Fatf  

(Search results - 22)
  • Pakistan's PM Imran Khan had to give heavy knowledge on pollution, people ask question about his education.

    News5, Dec 2019, 9:51 PM IST

    कंगाल हो गया है पाकिस्तान, बेच रहा है विदेशों की सरकारी संपत्ति

    असल में पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति काफी खराब है। उसका खजाना खाली हो चुका है। देश की अर्थव्यवस्था को चलाने के लिए उसे कभी दुबई और सऊदी अरब तो कभी अपने सरपरस्त चीन से कर्ज लेना पड़ रहा है। पिछले दिनों एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान को एक बड़ी रकम विदेशों से लिए कर्ज के लिए ब्याज के तौर पर चुकानी पडती है। जिसके कारण कर्ज का पूरा लाभ देश की अर्थव्यवस्था को नहीं मिल पाता है। अब पाकिस्तान सरकार का खजाना खाली हो चुका है।

  • Learn why the dragon is becoming the 'Baisakhi' of the pauper Pakistan

    News31, Oct 2019, 8:55 AM IST

    जानें क्यों ड्रैगन बन रहा है कंगाल पाकिस्तान की ‘बैसाखी’

    फिलहाल चीन की पूरी कोशिश है कि पाकिस्तान को फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स यानी एफएटीएफ की ग्रे सूची से निकाला जाए और उसे ब्लैक लिस्ट होने से बचाया जाए। इस महीने चीन, मलेशिया और तुर्की के कारण पाकिस्तान ब्लैक लिस्ट में जाने से बच गया है। जबकि अगर ये तीन देश पाकिस्तान का साथ नहीं देते तो पाकिस्तान ब्लैक लिस्ट में होता। 

  • imran khan speech in pakistan

    News16, Oct 2019, 5:46 PM IST

    फिर ग्रे लिस्ट में पाकिस्तान, कंगाली की लटकी तलवार नहीं मिली राहत

    पेरिस में चल रही एफएटीएफ की बैठक में अभी तक पाकिस्तान को कोई राहत नहीं मिली है। क्योंकि ज्यादातर देश का समर्थन जुटाने में पाकिस्तान को कामयाबी नहीं मिली है। यहां तक कि पाकिस्तान के दोस्त चीन, तुर्की और मलेशिया ने उसका साथ नहीं दिया है। जिसके कारण उसकी मुश्किलें बढ़ी हुई है। हालांकि अभी तक एफएटीएफ ने पाकिस्तान को ब्लैक लिस्ट में नहीं रखा है। इसके लिए उसने पाकिस्तान को फरवरी 2020 तक का समय दिया है।

  • Now Imran Khan will take refuge in Tantric Bushra Bibi

    News15, Oct 2019, 8:02 AM IST

    अब कंगाल होने से नहीं बच सकता है पाकिस्तान, नहीं मिला एफएटीएफ में किसी भी देश का साथ

    फिलहाल पहले दिन की बैठक के बाद ऐसे संकेत मिले हैं। जिसके तहत पाकिस्तान आतंक के खिलाफ पर्याप्त कार्रवाई नहीं करने के कारण पाकिस्तान को अलग थलक कर दिया जाएगा। इसे पाकिस्तान के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। अगर पाकिस्तान ब्लैक लिस्ट हो जाता है तो वहां पर गृहयुद्ध जैसे हालत बन जाएंगे। क्योंकि पाकिस्तान को किसी भी अंतर्राष्ट्रीय संस्था से कर्ज नहीं मिलेगा और उसे कर्ज भी वापस करना होगा।

  • News14, Oct 2019, 8:15 AM IST

    आज पाकिस्तान के लिए हो सकता है काला सोमवार, एफएटीएफ कर सकता है ब्लैकलिस्ट

    एफएटीएफ की इकाई एशिया पैसिफिक ग्रुप ने पहले ही पाकिस्तान को ब्लैक लिस्ट में डाल दिया है। उसकी रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान आतंकी फंडिंग को रोकने में विफल रहा है। लिहाजा उसने तीन महीने पहले ही पाकिस्तान को ब्लैक लिस्ट में डाल दिया था। जिसके बाद पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़नी तय हैं। लिहाजा आज का दिन पाकिस्तान के लिए काफी अहम है।

  • imran khan speech in pakistan

    News7, Oct 2019, 7:54 AM IST

    टेरर फंडिंग पर पाकिस्तान ने नहीं लिया आतंकियों के खिलाफ एक्शन, खुद लिख रहा है बर्बादी की स्क्रिप्ट

    एपीजी ग्रुप की रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान आतंकियों को आर्थिक मदद देनी नहीं रोकी है। असल में पाकिस्तान सरकार ने एफटीएफए को एक रिपोर्ट सौंपी थी। जिसमें उनसे 15 महीने पहले ये बताया था कि वह किस प्लान की तहत अपने देश में आतंकवादियों को रोकने के लिए एक्शन लेगा। लेकिन अब पाकिस्तान के चेहरा बेनकाब हो गया है।

  • Imran trump FATF

    World17, Sep 2019, 4:59 PM IST

    पाकिस्तान को बदहाली से बचाने के लिए फिर ट्रंप की चौखट पर जाएंगे इमरान

    अपने देश पाकिस्तान पर प्रतिबंध लगने से बचाने के लिए वहां के प्रधानमंत्री इमरान खान एक बार फिर से अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की चौखट पर गुहार लगाने की तैयारी कर रहे हैं। दरअसल पाकिस्तान पर एफएटीएफ के प्रतिबंध का खतरा मंडरा रहा है। जिसके बाद उसे किसी तरह की विदेशी सहायता नहीं मिल पाएगी। यह पाकिस्तानियों के लिए एक बड़ी चिंता का विषय है। इमरान खान इसी संकट के समाधान के लिए ट्रंप के पास गुहार लगाने जा रहे हैं-

  • News17, Sep 2019, 7:49 AM IST

    ब्लैक लिस्ट से बचाने के लिए ट्रंप से गुहार लगाएंगे इमरान

    असल में एफएटीएफ के ब्लैक लिस्ट में आने के बाद पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय वित्तीय संस्थाएं कर्ज देना बंद कर देंगी। जिसके बाद पाकिस्तान एक तरह के आर्थिक तौर पर दिवालिया हो जाएगा। यही नहीं अगर पाकिस्तान को कोई देश कर्ज भी देता है तो वह अपनी शर्तों पर उसे कर्ज देगा। लिहाजा अब इमरान को एक बार फिर अमेरिका की याद आ रही है।

  • imran khan

    News8, Sep 2019, 7:30 PM IST

    कंगाल हो रहा है पाकिस्तान और इमरान दिखा रहे हैं बेली डांस

    पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। पाकिस्तान पर विदेश कर्ज का बोझ बढ़ता ही जा रहा है और पाकिस्तान सरकार इसका कोई हल नहीं खोज पा रही है। यही नहीं पाकिस्तान में महंगाई चरम पर है और दिन प्रतिदिन बेरोजगारी बढ़ती जा रही है। पाकिस्तान का ये हाल है कि वहां पर कार निर्माता कंपनियों ने अपने कारखानों को बंद कर दिया है। क्योंकि पाकिस्तान में कारों की बिक्री बिल्कुल कम हो गई है।

  • News3, Sep 2019, 9:24 AM IST

    परमाणु हमले की धमकी देने वाले इमरान खान के बदले सुर, गृहयुद्ध से घबराया है पाकिस्तान

    असल में हमेशा से ही परमाणु हमले को लेकर भारत को दुनिया भर में डराने वाले पाकिस्तान को लग रहा है कि अगर वह ऐसे ही धमकियां देता रहेगा तो विश्व स्तर पर उसकी इमेज खराब हो जाएगी। इसके बाद कोई भी देश उसे आर्थिक मदद भी नहीं देगा। जिससे उसकी अर्थव्यवस्था खस्ताहाल हो जाएगी। जबकि पाकिस्तान को अभी आर्थिक मदद की जरूरत है।

  • Now Imran Khan will take refuge in Tantric Bushra Bibi

    News29, Aug 2019, 11:44 AM IST

    अब पाकिस्तान को बचाने तांत्रिक बीवी बुशरा बीबी की शरण जाएंगे इमरान खान

    लिहाजा अब पाकिस्तान के साथ ही विश्वस्तर पर घिरे इमरान खान बुशरा बीवी की शरण में जा रहे हैं। हालांकि बुशरा इमरान खान को राय देती रहती है। लेकिन जिस मुश्किल समय में इमरान गुजर रहे हैं। उसके लिए इमरान को किसी करिश्में की जरूरत है। यानी तंत्र मंत्र के जरिए इसका निदान चाहते हैं। लिहाजा वह बुशरा से इसका अध्यात्मिक और तांत्रिक तौर से रास्ता चाहते हैं। लिहाजा अब वह बुशरा से इसके लिए गुहार लगा रहे हैं। 

  • News27, Aug 2019, 12:45 PM IST

    इमरान खान ने माना वेनेजुएला बनने की कगार पर है पाकिस्तान, जहां 30 हजार रुपये किलो बिक रहा है टमाटर

    असल में पाकिस्तान रुपये में लगातार गिरावट देखी जा रही है। वहीं शेयर में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। पिछले एक साल में अमेरिकी डॉलर के सामने पाकिस्तानी रुपया 25 फीसदी से ज्यादा गिर गया है। वहां कराची शेयर बाजार में निवेशकों का 1 लाख करोड़ पाकिस्तानी रुपया डूब चुका है। अब अगर फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स पाकिस्तान को ब्लैक लिस्ट में डालता है तो वहां की अर्थव्यवस्था बिल्कुल बदहाली के कगार पर पहुंच जाएगी। 

  • imran khan

    News24, Aug 2019, 8:40 AM IST

    इमरान खान का नया प्लान: कुत्तों को बेंच कर पाक होगा मालामाल, वाह रे पाकिस्तान

    पाकिस्तान के सिंध प्रांत की एसेंबली में एक बिल पेश किया है, जिसके तहत पाकिस्तान के कुत्तों को चीन और फिलीपीन्स बेचने की बात कही गई है। भारत को परमाणु युद्ध की धमकी देने वाले पाकिस्तान दिवालिया हो चुका है। शुक्रवार को ही एफएटीएफ ने पाकिस्तान को ब्लैक लिस्ट में डाल दिया था। जिसके बाद पाकिस्तान का भिखारी होना तय माना जा रहा है। कुछ समय पहले पाकिस्तान ने गधों के जरिए राजस्व कमाने का प्लान बनाया था और उसने पाकिस्तान से चीन को गधे निर्यात करने की योजना बनाई थी।

  • आर्टिकल 370 हटाने के भारत सरकार के फैसले के बाद से पाकिस्तान की बौखलाहट देखने को मिल रही है।

    World23, Aug 2019, 2:03 PM IST

    अब तो पाकिस्तान को बर्बादी से कोई नहीं बचा सकता

    वैश्विक स्तर पर पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा है। ‘फाइनैंशियल ऐक्शन टास्क फोर्स' की एशिया प्रशांत इकाई ने पाकिस्‍तान को ब्‍लैक लिस्‍ट कर दिया है। यह संस्था पाकिस्तान द्वारा आतंकवादियों को मदद दिए जाने जैसी करतूतों पर बहुत समय से निगाह रखे हुए थी। 
     

  • hafiz saeed

    News20, Aug 2019, 6:49 PM IST

    इमरान पर एफएटीएफ का चाबुक चलने के डर से कोर्ट की शरण में पहुंचा आतंकी हाफिज सईद

    फिलहाल अभी पाकिस्तान एफएटीएफ की ग्रे सूची में है और उस पर काली सूची में जाने की तलवार लटक रही है। अगर पाकिस्तान काली सूची में चला जाता है तो पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं से कर्ज नहीं मिलेगा। फिलहाल अभी पाकिस्तान एफएटीएफ की ग्रे सूची में है और उस पर काली सूची में जाने की तलवार लटक रही है। अगर पाकिस्तान काली सूची में चला जाता है तो पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं से कर्ज नहीं मिलेगा।