Emergency  

(Search results - 23)
  • <p>कोविद-19 महामारी के कारण भारत सहित पूरी दुनिया में आर्थिक और सामाजिक गतिविधियाँ गतिरोध में आ गई हैं। इसके कारण, फाइनेंसियल क्राइसिस &nbsp;दिन-ब-दिन बदतर होता जा रहा है, ऐसी भयानक स्थिति में, हर किसी के मन में एक संदेह है कि क्या देश में financial emergency घोषित किया जा सकता है?</p>

    News27, Apr 2020, 4:35 PM

    जानिए क्या होगा यदि कोरोना के करण भारत में होती हैं Financial Emergency घोषित

    कोविद-19 महामारी के कारण भारत सहित पूरी दुनिया में आर्थिक और सामाजिक गतिविधियाँ गतिरोध में आ गई हैं। इसके कारण, फाइनेंसियल क्राइसिस  दिन-ब-दिन बदतर होता जा रहा है, ऐसी भयानक स्थिति में, हर किसी के मन में एक संदेह है कि क्या देश में financial emergency घोषित किया जा सकता है?

  • undefined

    News24, Jan 2020, 2:05 PM

    कमलनाथ सरकार के बाद अब भूपेश बघेल सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

     राज्य सरकार ने इसके लिए अधिसूचना जारी की है और कहा कि लोकनायक जयप्रकाश नारायण सम्मान निधि नियम 2008 को रद्द कर दिया गया है। इस बारे में कांग्रेस का कहना है कि मीसा बंदियों पर खर्च की जाने वाली लाखों-करोड़ो रुपयों की राशि के वितरण को रोकने के लिए इस निधि को बंद कर दिया गया है।

  • undefined

    News19, Dec 2019, 9:10 PM

    नागरिकता संशोधन कानून के विरोध को देखते हुए गृहमंत्री ने बुलाई आपात बैठक

    फिलहाल केन्द्रीय गृहमंत्रालय देशभर में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर हो रहे विरोध और हिंसक प्रदर्शकों को लेकर सख्त है। केन्द्र सरकार ने पहले ही साफ कर दिया है कि इस कानून को किसी भी हाल में वापस नहीं लिया जाएगा। हालांकि विपक्षी दल केन्द्र सरकार पर इस कानून को वापस लेने के लिए दबाव बना रहे हैं।

  • Assam protect

    News12, Dec 2019, 9:13 AM

    सिटीजन बिल पर असम में उबाल: सीएम और मंत्रियों के घर हमला

    बुधवार को राज्यसभा में नागरिकता संशोधन बिल पारित हो गया है। हालांकि इससे पहले ये लोकसभा में पारित हो चुका है। लेकिन संसद में इस बिल के पेश होने के साथ ही पूर्वोत्तर के  राज्यों में विरोध प्रदर्शन हो गए थे। लेकिन जैसे ही ये राज्यसभा से पास हुआ तो पूर्वोत्तर में विरोध प्रदर्शनों में जबरदस्त तेजी आई है।

  • undefined

    News8, Nov 2019, 5:03 PM

    पीएम इमरान खान को 48 घंटे का अल्टीमेटम, पाकिस्तान में लागू हो सकता है आपातकाल!

    पाकिस्तान में हालात काफी खराब हैं। खासतौर से कराची और इस्लामाबाद के। जहां पर लोग घरों में बंद हो गए हैं। जबकि मौलाना फजलुर्रहमान के नेतृत्व में विपक्षी दलों के कार्यकर्ता राजधानी में डेरा जमाए हुए हैं। राजधानी के हालात ये हैं कि लोग घरों में कैद होकर रह गए हैं और साग सब्जियों की कीमतों में जबरदस्त इजाफा हो गया है। 

  • undefined

    News29, Oct 2019, 8:08 PM

    पाक सरकार ने मीडिया पर लगाया आपातकाल, नहीं दे सकेंगे अपनी राय

    पाकिस्तान में इमरान खान और पाकिस्तानी सेना के गठजोड़ के बाद साफ हो गया है कि इमरान खान को सेना अब तानाशाह बना रही है। इसके पीछे सेना की रणनीति ये हो सकती है कि इमरान खान सरकार को इतना बदनाम कर दो ताकि बाद में सेना अपने हाथ में देश की कमान ले सके। लिहाजा अब पाकिस्तान की नियामक आयोग ने टीवी चैनलों के एंकरों की राय देने पर बैन लगा दिया है।

  • nizam usman

    News17, Sep 2019, 6:25 PM

    एक निजाम जिसकी जिद ने ली हजारों लोगों की बलि

    भारत सरकार ने एक तीन-सदस्यीय समिति का गठन किया जिसमें पंडित सुंदरलाल, काज़ी अब्दुल गफ़्फ़ार और मौलाना मिस्री शामिल थे। जो रिपोर्ट इस समिति ने सौंपी वह चौंकाने वाली थी क्योंकि हैदराबाद रियासत में 27000 से 40000 लोगों की मौत हिंसा से हुई थी। ये हिंसा वहां पर निजाम की सेना और समर्थकों द्वारा की गई थी। हालांकि भारत में विलय से पहले हैदराबाद के निज़ाम ने यूएन में एक अपील दायर की थी लेकिन जिसे बाद में उन्होंने खुद वापस ले लिया था। अंत में हैदराबाद भारत में एकीकृत हो गया और तत्कालीन आंध्र प्रदेश का हिस्सा बना। पूर्व की सरकारों ने सुंदरलाल की रिपोर्ट को कई सालों तक गुप्त रखा था, हालांकि अब इसे नेहरू मेमोरियल संग्रहालय में पढ़ा जा सकता है।

  • aiims fire

    Nation17, Aug 2019, 7:10 PM

    जिस एम्स में भर्ती हैं पूर्व मंत्री अरुण जेटली, वहां लगी है भीषण आग

    दिल्ली के सबसे बड़े अस्पताल एम्स में भीषण आग लगने की खबर है। यहां फायर ब्रिगेड की 35 गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं। चिंताजनक यह है कि देश के पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली बेहद नाजुक हालत में एम्स में ही भर्ती हैं। उनका वार्ड घटनास्थल से थोड़ी ही दूरी पर स्थित है। 
     

  • emergency plane landing at Lucknow airport after , only five minute fuel was left at that time in plane

    News17, Jul 2019, 12:26 PM

    हवाई जहाज की इमरजेंसी लैंडिंग के वक्त बचा था महज पांच मिनट का ईंधन, टला बड़ा हादसा

    आज विस्तारा एयरलाइंस का एक विमान दिल्ली से मुंबई जा रहा था। खराब मौसम के कारण उसकी लैंडिंग लखनऊ के एयरपोर्ट पर कराई गयी। लेकिन जिस वक्त विमान की लैंडिंग कराई गई उस वक्त उसमें महज सिर्फ 5 मिनट का फ्यूल बचा था। विमान में उस वक्त 153 यात्री थे। 

  • undefined

    News16, May 2019, 7:33 AM

    अमेरिका में इमरजेंसी घोषित, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जारी किया आदेश

    चीन की कंपनियों से जासूसी के खतरे को देखते हुए लिया गया फैसला। ऐसी किसी भी तरह के आदान-प्रदान पर रोक लगाई गई जिसमें सूचनाओं अथवा संचार तकनीकी का इस्तेमाल होता है।

  • Bangladesh is not taking its plane, surrounded space in airport by four years

    News14, May 2019, 9:52 AM

    मुसीबत बना बांग्लादेशी जहाज, चार साल से खड़ा है इस एयरपोर्ट पर

     चार साल पहले बांग्लादेश एयरलाइंस के विमान को आपातकालीन लैंडिग पर छत्तीसगढ़ के रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर उतारा गया था। उस वक्त ये जहाज बांग्लादेश से मस्कट जा रहा था। आपातकालीन लैंडिग की अनुमति के बाद इसे वहां पर उतारा गया। सुरक्षित लैंडिग के बाद यात्रियों को अन्य एयरलाइंस से उनके गंतव्य भेज तो दिया गया। लेकिन ये विमान उड़ान नहीं भर पाया।

  • Cyclone_fani_skyment

    News2, May 2019, 1:25 PM

    ओडिशा पहुंच रहा चक्रवात फानी, 8 लाख लोगों को हटाया गया

    मौसम विभाग का आंकलन है कि इस चक्रवात से 200 घंटा प्रति किलोमीटर की रफ्तार तेज आंधी आएगी। वहीं चक्रवात की रफ्तार और खतरे को मापते हुए फानी को मिड-रेंज कैटेगरी 3 का चक्रवात आंका गया है।

  • sri lanka

    News25, Apr 2019, 7:36 PM

    सीरियल ब्लास्ट के बाद श्रीलंका में बड़ी कार्रवाई, मस्जिदों पर छापे, सोशल मीडिया पर बैन

    सुरक्षा एजेंसियों से जुड़े कई बड़े अफसरों पर भी गिरी गाज। आतंकी हमले की खुफिया सूचना होने के बाद भी एक्शन में लापरवाही बरतने का आरोप। 

  • Kochchikade

    News22, Apr 2019, 7:48 PM

    श्रीलंका में फिर धमाका, बस स्टॉप से 87 डेटोनेटर भी बरामद

    श्रीलंका में 8 सिलसिलेवार बम धमाकों के बाद भी खतरा टला नहीं है। सोमवार को कोलंबो में एक चर्च के पास एक बम को निष्क्रिय करते समय वैन में जोरदार धमाका हो गया। इस धमाके के बाद की तस्वीरें भी सामने आईं हैं, जिसमें वैन के मलबे से आग की लपटें उठती दिखाई दे रही है। आसपास गाड़ी के परखच्चे फैले हुए हैं। कोलंबो में एक बस स्टेशन के पास 87 बम डेटोनेटर भी बरामद किए गए हैं। इसके बाद साफ हो गया है कि ये धमाके किसी बड़ी साजिश का हिस्सा हैं।  श्रीलंका में सुरक्षाबल और तमाम एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं। राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना देशव्यापी इमरजेंसी घोषित करने  वाले हैं। 

  • undefined

    News22, Apr 2019, 2:58 PM

    सीरियल ब्लास्ट से थर्राये श्रीलंका में इमरजेंसी लगाने की तैयारी

    श्रीलंका सरकार का कहना है कि रविवार को हुए धमाकों के पीछे 'अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क का हाथ' होने की आशंका है। राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना सोमवार रात से देशव्यापी आपातकाल की घोषणा करने वाले हैं।