For  

(Search results - 1412)
  • undefined

    News20, Feb 2020, 10:00 PM IST

    बार्डर पर बीएसएफ का जवान मिला मृत, जांच के आदेश

    जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में भारत-पाक सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक सहायक कमांडेंट अपने कमरे में मृत पाया गया। मृतक की पहचान उत्तर प्रदेश के जौनपुर के मूल निवासी वीपी यादव के रूप में हुई है। माना जा रहा है कि उसके खुद के सर्विस हथियार से चली गोली के कारण मौत हुई है। हथियार को मौके से बरामद किया गया था।  

  • undefined

    News20, Feb 2020, 12:30 PM IST

    काशी-महाकाल एक्सप्रेस में भगवान शिव की रिजर्व सीट पर असदुद्दीन ओवैसी ने ऐसे उठाए सवाल

    रविवार को वाराणसी से इंदौर चलने वाली काशी महाकाल एक्सप्रेस की शुरुआत हुई। ट्रेन की खासियत है कि ये भगवान शिव के तीन तीर्थों को एक साथ जोड़ती है। ट्रेन में एक सीट भगवान शिव के लिए रखी गई है। अब इस सीट और ट्रेन को लेकर सवाल उठने लगे हैं। AIMIM प्रमुख ओवैसी ने ट्विटर पर पीएम मोदी को संविधान की प्रस्तावना की तस्वीर मैं टैग किया।

  • undefined

    News20, Feb 2020, 7:28 AM IST

    राम मंदिर निर्माण के लिए पीएम मोदी के खास अफसर को मिली जिम्मेदारी

    राम मंदिर ट्रस्ट के पदाधिकारियों की बैठक हुई थी। जिसमें मिश्रा को इस पद पर नियुक्त किया गया है। उनका जिम्मा राम मंदिर निर्माण का होगा। वहीं महंत नृत्य गोपाल दास राम मंदिर तीर्थ ट्रस्ट की पहली बैठक में अध्यक्ष और विहिप के अंतरराष्ट्रीय महासचिव चंपत राय को महासचिव चुना गया है।

  • undefined

    News19, Feb 2020, 6:49 AM IST

    जानें कैसे योगी ने बजट के जरिए लगाई सपा के वोट बैंक पर सेंध

    गौरतलब है कि केंद्रीय बजट 2020 में शिक्षा क्षेत्र को 99,300 करोड़ रुपये आवंटित किए गए थे। लिहाजा इसकी तस्वीर राज्य सरकार के बजट में देखी जा रही है। प्रदेश की योगी सरकार ने अल्पसंख्यक बहुल क्षेत्रों में 83 प्रधानमंत्री जन विकास कार्यकम के तहत शिक्षा और बुनियादी ढाँचे की सुविधाओं में सुधार के लिए अपने 2020-21 के बजट में 783 करोड़ रुपये रखे हैं।
     

  • undefined

    Astrology17, Feb 2020, 9:40 AM IST

    साप्ताहिक भविष्यफल: जानें कैसा रहेगा आपके लिए 17 से 22 फरवरी 2020 तक का राशिफल आचार्य जिज्ञासु जी द्वारा

    वृषभ राशि के जातकों को इस सप्ताह मान सम्मान मिल सकता है वहीं तुला राशि के जातकों के लिए ये सप्ताह उत्तम हो सकता है। भवन और वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। जानें कैसा रहेगा आपके लिए 17  से 22 फरवरी 2020 का राशिफल आचार्य जिज्ञासु द्वारा

  • gandhi family

    News14, Feb 2020, 9:00 AM IST

    कांग्रेस के लिए दिल्ली की हार किसी के लिए बनी कोरोना वायरस तो किसी के लिए सर्जिकल स्ट्राइक

    कांग्रेस के नेता दावा करते हैं कि कांग्रेस ने दिल्ली में लगातार पन्द्रह साल तक राज किया। लेकिन उसके बावजूद कांग्रेस की राज्य की 66 सीटों में से 63 सीटों पर जमानत जब्त हो गई।। जबकि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस दूसरे स्थान पर आई थी और उसका प्रदर्शन राज्य में आप से बेहतर था। लेकिन दिल्ली हार के बाद अब कांग्रेस के दिग्गज नेता  वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा है कि पार्टी को ''सख्ती" से सोचना चाहिए और ये हार पार्टी के लिए कोरोना वायरस की तरह है।

  • undefined

    News13, Feb 2020, 11:09 AM IST

    भावी इंजीनियर्स को राहत: इंजीनियरिंग कोर्स के लिए अब कैमिस्ट्री अनिवार्य नहीं

    अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) का ये अहम फैसला माना जा रहा है। क्योंकि अभी तक कैमिस्ट्री अनिवार्य थी। जिसके चलते छात्रों को इस विषय को जरूरी पढ़ना पड़ता था और इसके कारण छात्रों का समय भी बर्बाद होता था। जबकि छात्रों को बीटेक में मैथ्स और फिजिस्स की पढ़नी पड़ती थी। 

  • उसने बताया कि वह लोकतंत्र के लिए उस विरोध प्रदर्शन में शामिल हुई थी। वहां, कई पोस्टर बन रहे थे। मैं कश्मीर से नहीं हूं। इसी दौरान मैंने सोचा कि हम यहां संविधानिक स्वतंत्रता के लिए इकट्ठा हुए हैं, तो 5 महीने से इंटरनेट बंद क्यों हैं। उन लोगों की आवाज उठाने के लिए मैंने ये पोस्टर उठाया।

    News13, Feb 2020, 11:03 AM IST

    राज्यसभा की सातवीं सीट के लिए महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना की बीच फिर होगी जंग

     राज्यसभा के सदस्य के लिए 37 विधायकों के समर्थन की आवश्यकता होती है। वहीं राज्य में भारतीय जनता पार्टी के 105 विधायक हैं और उसे नौ निर्दलीय विधायकों का समर्थन प्राप्त है। जबकि सत्तारूढ़ गठबंधन में, शिवसेना के 56 विधायक हैं,राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस के पास क्रमशः 54 और 44 विधायक हैं। जबकि 20 अन्य विधायकों में से कम से कम 15 विधायकों के राज्य के सत्तारूढ़ गठबंधन के पक्ष में जाने की उम्मीद की जा रही है। 
     

  • undefined

    Astrology13, Feb 2020, 6:41 AM IST

    सूर्य का राशि परिवर्तन ला रहा है कई राशियों के लिए खुशी की खबर

    सूर्य का राशि परिवर्तन होने जा रहा है। इसके कारण कई राशियों में परिवर्तन देखने को मिलेगा। हालांकि सूर्य को ज्योतिषशास्त्र के अनुसार सूर्य आत्मा, पिता, पूर्वज, उच्च सरकारी नौकरी, पद-प्रतिष्ठा और मान-सम्मान का कारक माना जाता है। सूर्य के प्रभाव से ही कार्य क्षेत्र में सफलता मिलती है वहीं अगर सूर्य कमजोर हो तो शासन सत्ता से हानि, पिता को कष्ट और नेत्र पीड़ा और सामाजिक प्रतिष्ठा प्रभावित होती है। जानिएं किन राशियों को सूर्य के परिवर्तन से लाभ होगा। 

  • कौन हैं जेपी नड्डाः पटना में 1960 में जन्में जगत प्रकाश नड्डा ने बीए और एलएलबी की परीक्षा पटना से पास की थी और शुरु से ही वे एबीवीपी से जुड़े हुये थे। नड्डा जब 16 बरस के थे तो जेपी आंदोलन से जुड़ गए। लिहाजा, राजनीति का ककहरा मंझे राजनेताओं के दौर में सीखने को मिला। इसके बाद सीधे छात्र राजनीति से जुड़ गए। उनकी काबिलियत देखते हुए ही 1982 में उन्हें उनकी पैतृक जमीन हिमाचल में विद्यार्थी परिषद का प्रचारक बनाकर भेजा गया। वहां छात्रों के बीच नड्डा ने ऐसी लोकप्रियता हासिल कर ली थी कि उनके नेतृत्व में हिमाचल प्रदेश विवि के इतिहास में पहली बार एबीवीपी ने जीत हासिल की। (जेपी नड्डा, पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की फाइल फोटो)

    News12, Feb 2020, 6:23 AM IST

    क्या हैं भाजपा के लिए दिल्ली हार के मायने, कहां फेल हो गई 'भगवा पार्टी'

    भाजपा दिल्ली की सत्ता से पिछले 27 वर्षों से बाहर है और अब उसे अगली लड़ाई के लिए पांच साल के लिए इंतजार करना होगा। चुनाव में भाजपा को महज आठ सीटें मिली हैं वहीं आप को 63 सीटें मिली हैं। जो पिछले विधानसभा चुनाव से चार सीटें कम है। लेकिन एक सच्चाई ये भी है कि भाजपा अपने लोकसभा चुनाव के प्रदर्शन को दोहरा नहीं सकी। जबकि लोकसभा चुनाव हुए महज छह महीने ही हुए हैं। लिहाजा भाजपा को भी सोचना होगा कि कहां पर उससे गलती हुई है।

  • चुनाव में वोट डालने पहुंची 110 साल की कलितारा मंडल की भी काफी चर्चा हुई।

    News11, Feb 2020, 6:38 AM IST

    किसके लिए आज मंगल होगी दिल्ली की सत्ता, चुनाव परिणाम पर सबकी नजर


    दिल्ली चुनाव परिणामों को नागरिकता कानून से भी जोड़ा जा रहा है। क्योंकि इस कानून को लागू करने के बाद भाजपा झारखंड में चुनाव हार चुकी है। वहीं लोगों का कहना है कि नागरिकता कानून का असर भाजपा को दिल्ली में भी देखने को मिलेगा। वहीं सियासी पंडितों का कहना है कि दिल्ली में भाजपा को मजबूत करेगी।
     

  • undefined

    News8, Feb 2020, 9:26 AM IST

    आज का राशिफल मेष राशि के जातकों के लिए भवन खरीदने के लिए अच्छा है। आज 8 फरवरी (शनिवार) का राशिफल

    मेष राशि के जातक आज अपने लिए वाहन खरीद सकते हैं। वहीं आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। राशियों के आधार पर मंगल, केतू  और गुरु धनु में हैं वहीं कुंभ में बुध और मीन राशि में शुक्र का गोचर है। आज का राशिफल मेष राशि के जातकों के लिए भवन खरीदने के लिए अच्छा है। बाकी राशियों कि स्थिति के लिए जानिएआज 8 फरवरी (शनिवार) का राशिफल आचार्य जिज्ञासु जी द्वारा

  • woman

    News7, Feb 2020, 1:46 PM IST

    दहशत: बेंगलूरु में महिला के फ्लैट में जबरदस्ती घुसने की कोशिश, फेंके कंडोम

    बेंगलुरु की रहने वाली महिला की जिंदगी एक बुरे सपने में बदल गई जब उसके फ्लैट में एक आदमी जबरदस्ती घुसने की कोशिश कर रहा था। हालांकि इसके बाद वह घुसने में विफल रहा तो उसने उसमे महिला के फ्लैट में  खिड़की  से कंडोम के पैकेट फेंक दिए।
     

  • undefined

    Astrology7, Feb 2020, 8:05 AM IST

    वृषभ राशि निवेश से बचे तो मिथुन के लिए आज का दिन है शुभ, जानें अन्य राशियों का आज 7 फरवरी(शुक्रवार) का राशिफल आचार्य जिज्ञासु जी द्वारा

    आज ग्रहों की स्थिति के मुताबिक चंद्रमा और राहु एक साथ ग्रहण योग बनाकर चल रहे हैं। जिसका असर कई राशियों पर पड़ेगा। वहीं ग्रहों की स्थिति के अनुसार मंगल वृश्चिक राशि में हैं। वहीं मकर राशि में सूर्य और शनि हैं। आज 7 फरवरी(शुक्रवार) का राशिफल आचार्य जिज्ञासु जी द्वारा

  • Amit Shah, Delhi Election, Delhi Assembly Election, Delhi BJP, Manoj Tiwari, Assembly Election

    News6, Feb 2020, 9:25 PM IST

    दिल्ली में चुनाव के लिए थमा प्रचार, भाजपा और आप अव्वल तो कांग्रेस पीछे छूटी

    विधानसभा चुनाव के प्रचार के आखिरी दिन आज सभी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत लगा दी। हालांकि इस मामले में भाजपा सबसे आगे रही। वहीं आप ने भी अपने कार्यकर्ताओं को प्रचार में उतारा था। राजधानी दिल्ली में आज  जगह-जगह रोड शो, जनसभा, भाषण और सभाएं आयोजित की गई थी और कोई भी इस प्रचार के अंतिम दिन इस मौके को नहीं छोड़ना चाहता था।