Fatf  

(Search results - 36)
  • <p>बताया जाता है कि मान्या सुर्वे दाऊद से ज्यादा ताकतवर था। मान्या की मौत दाऊद के आगे बढ़ने के लिए काफी अहम रही। उसे इसका फायदा भी मिला।&nbsp;</p>

    NewsAug 22, 2020, 7:08 PM IST

    पाकिस्तान ने पहली बार कबूला की दाऊद है कराची में, इमरान सरकार का दावा जब्त होगी संपत्ति

    आतंकियों को संरक्षण देने वाले पाकिस्तान ने आखिरकार मान लिया है कि अंडरवर्ल्ड डॉन और मुंबई धमाके का मुख्य आरोपी दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान के कराची में रहा है। दाऊद पाकिस्तान ककराची के क्लिफटन में रहता है।

  • undefined

    NationFeb 21, 2020, 4:05 PM IST

    सेना प्रमुख का बयान, पाकिस्तानी सेना से पहले आतंकियों से निपट रही है भारतीय सेना

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे के उस बयान के बार में जिसमें उन्होंने पाकिस्तान में मौजूद आतंकी ठिकानों पर दबाव बनाने की बात कही है. सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने गुरुवार को कहा कि सेना लगातार आतंकी समूहों पर दबाव बना रही है। एलओसी पर पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) टीम की सक्रियता के सवाल पर उन्होंने कहा- हमारे जवानों ने बैट की कार्रवाई से पहले ही उन्हें नाकाम किया है। उन्होंने दावा किया कि जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाओं में कमी आई हैं।

  • undefined

    NationFeb 20, 2020, 5:57 PM IST

    क्या चीन के साथ छोड़ने के बाद बढ़ेंगी पाकिस्तान की मुश्किलें?

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे एफएटीएफ के उस फैसले की जिसमें पाकिस्तान को फिलहाल उसकी ग्रे लिस्ट में रखने का फैसला किया गया है. आतंकवाद के खिलाफ ठोस कार्रवाई न करने वाले पाकिस्तान का साथ उसके सदाबहार दोस्त चीन ने भी छोड़ दिया है। पेरिस में चल रही फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) की मीटिंग में चीन ने भारत, अमेरिका, सऊदी अरब और यूरोपीय देशों का साथ दिया। इन सभी देशों ने एक सुर में पाकिस्तान से कहा कि उसे टेरर फंडिंग और आतंकी सरगनाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी ही होगी। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स में सामने आई। अब यह तय हो चुका है कि पाकिस्तान एफएटीएफ की ग्रे लिस्ट में ही रहेगा। इसकी औपचारिक घोषणा आज यानी गुरुवार को की जा सकती है।

  • ২ দিনের সফরে পাকিস্তানে তুরস্কের প্রেসিডেন্ট

    NewsFeb 20, 2020, 7:20 AM IST

    नियाजी को एफएटीएफ की दो टूक,तुर्की और मलेशिया के साथ राजनीति कर रहा है पाकिस्तान

    एफएटीएफ की बैठक में तुर्की को छोड़कर ज्यादातर प्रतिनिधियों ने कहा कि पाकिस्तान भ्रामक, गलत और चुनिंदा मीडिया के माध्यम से अपनी ही जनता को भ्रमित करने की कोशिश कर रहा था। उसका कहना है कि ब्लैकलिस्ट होने से बचने के लिए एफएटीएफ मापदंडों पर काम इस्लामाबाद को ही प्रयास करने हैं।
     

  • undefined

    NationFeb 18, 2020, 2:44 PM IST

    क्या एफएटीएफ की ब्लैक लिस्ट में जाएगा पाकिस्तान?

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे कि कैसे एफएटीएफ ने पाकिस्तान को दी चेतावनी. टेरर फंडिंग और मनी लॉन्ड्रिंग पर नजर रखने वाली अंतरराष्ट्रीय संस्था फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) ने पाकिस्तान को बिना नाम लिए चेतावनी दी है। संस्था ने कहा कि दुनिया के कुछ देश अब भी अवैध तरीकों से जुटाई गई रकम के जरिए आतंकी संगठनों का समर्थन कर रहे हैं। पेरिस में फिलहाल एफएटीएफ की बैठक चल रही है। इसमें पाकिस्तान को ग्रे लिस्ट से हटाकर ब्लैक लिस्ट में रखे जाने पर फैसला होगा।

  • India said to Pakistan Kidnapped Hindu girls should be freed immediately kps

    NewsFeb 18, 2020, 6:39 AM IST

    एफएटीएफ में पाकिस्तान को फिर मिलेगी हार, ग्रे लिस्ट में रह सकता है नापाक

    आतंक के वित्तपोषण से निपटने में पाकिस्तान की प्रगति को लेकर एफएटीएफ संतुष्ट नहीं हैं। हालांकि चीन, मलेशिया और तुर्की पश्चिमी देशों को समझाने रहे हैं कि पाकिस्तान ने आतंकवाद के खिलाफ कदम उठाए हैं। जिसके कारण उसे ग्रे लिस्ट से निकलाना चाहिए। हालांकि पिछले दिनों बीजिंग में हुई बैठक में चीन ने पाकिस्तान को बचाने की पूरी कोशिश की थी। 

  • पाकिस्तान में प्रति व्यक्ति कर्ज पिछले वित्त वर्ष के अंत में 28 फीसदी बढ़कर एक लाख 53 हजार 689 रुपए हो गया है। यदि इसे आसान भाषा में समझें तो पाकिस्तान में हर व्यक्ति एक लाख 53 हजार 689 रुपए का कर्ज लेकर पैदा हो रहा है।

    NewsFeb 12, 2020, 6:06 AM IST

    एफएटीएफ में 'एहसान' पर फंसेगे नियाजी

    इमरान खान सरकार की 16 फरवरी को चीन, तुर्की और मलेशिया के साथ अहम बैठक होने जा रही है और वह एफएटीएफ ग्रे सूची से बाहर निकलने के लिए रणनीति तैयार कर रहा है। लेकिन एहसान के पाकिस्तान सेना की हिरासत से फरार होने के बाद पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़ गई हैं। हालांकि चीन पाकिस्तान को ग्रे लिस्ट से बाहर निकालने के लिए मदद कर रहा है। लेकिन अब पाकिस्तान के लिए खुद को पाक साबित करना आसान नहीं है। 

  • China raised Kashmir issue in UNSC for PAK, no country in the world gave support kps

    NewsFeb 1, 2020, 11:21 AM IST

    पाकिस्तान को नहीं बचा पाएगी नियाजी और ड्रैगन की चालबाजी !

    फिलहाल पाकिस्तान की नियाजी सरकार ने एक बार फिर एफएटीएफ के सामने झूठ बोला। हालांकि एफएटीएफ की एपीजी संस्था पहले ही पाकिस्तान को ब्लैक लिस्ट कर चुकी है। लेकिन पाकिस्तान हर बार की तरह चीन बचा रहा है। लेकिन बीजिंग में चीन इस बार लाख चाहने के बावजूद किसी भी तरह की मदद नहीं कर सका। हालांकि उसने भी पाकिस्तान के पक्ष में कई तरह की दलील पेश की थी।

  • Pakistan, says 'US should take action to stop conflict with India kps

    NewsJan 27, 2020, 6:31 AM IST

    इमरान खान ने की पाकिस्तान की इंटरनेशनल बेइज्जती, नियाजी बोले दोस्तों के फंड से गया था दावोस

    असल में इमरान खान ने दुनिया को पाकिस्तान की सच्चाई दिखाई है। जो आर्थिक तौर पर कमजोर हो चुका है। क्योंकि पाकिस्तान को मिलने वाला धन आतंकियों की मदद के लिए खर्च होता है। इसका सच्चाई दुनिया के सामने आ चुकी है। तभी तो दुनिया भर में आतंक पर नजर रखने वाली एफएटीएफ ने पाकिस्तान को चेतावनी दी है कि अगर उसने अपने देश में आतंकी शिविरों को खत्म नहीं किया तो उसके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

  • undefined

    NewsJan 26, 2020, 7:46 AM IST

    एफएटीएफ पर अमेरिका की पाक को दो टूक, 'विनाशकारी' होगा आतंक पर एक्शन न लेना

    पाकिस्तान ने एफएटीएफ की ब्लैक लिस्ट में जाने से बचने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की थी। पाकिस्तान ने अमेरिकी राष्ट्रपति से ब्लैक लिस्ट से बचने की गुहार लगाई थी। लेकिन अब अमेरिका ने साफ कर दिया है कि पाकिस्तान की किसी भी तरह मदद नहीं करेगा। हालांकि कल ही फ्रांस ने भी पाकिस्तान को किसी भी तरह की रियायत नहीं देने की बात कही थी।

  • India said to Pakistan Kidnapped Hindu girls should be freed immediately kps

    NewsJan 25, 2020, 8:09 AM IST

    ड्रैगन की चाल के बावजूद आतंक पर पाक को नहीं मिलेगी ‘रियायत’

    बीजिंग में हुई एफएटीएफ की एपीजी ग्रुप की बैठक में चीन ने पाकिस्तान को ग्रे लिस्ट से बाहर निकालने की कोशिश की थी और कहा था कि पाकिस्तान में आतंक के खिलाफ एक्शन लिया जा रहा है। बीजिंग में 23 फरवरी को ही एफएटीएफ की एशिया पैसिफिक ग्रुप की बैठक हुई है। जिसकी अध्यक्षता इस बार चीन ने की है।

  • China raised Kashmir issue in UNSC for PAK, no country in the world gave support kps

    NewsJan 24, 2020, 7:49 AM IST

    ड्रैगन की चाल से एफएटीएफ की ग्रे लिस्ट से निकल सकता है पाक

    माना जा रहा है कि चीन पाकिस्तान को ग्रे लिस्ट से बाहर निकल सकता है। बीजिंग में हो रही एफएटीएफ की बैठक की अगुवाई इस बार चीन ही कर रहा है और वह इस बैठक का अध्यक्ष है। कश्मीर समेत तमाम मुद्दों पर पाकिस्तान के पक्ष में खड़ा रहने वाला चीन अब पाकिस्तान को एफएटीएफ की ग्रे लिस्ट से बाहर निकालने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रहा है। 

  • Now Imran Khan will take refuge in Tantric Bushra Bibi

    NewsJan 23, 2020, 10:54 AM IST

    ब्लैक लिस्ट से बचने के लिए पाकिस्तान का नया पैंतरा, आका 'ड्रैगन' चल सकता है नापाक नई चाल

    पाकिस्तान पर आर्थिक संकट मंडराया हुआ है। क्योंकि टेरर फंडिंग और मनी लॉन्ड्रिंग पर नज़र रखने वाले फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स ने उसे  ग्रे लिस्ट में डाला हुआ है। एफएटीएफ ने साफ किया है कि अगर उनसे अपने देश में अगर आतंकी कैंपों को बंद नहीं किया तो उसे ब्लैक लिस्ट में शामिल कर दिया जाएगा। जिसके बाद पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं से कर्ज मिलना मुश्किल हो जाएगा।

  • undefined

    NewsDec 24, 2019, 8:02 AM IST

    जानें कैसे पाकिस्तान की 2020 में कंगाल होने की हो गई है शुरूआत

    असल में कुछ दिनों पहले एफएटीएफ में पाकिस्तान ब्लैक लिस्ट होने से बच गया है। क्योंकि पाकिस्तान के नापाक दोस्त चीन, मलेशिया और तुर्की ने पाकिस्तान में वोटिंग की थी। जबकि सभी सदस्य देशों ने पाकिस्तान के खिलाफ वोटिंग की थी। ये दूसरा अवसर था, जिसमें दूसरी बार लगातार पाकिस्तान ग्रे लिस्ट में रखा गया था। हालांकि पाकिस्तान ने एफएटीएफ को आश्वस्त किया था कि वह पाकिस्तान में आतंकी शिविरों को बंद करेगा और उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही करेगा लेकिन अभी तक पाकिस्तान इस तरह की कार्यवाही नहीं कर सका है।

  • Pakistan's PM Imran Khan had to give heavy knowledge on pollution, people ask question about his education.

    NewsDec 5, 2019, 9:51 PM IST

    कंगाल हो गया है पाकिस्तान, बेच रहा है विदेशों की सरकारी संपत्ति

    असल में पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति काफी खराब है। उसका खजाना खाली हो चुका है। देश की अर्थव्यवस्था को चलाने के लिए उसे कभी दुबई और सऊदी अरब तो कभी अपने सरपरस्त चीन से कर्ज लेना पड़ रहा है। पिछले दिनों एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान को एक बड़ी रकम विदेशों से लिए कर्ज के लिए ब्याज के तौर पर चुकानी पडती है। जिसके कारण कर्ज का पूरा लाभ देश की अर्थव्यवस्था को नहीं मिल पाता है। अब पाकिस्तान सरकार का खजाना खाली हो चुका है।