Fir  

(Search results - 342)
  • For the first time, these Bollywood stars are celebrating Karva Chauth

    News17, Oct 2019, 10:43 AM IST

    पहली बार करवा चौथ मना रहे हैं ये बॉलीवुड स्टार

    आज करवा चौथ का त्योहार है। हालांकि करवा चौथ को पॉपुलर करने में बॉलीवुड का अहम रोल रहा है। फिल्मों की देखादेखी में आम लोग भी अब इस त्योहार को मना रहे हैं। लिहाजा इस मामले में फिल्म स्टार भी पीछे कैसे रह सकते हैं। लिहाजा आज कई फिल्मी सिलेब्रिटी पहली बार करवा चौथ मना रहे हैं। इसमें प्रियंका चोपड़ा से लेकर मस्तानी यानी दीपिका पादुकोण भी है।

  • Nation11, Oct 2019, 2:51 PM IST

    इंदौर हवाई अड्डे पर पहली बार आयी कार्गो उड़ान, "वॉटर सैल्यूट" से स्वागत

    मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर के देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिये शुक्रवार का दिन बेहद खास रहा। हवाई अड्डे के सात दशक के परिचालन इतिहास में पहली बार यहां कोई कार्गो (मालवाहक) विमान उतरा।

  • World10, Oct 2019, 5:08 PM IST

    यहूदी प्रार्थनास्थल में गोलीबारी के बाद एकजुटता प्रदर्शन में शामिल हुईं मर्केल

    जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल शांति प्रदर्शन के लिए बर्लिन के मुख्य प्रार्थनास्थल पर बुधवार देर रात जुटे लोगों के साथ शामिल हुईं और हाले में घातक बंदूक हमले के शिकार हुए लोगों के प्रति एकजुटता दिखाते हुए “यहूदी विरोधी विचारों का खंडन” किया।

  • World10, Oct 2019, 5:01 PM IST

    भारतीय सेना की गोलीबारी में पाकिस्तानी सैनिक की मौत : आईएसपीआर

    पाकिस्तान की सेना का दावा है कि भारतीय सुरक्षा बलों की तरफ से नियंत्रण रेखा के पास पाक सीमा में बृहस्पतिवार को कथित तौर पर की गई गोलाबारी में उनके एक सैनिक की मौत हो गई और दो महिलाएं घायल हो गईं।

  • deep dive

    News3, Oct 2019, 8:39 AM IST

    गीता की आध्यात्मिक यात्रा का पहला अध्याय

    यदि हम गीता को पढ़ते चले तो इसमें लिखे गए शुरूआत के बीस छंद युद्ध के मैदान और कमांडरों का वर्णन करते हैं और अंत में भीष्म, अर्जुन और कृष्ण के साथ युद्ध शुरू करने के लिए अपने शंख फुंकते हैं। 21 से 25 तक के श्लोकों में, अर्जुन ने कृष्ण से अपने रथ को सेना के बीच में रखने के लिए कहा ताकि वह सेना की निगरानी कर सके। कृष्ण अपना रथ चलाते हैं और इसे भीष्म और द्रोणाचार्य के सामने रखते हैं और अर्जुन से अपनी सेना की निगरानी करने के लिए कहते हैं।

  • MN Hindi 100 secs Oct 1

    News1, Oct 2019, 7:51 PM IST

    महाराष्ट्र चुनाव से पहले भाजपा की पहली लिस्ट से अमित शाह के गृहमंत्री बनने के बाद पहले बंगाल दौरे तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    भारतीय जनता पार्टी ने महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव के लिए 125 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है

  • MN100 secs Sept 30

    News30, Sep 2019, 8:10 PM IST

    बिहार में बारिश की तबाही से हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा की सूची तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    बिहार के कई इलाकों में पिछले चार दिन से तेज बारिश हो रही है। राज्य में बाढ़-बारिश से जुड़े हादसों में अब तक 29 लोगों की मौत हो चुकी है
     

  • News30, Sep 2019, 7:37 PM IST

    पहले भरा बिजली का बिल फिर किया आजम की पत्नी ने नामांकन

    पिछले दिनों आजम खान के रामपुर में स्थित हमसफर रिसार्ट में बिजली की चोरी पकड़ी गई थी। जिसके बाद बिजली विभाग ने बिजली का कनेक्शन काट दिया और आजम खान और उसके परिवार वालों पर पेनाल्टी लगा दी थी। हालांकि इसके बाद भी आजम खान के परिवार ने बिजली का बिल नहीं चुकाया था। लेकिन अब सपा ने उन्हें रामपुर से पार्टी का प्रत्याशी घोषित कर दिया है।

  • News30, Sep 2019, 10:25 AM IST

    बदलेगी महाराष्ट्र की सियासत, सत्ता को रिमोट कंट्रोल से चलाने वाला ठाकरे परिवार लड़ेगा पहला संसदीय चुनाव

    शिवसेना आदित्य ठाकरे को मुंबई के वर्ली सीट से चुनाव में उतारने की तैयारी में है। इसके लिए शिवसेना ने तैयारियां भी कर दी हैं। हालांकि अभी तक भाजपा और शिवसेना के बीच सीटों का बंटवारा नहीं हो सका है। लेकिन माना जा रहा कि आज या कल सीटों का बंटवारा हो जाएगा। राज्य में नामांकन की अंतिम तिथि 4 अक्टबूर है और राज्य में 21 अक्टूबर को चुनाव होने हैं। हालांकि शिवसेना ये मान कर चल रही है कि भाजपा भी बड़ा दिल दिखाते हुए राज्य में गठबंधन करेगा और उसे सम्मानजनक सीट देगी।

  • बिहार: लालू के बेटे तेज प्रताप यादव जो कभी बिहार सरकार में स्वास्थ्य महकमा संभाला करते थे, आज वे हमेशा नशे में चूर रहते हैं। यह दावा किया है उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय ने फैमिली कोर्ट में। वे तेज प्रताप द्वारा तलाक के मुकदमे में उन पर लगाए गए आरोपों का जवाब दे रही थीं। 17 पन्नों के अपने दाखिल जवाब में ऐश्वर्या ने बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और उनकी मां राबड़ी देवी पर भी चुप रहने का दबाव डालने के आरोप लगाए हैं।

    News30, Sep 2019, 8:43 AM IST

    शुरू हुई लालू के घर में ‘महाभारत’, कुरूक्षेत्र बना राबड़ी का घर

    माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में ये मामला राजनैतिक मामला बन सकता है। फिलहाल लालू की बहू ऐश्वर्या के पिता और लालू के समधी बेटी को न्याय दिलाने के लिए राबड़ी देवी के आवास पर धरने पर बैठे हैं। लालू को सजा हो चुकी है और वह रांची के रिम्स में इलाज करा रहे हैं। हालांकि का स्वास्थ्य भी खराब है और ऐसे में लालू के परिवार में चला विवाद अब पुलिस थाने तक पहुंच गया है।

  • UP Police Lady Singham is absconding after embezzling 70 lakhs, FIR has been posted there

    News29, Sep 2019, 12:41 PM IST

    70 लाख का गबन कर फरार है यूपी पुलिस की ‘लेडी सिंघम’, जिस थाने में थी तैनात वहां हो चुकी है एफआईआर

    असल में पुलिस विभाग में चर्चा है कि लक्ष्मी को पुलिस अफसर बचा रहे हैं। जबकि भ्रष्टाचार के मामले में लक्ष्मी के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो चुकी है। लेकिन अभी तक पुलिस उन्हें गिरफ्तार नहीं कर सकती है। जबकि पुलिस के अफसरों को जानकारी है कि वह कहां हैं। क्योंकि जिन पुलिस अफसरों की सरपस्ती में लक्ष्मी अपने कार्यों को अंजाम देती थी। वही अफसर उन्हें बचा रहे हैं। 

  • Ashok tanwar

    News26, Sep 2019, 4:32 PM IST

    पहले हुड्डा और अब तंवर हो रहे हैं बागी, बैठकों से बनाई दूरी

    राज्य में अगले महीने चुनाव होने हैं। अभी तक कांग्रेस ने टिकट वितरण नहीं किया है। पार्टी में लगातार नई प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा और चुनाव समिति के अध्यक्ष हुड्डा की बैठकें चल रही हैं। लेकिन पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक इन बैठकों से नदारद हैं। वह न तो हुड्डा की बैठकों में जा रहे हैं न ही शैलजा की। हालांकि अपना राजनैतिक वजूद बचाने के लिए तंवर अलग बैठकें कर रहे हैं।

  • NCP leader Sharad Pawar

    News25, Sep 2019, 8:26 AM IST

    चुनाव से पहले बुरे फंसे पवार, हुई एफआईआर

    महाराष्ट्र में अगले महीने चुनाव होने हैं और इससे पहले पवार के खिलाफ एफआईआर होने से उनके साथ ही पार्टी की मुश्किलें बढ़ गई है। ईडी उन्हें कभी भी गिरफ्तार कर सकती है या फिर पूछताछ के लिए बुला सकती है। फिलहाल महाराष्ट्र में हुए राज्य सहकारी बैंक घोटाले का मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है। 

  • News19, Sep 2019, 8:13 AM IST

    लॉ छात्रा ने कहा गिरफ्तार हों स्वामी नहीं तो लगा लूंगी आग

    गौरतलब है कि तीन दिन पहले ही छात्रा ने मजिस्ट्रेट के सामने अपने बयान दर्ज कराए थे। हालांकि इसके बाद स्वामी चिन्मयानंद की तबीयत बिगड़ गई थी। कल ही उन्हें शाहजहांपुर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि इस मामले को हाईकोर्ट की निगरानी में एसआईटी की टीम देख रही है। लेकिन अभी तक चिन्मयानंद के खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है। जबकि छात्रा ने एसआईटी को कई वीडियो क्लीप सौंपे हैं।

  • BJP MLA disputed remarks on India's first Prime Minister Nehru

    News18, Sep 2019, 7:57 PM IST

    भाजपा विधायक ने पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरु को बताया ऐयाश

    पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के विधायक ने देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू पर सार्वजनिक रुप से विवादित बयान दिया है। उन्होंने नेहरु को ऐयाशी करने वाला करार दिया।