Extended Lockdown  

(Search results - 6)
  • undefined

    NewsJun 2, 2020, 2:34 PM IST

    जानें किन राज्यों ने 30 जून तक बढ़ाया लॉकडाउन-3

    गृह मंत्रालय ने राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के निर्देशों के तहत पांचवें चरण में कोरोनोवायरस महामारी के कारण भारत में तालाबंदी को बढ़ाया। हालांकि सरकार ने कई तरह की छूट दी है। फिलहाल कई राज्यों में लॉकडाउन 30 जून रहेगा। वहीं कंटेनमेंट जोन में पहले की तरह सख्ती जारी है। 

  • <p>केसीआर ने 5 मई को मीडिया को संबोधित करते हुए स्पष्ट किया था कि राज्य सरकार कोविड-19 महामारी के चलते इस वर्ष रमजान गिफ्ट नहीं वितरित करेगी, क्योंकि इससे भीड़ एकत्र होने का खतरा है। तेलंगाना के अल्पसंख्यक कल्याण विभाग ने भी बताया है कि राज्य सरकार कोरोना वायरस संकट के चलते इस साल रमजान गिफ्ट नहीं वितरित कर रही है। इस महामारी के चलते सभी तरह की धार्मिक गतिविधियों पर पाबंदी है।</p>

<p>&nbsp;</p>

<p>हमें कुछ ऐसी न्यूज रिपोर्ट भी मिलीं, जो बताती हैं कि तेलंगाना सरकार अन्य त्योहारों पर भी उपहार वितरित करती है। तेलंगाना सरकार ने राज्य के एक लोक त्योहार बथुकम्मा और क्रिसमस के दौरान भी गिफ्ट बांटे थे।</p>

    NewsJun 1, 2020, 1:30 PM IST

    जानें क्यों तेलंगाना सरकार ने 30 जून तक बढ़ाया लॉकडाउन

    तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने राज्य में लॉकडाउन को 30 जून बढ़ा दिया है। वहीं राज्य में निर्माण कार्यों पर फिलहाल रोक रहेगी।  राज्य सरकार का मानना है राज्य में कोरोना का संक्रमण बढ़ सकता है। जिसके कारण राज्य में लॉकाडाउन को बढा़ने की जरूरत है। हालांकि तेलंगाना पहले से ही लॉकडाउन को 30 जून तक बढ़ाने की सिफारिश केन्द्र सरकार से कर चुका था।

  • <p>ऐसे लोगों को आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करनी होगी, ताकि उनकी निगरानी की जा सके। &nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    NewsMay 1, 2020, 8:35 PM IST

    केन्द्र सरकार ने दो सप्ताह के लिए बढ़ाया लॉकडाउन, जोनों के आधार पर फिर से शुरू होंगी व्यावसायिक गतिविधियां

    केन्द्र सरकार ने  लॉकडाउन 3.0 के लिए आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 के तहत एक आदेश जारी किया इसके तहत चिकित्सीय आपात स्थिति और आवश्यक वस्तुओं / सेवाओं की आपूर्ति के अलावा किसी भी गतिविधि के लिए अनुमित नहीं दी जाएगी। होटल, रेस्तरां, हवाई यात्रा और सभी शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे। देश भर के विभिन्न जिलों में कोरोना की स्थिति को देखते हुए जोन के आधार पर लॉकडाउन में छूट दी गई है।

  • undefined

    NewsApr 21, 2020, 6:48 PM IST

    लॉकडाउन के बाद भी पूरी तरह से नहीं शुरू हो पाएंगी विमान सेवाएं

    कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के खत्म होने के बाद भी एविशयन सेक्टर और विमानन कंपनियों की मुश्किलें कम नहीं होंगी। एविएशन सेक्टर से जुड़े विशेषज्ञों का कहना है लॉकडाउन हटने के बाद विमानन कंपनियां पहले दिन से अपना 100 फीसदी ऑपरेशन शुरू नहीं कर पाएंगी। इसका कारण यह है कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए लोग अनावश्यक यात्रा करने से परहेज करेंगे। शुरुआत में एविएशन सेक्टर में शुरुआत में केवल 20 से 30 फीसदी मांग रहेगी, जो धीरे-धीरे बढ़ेगी।

  • ఇలా లాక్ డౌన్ ముగియడానికి వస్తున్న తరుణంలో నిన్న కేసీఆర్ ప్రెస్ మీట్ నిర్వహించారు. ఆ ప్రెస్ మీట్లో కేసీఆర్ గారు లాక్ డౌన్ ను ఒక వారం నుండి రెండు వారల పాటు పొడిగించాలని కోరారు.

    NewsApr 11, 2020, 10:05 PM IST

    महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल के बाद तेलंगाना ने भी लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाया

    तेलंगाना के सीएम का कहना है कि तेलंगाना में लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाया जाएगा।  अभी तक राज्य में 503 सकारात्मक मामले सामने आए हैं, जिनमें से 393 सक्रिय मामले हैं और 96 को छुट्टी दे दी गई है। वहीं अब तक 14 लोगों की मौत कोरोना वायरस के कारण हुई है। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने शनिवार को घोषणा की कि राज्य में में कोरोनोवायरस लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाया जाएगा।

  • odisha cm

    NewsApr 9, 2020, 1:04 PM IST

    ओडिशा ने 30 अप्रैल तक बढ़ाया लॉकडाउन, केन्द्र सरकार भी जल्द कर सकती है ऐलान

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियोकांफ्रेंसिग के जरिए बातचीत की थी। जिसमें सभी राज्य लॉकडाउन को बढ़ाने को पक्ष में थे। राज्यों का कहना था कि हालत को देखते हुए  लॉकडाउन को बढ़ाना चाहिए क्योंकि देश की स्थिति में ज्यादा सुधार नहीं हुआ है।  हालांकि महाराष्ट्र समेत कुछ राज्य पहले से ही लॉकडाउन के पक्ष में है।