Extended  

(Search results - 18)
  • <p><strong>संकट के दौर में बढ़ाई सैलरी</strong><br />
कोरोना संकट के दौरान हर तरह के कारोबार पर काफी खराब असर पड़ा है और हर तरफ मंदी छाई हुई है। ऐसे में, ज्यादातर कंपनियां अपनी लागत कम करने के लिए कर्मचारियों को हटाने के साथ ही उनकी सैलरी भी घटा रही हैं। ऐसे समय में आईसीआईसीआई &nbsp;बैंक ने अपने कर्मचारियों की सैलरी बढ़ा कर एक नजीर पेश किया है।&nbsp;</p>

    NewsOct 12, 2020, 11:59 AM IST

    सरकारी कर्मचारियों को त्योहारों से पहले केंद्र सरकार ने दिया तोहफा, दो साल के लिए बढ़ाया एलटीए

    केंद्र सरकार सरकार द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक केंद्रीय कर्मचारी लीव ट्रैवल अलाउंस यानी एलटीए के तहत प्राइवेट एयर लाइंस में इकोनॉमी क्लास का टिकट भी बुक कर सकेंगे। वहीं नॉन-एलिजिबल गवर्नमेंट एम्‍प्‍लॉय भी एयर ट्रैवेल कर सकते हैं।

  • undefined

    NewsJun 2, 2020, 2:34 PM IST

    जानें किन राज्यों ने 30 जून तक बढ़ाया लॉकडाउन-3

    गृह मंत्रालय ने राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के निर्देशों के तहत पांचवें चरण में कोरोनोवायरस महामारी के कारण भारत में तालाबंदी को बढ़ाया। हालांकि सरकार ने कई तरह की छूट दी है। फिलहाल कई राज्यों में लॉकडाउन 30 जून रहेगा। वहीं कंटेनमेंट जोन में पहले की तरह सख्ती जारी है। 

  • <p>केसीआर ने 5 मई को मीडिया को संबोधित करते हुए स्पष्ट किया था कि राज्य सरकार कोविड-19 महामारी के चलते इस वर्ष रमजान गिफ्ट नहीं वितरित करेगी, क्योंकि इससे भीड़ एकत्र होने का खतरा है। तेलंगाना के अल्पसंख्यक कल्याण विभाग ने भी बताया है कि राज्य सरकार कोरोना वायरस संकट के चलते इस साल रमजान गिफ्ट नहीं वितरित कर रही है। इस महामारी के चलते सभी तरह की धार्मिक गतिविधियों पर पाबंदी है।</p>

<p>&nbsp;</p>

<p>हमें कुछ ऐसी न्यूज रिपोर्ट भी मिलीं, जो बताती हैं कि तेलंगाना सरकार अन्य त्योहारों पर भी उपहार वितरित करती है। तेलंगाना सरकार ने राज्य के एक लोक त्योहार बथुकम्मा और क्रिसमस के दौरान भी गिफ्ट बांटे थे।</p>

    NewsJun 1, 2020, 1:30 PM IST

    जानें क्यों तेलंगाना सरकार ने 30 जून तक बढ़ाया लॉकडाउन

    तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने राज्य में लॉकडाउन को 30 जून बढ़ा दिया है। वहीं राज्य में निर्माण कार्यों पर फिलहाल रोक रहेगी।  राज्य सरकार का मानना है राज्य में कोरोना का संक्रमण बढ़ सकता है। जिसके कारण राज्य में लॉकाडाउन को बढा़ने की जरूरत है। हालांकि तेलंगाना पहले से ही लॉकडाउन को 30 जून तक बढ़ाने की सिफारिश केन्द्र सरकार से कर चुका था।

  • <p>ऐसे लोगों को आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करनी होगी, ताकि उनकी निगरानी की जा सके। &nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    NewsMay 1, 2020, 8:35 PM IST

    केन्द्र सरकार ने दो सप्ताह के लिए बढ़ाया लॉकडाउन, जोनों के आधार पर फिर से शुरू होंगी व्यावसायिक गतिविधियां

    केन्द्र सरकार ने  लॉकडाउन 3.0 के लिए आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 के तहत एक आदेश जारी किया इसके तहत चिकित्सीय आपात स्थिति और आवश्यक वस्तुओं / सेवाओं की आपूर्ति के अलावा किसी भी गतिविधि के लिए अनुमित नहीं दी जाएगी। होटल, रेस्तरां, हवाई यात्रा और सभी शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे। देश भर के विभिन्न जिलों में कोरोना की स्थिति को देखते हुए जोन के आधार पर लॉकडाउन में छूट दी गई है।

  • undefined

    NewsApr 21, 2020, 6:48 PM IST

    लॉकडाउन के बाद भी पूरी तरह से नहीं शुरू हो पाएंगी विमान सेवाएं

    कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के खत्म होने के बाद भी एविशयन सेक्टर और विमानन कंपनियों की मुश्किलें कम नहीं होंगी। एविएशन सेक्टर से जुड़े विशेषज्ञों का कहना है लॉकडाउन हटने के बाद विमानन कंपनियां पहले दिन से अपना 100 फीसदी ऑपरेशन शुरू नहीं कर पाएंगी। इसका कारण यह है कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए लोग अनावश्यक यात्रा करने से परहेज करेंगे। शुरुआत में एविएशन सेक्टर में शुरुआत में केवल 20 से 30 फीसदी मांग रहेगी, जो धीरे-धीरे बढ़ेगी।

  • undefined

    NewsApr 15, 2020, 7:47 PM IST

    अमेरिका में फंसे भारतीयों को मिली राहत, ट्रंप सरकार ने किया बड़ा ऐलान

    कोरोनावायरस के चलते अमेरिका में फंसे हजारों भारतीयों को बड़ी राहत मिलेगी। अमेरिकी सरकार ने एच-1बी वीजा धारकों का वीजा विस्तार करने का फैसला किया है। सरकार ने ऐसे एच-1बी वीजा धारकों से आवेदन मांगे हैं, जिनका वीजा परमिट खतम हो रहा है। ये लोग कोरोनावायरस के चलते देश से निकल नहीं पाए हैं। ऐसे लोगों को रुकने के लिए अतिरिक्त समय दिया जाएगा।
  • ఇలా లాక్ డౌన్ ముగియడానికి వస్తున్న తరుణంలో నిన్న కేసీఆర్ ప్రెస్ మీట్ నిర్వహించారు. ఆ ప్రెస్ మీట్లో కేసీఆర్ గారు లాక్ డౌన్ ను ఒక వారం నుండి రెండు వారల పాటు పొడిగించాలని కోరారు.

    NewsApr 11, 2020, 10:05 PM IST

    महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल के बाद तेलंगाना ने भी लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाया

    तेलंगाना के सीएम का कहना है कि तेलंगाना में लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाया जाएगा।  अभी तक राज्य में 503 सकारात्मक मामले सामने आए हैं, जिनमें से 393 सक्रिय मामले हैं और 96 को छुट्टी दे दी गई है। वहीं अब तक 14 लोगों की मौत कोरोना वायरस के कारण हुई है। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने शनिवार को घोषणा की कि राज्य में में कोरोनोवायरस लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाया जाएगा।

  • कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पार्टी अध्यक्ष को लेकर बड़ा बयान दिया है।

    NewsApr 10, 2020, 5:58 PM IST

    ओडिशा के बाद पंजाब ने 30 अप्रैल तक बढ़ाया कर्फ्यू

    देश में चल रहे कोरोनावायरस संकट के बीच पंजाब में कर्फ्यू को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है। प्रतिबंधों को आगे बढ़ाते हुए आज पंजाब सरकार ने कैबिनेट की बैठक में इसको लेकर फैसला लिया। इससे पहले आज, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा था कि कोरोनोवायरस को फैलने से रोकने के लिए जारी तालाबंदी जारी रहनी चाहिए।

  • odisha cm

    NewsApr 9, 2020, 1:04 PM IST

    ओडिशा ने 30 अप्रैल तक बढ़ाया लॉकडाउन, केन्द्र सरकार भी जल्द कर सकती है ऐलान

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियोकांफ्रेंसिग के जरिए बातचीत की थी। जिसमें सभी राज्य लॉकडाउन को बढ़ाने को पक्ष में थे। राज्यों का कहना था कि हालत को देखते हुए  लॉकडाउन को बढ़ाना चाहिए क्योंकि देश की स्थिति में ज्यादा सुधार नहीं हुआ है।  हालांकि महाराष्ट्र समेत कुछ राज्य पहले से ही लॉकडाउन के पक्ष में है।

  • Army's pressure on Imran, army chief Bajwa's tenure extended for three years

    NewsAug 19, 2019, 5:55 PM IST

    पीओके भी हाथ से न निकल जाए इसलिए दबाव में इमरान ने लिया ये बड़ा फैसला

    सेना के दबाव में इमरान खान ने पाकिस्तानी सेना के जनरल कमर जावेद बाजवा का कार्यकाल तीन साल के लिए बढ़ा दिया है। पाकिस्तानी सरकार का कहना है कि मौजूदा हालत को देखते हुए बाजवा का कार्यकाल बढ़ाया गया है। आज प्रधानमंत्री इमरान खान ने सेना प्रमुख जनरल क़मर जावेद बाजवा के कार्यकाल को तीन साल के लिए विस्तार को मंजूरी दी। असल में इमरान खान को लग रहा है कि आने वाले दिनों में उसकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं। इमरान खान को पीओके के हाथ से निकल जाने का डर सता रहा है। लिहाजा इमरान ने फिर बाजवा पर दांव खेला है।

  • amit shah rajyasabha

    NewsJul 1, 2019, 9:10 PM IST

    राज्यसभा ने जम्मू कश्मीर में राष्ट्रपति शासन की अवधि बढ़ाई

    राज्यसभा से जम्मू कश्मीर में राष्ट्रपति शासन की अवधि 6 महीने और बढ़ाने को मंजूरी मिल गई है। इसका प्रस्ताव गृहमंत्री अमित साह ने पेश किया था। इसके अलावा सीमा पर रहने वाले लोगों के लिए आरक्षण का प्रस्ताव भी पास हो गया।   
     

  • undefined

    NewsMay 31, 2019, 6:10 PM IST

    पीएम मोदी का पहला फैसला देश की सुरक्षा करने वालों के नाम

    शहीदों के परिवार में लड़कों को मिलने वाली स्कॉलरशिप में 25% और लड़कियों के लिए 33% की वृद्धि की गई है। पहले उन्हें क्रमशः 2000 और 2250 रुपये प्रतिमाह मिलते थे। अब लड़कों को 2500 जबकि लड़कियों को 3000 रुपये प्रतिमाह मिलेंगे। 

  • Modi government give return gift to Yadav family, extended Shivpal son in law deputation

    NewsFeb 14, 2019, 2:31 PM IST

    ‘स्पेशल केस’ में यादव परिवार को मोदी सरकार ने दिया रिटर्न गिफ्ट, दामाद के बहाने साधा शिवपाल को

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफ करने के बाद राज्य के सबसे बड़े सियासी परिवार मुलायम सिंह यादव परिवार को मोदी सरकार का रिटर्न गिफ्ट मिल गया है।

  • Yogi government extended six months service in Uttar Pradesh after several scheme implemented in state

    NewsFeb 14, 2019, 12:01 PM IST

    चीफ सेक्रेटरी अनूप पांडे को योगी सरकार ने दिया छह महीने का विस्तार, कई आईएएस अफसरों की खत्म हुई दावेदारी

    उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने मौजूदा मुख्य सचिव डॉ अनूप चंद्र पांडे को मुख्य सचिव के तौर पर छह महीने का सेवा विस्तार दे दिया है। पांडे को सेवा विस्तार देने के बाद राज्य के कई अफसरों के मुख्य सचिव बनने की उम्मीदों पर पानी फिर गया है।

  • Trai extended time limit for chose channel by 31 march 2019

    NewsFeb 13, 2019, 10:13 AM IST

    अगर अभी तक नहीं चुना है चैनल तो परेशान न हों, ट्राई ने बढ़ाई समय सीमा


    अगर आपने अभी तक ट्राई के नियमों के अनुसार अपने केबल टीवी के चैनलों को नहीं चुना है और परेशान हैं कि आपका केबिल बंद हो जाएगा। तो परेशान न हों, क्योंकि ट्राई ने चैनल चुनने की सीमा को आगे बढ़ा दिया है।