आपको माय नेशन पर पूर्वी उत्तर प्रदेश की हर एक सीट का हाल बताएंगे। शुरुआत करते हैं पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के क्षेत्र बलिया से-