Emi  

(Search results - 12)
  • Will the common man get a gift on Friday before the new year, how much EMI will be reduced?Will the common man get a gift on Friday before the new year, how much EMI will be reduced?

    NewsDec 3, 2020, 2:04 PM IST

    क्या आम आदमी को नए साल से पहले शुक्रवार को मिलेगा उपहार, ईएमआई कितनी कम होगी?

    आरबीआई ने कोरोना के दौरान रेपो रेट में 1.15 प्रतिशत की कटौती की है। मार्च से रिवर्स रेप दर में 1.55 प्रतिशत की कमी की गई है। 22 मई को रिवर्स रेपो 0.40 प्रतिशत घटाकर 3.35 प्रतिशत कर दिया गया। 22 मई से दरों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। रेपो रेट 4 फीसदी और रिवर्स रेपो रेट 3.35 फीसदी पर बना हुआ है।

  • Emira Kowalska hot photos will sizzle youEmira Kowalska hot photos will sizzle you

    NewsMay 26, 2020, 2:00 PM IST

    आपको मदहोश कर देंगी अमीरा कोवल्स्का की अदाएं

    अमीरा कोवल्स्का का जन्म स्वीडन में 1988 को हुआ था। वह एक सेलीब्रेटी है और सोशल मीडिया में उसके लाखों फॉलोवर हैं। अमीरा कोवल्स्का  की मॉ पोलैंड की रहने वाली है जबकि उसके पिता ईराकी नागरिक थे। अमीरा कोवल्स्का  अपनी हॉट और सेक्सी फोटोज को अपने  सोशल मीडिया एकाउंट में पोस्ट करती रहती है। जिन्हें हजारों की संख्या में लाइक्स मिलते हैं। खाना बनाने के शौकीन अमीरा कोवल्स्का अपने सोशल मीडिया एकाउंट में शाकाहारी खाना बनाने के टिप्स भी देती है। 

  • RBI might extend the date of EMI Moratorium due to coronavirus and lockdown extensionRBI might extend the date of EMI Moratorium due to coronavirus and lockdown extension

    NationMay 4, 2020, 3:56 PM IST

    आरबीआई ने की बैठक, एक बार फिर बढ़ेगी ईएमआई देने की डेडलाइन?

    कोरोनावायरस के आर्थिक प्रभाव को कम करने के लिए भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की ओर से उपलब्ध कराई गई लोन मोराटोरियम की सुविधा को तीन और महीने के लिए बढ़ाया जा सकता है। मई के मध्य में इसकी घोषणा हो सकती है। एक रिपोर्ट के अनुसार, बैंकों ने आरबीआई से कहा है कि अधिकांश कारोबारियों का मानना है कि इस महीने के अंतिम सप्ताह से पहले कारोबार शुरू होने की उम्मीद नहीं है। ऐसे में वे पहले से जमा ब्याज राशि का 31 मई के बाद भुगतान करने की स्थिति में नहीं होंगे।

  • Coal Plants In Delhi Running Despite Missing Emissions DeadlineCoal Plants In Delhi Running Despite Missing Emissions Deadline

    NewsJan 3, 2020, 10:22 AM IST

    दिल्ली में अभी भी कोयले के प्लांट उत्सर्जन की समयसीमा के बाद भी काम कर रहे

    नई दिल्ली के आसपास कोयले से चलने वाले वर्कशॉप अभी भी काम कर रहे हैं, जबकि अधिकारियों ने उन्हें बंद करने की चेतावनी दी थी, अगर उन्होंने उन्होंने साल के अंत तक सल्फर ऑक्साइड के उत्सर्जन में कटौती करने के लिए उपकरण स्थापित नहीं किए। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में 11 ऐसे वर्कशॉप में से केवल एक ने ऐसा उपकरण लगाया है।

  • Why is there a ruckus on the statement of Finance Minister Nirmala Sitharaman related to the automobile sector, She only said the truthWhy is there a ruckus on the statement of Finance Minister Nirmala Sitharaman related to the automobile sector, She only said the truth

    NationSep 11, 2019, 5:47 PM IST

    आखिर गलत क्या कह दिया वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ?

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का एक बयान सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। जिसमें वित्त मंत्री ने कहा था कि ओला उबर जैसी टैक्सी सेवाओं के कारण ऑटो सेक्टर मंदी का सामना कर रहा है। हालांकि ट्विटर पर उनके इस बयान की आलोचना हो रही है। लेकिन तथ्यों पर नजर डालें तो वित्त मंत्री का यह बयान बिल्कुल सही है। क्योंकि मात्र उंगलियों के इशारे जब आपकी मनचाही कार दरवाजे पर खड़ी हो जाए तो कोई भी शख्स क्यों गाड़ी खरीदकर ईएमआई भरना चाहेगा। 
     

  • Reserve bank reduced the repo rate, customers will get low cost loanReserve bank reduced the repo rate, customers will get low cost loan

    NationAug 7, 2019, 1:30 PM IST

    रिजर्व बैंक ने आम आदमी को दिया तोहफा, रेपो रेट कम होने से मिलेगा सस्ता कर्ज

    रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने रेपो रेट की दरों में 0.35 फीसदी की कटौती की है। जो कि अब 5.40 प्रतिशत हो गया है। इसकी वजह से अब बैंकों को रिजर्व बैंक से सस्ती दरों पर फंड मिलेगा। जिसके बाद बैंक अपने उपभोक्ताओं को सस्ता कर्ज दे पाएंगे। 
     

  • bs6 automobile emission norms rattle diesel car market as maruti shuts salebs6 automobile emission norms rattle diesel car market as maruti shuts sale

    NewsApr 26, 2019, 6:27 PM IST

    डीजल पर सर्जिकल स्ट्राइक से पहले मारुति की पहल, नहीं बेचेगा गंदी कार

    इस नए एमीशन नॉर्म को लागू करने से पहले ही देश में डीजल गाड़ियों की बिक्री में गिरावट दर्ज हो रही है. वहीं देश में सबसे ज्यादा गाड़ियां बेचने वाली कंपनी मारुति ने गुरुवार को ही ऐलान कर दिया है कि वह 1 अप्रैल 2020 से डीजल गाड़ियों की बिक्री बंद कर देगा. 

  • RBI cut repo rate on .25 point basis, EMI of Home, education and car loan will be slashedRBI cut repo rate on .25 point basis, EMI of Home, education and car loan will be slashed

    NewsApr 4, 2019, 12:21 PM IST

    आरबीआई ने घटाया रेपो रेट, होम, एजुकेशन और कार लोन की ईएमआई होगी कम

    बाजार में कर्ज की ब्याज दरों में कटौती करने की मांग को देखते हुए रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने आज रेपो रेट में .25 फीसदी की कटौती कर दी है। अब रेपो रेट 6 फीसदी हो गया है जबकि पहले ये 6.25 फीसदी था। आरबीआई के इस पहल के बाद बाजार में कार, वाहन और एजुकेशन लोन की ब्याज दरों में कमी आने की उम्मीद की जा रही है।

  • RBI repo rate decision ahead of the election 2019RBI repo rate decision ahead of the election 2019

    NewsApr 4, 2019, 11:00 AM IST

    आरबीआई घटा सकता है रेपो रेट, वाहन और आवास की ईएमआई में मिल सकती है राहत

    रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया यानी आरबीआई आम जनता को ब्याज दरों पर राहत दे सकता है। क्योंकि आज रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समीक्षा बैठक का आखिरी दिन है और उम्मीद की जा रही है कि बैंक आज रेपो रेट में कटौती कर सकता है। 

  • ISRO PSLV-C45 places EMISAT, 28 foreign satellites in orbitsISRO PSLV-C45 places EMISAT, 28 foreign satellites in orbits

    NewsApr 1, 2019, 12:53 PM IST

    ISRO की एक और कामयाबी: अब अंतरिक्ष में भारत का एमीसैट, अमेरिका के 24 सैटेलाइट भी पहुंचाए

    इसरो का यह पहला ऐसा मिशन था जिसे तीन अलग-अलग कक्षाओं में सैटेलाइटों को स्थापित करने के लिए अंजाम दिया गया। पीएसएलवी सी-45 रॉकेट की मदद से अंतरिक्ष में पहुंचाए गए सैटेलाइट।

  • Sbi slash home loan interest rate .5 percent, buyers will get benefit in emiSbi slash home loan interest rate .5 percent, buyers will get benefit in emi

    NewsFeb 9, 2019, 1:56 PM IST

    अगर एसबीआई से लिया है होम लोन तो अब कम होगी ईएमआई, जानें कितनी कम होगी ईएमआई

    रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के रेपो रेट कम किए जाने के बाद होम लोन की ईएमआई में कमी आने की उम्मीद की जा रही है। देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने होम लोन की ईएमआई में कमी कर दी है।

  • Here is how Jio got IoE status, not as favour to AmbaniHere is how Jio got IoE status, not as favour to Ambani

    NewsJul 10, 2018, 2:51 PM IST

    ...ऐसे मिला जियो को इंस्टीट्यूशन ऑफ एमिनेंस का दर्जा

    जियो को इंस्टीट्यूशन ऑफ एमिनेंस (आईओई) यानी प्रतिष्ठित संस्थान का दर्जा देने को लेकर चल रहे विवाद के बीच यह ध्यान दिया जाना बहुत जरूरी है कि विश्व के 200 शीर्ष शिक्षण संस्थानों में भारत की कोई भी यूनिवर्सिटी शामिल नहीं है। यही वजह है कि सरकार को भारत में प्रतिष्ठित संस्थानों की स्थापना के विचार को आगे बढ़ाना पड़ा। इस संबंध में विशेषज्ञों की अधिकार प्राप्त समिति को 11 आवेदन मिले थे। इनमें से जियो इंस्टीट्यूट ही एकमात्र संस्थान था, जो चयन के सभी चार मानदंडों पर खरा उतरता था। यही वजह है कि आईओई की स्थापना के लिए लेटर ऑफ इंटेंट (आशयपत्र) जारी करने की सिफारिश की गई।