Export  

(Search results - 16)
  • <p><strong>Honda sells more cars in October</strong></p>

<p><br />
Honda Cars India Limited reported monthly domestic sales of 10,836 units in October 2020 against 10,010 units in the corresponding month last year, registering a growth of 8.3%. Exports stood at 84 units in the outgoing month.</p>

    NewsNov 4, 2020, 2:54 PM IST

    मिलेगा रोजगार: यूपी को निर्यात हब बनाएगी योगी सरकार

    कोविड-19 की वजह से दुनिया के अधिकांश देशों का चीन से मोह भंग हो चुका है। चीन के उत्पादों पर निर्भर रहने वाली बड़ी-बड़ी बहुराष्ट्रीय कंपिनयां दूसरा विकल्प तलाश रही हैं। नयी निर्यात नीति के जरिए उप्र सरकार अपने लिए इसे एक अवसर के रूप में बदलना चाहती है।

  • undefined

    NewsOct 30, 2020, 1:00 PM IST

    निर्यात बढ़ाने के लिए योगी सरकार लाएगी नयी पॉलिसी

    नयी पॉलिसी में मौजूदा सालाना निर्यात को 1़ 20 लाख करोड़ से बढ़ाकर तीन लाख करोड़ रुपये तक करने का है। इसके लिए सरकार निर्यातकों को कई तरह की रियायतें देंगी। लक्ष्य के अनुसार निर्यात तेजी से बढ़े, इसके लिए सरकार सर्वाधिक संभावनाओं वाले सेक्टर्स पर फोकस करेगी।
     

  • undefined

    NewsOct 28, 2020, 4:35 PM IST

    निर्यात मांग बढ़ने से कपड़ा उद्योग में सुधार, लेकिन मजदूरों की कमी बरकरार

    कारोबारी बताते हैं कि कपड़ा उद्योग में काम करने वाले करीब 40 फीसदी मजदूर अब तक वापस काम पर नहीं लौटे हैं। अनलॉक के विभिन्न चरणों में जैसे-जैसे बाजार व दुकानें खुलने लगी और कपड़ों की खरीददारी बढ़ने लगी गार्मेंट सेक्टर का कामकाज पटरी पर लौटने लगा।

  • <p><strong>भारत चुनौती देने के लिए तैयार</strong><br />
कोरोना के बीच तमाम कंपनियां चीन से बाहर आना चाहती हैं। तमाम मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है कि ये कंपनियां भारत में आना चाहती हैं। इस पर चीन ने कहा था कि भारत चीन की जगह लेने की कोशिश कर रहा है, लेकिन वह सफल नहीं होगा। दरअसल, चीन की चिंता इसलिए बढ़ गई, क्यों कि जर्मनी की एक जूता कंपनी ने चीन ने व्यापार समेटकर उत्तर प्रदेश में प्लांट शिफ्ट करने का ऐलान किया है।&nbsp;</p>

    NewsJun 8, 2020, 8:50 AM IST

    कहीं इसलिए तो सीमा पर विवाद पैदा नहीं कर रहा है ड्रैगन

    दोनों देशों के सैन्य अफसरों के बीच बातचीत हो चुकी है और भारत ने साफ कर दिया है कि वह किसी के दबाव में नहीं छूकेगा। वहीं चीन लगातार साजिश कर रहा है एक तरफ वह बातचीत कर रहा है और दूसरी तरफ अपने सरकारी मीडिया के जरिए भारत के खिलाफ उगल रहा है। लिहाजा माना जा रहा कि चीन पर विवाद पैदा करने के पीछे चीन की मंशा कुछ और ही है। 

  • undefined

    NewsMay 25, 2020, 8:24 AM IST

    लॉकडाउन के साथ ही गर्मी की मार, प्याज निकाल रहा है किसानों के आंसू

    प्याज को लेकर किसान परेशान हैं क्योंकि प्याज की कीमतों के कारण उसकी लागत भी नहीं निकल पा रही है।  देश में प्याजकी बंपर पैदावार हुई है इसके कारण प्याज की कीमतों में कमी आई है। वहीं लॉकडाउन में होटल और रेस्टोरेंट के बंद होने के कारण प्याज की खपत कम हो गई है। जिसके कारण कीमतों में काफी कमी गिरावट आ गई है।

  • undefined

    NewsMar 24, 2020, 6:53 PM IST

    भारत सरकार ने वेंटिलेटर, सैनिटाइजर के निर्यात पर लगाया प्रतिबंध

    केंद्र सरकार ने आज देशभर में कोरोना वायरस के मरीजों की बढ़ती संख्या और सेनिटाइजर की कमी को देखते हुए वेंटिलेटर, आईसीयू उपकरण और सैनिटाइजर के निर्यात पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लगा दिया। वाणिज्य मंत्रालय ने वेंटिलेटर और सैनिटाइज़र के निर्यात को प्रतिबंधित करने वाला एक आदेश जारी किया। 

  • undefined

    NewsFeb 24, 2020, 6:55 AM IST

    गर्मी बढ़ने के साथ ठंडी हो रही हैं प्याज की कीमत

    केंद्र सरकार ने सितंबर में प्याज के निर्यात पर प्रतिबंध लगा दिया था क्योंकि घरेलू बाजार में प्याज की कीमतें आसमान छू गई थीं। घरेलू कीमतों को कम करने के लिए प्याज के आयात को भी अनुमति दी गई थी। लेकिन अब यही फैसला केन्द्र सरकार की मुसीबत बनता जा रहा है। 

  • mahatir mohamad

    NewsFeb 7, 2020, 7:43 PM IST

    तेल के नुकसान पर फिर फिसला मलेशिया: महातिर के उत्तराधिकारी का दावा, महातिर ने बयान लिए वापस

    भारत, खाद्य तेलों का दुनिया का सबसे बड़ा खरीदार है। खासतौर से दुनिया के सभी देशों में पाम ऑयल की सबसे ज्यादा खपत भारत में ही होती है। जिसके कारण हर भारत को बड़ा पैसा पाम ऑयल  पर खर्च करना पड़ता है। लेकिन मलेशिया के पीएम महातिर मोहम्मद के बयान के बाद भारत ने मलेशिया से पाम ऑयल का आयात कम कर दिया है। भारत अब इंडोनेशिया से पाम ऑयल का ज्यादा आयात कर रहा है।

  • undefined

    NewsFeb 7, 2020, 7:33 PM IST

    बाजार में आया नया प्याज तो व्यापारी बोले प्रतिबंध हटाए सरकार

    फिलहाल बाजार में प्याज की कीमतें कम होने से किसानों की मुश्किलें बढ़ी हुई है। नासिक में प्याज की नई फसल बाजार में  आ गई हैं। वहीं लगातार इसकी कीमतों में कमी आ रही है। जिसके कारण किसान परेशान हैं। असल में पिछले दिनों प्याज की फसल बर्बाद होने के कारण देश में प्याज की कीमत काफी बढ़ गई थी।

  • onion price hike in asian countries

    NewsOct 8, 2019, 6:45 AM IST

    अफगानिस्तान ने प्याज पर भारत से निभाई दोस्ती और आंसू बहा रहा है पाकिस्तान

    पाकिस्तान में प्याज की कीमत 100 रुपये प्रति किलोग्राम के पार हो गई हैं। यही नहीं वहां पर अफगानिस्तान से निर्यात होने वाला प्याज अब नहीं आ रहा है। जबकि गोदाम में रखा प्याज खत्म हो गया है। जिसके कारण व्यापारी प्याज की कीमतें तेजी से बढ़ा रहे हैं। यही नहीं पाकिस्तान में भी प्याज की फसल खराब हो गई है। जिसके कारण आने वाले दिनों में प्याज की कीमत और ज्यादा बढ़ सकती है। लिहाजा पाकिस्तान सरकार की मुसीबतें बढ़ने वाली है। 

  • Now Imran Khan will take refuge in Tantric Bushra Bibi

    NewsSep 3, 2019, 5:02 PM IST

    पाकिस्तानियों की जिंदगी बचाने के लिए भारत सरकार के पैरों पर गिर गई इमरान सरकार, जानें क्या है फैसला

    पाकिस्तान ने पांच अगस्त को जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद भारत से व्यापारिक संबंधों को तोड़ा था। जिसके बाद से ही पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था ने दम तोड़ दिया। पाकिस्तान में महंगाई चरम पर है और पाकिस्तान सरकार के पास इतना पैसा नहीं है कि वह विदेशों से महंगी दवाएं मंगा सके। पाकिस्तान के पास विदेशी मुद्रा भंडार भी नहीं जिससे वह अमेरिका या अन्य देशों से महंगा दवाएं मंगा सके। 

  • Pakistan hamdard offered to export rooh afza in india

    NewsMay 9, 2019, 4:05 PM IST

    आखिर क्यों भारत का हमदर्द बनने की कोशिश कर रहा है पाकिस्तान

    भारतीय बाजार में पिछले कुछ महीनों से इसकी बिक्री बंद है और यह ऑनलाइन स्टोर में भी मौजूद नहीं है। क्योंकि कंपनी के मालिकों में आपस में लड़ाई चल रही है, जिसके कारण रूह अफ्जा का उत्पादन बंद है। बहरहाल भारत में सोशल मीडिया में भी रूह अफ्जा चर्चा का विषय बना हुआ है। लोग इस पर अपनी अपनी राय दे रहे हैं। लेकिन पाकिस्तान का भारत के लिए हमदर्दी दिखाना लोगों की समझ में नहीं आ रहा है। 

  • china crop

    NewsMay 9, 2019, 3:58 PM IST

    चीन में ये फसलें हो रही बर्बाद, भारत के किसान ऐसे होंगे मालामाल

    अमेरिकी कृषि विभाग के मुताबिक लगभग पांच महीने पहले चीन की प्रमुख फसलों में कीट के हमले का मामला उजागर हुआ। इन फसलों में लगे कीड़े से चीन में खाद्य सप्लाई बिगड़ने के आसार हैं। अमेरिकी कृषि विभाग ने बताया कि चीन की फसलों में लगा यह कीड़ा मक्का, धान, सोयाबीन, कपास समेत दर्जनों अहम फसलों को अपनी चपेट में ले चुका है और आने वाले दिन में स्थिति से बचने के लिए चीन के सामने मक्का, धान और सोयाबीन की सप्लाई की कड़ी चुनौती है।

  • Now Pakistanis are craving for pepper, know why Imran government has imposed fines on those who sell vegetables

    NewsMar 16, 2019, 3:27 PM IST

    अब मिर्ची के लिए तरसने लगे हैं पाकिस्तानी, जानें क्यों इमरान सरकार ने सब्जी बेचने वालों पर लगाया जुर्माना

    आर्थिक तौर पर कमजोर हो चुके पाकिस्तान विदेशों से कर्च लेकर देश की अर्थव्यवस्था चला रहा है। भारत की सख्ती के बाद पाकिस्तान में खाद्य उत्पादों के भाव आसमान छूने लगे हैं। पाकिस्तान में टमाटर की कीमतों में जबरदस्त उछाल आने के बाद मिर्च की कीमतें आसमान छूने लगी हैं।

  • Tomato Farming

    NewsFeb 18, 2019, 1:30 PM IST

    पाकिस्तान से नाराज देश के किसानों ने लिया यह बड़ा फैसला

    पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों की शहादत से मध्य प्रदेश के किसान भी बेहद गुस्से में हैं। झाबुआ जिले के किसानों ने तय किया है कि वह पाकिस्तान को अपना उगाया हुआ टमाटर नहीं भेजेंगे। चाहे वह गोदाम में पड़ा हुए सड़ जाए और उन्हें आर्थिक नुकसान उठाना पड़े।