Fatf  

(Search results - 16)
  • Imran trump FATF

    World17, Sep 2019, 4:59 PM IST

    पाकिस्तान को बदहाली से बचाने के लिए फिर ट्रंप की चौखट पर जाएंगे इमरान

    अपने देश पाकिस्तान पर प्रतिबंध लगने से बचाने के लिए वहां के प्रधानमंत्री इमरान खान एक बार फिर से अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की चौखट पर गुहार लगाने की तैयारी कर रहे हैं। दरअसल पाकिस्तान पर एफएटीएफ के प्रतिबंध का खतरा मंडरा रहा है। जिसके बाद उसे किसी तरह की विदेशी सहायता नहीं मिल पाएगी। यह पाकिस्तानियों के लिए एक बड़ी चिंता का विषय है। इमरान खान इसी संकट के समाधान के लिए ट्रंप के पास गुहार लगाने जा रहे हैं-

  • News17, Sep 2019, 7:49 AM IST

    ब्लैक लिस्ट से बचाने के लिए ट्रंप से गुहार लगाएंगे इमरान

    असल में एफएटीएफ के ब्लैक लिस्ट में आने के बाद पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय वित्तीय संस्थाएं कर्ज देना बंद कर देंगी। जिसके बाद पाकिस्तान एक तरह के आर्थिक तौर पर दिवालिया हो जाएगा। यही नहीं अगर पाकिस्तान को कोई देश कर्ज भी देता है तो वह अपनी शर्तों पर उसे कर्ज देगा। लिहाजा अब इमरान को एक बार फिर अमेरिका की याद आ रही है।

  • imran khan

    News8, Sep 2019, 7:30 PM IST

    कंगाल हो रहा है पाकिस्तान और इमरान दिखा रहे हैं बेली डांस

    पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। पाकिस्तान पर विदेश कर्ज का बोझ बढ़ता ही जा रहा है और पाकिस्तान सरकार इसका कोई हल नहीं खोज पा रही है। यही नहीं पाकिस्तान में महंगाई चरम पर है और दिन प्रतिदिन बेरोजगारी बढ़ती जा रही है। पाकिस्तान का ये हाल है कि वहां पर कार निर्माता कंपनियों ने अपने कारखानों को बंद कर दिया है। क्योंकि पाकिस्तान में कारों की बिक्री बिल्कुल कम हो गई है।

  • News3, Sep 2019, 9:24 AM IST

    परमाणु हमले की धमकी देने वाले इमरान खान के बदले सुर, गृहयुद्ध से घबराया है पाकिस्तान

    असल में हमेशा से ही परमाणु हमले को लेकर भारत को दुनिया भर में डराने वाले पाकिस्तान को लग रहा है कि अगर वह ऐसे ही धमकियां देता रहेगा तो विश्व स्तर पर उसकी इमेज खराब हो जाएगी। इसके बाद कोई भी देश उसे आर्थिक मदद भी नहीं देगा। जिससे उसकी अर्थव्यवस्था खस्ताहाल हो जाएगी। जबकि पाकिस्तान को अभी आर्थिक मदद की जरूरत है।

  • Now Imran Khan will take refuge in Tantric Bushra Bibi

    News29, Aug 2019, 11:44 AM IST

    अब पाकिस्तान को बचाने तांत्रिक बीवी बुशरा बीबी की शरण जाएंगे इमरान खान

    लिहाजा अब पाकिस्तान के साथ ही विश्वस्तर पर घिरे इमरान खान बुशरा बीवी की शरण में जा रहे हैं। हालांकि बुशरा इमरान खान को राय देती रहती है। लेकिन जिस मुश्किल समय में इमरान गुजर रहे हैं। उसके लिए इमरान को किसी करिश्में की जरूरत है। यानी तंत्र मंत्र के जरिए इसका निदान चाहते हैं। लिहाजा वह बुशरा से इसका अध्यात्मिक और तांत्रिक तौर से रास्ता चाहते हैं। लिहाजा अब वह बुशरा से इसके लिए गुहार लगा रहे हैं। 

  • News27, Aug 2019, 12:45 PM IST

    इमरान खान ने माना वेनेजुएला बनने की कगार पर है पाकिस्तान, जहां 30 हजार रुपये किलो बिक रहा है टमाटर

    असल में पाकिस्तान रुपये में लगातार गिरावट देखी जा रही है। वहीं शेयर में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। पिछले एक साल में अमेरिकी डॉलर के सामने पाकिस्तानी रुपया 25 फीसदी से ज्यादा गिर गया है। वहां कराची शेयर बाजार में निवेशकों का 1 लाख करोड़ पाकिस्तानी रुपया डूब चुका है। अब अगर फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स पाकिस्तान को ब्लैक लिस्ट में डालता है तो वहां की अर्थव्यवस्था बिल्कुल बदहाली के कगार पर पहुंच जाएगी। 

  • imran khan

    News24, Aug 2019, 8:40 AM IST

    इमरान खान का नया प्लान: कुत्तों को बेंच कर पाक होगा मालामाल, वाह रे पाकिस्तान

    पाकिस्तान के सिंध प्रांत की एसेंबली में एक बिल पेश किया है, जिसके तहत पाकिस्तान के कुत्तों को चीन और फिलीपीन्स बेचने की बात कही गई है। भारत को परमाणु युद्ध की धमकी देने वाले पाकिस्तान दिवालिया हो चुका है। शुक्रवार को ही एफएटीएफ ने पाकिस्तान को ब्लैक लिस्ट में डाल दिया था। जिसके बाद पाकिस्तान का भिखारी होना तय माना जा रहा है। कुछ समय पहले पाकिस्तान ने गधों के जरिए राजस्व कमाने का प्लान बनाया था और उसने पाकिस्तान से चीन को गधे निर्यात करने की योजना बनाई थी।

  • आर्टिकल 370 हटाने के भारत सरकार के फैसले के बाद से पाकिस्तान की बौखलाहट देखने को मिल रही है।

    World23, Aug 2019, 2:03 PM IST

    अब तो पाकिस्तान को बर्बादी से कोई नहीं बचा सकता

    वैश्विक स्तर पर पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा है। ‘फाइनैंशियल ऐक्शन टास्क फोर्स' की एशिया प्रशांत इकाई ने पाकिस्‍तान को ब्‍लैक लिस्‍ट कर दिया है। यह संस्था पाकिस्तान द्वारा आतंकवादियों को मदद दिए जाने जैसी करतूतों पर बहुत समय से निगाह रखे हुए थी। 
     

  • hafiz saeed

    News20, Aug 2019, 6:49 PM IST

    इमरान पर एफएटीएफ का चाबुक चलने के डर से कोर्ट की शरण में पहुंचा आतंकी हाफिज सईद

    फिलहाल अभी पाकिस्तान एफएटीएफ की ग्रे सूची में है और उस पर काली सूची में जाने की तलवार लटक रही है। अगर पाकिस्तान काली सूची में चला जाता है तो पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं से कर्ज नहीं मिलेगा। फिलहाल अभी पाकिस्तान एफएटीएफ की ग्रे सूची में है और उस पर काली सूची में जाने की तलवार लटक रही है। अगर पाकिस्तान काली सूची में चला जाता है तो पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं से कर्ज नहीं मिलेगा।

  • Imran Khan cheated his own country on article 370

    News18, Aug 2019, 2:08 PM IST

    फिर दुनिया को बेवकूफ बनाने के लिए पाकिस्तान ने चली ये चाल

    एफएटीएफ ने पाकिस्तान को आतंकियों के खिलाफ कार्यवाही करने का आदेश दिया था और अगर पाकिस्तान ऐसा नहीं करता है तो उसे काली सूची में डाल दिया जाएगा जबकि वह अभी ग्रे सूची में है। अगर पाकिस्तान एफएटीएफ की सूची में आ जाता है तो उसे आर्थिक तौर पर बड़ा नुकसान होगा और उस पर बहुत सारे प्रतिबंध लग जाएंगे। यही नहीं कंगाल पाकिस्तान और ज्यादा कंगाल हो जाएगा और वहां पर बेरोजगारी के साथ ही महंगाई और ज्यादा बढ़ जाएगी।

  • hafiz saeed

    World12, Aug 2019, 8:01 PM IST

    अपने संगठन पर प्रतिबंध लगने के बाद भी आतंक फैलाने से बाज नहीं आ रहा है हाफिज सईद

    कुत्ते की दुम कभी सीधी नहीं होती है। वैसे ही कोई आतंकवादी कभी भी आतंक का गुनाह करने से बाज नहीं आ सकता। कुख्यात वैश्विक आतंकी सरगना हाफिज सईद के संगठन जमात उद दावा पर भले ही प्रतिबंध लगा दिया गया है लेकिन वह अब दूसरे आतंकवादी संगठनों के जरिए आतंक फैलाने साजिश में लगा हुआ है। 
     

  • Pakistan can come under black list of FATF, organisation head hinted

    News25, Jun 2019, 7:36 PM IST

    जल्द ही एफएटीएफ की ब्लैकलिस्ट में शामिल हो सकता है पाकिस्तान!

    अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद के वित्तपोषण की निगरानी करने वाली संस्था फाइनेंशल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) जल्द ही पाकिस्तान के खिलाफ अहम कदम उठा सकता है। अभी तक पाकिस्तान एफएटीएफ के ग्रे लिस्ट में है और जल्द ही उसे ब्लैक लिस्ट में शामिल किया जा सकता है। 

  • Pakistan got debt but the public will suffer inflation in daily use product

    News15, Jun 2019, 12:41 PM IST

    बर्बाद हो रहा है पाकिस्तान, अगले सप्ताह और गहरा सकता है आर्थिक संकट

    पाकिस्तान आर्थिक मोर्चे पर बुरी तरह लड़खड़ा रहा है। अब उसकी सारी उम्मीदें एफएटीएफ(FATF) की बैठक पर है। जिसमें पाकिस्तान को ब्लैक लिस्ट करने पर फैसला किया जा सकता है। अगर ऐसा हुआ तो पाकिस्तान में तबाही मच जाएगी। 

  • Pakistan asked to FATF remove deputy chairman from post

    News10, Mar 2019, 11:34 AM IST

    भारत की सख्ती से घबराए पाकिस्तान ने अब एफएटीएफ के दरवाजे पर लगाई गुहार

    भारत द्वारा एयर स्ट्राइक और कड़े रूख के बाद पाकिस्तान की दिक्कतें बढ़ी हैं पाकिस्तान भारत से इतना डर गया है कि उसे लगता है कि वह पूरी तरह से कंगाल हो जाएगा।

  • noble prize for  imran khan

    World5, Mar 2019, 7:51 PM IST

    चौतरफा घिरे पाकिस्तान का दावा, मसूद अजहर के दो भाइयों समेत 44 आतंकी गिरफ्तार किए

    पाकिस्तान के आंतरिक मामलों के मंत्री शहरयार अफरीदी के मुताबिक, मुफ्ती अब्दुल रऊफ और हम्माद अजहर समेत 44 आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पाक का कहना है कि ये गिरफ्तारियां किसी दबाव में नहीं की गई हैं।