Employment  

(Search results - 17)
  • <p>பிரமிக்க வைக்கும் பிரமாண்ட பாகுபலி செட்&nbsp;</p>

    NewsNov 8, 2020, 6:59 PM IST

    यूपी में होगी मुंबई से बड़ी फिल्म सिटी, मिलेगा लाखों को रोजगार

    उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष श्री राजू श्रीवास्तव ने इस अवसर पर मा0 मुख्यमंत्री जी का आभार व्यक्त करते हुए बताया कि हर प्रकार से नये.नये रोजगार के अवसर सृजित करना वर्तमान सरकार की प्राथमिकता है।

  • undefined

    NewsNov 5, 2020, 8:39 AM IST

    बड़ी खबर: चीन से यूपी में शिफ्ट हुई 2 जूता फैक्ट्रियां, हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार

    जर्मनी की जूता बनाने वाली कंपनी वॉन वेलेक्‍स उत्‍तर प्रदेश के आगरा में जूते बनाने की दो यूनिट शुरू कर दी हैं। इन यूनिट में हर साल 50 लाख जोड़ी जूतों का प्रोडक्‍शन किया जाएगा और इसके कंपनी 300 करोड़ रुपये के निवेश कर रही है।

  • <p><strong>Honda sells more cars in October</strong></p>

<p><br />
Honda Cars India Limited reported monthly domestic sales of 10,836 units in October 2020 against 10,010 units in the corresponding month last year, registering a growth of 8.3%. Exports stood at 84 units in the outgoing month.</p>

    NewsNov 4, 2020, 2:54 PM IST

    मिलेगा रोजगार: यूपी को निर्यात हब बनाएगी योगी सरकार

    कोविड-19 की वजह से दुनिया के अधिकांश देशों का चीन से मोह भंग हो चुका है। चीन के उत्पादों पर निर्भर रहने वाली बड़ी-बड़ी बहुराष्ट्रीय कंपिनयां दूसरा विकल्प तलाश रही हैं। नयी निर्यात नीति के जरिए उप्र सरकार अपने लिए इसे एक अवसर के रूप में बदलना चाहती है।

  • undefined

    NewsOct 24, 2020, 9:12 PM IST

    योगी सरकार सरकारी नौकरियों के लिए चलाएगी विशेष अभियान, शुरू होगा मिशन रोजगार

    राज्य सरकार का कहना है कि सरकारी नौकरियों में विशेष अभियान चलाया जा रहा है और आयोग भर्ती की प्रक्रिया को तेज कर रहा है। इसके साथ ही राज्य सरकार भर्तियों के लिए पारदर्शिता व नियमानुसार का पालन कर रही है।  वहीं राज्य में अब औद्योगिक गतिविधियां तेजी से चल रही हैं।

  • <p><strong>4.</strong> रवि पुष्य के शुभ योग में बछड़े सहित गाय का दान किसी ब्राह्मण को करें।<br />
&nbsp;</p>

    NewsOct 24, 2020, 8:31 PM IST

    पहल: यूपी में गोबर बना रोजगार का जरिया

    ग्रामीण इलाकों में 187 बृहद गौ-संरक्षण केंद्र बनाए गए हैं। शहरी इलाकों में कान्हा गोशाला तथा कान्हा उपवन के नाम से 400 गौ-संरक्षण केंद्र स्थापित किए गए हैं। इसी योजना के तहत यूपी के प्रयागराज जिले स्थित कौड़िहार ब्लॉक के श्रींगवेरपुर के बायोवेद कृषि प्रौद्योगिकी एवं विज्ञान शोध संस्थान में गोबर से बने उत्पादों को बनाने का प्रशिक्षण दिया जाता है।
     

  • Trivendra Singh Rawat

    NewsMay 7, 2020, 8:14 PM IST

    उत्तराखंड के तीस फीसदी प्रवासी राज्य में स्वरोजगार अपनाने की तैयारी में

    रिपोर्ट के मुताबिक राज्य में आने वाले प्रवासियों में से तीस फीसदी राज्य में रहकर  स्वरोजगार अपनाना चाहते हैं। इसके लिए सरकार को जरूरी कदम उठाने होंगे। वहीं साठ फीसदी वापस काम कर जाना चाहते हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि श्रमिकों के लिए स्वरोजगार के अवसर पैदा करने और योजनाओं के माध्यम से बुनियादी ढाँचे को मुहैया कराने के लिए ठोक कदम उठाने होंगे।

  • undefined

    NewsFeb 28, 2020, 2:53 PM IST

    दबाव में आए उद्धव, शिक्षा और रोजगार में मुसलमानों को मिलेगा आरक्षण

    असल में कांग्रेस और एनसीपी पहले ही मुसलमानों को आरक्षण देने की मांग रहे थे। लेकिन राज्य सरकार ने फिलहाल मुस्लिमों को शिक्षा और रोजगार में आरक्षण देने के लिए अध्यादेश लाने का एलान किया है। राज्य के अल्पसंख्यक मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि राज्य में पिछली कांग्रेस सरकार सरकारों ने भी मुसलमानों को शिक्षण संस्थाओं में 5% आरक्षण दिया है। 

  • undefined

    NewsJun 5, 2019, 7:53 PM IST

    अर्थव्यवस्था और रोजगार पर हरकत में मोदी सरकार, पीएम ने बनाई दो कैबिनेट कमेटियां

     प्रधानमंत्री  मोदी ने आर्थिक विकास को रफ्तार देने, निवेश का माहौल बेहतर बनाने और रोजगार के अवसर बढ़ाने के तरीके सुझाने के लिए इन कैबिनेट कमेटियों का गठन किया है।

  • undefined

    NewsJun 5, 2019, 3:30 PM IST

    लोकसभा चुनाव के महीने में लुढ़कने के बाद अब दौड़ेगा सर्विस सेक्टर, आएंगी नई नौकरियां

    सेवा गतिविधियों की वृद्धि सुस्त पड़ने के बाद भी यह लगातार 12वां महीना है जब सेवा क्षेत्र में विस्तार हुआ है। सूचकांक का 50 से ऊपर रहना विस्तार का संकेत देता है जबकि 50 से नीचे का सूचकांक संकुचन का संकेतक है।

  • Narendra Modi

    ViewsMay 30, 2019, 2:14 PM IST

    जल्द आएगी दो संतान नीति? नई मोदी सरकार ले सकती है 5 अहम फैसले

    इन फैसलों पर राजनीतिक विरोध मोदी को पहले कार्यकाल में एक सश्क्त भारत के निर्माण की नींव रखने से नहीं रोक सकी। स्वाभाविक है कि अब जब दूसरे कार्यकाल के लिए उन्हें एक मजबूत मैनडेट मिला है तो वह सशक्त भारत की अपनी परिकल्पना को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।
     

  • Narendra Modi

    NewsMay 24, 2019, 5:26 PM IST

    पांच साल में हों ये काम, 2024 में फिर बनेगी मोदी सरकार

    जहां लोकसभा चुनाव 2014 में प्रधानमंत्री मोदी को सबसे बड़ी ताकत युवाओं से मिली वहीं 2019 के चुनावों में हिंदी भाषी राज्यों में महिला वोटरों का समर्थन मिला है। इसके चलते जहां कृषि क्षेत्र की चुनौतियों के चलते किसान और बेरोजगारी की समस्या के चलते युवा वोटर नाराज रहे वहीं महिला वोटरों ने इस नाराजगी से हुए नुकसान की भरपाई कर दी। 

  • Unemployment

    NewsMay 23, 2019, 8:50 AM IST

    चुनाव में जिसने मारी बाजी उसे करानी होगी मेक इन इंडिया से नौकरी की बारिश

    लोकसभा चुनाव 2014 के दौरान भी तत्कालीन मनमोहन सिंह सरकार रोजगार की चुनौती के चलते सत्ता गंवाने में विवश हुई थी. वहीं मोदी सरकार के कार्यकाल में भी विपक्ष का सबसे बड़ा मुद्दा रोजगार का है। लिहाजा, एक बात स्पष्ट है कि अर्थव्यवस्था में लंबे समय  से रोजगार की चुनौती है और इससे निपटने के लिए अब अधिक इंतजार नहीं किया जा सकता।

  • Economists suggest indirect benefit transfer through sme for employment

    NewsMar 27, 2019, 11:07 AM IST

    वोट पर राजनीति: कैश नहीं रोजगार से होगा न्याय, मजबूत होगी जीडीपी

    देश में लोकसभा चुनाव 2019 का बिगुल बज चुका है। कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दे इन चुनावों में अपनी भूमिका के लिए अस्तित्व में आना शुरू हो चुके हैं। इन मुद्दों में आम आदमी की जेब में कितने रुपया है और कितना और डाला जा सकता है पर भी राजनीतिक सरगर्मी तेज हो चुकी है।

  • PMBJP providing medicine affordable for poor, generating employment and revenue

    NewsMar 7, 2019, 3:56 PM IST

    प्रधानमंत्री जनऔषधि परियोजना से दवाएं सस्ती होने के साथ ही मिल रहा है रोजगार और राजस्व

    आज पूरा देश जनऔषधि दिवस मना रहा है। जनऔषधि दवाएं कई हिस्सों में मरीजों के लिए दवाओं की कीमतों को कम करने में अहम भूमिका निभा रही है और दवा उपलब्ध कराने वाले ये केन्द्र आज के दौर में सफल व्यापारिक मॉडल बन रहे हैं। 

  • undefined

    NewsDec 25, 2018, 12:09 PM IST

    नौकरीपेशा हैं या तलाश रहे रोजगार, आपको राहत देगी ये खबर

    मानव संसाधन सेवा प्रदान करने वाली रैंडस्टैड इंडिया के प्रमुख पॉल ड्यूपुइस ने कहा कि सूचना-प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में नियुक्तियों में उत्साह का माहौल रहेगा। अन्य विशेषज्ञों का भी अनुमान लाखों नए रोजगार पैदा होंगे।