Final  

(Search results - 75)
  • Tejaswi will prepare to make Akhilesh and Lalu soft!

    NewsJul 22, 2020, 1:26 PM IST

    बिहार में महागठबंधन में चलेगी राजद की दादागिरी, सीएम के चेहरे पर पार्टी का फैसला होगा अंतिम

    असल में महागठबंधन घटक दल राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सीटों के बंटवारे को जल्दी करना चाहते हैं। ताकि समय रहते सीटों पर प्रचार किया जा सके। लेकिन राजद लगातार महागठबंधन की बैठकों को टाल रहा है। लिहाजा राज्य में महागठबंधन के ज्यादातर नेता राजद के रूख से नाराज हैं।

  • undefined

    NewsMay 13, 2020, 8:05 AM IST

    जानें क्यों महाराष्ट्र में भाजपा ने आखिर समय में बदला एमएलसी का प्रत्याशी

    राज्य में विधान परिषद के चुनाव से पहले भाजपा के प्रत्याशी अजीत गोछाड़े ने अपना नाम वापस ले लिया है और उनके स्थान पर पार्टी ने रमेश कराड को मैदान में उतारा है। हालांकि पहले कई दावेदार मैदान में थे। लेकिन  भाजप ने परिषद में दिग्गजों के बजाए नए और युवा नेताओं को भेजने का फैसला किया। लेकिन भाजपा ने नया प्रत्याशी मैदान में उतार कर सबको चौंका दिया है। 

  • undefined

    NationFeb 10, 2020, 6:52 PM IST

    अंडर-19 विश्व कप फाइनल में बांग्लादेशी खिलाड़ी भिड़े भारतीय खिलाड़ियों से

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए अंडर 19 विश्व कप फाइनल की जिसमें भारत को हराने के बाद बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने किस तरह से अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप में बांग्लादेश की टीम ने भारत को हराकर ट्रॉफी जीत ली। हालांकि जीत के जोश में बांग्लादेशी खिलाड़ी अपना आपा खो बैठे और भारतीय टीम से भिड़ गए। फील्डिंग के दौरान कई बार आक्रामकता दिखा चुके बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने मैच जीतने के बाद और ज्यादा आक्रामकता का प्रदर्शन किया। उन्होंने भारतीय खिलाड़ियों के सामने जाकर उनसे अपशब्द कहे, जिससे दोनों टीम के खिलाड़ियों में धक्का-मुक्की तक की नौबत आ गई। हालांकि, बांग्लादेशी टीम के कप्तान ने इसके लिए माफी मांगी है।

  • undefined

    NewsFeb 10, 2020, 6:02 AM IST

    पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले निकायों में होगा सेमीफाइनल

    अप्रैल में होने वाले राज्य में नगरपालिका चुनावों के लिए भाजपा और टीएमसी ने अभी से तैयारी कर ली है। इसे राज्य के विधानसभा से पहले सेमीफाइनल माने जा रहे हैं। राजनीतिक पर्यवेक्षकों का कहना है कि रॉय की तीसरी बार चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक के रूप में नियुक्ति की गई है। क्योंकि मुकुल राय टीएमसी में रहे हैं और उसकी आक्रामक नीतियों को अच्छी तरह से जानते हैं।

  • rajesh pandey

    NewsFeb 9, 2020, 12:06 PM IST

    आखिरकार राजेश पांडे बन गया सोनिया, सरकारी दस्तावेजों में चढ़ा नाम

    असल में ये कहानी काफी लंबी है। लेकिन इसे राजेश पांडे या सोनिया की मेहनत का ही नतीजा है कि वह लगातार अपने अधिकार के लिए पिछले तीन साल से लड़ रही थी। हालांकि पुरूष के तौर पर जन्म लेने वाले राजेश पांडे को जब ये अहसास हुआ है कि उसके अंदर महिलाओं के गुण हैं तो उसने इसके लिए अपना लिंग परिवर्तन कराया। लेकिन न तो समाज ने माना लेकिन न ही सरकार। लिहाजा उसने एक लंबी लड़ाई लड़ी और अब इसे इसके लिए सफलता मिली है।

  • Jharkhand Election: Voting for fifth phase continues kps

    NewsDec 20, 2019, 8:37 AM IST

    तीन बाद खुलेगी ईवीएम में बंद किस्मत, झारखंड में 16 विधानसभा सीटों में आज अंतिम दौर का मतदान

    जानकारी के मुताबिक आज हो रहे अंतिम और पांचवे चरण में राज्य में 1717 मतदान केंद्रों को अति संवेदनशील की श्रेणी में रखा गया है जबकि 1,973 केंद्रों को संवेदनशील घोषित किया गया है। हालांकि अभी तक राज्य में चुनाव के दौरान कोई बड़ी घटना हुई है। मतदान को देखते हुए मतदान केन्द्रों में सशस्त्र जवान तैनात किए गए हैं।

  • Under-19 team beat Pakistan in Asia Cup, India in Pakistan out in semi final

    NewsSep 7, 2019, 9:48 PM IST

    अंडर-19 टीम ने एशिया कप में पाक को किया चित, सेमीफाइनल में भारत इन पाकिस्तान आउट

    भारत ने अंडर-19 एशिया कप के दूसरे मैच में आज पाकिस्तान को 60 रनों से हरा दिया। इससे पहले भारत अपने पहले मैच में कुवैत को हरा चुका है। भारत की ये लगातार दूसरी जीत है। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 305 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए ये एक बड़ा लक्ष्य था। भारत की तऱफ से मैन ऑफ द मैच रहे अर्जुन आजाद ने 121 रनों की शतकीय पारी खेली, जबकि तिलक वर्मा ने भी 110 रन बनाए।

  • undefined

    NationAug 31, 2019, 5:42 PM IST

    असम में 19 लाख लोगों को एनआरसी से बाहर रखने का मामला पहुंचेगा सुप्रीम कोर्ट

    लंबे इंतजार के बाद असम में राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर यानी एनआरसी की आखिरी सूची जारी कर दी गई। इसमें शामिल होने के लिए लगभग 3.29 करोड़ लोगों में से 19 लाख लोग इसके दायरे से बाहर हो गए हैं। एनआरसी के स्टेट कोऑर्डिनेटर ने बताया है कि जो लोग इस लिस्ट से संतुष्ट नहीं है वह विदेशी ट्रिब्यूनल के सामने अपील कर सकते हैं। अपील दायर करने की समय सीमा लगभग 4 महीने कर दी गई है। उधर आजसू ने यह मामला सुप्रीम कोर्ट के सामने उठाने का ऐलान किया है। 
     

  • Yogi government  finally demolished Azam Khan's Humsafar

    NewsAug 16, 2019, 1:57 PM IST

    लो जी योगी ने आखिरकार गिरा ही दिया आजम खान का ‘हमसफर’, अभी जुर्माना बाकी

    आज सिंचाई विभाग ने आजम खान के हमसफर रिसार्ट के बाउंड्रीवाल पर बुलडोजर चला ही दिया। सिंचाई विभाग ने कुछ दिन पहले आजम खान को इसका नोटिस दिया था। लेकिन आजम खान ने इसका कोई जवाब नहीं दिया है। असल में सिंचाई विभाग को पसियापुर शुमाली गांव के एक व्यक्ति ने विभाग से शिकायत की थी कि आजम खान ने सिंचाई विभाग जमीन पर अतिक्रमण किया है।

  • Opposition alleges bjp to promoting Bhagwa color through team india in world cup

    CricketJul 17, 2019, 10:39 AM IST

    विश्व कप में हार के बाद टीम इंडिया की स्पॉन्सरशिप से हाथ खींचेगी मोबाइल कंपनी ओप्पो

    चीन की मोबाइल कंपनी ओप्पो का लोगो जल्दी ही टीम इंडिया की जर्सी पर से हट सकता है। हालांकि इस बात की चर्चा पहले से ही थी। लेकिन विश्व कप मुकाबले में भारतीय टीम के प्रदर्शन के बाद ओप्पो को बहाना मिल गया है। ओप्पो कंपनी भारत में अपने खर्चों में कटौती करने में लगी हुई है। 
     

  • Ravi shastri can be removed from head coach of indian cricket team

    NewsJul 16, 2019, 8:16 PM IST

    टीम इंडिया की हार की रवि शास्त्री पर गिर सकती है गाज, बीसीसीआई ने हेड कोच के लिए मांगे आवेदन

    मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक रवि शास्त्री ही विराट कोहली को हर कदम पर समर्थन देते हैं। जबकि विराट टीम में जिसका शामिल करना चाहते हैं उसकी सिफारिश शास्त्री करते हैं। लिहाजा भारतीय टीम में दो गुट हो गए हैं। लिहाजा इस गुटबाजी का नतीजा टीम के प्रदर्शन पर देखने को मिल रहा है।

  • Novak Djokovic, Wimbledon

    SportsJul 16, 2019, 1:15 PM IST

    पांचवी बार विंबलडन चैंपियन बने नोवाक जोकोविच

    फेडरर 9वां विंबलडन टाइटल हासिल करने से चूक गए। 37 साल के वर्ल्ड नंबर-3 खिलाड़ी फेडरर के खिलाफ मैदान में उतरे जोकोविच को जीत हासिल करने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।  वहीं फेडरर 21 वें ग्रैंड स्लेम पर कब्जा जमाने से चूक गए। विंबलडन की हरी घास पर यह मुकाबला 4 घंटे 57 मिनट तक चला। ये मैच विंबलडन इतिहास का सबसे लंबा फ़ाइनल मैच है। ये मैराथन मुक़ाबला पांच सेटों तक चला और आखिरी सेट का फ़ैसला टाई ब्रेकर से हुआ।
     

  • World Cup

    CricketJul 15, 2019, 7:42 AM IST

    बेहद रोमांचक मुकाबले में इंग्लैण्ड टीम पहली बार विश्व कप क्रिकेट की विजेता घोषित

    विश्व कप क्रिकेट के फाइनल मुकाबले में इंग्लैण्ड को न्यूजीलैण्ड के उपर विजेता घोषित कर दिया गया है। हालांकि जीत की घोषणा करना बेहद मुश्किल था। क्योंकि दोनो ही टीमों ने हर बार बराबरी का प्रदर्शन किया था। लेकिन बाद में चौकों छक्कों के आधार पर इंग्लैण्ड को विजेता घोषित किया गया। 
     

  • रोजर फेडरर ने विंबलडन के सेमीफाइनल मुकाबले में अपनी चिर प्रतिद्वंदी स्पेन के राफेल नडाल को हराकर फाइनल में जगह बना ली है।

    SportsJul 13, 2019, 3:46 PM IST

    राफेल नडाल को हराकर 12वीं बार विम्बलडन के फाइनल में पहुंचे रोजर फेडरर

    फेडरर और नडाल के बीच हुए सेमीफाइनल के हाई वोल्टेज मुकाबले का पहला सेट करीबन 51 मिनट तक चला। जिसमें फेडरर ने जीत हासिल करके 1-0 से बढ़त बनाई। दूसरे सेट में नडाल ने फेडरर को बुरी तरहा पछाड़ दिया। इस सेट को नडाल ने 6-1 से अपने नाम किया। दूसरे सेट में फेडरर ने 11 गलतियां की। तीसरे सेट में फेडरर ने वापसी करते हुए सेट को 6-3 से अपने नाम किया। चौथे सेट में फेडरर को कड़ी मेहनत करनी पड़ी। इस सेट में आखिरी अंक के लिए पांच बार ड्यूस हुआ। आखिर में फेडरर ने चौथा सेट 6-4 से जीतकर फाइनल में जगह बनाई। 
     

  • undefined

    CricketJul 12, 2019, 6:55 PM IST

    27 साल बाद विश्व कप क्रिकेट के फाइनल में पहुंची इंग्लैण्ड की टीम

    विश्व कप क्रिकेट में इंग्लैण्ड की टीम ऑस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में पहुंच गई है। अब उसका मुकाबला न्यूजीलैण्ड से होना है।