Fail  

(Search results - 30)
  • News12, Dec 2019, 6:37 AM IST

    जानें कैसे फिर कांग्रेस की रणनीति को फेल कर शिवसेना और बसपा ने की सरकार की मदद

    राज्यसभा में शिवसेना का स्टैंड न तो सरकार के पक्ष में था तो  विपक्ष के पक्ष था। लेकिन सदन से वॉकआउट कर उसने केन्द्र सरकार को एक तरह से मदद ही पहुंचाई। जबकि लोकसभा में इस बिल का विरोध करने वाली बसपा ने भी बिल के समर्थन में अपना वोट तो नहीं दिया लेकिन उसने भी सदन से वॉक आउट किया।

  • CM's son Vaibhav, who failed in politics, will now do cricket politics

    News21, Sep 2019, 8:55 AM IST

    राजनीति में फेल हुए सीएम के बेटे वैभव तो अब करेंगे क्रिकेट की राजनीति

     कांग्रेस ने रणनीति के तहत पहले वैभव गहलोत को राजस्थान क्रिकेट एकेडमी में शामिल किया और अब उन्हें आरसीए का अध्यक्ष नियुक्त करने की कवायद की जा रही है। हालांकि अभी उन्हें आरसीए में ही शामिल किया गया है। उधर रामेश्वर डूडी का कहना है कि वह वैभव गहलोत के खिलाफ आरसीए के अध्यक्ष का चुनाव लड़ेंगे। डूडी नागौर क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष के जरिए आरसीए में पहुंचे हैं। यहां पर अध्यक्ष के पद पर ललित मोदी थे।

  • Security forces again killed Jaish top commander, another terror killed in encounter

    News18, Sep 2019, 10:21 AM IST

    फिर नाकाम हुई पाकिस्तान की घुसपैठ, बैट कमांडो और आतंकी कर रहे थे साजिश

    आतंकी की फैक्ट्री कहे जाना वाला पाकिस्तान जम्मू कश्मीर में आतंकी साजिशों से बाज नहीं आ रहा है। सीमा पर पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर सीमा पर रहने वाले स्थानीय नागरिकों को भी निशाना बना रहा है। एक बार फिर गुलाम कश्मीर में मौजूद लांचिंग पैड से आतंकियों के घुसपैठ का नया वीडियो सेना ने जारी किया है। ये वीडियो 12 और 13 सितंबर का है। जिसमें पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम के कमांडो भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे हैं। 

  • one million students fail in UP board every year in hindi subject

    News14, Sep 2019, 8:11 PM IST

    अपने ही घर में बेहाल है हिंदी का हाल, यूपी बोर्ड में हर साल फेल होते हैं दस लाख विद्यार्थी

    आंकड़ों के मुताबिक यूपी बोर्ड में हिंदी में फेल होने वाले की संख्या सबसे ज्यादा है। राष्ट्र भाषा होने और हिंदी भाषी होने के बाद भी उत्तर प्रदेश में इतनी तादात में विद्यार्थियों का फेल होना कई तरह के सवाल छोड़ता है। वहीं अंग्रेजी प्रेम के कारण विश्वविद्यालयों स्नातक और परास्नातक स्तर पर एडमिशनों में काफी कमी आई है।

  • Chandrayaan-2

    Nation7, Sep 2019, 8:43 AM IST

    मिशन चंद्रयान में आई बाधा, लेकिन टूटे नहीं है हौसले

    भारत का मिशन चंद्रयान अपनी मंजिल पर पहुंचने के ठीक पहले तकनीकी बाधा का शिकार हो गया। चांद पर उतरने से ठीक पहले कंट्रोल रुम से विक्रम लैंडर का संपर्क टूट गया। यह हादसा चांद की सतह से मात्र 2.1 किलोमीटर पहले हुआ। लेकिन ऐसा नहीं कि भारत का पूरा मून मिशन समाप्त हो गया है। 
     

  • Tipu could not become sultan, last 14 years party has come down in 5 from 35 seats

    News25, Aug 2019, 11:27 AM IST

    गठबंधन के रिपोर्ट कार्ड में अभी तक अखिलेश हुए हैं फेल, फिर करेंगे चुनावी गठजोड़

    अगर देखें अखिलेश यादव का अध्यक्ष के तौर पर कार्यकाल पूरी तरह से फ्लाप साबित हुआ है। उनके पास गिनाने के लिए उपलब्धियां कम हैं जबकि विफलताएं ज्यादा है। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले अखिलेश यादव ने कांग्रेस के साथ चुनाव गठजोड़ किया और पार्टी 225 विधायकों से घटकर 47 में पहुंच गई जबकि कांग्रेस को महज 9 सीटें मिली। जबकि भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ने वाले सुभासपा को 4 सीटें मिली हैं।

  • police

    News22, Aug 2019, 8:41 AM IST

    लो जी सलामी के दौरान ही फुस्स हो गई बिहार पुलिस की बंदूकें, कैसे करेंगे अपराधियों का सामना

    पूर्व मुख्यमंत्री डा. जगन्नााथ मिश्रा की अंत्येष्टि में राज्य के मुख्यमंत्री स्वयं मौजूद थे और पुलिस के जवानों के राइफ़ल से एक गोली फ़ायर नहीं हुई। जानकारी के मातबिक असल राज्य के सुपौल में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. जगन्नाथ मिश्र की अंत्येष्टि के दौरान उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डे और विधान सभा अध्यक्ष विजय चौधरी मौजूद थे। लेकिन सलामी देने के लिए बंदूकों ने ही धोखा दे दिया।

  • Sonia President

    News13, Aug 2019, 11:19 AM IST

    जिस ‘राजनीति’ में राहुल हो गए थे ‘फेल’ अब उसे सोनिया फिर करेंगी शुरू

    दो दिन पहले ही कांग्रेस ने राज्य में होने वाले तीन विधानसभा उपचुनाव के लिए माकपा के साथ गठबंधन किया है। लेकिन अब कांग्रेस ने 2021 में पश्चिम बंगाल विधानसभा के होने वाले चुनाव के लिए टीएमसी के साथ गठबंधन की संभावनाएं तलाशनी शुरू कर दी हैं। फिलहाल इसके लिए टीएमसी के रणनीतिकार बने प्रशांत किशोर भी टीएमसी को सलाह दे रहे हैं कि कांग्रेस के साथ या विपक्षी दलों के साथ मिलकर विधानसभा का चुनाव लड़ा जाए।

  • Unnao students assault case, fails to give communal color

    News13, Jul 2019, 7:18 PM IST

    उन्नाव मारपीट मामले में सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश नाकाम, जयश्री राम को लेकर नहीं हुई मारपीट

    जिले के डीएम देवेंद्र और एसपी एमपी वर्मा ने बताया कि ये मामला शहर कोतवाली के राजकीय इंटर कॉलेज (जीआईसी) मैदान का था। डीएम का कहना है कि खेल के दौरान हुए विवाद के बाद मारपीट हो गई थी। जिसमें एक पक्ष ने दूसरे पक्ष को बल्ले से पीट दिया। जिसके बाद कुछ लोगों ने इस सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश की और मीडिया में ये प्रचारित कराया कि जय श्रीराम के उदघोष लगाने के लेकर उन्हें मारा गया। 

  • माया अखिलेश

    News4, Jun 2019, 12:56 PM IST

    मायावती ने यादव वोटरों पर फोड़ा हार का ठीकरा, उपचुनाव के लिए अलग किए रास्ते

    बसपा सुप्रीमो ने कहा, यादव बाहुल्य सीटों पर भी सपा के मजबूत उम्मीदवार हार गए है। सपा को उनका बेस वोट नहीं मिला तो बसपा को कैसे मिलते।

  • Benjamin Netanyahu

    News30, May 2019, 6:16 PM IST

    चुनाव नतीजों के बाद सरकार नहीं बना पाए ये प्रधानमंत्री, फिर होंगे चुनाव

    इजराइली सांसद करीब छह सप्ताह पहले ही निर्वाचित हुए थे। उन्होंने 21वीं नेसेट (इजराइली संसद) को भंग करने और इसी कैलेंडर वर्ष में दूसरी बार आम चुनाव कराने के पक्ष में 45 के मुकाबले 74 मतों से प्रस्ताव पारित किया। 
     

  • Small political parties failed to existence in uttar pradesh general

    News26, May 2019, 2:56 PM IST

    यूपी में अस्तित्व बचाने में विफल हुए छोटे राजनैतिक दल

    इस चुनाव में बड़े राजनैतिक दलों के साथ ही छोटे दलों की भी अग्नि परीक्षा थी। जिसमें ये दल बुरी तरह से विफल हुए हैं। यहां तक इन दलों को मिला वोट प्रतिशत इतना कम है कि इन राजनैतिक भविष्य पर संकट मंडराने लगा है। शिवपाल सिंह की पार्टी प्रसपा इस बात को लेकर खुश जरूर हो सकती है कि उसने समाजवादी पार्टी का वोट काटा और दो सीटों पर वह एसपी की हार का बड़ा कारण बनी।

  • some former bureaucrats succeed in politics found but some failed in politics

    News24, May 2019, 4:38 PM IST

    पूर्व नौकरशाहों को लगा राजनीति का चस्का, जानें कौन जीता और कौन हारा लोकसभा चुनाव

    असल में ज्यादातर नौकरशाह रिटायर के बाद राजनीति में अपनी किस्मत आजमाते हैं। हालांकि कुछ नौकरशाहों ने वीआरएस लेकर राजनीति के मैदान में अपने नए कैरियर की शुरूआत की। कुछ नौकरशाहों को इस राजनीति में आने के साथ ही सफलता मिली तो कुछ संसद की सीढ़ियों को चढ़ने में विफल हुए। इस बार के लोकसभा चुनाव में बड़े राजनैतिक दलों के टिकट पर आधे दर्जन से ज्यादा नौकरशाह चुनाव के मैदान में थे। इसमें से ज्यादातर अपनी सीट बचाने में कामयाब रहे।

  • has in this general election the mandir card of Rahul Gandhi failed

    News23, May 2019, 6:53 PM IST

    …तो इस बार काम नहीं आया राहुल गांधी का ‘मंदिर कार्ड’

    असल में 2017 में गुजरात में हुए विधानसभा चुनाव में राहुल गांधी ने मंदिर कार्ड को खेलना शुरू किया। वह अपनी चुनावी रैलियों में हिंदू वोटरों को लुभाने के लिए मंदिरों में गए जबकि मुस्लिम वोटरों को लुभाने के लिए दरगाह और मस्जिदों जाने से भी परहेज नहीं किया। गुजरात चुनाव में कांग्रेस ने थोड़ा अच्छा प्रदर्शन किया। लेकिन राज्य में सरकार बीजेपी ने बहुमत से बनायी। राहुल गांधी के इस सफल प्रयोग के बाद कांग्रेस ने इसी कार्ड को पिछले साल दिसंबर में हुए तीन राज्यों के विधानसभा में लागू किया।

  • shatrughan sinha

    News23, May 2019, 6:43 PM IST

    जानें चुनाव से पहले पार्टी बदलने वाले नेताओं में कौन हारा कौन जीता?

    अभिनय से राजनीति में आये शत्रुध्न सिन्हा चुनाव से पहले भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए थे । वह बिहार की पटना साहिब सीट पर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद से डेढ लाख से ज्यादा मतों से पीछे चल रहे हैं ।