Economic Challenges  

(Search results - 3)
  • Narendra Modi

    News24, May 2019, 5:26 PM IST

    पांच साल में हों ये काम, 2024 में फिर बनेगी मोदी सरकार

    जहां लोकसभा चुनाव 2014 में प्रधानमंत्री मोदी को सबसे बड़ी ताकत युवाओं से मिली वहीं 2019 के चुनावों में हिंदी भाषी राज्यों में महिला वोटरों का समर्थन मिला है। इसके चलते जहां कृषि क्षेत्र की चुनौतियों के चलते किसान और बेरोजगारी की समस्या के चलते युवा वोटर नाराज रहे वहीं महिला वोटरों ने इस नाराजगी से हुए नुकसान की भरपाई कर दी। 

  • Unemployment

    News23, May 2019, 8:50 AM IST

    चुनाव में जिसने मारी बाजी उसे करानी होगी मेक इन इंडिया से नौकरी की बारिश

    लोकसभा चुनाव 2014 के दौरान भी तत्कालीन मनमोहन सिंह सरकार रोजगार की चुनौती के चलते सत्ता गंवाने में विवश हुई थी. वहीं मोदी सरकार के कार्यकाल में भी विपक्ष का सबसे बड़ा मुद्दा रोजगार का है। लिहाजा, एक बात स्पष्ट है कि अर्थव्यवस्था में लंबे समय  से रोजगार की चुनौती है और इससे निपटने के लिए अब अधिक इंतजार नहीं किया जा सकता।

  • election results

    News23, May 2019, 8:21 AM IST

    चुनाव नतीजों के विनर को अर्थव्यवस्था पर मंडरा रहे इस खतरे से होगा लड़ना

    मोदी सरकार अपने दूसरे कार्यकाल के मंत्रीमंडल में किसे क्या जिम्मेदारी सौंपेंगे, इसका कयास चुनाव नतीजे स्पष्ट होने के बाद ही लगाया जा सकता है। नतीजों के बाद ही हमें पता चलेगा कि वित्त, रक्षा, गृह, विदेश समेत अन्य महत्वपूर्ण मंत्रालयों की जिम्मेदारी किसके पास होगी। बहरहाल, केन्द्र में मोदी सरकार बने या फिर किसी अन्य गठबंधन की सरकार, दोनों ही स्थिति में नई सरकार के सामने कई कड़ी चुनौतियां मौजूद हैं जिसका फैसला जल्द से जल्द लिया जाना है।