Floor Test  

(Search results - 9)
  • undefined

    Nation20, Mar 2020, 9:59 AM IST

    MP का पॉलिटिकल ड्रामा: कुछ घंटों में गिरेगी सरकार? फ्लोर टेस्ट से पहले इस्तीफा दे सकते हैं कमलनाथ

    सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार को 5 बजे तक फ्लोर टेस्ट की प्रक्रिया को पूरा करना है। हालांकि , फ्लोर टेस्ट से पहले सीएम कमलनाथ ने प्रेस कांफ्रेंस बुलाई है। जिसके बाद कहा जा रहा है कि कमलनाथ इस्तीफा दे सकते हैं।

  • delhi pollution sc condumn

    News26, Nov 2019, 2:58 PM IST

    किस्सा कुर्सी का: संविधान दिवस पर आया है कोर्ट का सुप्रीम फैसला, फडणवीस को मिला कल शाम तक समय

    सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र की देवेन्द्र फडणनीस सरकार को आदेश दिया कि वह कल शाम को पांच बजे तक सदन में अपना बहुमत साबित करे। ये एक तरह से भाजपा के लिए बड़ा झटका है। कोर्ट ने कहा कि इस टेस्ट का लाइव टेलीकास्ट और वीडियो रिकॉर्डिंग भी की जाए। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि लोकतांत्रिक मूल्य स्थापित करने के लिए कोर्ट हैं। कोर्ट ने साफ किया कि बहुमत के दौरान सदन की वीडियो रिकॉर्डिंग और लाइव टेलीकास्ट हो। 

  • Amit Shah

    News24, Nov 2019, 9:13 PM IST

    फ्लोर टेस्ट में विभीषणों के जरिए ‘ऑपरेशन लोटस’ को अंजाम देगी भाजपा

    राज्य में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी भाजपा के ऑपरेशन लोटस से डरी हुई हैं। असल में भाजपा ने एनसीपी के अजित पवार को अपने पाले में कर विपक्षी दलों को बड़ा झटका दिया है। क्योंकि अजित पवार एनसीपी के संसदीय दल के नेता हैं। जिसके कारण आज सुप्रीम कोर्ट में उसका पक्ष मजबूत दिखा। हालांकि अभी तक एनसीपी ने अजित पवार के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की  है। क्योंकि पार्टी को डर है कि इससे संवैधानिक तौर पर खतरा हो सकता है।

  • Fight commenced in BSP for number two position after inducted his brother and nephew in party

    News21, Jul 2019, 10:45 PM IST

    मायावती ने पलटी मारी, कुमारस्वामी सरकार को समर्थन देगी बीएसपी

    सोमवार को विधानसभा में कुमारस्वामी सरकार का फ्लोर टेस्ट होने वाला है। इससे पहले सरकार को थोड़ी राहत मिली है। क्योंकि बहुजन समाज पार्टी का एकमात्र विधायक कल सदन में मौजूद रहेगा और कुमारस्वामी सरकार के पक्ष में मतदान करेगा। इसका आदेश बीएसपी प्रमुख मायावती ने विधायक को दिया है। हालांकि आज दोपहर में ही विधायक एन. महेश ने कहा था कि वह मायावती के कहने पर सदन से गैरमौजूद थे। फिलहाल लगता है कि कुमारस्वामी मायावती को मनाने में कामयाब रहे। 

  • undefined

    News21, Jul 2019, 9:24 PM IST

    दो निर्दलीय विधायकों ने बढ़ायी कुमारस्वामी सरकार की मुश्किलें, सुप्रीम कोर्ट से कहा फ्लोर टेस्ट के लिए दें निर्देश

    राज्य के कांग्रेस और जेडीएस के 15 विधायक पहले ही सुप्रीम कोर्ट जा चुके हैं। फिलहाल इन विधायकों को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिली है और इन पर व्हिप का आदेश लागू न करने का निर्देश सुप्रीम कोर्ट ने दिया है। लेकिन आज नए घटनाक्रम में कुछ दिन पहले तक राज्य की कुमारस्वामी सरकार को समर्थन दे रहे निर्दलीय विधायकों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। 

  • During Karnataka Political Crisis new entry of Governor Vajubhai Vala,  asked to hold the floor test today

    News18, Jul 2019, 6:14 PM IST

    कर्नाटक के सियासी दंगल में हुई राज्यपाल की इंट्री, कहा आज ही करना होगा विश्वासमत परीक्षण

    हालांकि पहले ही राज्य की कुमारस्वामी सरकार आज विश्वासमत लाने की बात कह चुकी थी। कुमारस्वामी सरकार ने आज विश्वासमत का प्रस्ताव विधानसभा अध्यक्ष के सामने पेश किया। लेकिन अभी तक बहुमत के लिए फ्लोर टेस्ट नहीं हुआ है। लेकिन भारतीय जनता पार्टी इसके लिए दबाव बना रही है।

  • HD Kumaraswamy government will face floor test today, CM believing to some miracle for support

    News18, Jul 2019, 10:10 AM IST

    कर्नाटक का सियासी रण: किसी चमत्कार की आस में हैं कुमारस्वामी

    राज्य की कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन सरकार को आज सदन में फ्लोर टेस्ट का सामना करना पड़ेगा। जबकि सच्चाई ये ही कि सरकार के पास बहुमत का आंकड़ा नहीं है। जिसके कारण कुमारस्वामी सरकार का जाना तय माना जा रहा है। बागी विधायकों को मनाने की पूरी कोशिशें खत्म हो चुकी हैं। क्योंकि बागी विधायकों ने किसी भी कांग्रेस और जेडीएस के नेता से मिलने से मना कर दिया है।

  • Kumaraswamy government faces shock over Supreme Court, court asked Speaker to decide on MLAs' resignation

    News17, Jul 2019, 11:21 AM IST

    कुमारस्वामी सरकार को सुप्रीम कोर्ट से लगा झटका, कोर्ट ने स्पीकर से कहा विधायकों के इस्तीफे पर फैसला लें

    आज सुप्रीम कोर्ट में कर्नाटक में बागी विधायकों के इस्तीफे पर फैसला हो गया है। हालांकि सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर विधायकों को राहत तो मिली है साथ ही विधानसभा अध्यक्ष के अधिकारों को भी पूरा सम्मान दिया गया है। अब विधानसभा अध्यक्ष जब चाहें विधायकों के इस्तीफे पर फैसला ले सकते हैं।

  • Kumaraswamy government agree for floor test on 18 July, supreme court will take decision on rebel MLA tomorrow

    News15, Jul 2019, 4:43 PM IST

    कुमारस्वामी सरकार का शक्ति परीक्षण 18 जुलाई को, कल होगा विधायकों के इस्तीफों पर फैसला

    हालांकि इसी बीच सबकी नजर कल के सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर लगी है। जिसमें दस विधायकों के इस्तीफे पर फैसला होना है। फिलहाल कुमारस्वामी सरकार पर सियासी संकट का पटाक्षेप 18 जुलाई को विधानसभा में हो सकता है। क्योंकि इसी दिन कुमारस्वामी सरकार के व‍िश्‍वासमत पर व‍िधानसभा में चर्चा होगी। सरकार को अभी सरकार बनाने के लिए कितने विधायकों की जरूरत होगी ये मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद होगा।