Emi  

(Search results - 8)
  • Nirmala raman

    Nation11, Sep 2019, 5:47 PM IST

    आखिर गलत क्या कह दिया वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ?

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का एक बयान सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। जिसमें वित्त मंत्री ने कहा था कि ओला उबर जैसी टैक्सी सेवाओं के कारण ऑटो सेक्टर मंदी का सामना कर रहा है। हालांकि ट्विटर पर उनके इस बयान की आलोचना हो रही है। लेकिन तथ्यों पर नजर डालें तो वित्त मंत्री का यह बयान बिल्कुल सही है। क्योंकि मात्र उंगलियों के इशारे जब आपकी मनचाही कार दरवाजे पर खड़ी हो जाए तो कोई भी शख्स क्यों गाड़ी खरीदकर ईएमआई भरना चाहेगा। 
     

  • Reserve bank of india

    Nation7, Aug 2019, 1:30 PM IST

    रिजर्व बैंक ने आम आदमी को दिया तोहफा, रेपो रेट कम होने से मिलेगा सस्ता कर्ज

    रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने रेपो रेट की दरों में 0.35 फीसदी की कटौती की है। जो कि अब 5.40 प्रतिशत हो गया है। इसकी वजह से अब बैंकों को रिजर्व बैंक से सस्ती दरों पर फंड मिलेगा। जिसके बाद बैंक अपने उपभोक्ताओं को सस्ता कर्ज दे पाएंगे। 
     

  • diesel engine

    News26, Apr 2019, 6:27 PM IST

    डीजल पर सर्जिकल स्ट्राइक से पहले मारुति की पहल, नहीं बेचेगा गंदी कार

    इस नए एमीशन नॉर्म को लागू करने से पहले ही देश में डीजल गाड़ियों की बिक्री में गिरावट दर्ज हो रही है. वहीं देश में सबसे ज्यादा गाड़ियां बेचने वाली कंपनी मारुति ने गुरुवार को ही ऐलान कर दिया है कि वह 1 अप्रैल 2020 से डीजल गाड़ियों की बिक्री बंद कर देगा. 

  • RBI cut repo rate on .25 point basis, EMI of Home, education and car loan will be slashed

    News4, Apr 2019, 12:21 PM IST

    आरबीआई ने घटाया रेपो रेट, होम, एजुकेशन और कार लोन की ईएमआई होगी कम

    बाजार में कर्ज की ब्याज दरों में कटौती करने की मांग को देखते हुए रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने आज रेपो रेट में .25 फीसदी की कटौती कर दी है। अब रेपो रेट 6 फीसदी हो गया है जबकि पहले ये 6.25 फीसदी था। आरबीआई के इस पहल के बाद बाजार में कार, वाहन और एजुकेशन लोन की ब्याज दरों में कमी आने की उम्मीद की जा रही है।

  • RBI repo rate decision ahead of the election 2019

    News4, Apr 2019, 11:00 AM IST

    आरबीआई घटा सकता है रेपो रेट, वाहन और आवास की ईएमआई में मिल सकती है राहत

    रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया यानी आरबीआई आम जनता को ब्याज दरों पर राहत दे सकता है। क्योंकि आज रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समीक्षा बैठक का आखिरी दिन है और उम्मीद की जा रही है कि बैंक आज रेपो रेट में कटौती कर सकता है। 

  • News1, Apr 2019, 12:53 PM IST

    ISRO की एक और कामयाबी: अब अंतरिक्ष में भारत का एमीसैट, अमेरिका के 24 सैटेलाइट भी पहुंचाए

    इसरो का यह पहला ऐसा मिशन था जिसे तीन अलग-अलग कक्षाओं में सैटेलाइटों को स्थापित करने के लिए अंजाम दिया गया। पीएसएलवी सी-45 रॉकेट की मदद से अंतरिक्ष में पहुंचाए गए सैटेलाइट।

  • Sbi slash home loan interest rate .5 percent, buyers

    News9, Feb 2019, 1:56 PM IST

    अगर एसबीआई से लिया है होम लोन तो अब कम होगी ईएमआई, जानें कितनी कम होगी ईएमआई

    रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के रेपो रेट कम किए जाने के बाद होम लोन की ईएमआई में कमी आने की उम्मीद की जा रही है। देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने होम लोन की ईएमआई में कमी कर दी है।

  • Mukesh Ambani

    News10, Jul 2018, 2:51 PM IST

    ...ऐसे मिला जियो को इंस्टीट्यूशन ऑफ एमिनेंस का दर्जा

    जियो को इंस्टीट्यूशन ऑफ एमिनेंस (आईओई) यानी प्रतिष्ठित संस्थान का दर्जा देने को लेकर चल रहे विवाद के बीच यह ध्यान दिया जाना बहुत जरूरी है कि विश्व के 200 शीर्ष शिक्षण संस्थानों में भारत की कोई भी यूनिवर्सिटी शामिल नहीं है। यही वजह है कि सरकार को भारत में प्रतिष्ठित संस्थानों की स्थापना के विचार को आगे बढ़ाना पड़ा। इस संबंध में विशेषज्ञों की अधिकार प्राप्त समिति को 11 आवेदन मिले थे। इनमें से जियो इंस्टीट्यूट ही एकमात्र संस्थान था, जो चयन के सभी चार मानदंडों पर खरा उतरता था। यही वजह है कि आईओई की स्थापना के लिए लेटर ऑफ इंटेंट (आशयपत्र) जारी करने की सिफारिश की गई।