Election  

(Search results - 1283)
  • Jharkhand: BJP may get a shock, CM Nitish Kumar can campaign against CM Raghuvar Das

    News10, Dec 2019, 9:29 AM IST

    नीतीश कुमार की 'भीष्य प्रतिज्ञा', विरोध के बाद भी सिटीजन बिल पर खड़े रहेंगे भाजपा के साथ

    नीतीश कुमार ने नागरिकता संशोधन बिल में भाजपा का समर्थन कर किया है। जबकि तीन तलाक बिल में उन्होंने केन्द्र सरकार को समर्थन नहीं दिया था। जबकि वह राजग का हिस्सा हैं। असल में बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने अमित शाह को रिटर्न गिफ्ट दिया है, क्योंकि पिछले दिनों अमित शाह ने साफ किया था कि बिहार में विधानसभा चुनाव नीतीश कुमार की अगुवाई में ही लड़े जाएंगे। कुछ नेताओं  के विरोध के बावजूद नीतीश कुमार ने साफ कर दिया है कि वह अपने स्टैंड पर कायम हैं।

  • karnataka

    News9, Dec 2019, 8:01 PM IST

    मध्यावति चुनाव का किया था ऐलान, जानें किस नेता को उपचुनाव के बाद देना पड़ा इस्तीफा

    राज्य में भाजपा ने अभी तक 11 सीटों पर जीत कर रही है और एक सीट पर वह आगे चल रही है। जबकि कांग्रेस एक ही सीट पर जीत हासिल कर सकी है। जबकि दो सीटों पर बाद में चुनाव परिणाम घोषित किए जाएंगे। लेकिन ये उपचुनाव कांग्रेस के लिए बड़ा झटका है। क्योंकि इस परिणाम से राज्य की भाजपा सरकार मजबूत हो गई है और अब किसी तरह का खतरा नहीं है। हालांकि चुनाव राज्य में कांग्रेस और जेडीएस  ने अलग अलग लड़ा।

  • News1, Dec 2019, 2:28 PM IST

    बिहार में शिवसेना जैसा फार्मूला लागू नहीं करेगा जदयू

    असल में महाराष्ट्र के घटनाक्रम के बाद भाजपा के सहयोगी दलों ने उसे आंख दिखानी शुरू कर दी है। महाराष्ट्र में तो उसके तीन दशक पुराने सहयोगी शिवसेना ने उससे गठबंधन तोड़कर अपने विरोधी कांग्रेस और राष्ट्रवादी पार्टी के साथ गठबंधन बनाकर सरकार का गठन किया है। वहीं झारखंड में भाजपा को अपने दम पर अकले चुनाव लड़ना पड़ रहा है। 

  • manhandled and kicked allegedly by TMC workers

    News25, Nov 2019, 8:29 PM IST

    पश्चिम बंगाल में हुए उपचुनाव में जमकर पीटे गए भाजपा प्रत्याशी, चुनाव आयोग में मांगी रिपोर्ट

    राज्य में आज तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान हुआ। जिसमें राज्य की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा के प्रत्याशी को जमकर पीटा। राज्य में ये उपचुनाव भाजपा और टीएमसी के लिए काफी अहम माने जा रहे हैं। क्योंकि राज्य में हुए लोकसभा चुनाव के बाद ये चुनाव दोनों के लिए लिटमस टेस्ट माने जा रहा है।

  • News22, Nov 2019, 10:27 AM IST

    उपचुनाव जीतते ही बढ़ गई हैं आजम खान की पत्नी की मुश्किलें

    जानकारी के मुताबिक जिलाधिकारी के आदेश के बाद रामपुर में विधायक, तंजीम फातिम, उसके पति सांसद आजम खान और उनके बेटे विधायक अब्दुल्लाह आजम खान के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। हालांकि आजम खान और उनके परिवार पर ये कोई पहला मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है। इससे पहले भी रामपुर में आजम  खान और उनके परिवार पर 80 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हो चुके हैं।

  • News17, Nov 2019, 9:53 AM IST

    झारखंड जीतने के लिए भाजपा ने बनाई 'बिहारी टीम'

    भारतीय जनता पार्टी महाराष्ट्र को काफी परेशान है। एक तरफ वह राज्य में सरकार नहीं बना सकी है। वहीं दूसरी तरफ उसके तीस साल पुराने सहयोगी ने उसका साथ छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया है। लिहाजा अब झारखंड के लिए भाजपा अलग रणनीति तैयार कर रही है। पार्टी ने राज्य में चुनाव प्रचार के लिए 40 नेताओं की टीम  का गठन किया है। 

  • priyanka gandhi  hacked

    News16, Nov 2019, 9:09 AM IST

    जानें क्यों झारखंड चुनाव में प्रियंका नहीं हैं कांग्रेस की स्टार प्रचारक

    हालांकि इससे पहले प्रियंका गांधी वाड्रा ने हरियाणा और महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव से भी दूरी बनाकर रखी थी। प्रियंका ने इन दोनों राज्यों में कांग्रेस के लिए बहुत ज्यादा प्रचार नहीं किया है। हालांकि पिछले छह महीने से प्रियंक यूपी में काफी सक्रिय हुई हैं। वह राज्य सरकार को स्थानीय मुद्दों पर घेरते रहती है। 

  • Jharkhand: The alliance of BJP and AJSU alliance has been solved, the talk on this new formula

    News14, Nov 2019, 8:25 PM IST

    झारखंड में एकला चलो की राह में भाजपा, महाराष्ट्र के झटके का असर

    असल में अब राज्य में  भाजपा 80 सीटों पर ही अपने प्रत्याशी उतारेगी। जबकि भाजपा राज्य में आजसू के साथ सरकार चला रही थी। लेकिन सीटों के बंटवारों को लेकर दोनों दलों में सहमति नहीं बन पाई। जिसके बाद भाजपा ने राज्य में अपने बलबूते चुनाव लड़ने का फैसला किया है। 

  • savadi

    News14, Nov 2019, 9:55 AM IST

    कर्नाटक में भाजपा होगी मजबूत, उपचुनाव के बाद सरकार को होगी ‘छक्के’ की जरूरत

    राज्य होने वाले उपचुनाव के लिए चुनाव आयोग ने पांच दिसंबर की तिथि तय की है। अब ये पूर्व विधायक भाजपा में शामिल होंगे। इससे राज्य में भाजपा की ताकत भी बढ़ेगी। फिलहाल सुप्रीम कोर्ट ने इन विधायकों को राहत दी है। क्योंकि पहले कर्नाटक के विधानसभा अध्यक्ष ने इन विधायकों के चुनाव लड़ने पर रोक लगा रखी थी। जिसके बाद इन विधायकों ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। 

  • BJP tragets 65+ in Jharkhand election

    News7, Nov 2019, 5:53 PM IST

    सीट बंटवारे को लेकर झारखंड में फंसा राजग में पेंच, सहयोगी मांग रहे हैं उम्मीद से दो गुनी सीट

    असल में झारखंड में लोजपा भाजपा से छह से ज्यादा सीट मांग रही हैं। राज्य में भाजपा आजसू और लोजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है। वहीं कांग्रेस झामुमो के साथ मिल कर चुनाव लड़ने की तैयारी में है। हालांकि किसी के बीच सीटों का बंटवारा नहीं हो सका है। वहीं भाजपा की सहयोगी लोजपा ने राज्य में छह से ज्यादा सीटों पर दावेदारी ठोकी है।

  • News7, Nov 2019, 8:37 AM IST

    जानें क्यों उपचुनाव हार के बाद माया ने फिर भंग की सभी जिला इकाइयां

    लोकसभा चुनाव में मिली दस सीटों से गदगद मायावती ने पार्टी संगठन में फेरबदल किया था। लेकिन महज छह महीने में ही विधानसभा उपचुनाव में बसपा को करारी हार मिली है। पार्टी एक भी सीट नहीं जीत पाई है वहीं अंबेडकरनगर की सीट में पार्टी को हार मिली है। यही नहीं रामपुर में पार्टी के प्रत्याशी की जमानत भी नहीं बची है। जिसके बाद मायावती ने फिर से संगठन में बदलाव किया है। 

  • News6, Nov 2019, 3:22 PM IST

    राजस्थान में निकाय चुनाव होंगे भाजपा और कांग्रेस की असल परीक्षा

    निकाय चुनाव के लिए राज्य के दोनों प्रमुख दल कांग्रेस और भाजपा तैयारी में जुट गए हैं। हालांकि दोनों दल अपने अपने बूते चुनाव लड़ने की बात कर रहे हैं। क्योंकि राज्य में कांग्रेस ने बीएसपी को पहली ही झटका दे दिया है। जिसके बाद उसका बसपा के साथ चुनावी गठबंधन नहीं होने की उम्मीद है।

  • पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

    News3, Nov 2019, 1:34 PM IST

    उपचुनाव की सफलता के बाद पार्टी को मजबूत करने में जुटे अखिलेश

    फिलहाल अखिलेश ने सबसे पहले संगठनात्मक ढांचे को मजबूत बनाने की कवायद शुरू की है। राज्य में हुए विधानसभा उपचुनाव में सपा 11 में से 3 सीटें जीतने में कामयाब रही। जबकि भाजपा खाते में 8 सीटें आई वहीं बसपा एक भी  सीट नहीं जीत पाई। जिसके बाद पार्टी को लग रहा कि करीब ढाई साल बाद होने वाले चुनाव में  मुख्य मुकाबला भाजपा और सपा के बीच में ही होगा। लिहाजा अभी से पार्टी चुनाव में जुट गई है।

  • महाराष्ट्र: मुख्यमंत्री देवेंद्र फणनवीस मुंबई बीजेपी कार्यालय में जीत का जश्न मनाते हुए।

    News2, Nov 2019, 1:24 PM IST

    महाराष्ट्र को लेकर सट्टा बाजार का दावा, एक साल में फिर हो सकते हैं चुनाव

    महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद भी राज्य  में सरकार नहीं बन पाई है। मिलकर चुनाव लड़ने वाले भाजपा और शिवसेना सीएम की पोस्ट की लिए दावे कर रहे हैं। लेकिन कोई भी सरकार नहीं बना रहा है। लिहाजा महाराष्ट्र को लेकर सट्टा बाजार फिर सक्रिय हो गया है।

  • News28, Oct 2019, 8:31 PM IST

    इधर चचेरी बहन को चुनाव में हराया उधर बैंक ने जब्त कर लिया है फ्लैट, जानें कौन है ये विधायक

    चुनाव जीतने के बाद मुंडे अपनी बहन के खिलाफ किसी भी  कार्यकर्ता को बयान नहीं देने का आदेश दिया था। मुंडे एनसीपी नेता और प्रमुख शरद पवार के खास माने जाते हैं। लेकिन अब मुंडे का फ्लैट सहकारी बैंक ने जब्त कर लिया है। बैंक का कहन है कि मुंडे ने 70 लाख रुपये का कर्ज लिया था।