Fdi  

(Search results - 3)
  • modi

    News24, Aug 2019, 2:41 PM IST

    अरूण जेटली के वित्त मंत्री के तौर पर वो बड़े फैसले, जिसके लिए याद किए जाएंगे भाजपा के संकटमोचक

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पहला कार्यकाल कई बड़े आर्थिक फैसलों के लिए जाना जाता है और इसके शिल्पकार रहे पूर्व वित्त मंत्री अरूण जेटली। वित्त मंत्री के तौर पर अरूण जेटली के कंधे पर जीएसटी को लागू करना सबसे कठिन काम थे। लेकिन उन्होंने जीएसटी को पूरे देश में लागू कर आर्थिक व्यवस्था को एक ढ़ाचे में जोड़ दिया। जीएसटी के अलावा इंसॉल्वेंसी ऐंड बैंकरप्सी कोड भी जेटली के अहम आर्थिक सुधारों में होती है।

  • Finance minister presented budget in parliament, government allowed 100 percent FDI in insurance sector

    News5, Jul 2019, 12:27 PM IST

    संसद में वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने पेश किया देश का 'बही-खाता', जानें खास बातें

    आज बजट में वित्तमंत्री ने एमएसएमई के लिए 350 करोड़ रुपये का आवंटन किया और बीमा क्षेत्र में सौ फीसदी विदेशी निवेश को मंजूरी दी। बही खाता पेश करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि वित्त वर्ष 2019-20 में अर्थव्यवस्था 3,000 अरब डॉलर की हो जाएगी। आज सदन में बजट पेश करने से पहले वित्तमंत्री केंद्रीय बजट के दस्तावेज एक लाल बैग में लेकर पहुंचीं। हालांकि पहले की सरकारों में वित्त मंत्री बजट पेश करने के लिए बजट दस्तावेज ब्रीफकेस में लेकर जाते रहे हैं। लेकिन आज वह बजट दस्तावेज लाल रंग के बैग में लेकर पहुंचीं जिस पर राष्ट्रीय चिह्न बना हुआ था।
     

  • harsimrat

    News26, May 2019, 4:33 PM IST

    मोदी 2.0 का पहला विवाद, हरसिमरत बादल और वॉलमार्ट के संबंधों की हो जांच

    एसजेएम का दावा है कि बादल ने अपने कार्यकाल के दौरान देश के फूड प्रोसेसिंग सेंक्टर में वॉलमार्ट की एंट्री का रास्ता साफ कर दिया है और यह ट्वीट इसकी सीधा गवाह है कि बादल की वॉलमार्ट के साथ सांठगांठ है।