Fire  

(Search results - 113)
  • News19, Sep 2019, 8:13 AM IST

    लॉ छात्रा ने कहा गिरफ्तार हों स्वामी नहीं तो लगा लूंगी आग

    गौरतलब है कि तीन दिन पहले ही छात्रा ने मजिस्ट्रेट के सामने अपने बयान दर्ज कराए थे। हालांकि इसके बाद स्वामी चिन्मयानंद की तबीयत बिगड़ गई थी। कल ही उन्हें शाहजहांपुर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि इस मामले को हाईकोर्ट की निगरानी में एसआईटी की टीम देख रही है। लेकिन अभी तक चिन्मयानंद के खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है। जबकि छात्रा ने एसआईटी को कई वीडियो क्लीप सौंपे हैं।

  • Nation14, Sep 2019, 5:31 PM IST

    कुछ इस तरह भारतीय सेना के आगे घुटने टेक गए पाकिस्तानी

    सीमा पर भारत पाकिस्तान के बीच एक बार फिर झड़प होने की खबर है। जिसमें एक बार फिर दुश्मन को मुंह की खानी पड़ी। हालांकि शुरुआत पाकिस्तान ने ही की थी। 
     

  • five elements

    Spirituality10, Sep 2019, 9:03 AM IST

    वेदों में वर्णित पांच तत्वों के अलावा छठा तत्व विज्ञान भी नहीं तलाश पाया

    प्राचीन भारतीय वेदों के पूरी तरह विज्ञान आधारित होने का सबसे बड़ा प्रमाण यह है कि जिन पांच तत्वों की बात वेदों में की गई है। उनके अलावा कोई भी छठा तत्व अभी तक आधुनिक विज्ञान तलाश नहीं पाया है। वेदों में समस्त ज्ञान इसलिए समाहित है क्योंकि यह भारतीयों के लाखों सालों के शोध और प्राकृतिक अनुभवों का निचोड़ है, जिसमें समस्त ज्ञान विज्ञान का निवास है। 
     

  • noida

    News6, Sep 2019, 10:59 AM IST

    बिटिया ने चलाई बुलेट तो दबंगों को नहीं आया रास, कर दिया पिता पर जानलेवा हमला

    असल में लड़की का बुलेट चलाना गांववालों को रास नहीं आ रहा था। उन्होंने इसके लिए लड़की के पिता से मना किया तो उन्होंने अपनी समस्या बताई क्योंकि गांव से कॉलेज बहुत दूर है। जिसके कारण उन्होंने अपनी बुलेट अपनी बेटी को दे दी है। लेकिन गांव के दबंगों को ये अपनी तौहीन लग रही थी। पिता ने कहा कि दुनिया बदल गई है तो दबंगों के बात हजम नहीं हुई कि एक लड़की उनके सामाने बुलेट चलाकर जाए। 

  • 16 killed in explosion in firecracker factory in Gurdaspur, Punjab

    News4, Sep 2019, 7:05 PM IST

    पंजाब के गुरदासपुर में पटाखा फैक्ट्री में धमाके में 16 लोगों की मौत, कई लोग मलबे में फंसे

    जानकारी के मुताबिक पंजाब के बटाला में आज एक फैक्ट्री में ब्लास्ट हो गया जिसमें 16 लोगों के मौके पर ही मौत हो गई जबकि इसमें अभी तक तीन दर्जन से ज्यादा लोगों के मलबे में फंसे होने की खबर आ रही है। फिलहाल अभी मौके पर बचाव और राहत कार्य जारी है। पुलिस का कहना है कि मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है कि क्योंकि कई लोग अभी मलबे में दबे हैं लिहाजा मृतकों की संख्या के बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता है।

  • ONGC's Navi Mumbai plant caught fire, confirmed five injured

    News3, Sep 2019, 10:16 AM IST

    ओएनजीसी के नवी मुंबई प्लांट में लगी भीषण आग, पांच लोगों की मौत कई घायल

    फिलहाल ओएनजीसी प्रबंधन राहत कार्य में जुटा है। सबसे पहले वहां पर फंसे लोगों को बाहर निकालने का काम प्राथमिकता के साथ चल रहा है। फिलहाल ओएनजीसी प्रबंधन का कहना है कि ‘आज सुबह अर्बन ऑयल एंड गैस प्रोसेसिंग प्लांट के स्टॉर्म वाटर ड्रेनेज में आग लग गई। ओएनजीसी की फायर सर्विस और आपदा प्रबंधन टीम तुरंत मौके पर पहुंची है। आग को बुझाने का काम जारी है।

  • gold loot

    News29, Aug 2019, 1:14 PM IST

    पाकिस्तान में सोने की कीमत में लगी आग, आर्थिक मंदी के बीच 10 ग्राम सोने की कीमत पहुंची 90 हजार रुपये

    आज पाकिस्तान में सोने की कीमत प्रति 10 ग्राम 90 हजार पाकिस्तानी रुपये हो गई है। यह अब तक का सबसे उच्चतम स्तर है। यही पिछले एक महीने के भीतर पाकिस्तान में सोने की कीमतों में 12840 पाकिस्तानी रुपये का इजाफा हुआ है। पाकिस्तान में बढ़ रही सोने की कीमत की तुलना में भारत में सोने की कीमत प्रति 10 ग्राम 39,970 भारतीय रुपये है। वहीं पाकिस्तान मे सोना दो गुना कीमत पर मिल रहा है।

  • ilhan omar

    News28, Aug 2019, 9:02 AM IST

    इस मुस्लिम महिला सांसद पर लग चुका है भाई से शादी करने का आरोप, अब भारत के खिलाफ उगल रही है आग

    महिला मुस्लिम सांसद इल्हान उमर पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने भाई से शादी करने का आरोप लगाया था और जिसे इजराइल ने अपने देश में प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया था, अब वही भारत सरकार के खिलाफ आग उगल रही है। उमर ने कहा कि कश्मीर में दूरसंचार सेवाएं शुरू होनी चाहिए और वहां के लोगों को अधिकार मिलने चाहिए।

  • News25, Aug 2019, 5:29 PM IST

    पंचतत्व में विलीन हुए अरुण जेटली, बेटे रोहन ने दी मुखाग्नि

    आज भाजपा मुख्यालय में कई मंत्रियों और नेताओं ने अरुण जेटली को दी श्रद्धांजलि। उनके पार्थिव शरीर को फूलों से सजी तोप गाड़ी में अंतिम संस्कार स्थल पर ले जाया गया। इससे पहले भाजपा मुख्यालय में सैकड़ों लोगों ने कतार में लगकर जेटली को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। भाजपा कार्यालय में ‘जब तक सूरज चांद रहेगा जेटली तेरा नाम रहेगा’ जैसे नारे गूंजे।

  • Arif Alvi

    News24, Aug 2019, 9:21 PM IST

    पाक राष्ट्रपति ने कहा आग से खेल रहा है भारत, लेकिन पाकिस्तान तो बैठा है बारूद ढेर पर

    असल में पाकिस्तान भारत को गीदड़ धमकियां देता रहता है और आज पीएम इमरान खान के बाद राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने कहा कि भारत आग से खेल रहा है। भारत सरकार ने कश्मीर की विशेष स्वायत्तता समाप्त करने का जो खेल खेला है वह आग के साथ खेलने जैसा है। उन्होंने कहा कि इससे भारत की धर्म निरपेक्षता जलकर खाक हो जाएगी।

  • World22, Aug 2019, 6:17 PM IST

    दुनिया के ऑक्सीजन भंडार में लगी आग

    दुनिया का फेफड़ा माने जाने वाले अमेजन के जंगलों में आग लग गई है। लाखों एकड़ में फैला हुआ यह जंगल दुनिया भर को ऑक्सीजन प्रदान करता है। लेकिन यही जंगल आज धू-धूकर जल रहा है। यह आग इतनी बड़ी है कि सैटेलाइट की तस्वीरों में नजर आ रही है। 

  • aiims fire

    Nation17, Aug 2019, 7:10 PM IST

    जिस एम्स में भर्ती हैं पूर्व मंत्री अरुण जेटली, वहां लगी है भीषण आग

    दिल्ली के सबसे बड़े अस्पताल एम्स में भीषण आग लगने की खबर है। यहां फायर ब्रिगेड की 35 गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं। चिंताजनक यह है कि देश के पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली बेहद नाजुक हालत में एम्स में ही भर्ती हैं। उनका वार्ड घटनास्थल से थोड़ी ही दूरी पर स्थित है। 
     

  • 5 children died tragically due to fire in US day care center

    News12, Aug 2019, 10:24 AM IST

    अमेरिका के डे केयर सेंटर में आग लगने से 5 बच्चों की दर्दनाक मौत

    अमेरिका के पेंसिल्वेनिया के एक डे केयर सेंटर में लगी आग में पांच बच्चों की दर्दनाक मौत गई है। ये हादसा भारतीय समय के मुताबिक रात में हुआ और ये पेंसिल्वेनिया के झील शहर एरी में हुआ।

  • 5 died due to fire in delhi building

    News6, Aug 2019, 8:36 AM IST

    दिल्ली की इमारत में आग से 5 की मौत, 11 झुलसकर घायल

    दिल्ली के जाकिरनगर स्थित एक बहुमंजिला इमारत में आग लगने से 5 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 11 लोग आग में झुलसने से जख्मी हो गए हैं। यह घटना सोमवार देर रात की है। 
     

  • Fireball became a moving bus, seven people died

    News5, Aug 2019, 9:47 AM IST

    आग का गोला बनी चलती बस, सात लोगों के मौत

    बस मुजफ्फरपुर से सिलीगुड़ी जा रही थी और तभी रास्ते में डिवाइडर से जोरदार टक्कर के बाद बस के फ्यूल टैंक में आग लग गई। अभी तक इस हादसे में सात लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है जबकि 20 से 25 लोग घायल बताए जा रहे हैं।