Eye  

(Search results - 39)
  • karnataka newly married couple takes pledge on their wedding day to donate eyeskarnataka newly married couple takes pledge on their wedding day to donate eyes

    Beyond NewsNov 11, 2021, 5:19 PM IST

    donate eyes: मैरिज के दिन कपल ने 'आंखें' दान करने का लिया संकल्प; सुपर स्टार पुनीत राजकुमार दे गए प्रेरणा

    कर्नाटक के हुबली में एक नवविवाहित जोड़े (Newly married couple) ने शादी के एक दिन पहले अपनी आंखें दान करने(donate eyes) का संकल्प लेकर एक प्रेरणा दी है। शादी के दिन एक काउंटर भी लगाया गया था, जहां आंखें दान करने के लिए संकल्प पत्र रखे हुए थे।

  • Specialists from Bangalore visited the camp of terrorists, making medical application for ISISSpecialists from Bangalore visited the camp of terrorists, making medical application for ISIS

    NewsAug 19, 2020, 7:56 AM IST

    बेंगलुरु से आई स्पेशलिस्ट ने आतंकियों के कैंप का किया था दौरा, आईएसआईएस के लिए बना रहा था मेडिकल एप्लीकेशन

    एनआईए ने बेंगलुरु से आंखों के डाक्टर को गिरफ्तार किया है जो आतंकी  संगठन आईएसआईएस के लिए मेडिकल एप्लीकेशन बना रहा था। फिलहाल एनआईए को उम्मीद है कि इस मामले में अन्य लोग भी जुड़े हुए हैं और उन्हें जल्दी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

  • After Hanuman devotee, now Kamal Nath of Congress became Krishna devotee, is eyeing by-electionAfter Hanuman devotee, now Kamal Nath of Congress became Krishna devotee, is eyeing by-election

    NewsAug 11, 2020, 2:55 PM IST

    हनुमान भक्त के बाद अब कृष्ण भक्त बने कांग्रेस के कमलनाथ, क्या उपचुनाव पर है नजर

    अब कमलनाथ के घर पर राम दरबार के बाद जन्माष्टमी पर सजेगी भगवान कृष्ण की झांकी सजेगी। हालांकि कमलनाथ के धार्मिक होने और पिछले दिनों अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर के निर्माण के मौके पर आयोजित शिलान्यास कार्यक्रम के एक दिन पहले भगवान हनुमान जी के चालीसा का पाठ किया गया था।

  • Priyanka Gandhi will be away from the eyes of neighbors, security of Kaul House will be full proofPriyanka Gandhi will be away from the eyes of neighbors, security of Kaul House will be full proof

    NewsJul 26, 2020, 12:36 PM IST

    पड़ोसियों की नजरों से दूर रहेंगी प्रियंका गांधी, फुलप्रूफ होगी कौल हाउस की सिक्योरिटी

    असल में 2022 में यूपी में विधानसभा चुनाव होने हैं और कांग्रेस पार्टी ने पूरे उत्तर प्रदेश को प्रियंका गांधी के हवाले किया है। यहां कांग्रेस का कोई भी नेता कांग्रेस के सियासी मामलों में दखल नहीं देता है। लिहाजा कहा जा रहा है कि प्रियंका गांधी वाड्रा लखनऊ में अपना ठिकाना बना सकती हैं।

  • Are Om Prakash and Jha getting knocked out in the eyes of Trivendra, the tainted officers were sidelinedAre Om Prakash and Jha getting knocked out in the eyes of Trivendra, the tainted officers were sidelined

    NewsMay 24, 2020, 2:01 PM IST

    क्या त्रिवेद्र की नजर में खटक रहे हैं ओम प्रकाश और झा, दागी अफसरों के कतरे पर

    तकरीबन डेढ़ साल बाद राज्य में विधानसभा चुनाव होने हैं और उत्तराखंड में नौकरशाही का हाल कुछ ऐसा ही है जो बीस साल पहले हुआ करता था।  सरकार चाहे किसी भी आए, लेकिन सरकार नौकरशाह ही चलाते थे। लिहाजा सीएम रावत अच्छी तरह से जानते हैं कि विपक्षी दल दागदार नौकरशाही को मुद्दा बना सकते हैं। लिहाजा राज्य के विवादित अफसरों को जोर का झटका धीरे से देने की कोशिश कर रहे हैं।

  • Know why Uttarakhand Police is keeping an eye on ambulanceKnow why Uttarakhand Police is keeping an eye on ambulance

    NewsApr 22, 2020, 6:56 PM IST

    जानें क्यों उत्तराखंड पुलिस रख रही है एंबुलेंस पर नजर

    असल में कोरोना लॉकडाउन के बीच लोग एंबुलेंस का इस्तेमाल एक राज्य से दूसरे राज्य में जाने के लिए कर रहे हैं। उत्तराखंड ही कई अन्य राज्यों में लोग इस तरह की हरकतें कर रहे हैं। पिछले दिनों पश्चिम बंगाल एंबुलेंस से शराब पकड़ी गई थई। जिसे राज्य में एक स्थान से दूसरे स्थान पर पहुंचाया जा रहा था। वहीं लोग ऐसा  कर लॉकडाउन के नियमों को तोड़ रहे हैं। 

  • Government is keeping an eye on onion prices amid lockdownGovernment is keeping an eye on onion prices amid lockdown

    NewsApr 7, 2020, 1:08 PM IST

    लॉकडाउन के बीच सरकार रख रही है प्याज की कीमतों पर नजर

    फिलहाल राज्य और केन्द्र सरकार प्याज की कीमतों पर नज़र रखे हुए हैं। क्योंकि प्याज की सबसे बड़ी मंडी लासलगाँव में कोरोना का एक  मामला सामने आने के बाद यहां पर वाहनों का परिचालन निलंबित हो गया है। जिसका असर आने वाले दिनों में प्याज की आपूर्ति को प्रभावित कर सकता है और प्याज की कीमतों में इजाफा हो सकता है। 

  • Rajya Sabha elections: BJP is eyeing Congress in OdishaRajya Sabha elections: BJP is eyeing Congress in Odisha

    NewsMar 9, 2020, 8:22 AM IST

    राज्यसभा चुनाव: ओडिशा में कांग्रेस पर है भाजपा की नजर

    हालांकि अभी तक बीजद के पक्ष मे पलड़ा भारी दिख रहा है और उसने चार सीटों के लिए चारों प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया। वहीं भाजपा भी अब मैदान में उतरने की तैयारी में है।  लिहाजा उस कांग्रेस के विधायकों की मदद मिल सकती है। लेकिन इसके लिए कांग्रेस के विधायकों को पार्टी के फैसले के उलट क्रास वोटिंग करनी होगी। 

  • BJP eyeing one seat in Rajya Sabha, engaged in strategyBJP eyeing one seat in Rajya Sabha, engaged in strategy

    NewsMar 9, 2020, 7:36 AM IST

    राज्यसभा की एक सीट पर भाजपा की नजर, रणनीति बनाने में जुटी

    भारतीय जनता पार्टी झारखंड से खाली हो रही दो सीटों में से एक सीट से अपने एक उम्मीदवार को राज्यसभा भेजना चाहती है। हालांकि भाजपा के पास जरूरी आंकड़ा नहीं है। राज्य में भाजपा के 26 विधायक हैं वहीं राज्यसभा चुनाव जीतने के लिए जरूरी आंकड़ा 28 विधायकों का है। 

  • Rajya Sabha JMM will send to Guruji, Congress eyeing second seatRajya Sabha JMM will send to Guruji, Congress eyeing second seat

    NewsMar 6, 2020, 6:07 AM IST

    गुरुजी को भेजेगी राज्यसभा जेएमएम, दूसरी सीट पर कांग्रेस नजर

    झारखंड मुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष शिबू सोरेन का राज्यसभा में पहुंचना तय है। क्योंकि राज्य में जेएमएम और कांग्रेस मिलकर सरकार चला रहे है। जेएमएम के पास 30 विधायक हैं जबकि कांग्रेस के पास 16 विधायक हैं।  राज्य में राज्यसभा के लिए 28 विधायकों की जरूरत है।

  • Congress is eyeing BJPs dissidents in KarnatakaCongress is eyeing BJPs dissidents in Karnataka

    NewsFeb 21, 2020, 3:09 PM IST

    कर्नाटक में भाजपा के असंतुष्टों पर है कांग्रेस की नजर

    कांग्रेस कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी के असंतुष्ट विधायकों पर नजर रखे हुए है। ये विधायक राज्य कैबिनेट में जगह मिलने से मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा से नाराज चल रहे हैं। वहीं कांग्रेस को नए घटनाक्रमों का इंतजार है और वह भाजपा में उभर रहे असंतोष और बढ़ते बदलाव पर नजर बनाए हुए है। इसी हफ्ते भाजपा के वरिष्ठ विधायक उमेश कट्टी और गुलहट्टी शकर के साथ पूर्व मुख्यमंत्री और जनता दल (सेक्युलर) के नेता एचडी कुमारस्वामी की बैठक हुई है।

  • Uddhav Thackeray's tough decision on NPR, Sonia and Pawar show eyeUddhav Thackeray's tough decision on NPR, Sonia and Pawar show eye

    NewsFeb 19, 2020, 6:37 AM IST

    एनपीआर को लेकर उद्धव ठाकरे का सख्त फैसला, सोनिया और पवार को दिखाई आंख

    सरकार के एनपीआर को लागू करने प्रक्रिया में महाराष्ट्र में कोई समस्या नहीं है। उन्होंने कहा एनपीआर सीएए और एनआरसी से अलग हैं। लिहाजा इसको लेकर किसी भी तरह का विवाद नहीं होना चाहिए। वहीं राज्य सरकार सीएए और एनआरसी को राज्य में लागू नहीं करने जा रहा है। असल में राज्य में कांग्रेस और एनसीपी राज्य पर दबाव बना रहे हैं कि एनआरपी  को भी राज्य में लागू नहीं किया जाए।

  • Mamta government's eye on VHP's mass marriage programMamta government's eye on VHP's mass marriage program

    NewsFeb 11, 2020, 6:55 AM IST

    विहिप के सामूहिक विवाह कार्यक्रम पर लगी ममता सरकार की ढेड़ी निगाह

    राज्य सरकार के आदेश पर मालदा जिले के शीर्ष विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के नेताओं के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और अनुसूचित जाति (एससी) और अनुसूचित जनजाति (एसटी) अत्याचार निवारण अधिनियम की गैर-जमानती धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किए गए हैं।

  • For whom will Delhi be in power today, everyone's eyes on election resultsFor whom will Delhi be in power today, everyone's eyes on election results

    NewsFeb 11, 2020, 6:38 AM IST

    किसके लिए आज मंगल होगी दिल्ली की सत्ता, चुनाव परिणाम पर सबकी नजर


    दिल्ली चुनाव परिणामों को नागरिकता कानून से भी जोड़ा जा रहा है। क्योंकि इस कानून को लागू करने के बाद भाजपा झारखंड में चुनाव हार चुकी है। वहीं लोगों का कहना है कि नागरिकता कानून का असर भाजपा को दिल्ली में भी देखने को मिलेगा। वहीं सियासी पंडितों का कहना है कि दिल्ली में भाजपा को मजबूत करेगी।
     

  • Now Mamata's eyes ears will become PK, TMC may be includedNow Mamata's eyes ears will become PK, TMC may be included

    NewsJan 30, 2020, 7:52 AM IST

    अब ममता की आंख कान बनेंगे पीके, टीएमसी में जाने की अटकलें तेज

    नागरिकता कानून को लेकर जदयू ने केन्द्र की मोदी सरकार को लोकसभा और राज्य सभा में समर्थन दिया था। जिसके बाद प्रशांत किशोर लगातार नीतीश कुमार के खिलाफ बयानबाजी कर रहे थे। पीके साथ ही पार्टी के ही महासचिव और प्रवक्ता पवन वर्मा भी बयान दे रहे थे। जिसके बाद पार्टी ने इन दोनों नेताओं को पार्टी से निकाल दिया है।