Faizabad  

(Search results - 5)
  • undefined

    News8, Feb 2020, 9:36 AM

    यूपी में फैजाबाद, इलाहाबाद के बाद अब बदलेगा बस्ती का नाम

    उत्तर प्रदेश की योगी सरकार यूपी के बस्ती जिले का नाम बदलने जा रही है। इससे पहले आदित्यनाथ सरकार ने इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज और फैजाबाद कर अयोध्या कर दिया था। जबकि मुलगसराय रेलवे स्टेशन का नाम संघ के संस्थापक रहे दीन दयाल उपाध्याय के नाम पर बदल दिया गया है।

  • Supreme court today will hear for fast hearing on ram mandir babri masjid dispute

    News11, Jul 2019, 7:11 AM

    राम जन्मभूमि बाबरी मस्जिद विवाद पर जल्द सुनवाई मामले में अहम सुनवाई आज

    चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच जजों की संविधान पीठ इस मामले में आज सुबह सुनवाई शुरू करेगी। असल में हिन्दू पक्षकार गोपाल सिंह विशारद ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है कि मध्यस्थता में कोई ठोस प्रगति नहीं हो रही है। लिहाजा इस मामले में जल्द से जल्द सुनवाई की जानी चाहिए। 

  • Supreme court would start hearing on mediation panel report on ram mandir babri masjid disputes

    News10, May 2019, 9:27 AM

    अयोध्या मामले पर मध्यस्थता प्रक्रिया के बाद पहली बार सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

    अयोध्या राम जन्मभूमि बाबरी मस्जिद विवादित मामले में सुप्रीम कोर्ट के दिशा निर्देश में बनाए गए मध्यस्थता पैनल ने अपनी अंतरिम रिपोर्ट सील बंद लिफाफे में सुप्रीम कोर्ट को सौंप दी है। लिहाजा आज से सुप्रीम कोर्ट इस मामले में सुनवाई करेगा। इस सुनवाई के बाद ही ये मालूम चल पाएगा कि पैनल ने अपने सिफारिश में क्या कहा है।  क्या इस विवादित मुद्दे को मध्यस्थता के जरिये सुलझाया जा सकता है या नहीं।

  • undefined

    News1, May 2019, 1:19 PM

    अयोध्या में बोले पीएम मोदी, एक कमजोर सरकार की ताक में बैठे हैं आतंकी

    पीएम मोदी ने कहा, 'श्रीलंका में क्या हुआ, कुछ ऐसी ही स्थिति 2014 से पहले भारत में भी थी। अयोध्या और फैजाबाद में कैसे-कैसे बम धमाके हुए, कोई इसे भूल सकता है क्या? वे दिन कैसे भूल सकते हैं जब देश में कहीं न कहीं बम धमाके होते थे।'
     

  • Jinnah

    News20, Dec 2018, 2:18 PM

    फैजाबाद जेल में जेल प्रशासन ने काकोरी कांड के शहीदों के साथ जिन्ना की फोटो लगाई

    अंग्रेजी शासन के दौरान फैजाबाद जेल में अशफाक उल्ला खां को रखा गया था। फैजाबाद जेल में खां की याद में शहीद स्मारक बनाया गया है। कार्यक्रम के दौरान यहां पर देश की आजादी के शहीदों की फोटो लगाई गयी थी। इस कार्यक्रम में देश की आजादी के नायकों में शामिल बहादुर शाह जफर, मौलाना अब्दुल कलाम और टीपू सुल्तान की फोटो लगाई गयी थी। जबकि इन्हीं शहीदों के साथ मोहम्मद अली जिन्ना की फोटो लगाई थी