Economic Crisis  

(Search results - 6)
  • undefined

    News31, Jan 2020, 12:42 PM IST

    अर्थव्यवस्था में दिखाई दे रहे हैं सुधार के संकेत

    इस वर्ष की पहली छमाही के लिए संचयी विकास 4.8 प्रतिशत रहने की भविष्यवाणी की गई है और कहा गया है कि बाद की दूसरी छमाही में इसमें सिर्फ मामूली सुधार संभव है। हालांकि, अर्थव्यवस्था में सुधार के अच्छे संकेत दिखाई देते हैं, लेकिन अभी अर्थव्यवस्था में वित्तपोषण, ऋण, ऋण प्रवाह और खर्च के लिए आमदनी की कमी की समस्याएं गहरी परेशानी पैदा करने वाली लगती हैं।

  • deep dive

    News28, Jan 2020, 7:42 PM IST

    उज्जवल है देश का भविष्य, प्रगति के दे रहा है संकेत

    हमने ये अनुमान लगाया था कि ऑटोमोबाइल, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, एफएमसीजी, सीमेंट, रियल एस्टेट और फाइनेंशियल सर्विसेज जैसे विभिन्न क्षेत्रों को ये प्रभावित कर रही है। लेकिन देर हो चुकी थी,क्योंकि हमें मंदी का एहसास बाद में हुआ। हालांकि हमारी खपत सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के 70 प्रतिशत से अधिक है। लिहाजा हमारी खपत कम होने का असर देश की अर्थव्यवस्था पर दिखाई देने लगा।

  • Nirmala raman

    Nation11, Sep 2019, 5:47 PM IST

    आखिर गलत क्या कह दिया वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ?

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का एक बयान सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। जिसमें वित्त मंत्री ने कहा था कि ओला उबर जैसी टैक्सी सेवाओं के कारण ऑटो सेक्टर मंदी का सामना कर रहा है। हालांकि ट्विटर पर उनके इस बयान की आलोचना हो रही है। लेकिन तथ्यों पर नजर डालें तो वित्त मंत्री का यह बयान बिल्कुल सही है। क्योंकि मात्र उंगलियों के इशारे जब आपकी मनचाही कार दरवाजे पर खड़ी हो जाए तो कोई भी शख्स क्यों गाड़ी खरीदकर ईएमआई भरना चाहेगा। 
     

  • मनमोहन सिंह: कांग्रेस के नेता मनमोहन सिंह दो बार बाईपास सर्जरी करवा चुके हैं। एक बार 1990 में तो दूसरी बार 2009 में उनकी बायपास सर्जरी की गई थी। इसके अलावा वो कार्पल टनल सिंड्रोम और प्रोस्टेट प्रॉब्लम्स और एंजियोप्लास्टी की भी सर्जरी करवा चुके हैं।

    Nation1, Sep 2019, 12:13 PM IST

    पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का केन्द्र सरकार पर बड़ा हमला, नोटबंदी को ठहराया आर्थिक मंदी का जिम्मेदार

    पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने देश में आर्थिक मंदी जैसे हालातों के लिए केन्द्र सरकार की नीतियों को सीधे तौर पर जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने इसे वित्तीय कुप्रबंधन से पैदा हुआ संकट करार दिया है। 
     

  • undefined

    World10, Aug 2019, 7:29 PM IST

    अमेरिका से ट्रेड वॉर चीन की अर्थव्यवस्था को कर रहा है तबाह

    अमेरिका और चीन की व्यापारिक जंग पूरी दुनिया पर बुरा असर डाल रही है। इसकी वजह से चीन की अर्थव्यवस्था खास तौर पर बर्बादी की ओर बढ़ रही है। अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष इस बात की चेतावनी जाहिर कर चुका है। 
     

  • Pakistan got debt but the public will suffer inflation in daily use product

    News15, Jun 2019, 12:41 PM IST

    बर्बाद हो रहा है पाकिस्तान, अगले सप्ताह और गहरा सकता है आर्थिक संकट

    पाकिस्तान आर्थिक मोर्चे पर बुरी तरह लड़खड़ा रहा है। अब उसकी सारी उम्मीदें एफएटीएफ(FATF) की बैठक पर है। जिसमें पाकिस्तान को ब्लैक लिस्ट करने पर फैसला किया जा सकता है। अगर ऐसा हुआ तो पाकिस्तान में तबाही मच जाएगी।