Financial Crisis  

(Search results - 9)
  • <p>air india</p>

    NewsJun 23, 2020, 9:30 AM IST

    कोरोना संकट में छोड़ा कामगारों का साथ, ठप हुए कारखाने तो प्लेन से ले जा रहे हैं मुंबई

    कोरोना लॉकडाउन में  मुंबई और विभिन्न शहरों से ट्रकों आदि पर सवार होकर प्रवासी घरों को  लौटे थे। लेकिन अब वह फिर मुंबई लौटने को तैयार हैं। असल में जिन फैक्ट्रियों में कामगार काम करते थे, वह ठप पड़े हैं और उनके मालिक कामगार न मिलने के कारण अब गांवों में अपने कामगारों को वापस ले जाने के लिए चक्कर काट रहे हैं।
     

  • undefined

    NewsApr 24, 2020, 6:59 PM IST

    केरल में सरकार ने दिया राज्य कर्मचारियों के वेतन में कटौती का आदेश, विधायकों का भी कटेगा वेतन

    हालांकि इसके साथ ही केरल सरकार ने राज्य के मंत्रियों, विधायकों, विभिन्न बोर्ड के सदस्यों, स्थानीय निकाय संस्था के सदस्यों, विभिन्न आयोगों के सदस्यों का वेतन एक साल तक तीस फीसदी काटने का आदेश दिया है। राज्य सरकार ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए फंड जुटाने के लिए जुटाने के लिए अगले पांच महीनों तक सरकारी कर्मचारियों का छह दिन का वेतन काटने का आदेश दिया है।

  • Pakistani Army Chief Bajwa gets shock from Supreme Court, service extension suspended

    NewsJan 21, 2020, 7:50 AM IST

    क्या गुलाम कश्मीर का हिस्सा बेचने की तैयारी में पाकिस्तान!

    विशेषज्ञों का कहना है कि पाकिस्तान चीन पाकिस्तान आर्थिक कॉरिडोर प्रोजेक्ट के कारण कर्ज में डूब चुका है। ये प्रोजेक्ट के तहत चीन के शिनजियांग प्रांत को ग्वादर बंदरगाह से जोड़ा जा रहा है। हालांकि पाकिस्तान को उम्मीद थी कि चीन के कारण उसके देश का विकास होगा। लेकिन अब इस प्रोजेक्ट के कर्ज का बोझ पाकिस्तानी अर्थव्यवस्था पर पड़ने लगा है।

  • Now Imran Khan will take refuge in Tantric Bushra Bibi

    NewsOct 15, 2019, 8:02 AM IST

    अब कंगाल होने से नहीं बच सकता है पाकिस्तान, नहीं मिला एफएटीएफ में किसी भी देश का साथ

    फिलहाल पहले दिन की बैठक के बाद ऐसे संकेत मिले हैं। जिसके तहत पाकिस्तान आतंक के खिलाफ पर्याप्त कार्रवाई नहीं करने के कारण पाकिस्तान को अलग थलक कर दिया जाएगा। इसे पाकिस्तान के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। अगर पाकिस्तान ब्लैक लिस्ट हो जाता है तो वहां पर गृहयुद्ध जैसे हालत बन जाएंगे। क्योंकि पाकिस्तान को किसी भी अंतर्राष्ट्रीय संस्था से कर्ज नहीं मिलेगा और उसे कर्ज भी वापस करना होगा।

  • Know where tomato is being sold for 28 thousand rupees per kg and egg for 558 rupees

    NewsAug 5, 2019, 8:27 AM IST

    जानें कहां बिक रहा है टमाटर 28 हजार रुपये प्रति किलो और अंडा 558 रुपये का एक

    अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष के मुताबिक यहां पर पिछले साल महंगाई दर 9029 फीसदी थी जो अब बढ़कर एक करोड़ फीसदी हो गई है। महंगाई में एक साल के दौरान 1100% से अधिक का इजाफा हुआ है। यही नहीं दो किलो चिकन खरीदने के लिए करीब 1.20 करोड़ बोलीवर्स खर्च करने पड़ रहे हैं। यहां पर लोग काम के बदले पैसे नहीं बल्कि खान का सामान मांग रहे हैं। 

  • Punjab government in Pakistan imposed tax on grave to dispose body

    NewsJul 19, 2019, 11:47 AM IST

    पाकिस्तान में मुर्दा के शरीरों से भी वसूला जा रहा है टैक्स

    पाकिस्तान में सरकार आर्थिक तौर पर कंगाल हो गयी है। पाकिस्तान को देश की अर्थव्यवस्था को चलाने के लिए अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष से कड़ी शर्तों पर कर्ज लेना पड़ रहा है। जिसके कारण सरकार को नए-नए टैक्स लगाने पड़ रहे हैं और पुरानी टैक्स रियायतों को वापस लेना पड़ा रहा है। 

  • Learn why the Pakistani are not buying the car

    NewsJul 16, 2019, 7:13 PM IST

    जानें क्यों पाकिस्तानी नहीं खरीद रहे हैं कार

    पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष से 8 अरब डॉलर का कर्ज लिया है। इस कर्ज के ऐवज में पाकिस्तान को देश में नए कर थोपने पड़ रहे हैं। जिसका वहां के लोग विरोध कर रहे हैं। शनिवार को ही पाकिस्तान में सभी कारोबारी संगठनों ने बंद का ऐलान किया था।

  • Naresh goyal will sell his equity to raise money for the jet, but he will out from management

    NewsMar 12, 2019, 11:00 PM IST

    नरेश गोयल: एक साधारण कैशियर से एयरलाइंस कंपनी के मालिक का सफर, अब जेट से होंगे विदा

    अपने कैरियर की शुरूआत एक साधारण कैशियर के तौर पर करने वाले और फिर कभी भारत के सोलहवें नंबर के सबसे अमीर बनने वाले जेट एयरवेज के चेयरमैन नरेश गोयल को अब कंपनी छोड़नी पड़ेगी।

  • Centre government announced package for sugar mills

    NewsFeb 6, 2019, 11:57 AM IST

    चीनी मिलों को मिल सकती है राहत, एथनॉल के लिए सरकार दे सकती है आर्थिक मदद

    आर्थिक संकट से जूझ रहे चीनी उद्योग को केन्द्र सरकार बड़ी राहत दे सकती है। केन्द्र सरकार एथनॉल पर चीनी मिलों को पैकेज देकर उन्हें हो रहे घाटे को कम करने के पैकेज की घोषणा कर सकती है।