Flood  

(Search results - 39)
  • News2, Oct 2019, 4:23 PM IST

    मानसून ने रूखसती के दिखाया रौद्र रूप, ली 1685 लोगों की जान

    जानकारी के मुताबिक इस साल अभी तक बारिश के कारण 14 राज्‍यों में 1685 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं सैकड़ों लोग गायब हैं। बारिश के कारण हजारों घर टूट गए हैं। जिसके कारण आर्थिक नुकसान हुआ है। जानकारी के मुताबिक इस साल बारिश के कारण देश के 277 जिले जलमग्‍न हो गए। ऐसा पिछले 25 सालों में पहली बार हुआ है।

  • MN100 secs Sept 30

    News30, Sep 2019, 8:10 PM IST

    बिहार में बारिश की तबाही से हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा की सूची तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    बिहार के कई इलाकों में पिछले चार दिन से तेज बारिश हो रही है। राज्य में बाढ़-बारिश से जुड़े हादसों में अब तक 29 लोगों की मौत हो चुकी है
     

  • varanasi ganga

    News17, Sep 2019, 2:51 PM IST

    वाराणसी में गंगा नदी का रौद्र रुप, सड़कों तक चढ़ा बाढ़ का पानी

    भगवान शिव की नगरी काशी में मां गंगा का पानी लगातार चढ़ रहा है। यहां हर रोज 1 सेमी प्रति घण्टे की रफ्तार से जलस्तर बढ़ रहा है, जिसकी वजह से कई सड़कों तक पानी पहुंच चुका है। 
     

  • News25, Aug 2019, 10:00 AM IST

    बारिश ने लगाई सब्जियों की कीमत में आग, प्याज, अदरक व धनिया ने बिगाड़ा स्वाद

    असल में एशिया की सबसे बड़ी मंडी नासिक में बाढ़ का असर उत्तर प्रदेश समेत सभी राज्यों में देखा जा रहा है। नासिक में बाढ़ के कारण  प्याज की कीमतों में अचानक उछाल आ गया है। महाराष्ट्र और  मध्य प्रदेश से प्याज की सप्लाई पूरे देश में की जाती है। लेकिन बाढ़ के कारण गोदाम में रखा प्याज भी खराब हो गया है। जिसका सीधा असर प्याज की कीमतों में देखने को मिल रहा है।

  • News19, Aug 2019, 7:27 PM IST

    दक्षिण के बाद अब उत्तर भारत में बाढ़ की तबाही से शेहला राशिद के अनुच्छेद 370 पर दिए बयान तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    मौसम विभाग ने सोमवार को हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश समेत 17 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी दी है

  • News19, Aug 2019, 8:32 AM IST

    हिमाचल में बारिश बनी 'काल', 22 लोगों की मौत

    जानकारी के मुताबिक अभी तक राज्य में बारिश के कारण 490 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। वहीं राज्य में 22 लोगों की मौत हुई है और 12 लोग घायल हुए हैं। सबसे ज्यादा मौते राजधानी शिमला में हुई है और यहां पर 10 लोगों की जान गई है। वहीं चम्बा, कुल्लू, सिरमौर और सोलन में दो-दो तथा बिलासपुर, ऊना व लाहौल-स्पीति में एक-एक व्यक्ति की मौत खबर मिली है। 

  • Delhi's heart is standing at the mouth of flood

    News19, Aug 2019, 8:20 AM IST

    दिल्ली में मंडराया बाढ़ का खतरा, निचले स्तर में पानी घुसने का खतरा

    दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने बाढ़ की चेतावनी जारी की है और निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को वहां से हटने के लिए कहा है। राज्य सरकार ने एसडीआरएफ और एनडीआरएफ से तैयार रहने को कहा है। असल में दिल्ली मे यमुना  चेतावनी स्तर के करीब पहुंच गई है और हरियाणा द्वारा छोड़े गए पानी आने के बाद ये स्तर और बढ़ेगा। लिहाजा सरकार ने निचले स्तरों में रहने वाले लोगों को वहां निकलने का कहा है।

  • Delhi's heart is standing at the mouth of flood

    News15, Aug 2019, 7:54 AM IST

    बाढ़ के मुहाने खड़ी है दिलवालों की दिल्ली!

    फिलहाल हरियाणा  के हथनीकुंड बैराज  से 1 लाख 43 हजार क्यूसिक पानी छोड़ा गया है। क्योंकि हरियाणा में यमुना में पानी का स्तर बढ़ रहा है और बाढ़ का खतरा देखते हुए बैराज से पानी छोड़ने का फैसला किया गया और इसका सीधा असर दिल्ली पर पड़ेगा।

  • News13, Aug 2019, 10:04 PM IST

    दिल्ली भी हो सकती है पानी-पानी, अगले चार दिन भारी बारिश की चेतावनी

    विभाग का कहना है कि दिल्ली में भी अन्य राज्यों में हो रही बारिश की तरह आसमान से आफत बरस सकती है। हालांकि अभी तक औसत से भी कम बारिश हुई है और ऐसा माना जा रहा कि अगले चार दिन दिल्ली में जोरदार बारिश हो सकती है। लिहाजा दिल्लीवासी घर से संभल कर निकले। आमतौर पर दिल्ली में बारिश के कारण पानी सडकों पर आ जाता है और रास्तों पर कई किलोमीटर तक लंबा जाम लग जाता है। 

  • रिसर्च के लिए घाना(अफ्रीका) के 21 ग्रामीण और शहरी इलाके में रहने वाले 1050 लोगों से बात की गई। रिसर्चरों ने ऐसे प्राकृतिक संकेतों की सूची बनाई जिन्हें गांव में बाढ़, सूखा या फिर तापमान में बदलाव का पता लगाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। इसमें बारिश का रूप, चींटियों का व्यवहार, कुछ विशेष चिड़ियों का दिखना, बाओबाब पेड़ में फूल लगना और गर्मी की तीव्रता शामिल हैं। सारे ग्रामीण संकेतों को शहरों तक नहीं पहुंचाया जा सकता लेकिन कुछ ऐसे हैं जो दोनों जगहों के वातावरण के लिए उपयुक्त हैं जैसे कि बादल, गर्मी और पेड़।

    Nation13, Aug 2019, 6:10 PM IST

    देश के 6 राज्यों में बाढ़ का कहर, अब तक 200 लोगों की गई जान

    ओडिशा, बंगाल, केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र और गुजरात में बाढ़ और बारिश का कहर जारी है। इन राज्यों में आसमानी आफत के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 200 तक पहुंच गई है। इन पांचों राज्यों में रेल, सड़क और हवाई सेवा बुरी तरह प्रभावित हुई है। 
     

  • Instead of relief work, Imran is opposing India, 160 have died due to the destruction of rain in Pakistan

    News13, Aug 2019, 11:09 AM IST

    राहत कार्य के बजाय इमरान कर रहे हैं भारत का विरोध, पाकिस्तान में बारिश की तबाही से 160 की हो चुकी है मौत

    पाकिस्तान के राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अधिकारियों के मुताबिक देश में बाढ़ के कारण हालात खराब हैं। खासतौर से पाकिस्तान के दक्षिण सिंध प्रांत के कराची में बारिश से कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों अन्य घायल हो गए। आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले कराची के निचले इलाकों और मुख्य मार्गों पर पानी भर गया है और लोग अपने घरों में फंसे हुए हैं।

  • Hanuman' becomes policeman to save children from floods

    News11, Aug 2019, 3:33 PM IST

    बाढ़ से बच्चों को बचाने को पुलिसवाला बन गया 'हनुमान', हो रही है तारीफ

    गुजरात में बाढ़ का प्रकोप जारी है। हर जगह पानी ही पानी भरा हुआ है। यहां पर एक पुलिस कॉन्स्टेबल अपने कंधे में दो बच्चियों को कमर से ऊपर तक भरे पानी से भरे सैलाब में लेकर जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक पृथ्वीराज सिंह इन दो बच्चियों को दो किलोमीटर दूरी तक बाढ़ से बचाकर ले गए और सुरक्षित जगह पर पहुंचाया। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सदस्य वीवीएस लक्ष्मण ने भी इस फोटो पर अपनी प्रतिक्रिया दी है और इसे सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

  • News11, Aug 2019, 11:49 AM IST

    जानें किस राज्य का क्या है हाल:आफत बनी बारिश, उत्तर से दक्षिण तक आसमान से बरस रही है मुसीबत

    केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र, तमिलनाडु और गुजरात में बीते चार दिनों से बाढ़ के कारण हालत काफी खराब हैं। इन राज्यों में अभी तक 136 लोगों के मारे जाने की खबर है। वहीं उत्तराखंड और हिमाचल में भारी के कारण भूस्खलन हो रहा है और पर्यटक रास्तों में ही फंसे हुए हैं। जिन्हें वहां से निकालने के लिए राहत कार्य चल रहे हैं। देश के पहाड़ी राज्यों के साथ ही दक्षिणी राज्यों में बारिश के कारण लोगों को दिक्कतें बढ़ गई हैं। 

  • News10, Aug 2019, 6:07 PM IST

    पिछले दो साल से केरल क्यों हो रहा है बाढ़ का शिकार, आपदा या दैवीय आपदा

    केरल में बाढ़ से लोगों को बचाने के लिए बड़े स्तर पर राहत और बचाव कार्य चल रहे हैं। लेकिन राज्य के हालत काफी खराब हैं। केरल में बारिश और बाढ़ से 45 लोगों की मौत हो चुकी है और एक लाख से अधिक लोगों को राहत कैंप में पहुंचाया गया है। राज्य के मल्लपुरम में अब तक 10 और वायनाड में 9 लोगों की मौत हुई है। वहीं मल्लपुरम में भूस्खलन के कारण 30 परिवार लापता हैं। जिसका अभी तक कहीं पता नहीं है। राज्य में कई ट्रेनों को रद्द किया गया है।

  • Nation10, Aug 2019, 5:32 PM IST

    बाढ़ और बारिश से 3 राज्यों में तबाही, लगभग 100 लोगों की मौत

    पिछले तीन दिनों भारी बारिश के चलते आई बाढ़ से केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र में लगभग 100 लोगों की मौत हो चुकी है। कई जगह से भूस्खलन की खबरें भी आई हैं। सरकारी एजेन्सियां लगातार राहत कार्य चला रही हैं, लेकिन आसमान से लगातार बरस रही आफत की वजह से हताहतों की संख्या लगातार बढ़ रही है।