For  

(Search results - 1321)
  • News9, Dec 2019, 12:24 PM IST

    महाराष्ट्र के झटके के बाद अब अब भाजपा के लिए कर्नाटक से आई अच्छी खबर, बचेगा दक्षिण का किला

    कर्नाटक में पांच दिसंबर को 15 सीटों पर उपचुनाव हुए थे। जिसमें से 13 सीटों पर आज परिणाम घोषित किए जाएंगे और इसके लिए मतगणना जारी है। हालांकि शुरूआती रूझाने भाजपा के लिए अच्छी खबर लेकर आए हैं। क्योंक 13 में 10 सीटों पर भाजपा आगे चल रही है। जबकि दो सीटों पर कांग्रेस और एक सीट पर निर्दलीय आगे चल रहा है। अगर यही रूझान परिणाम में बदलते हैं तो ये भाजपा के लिए बड़ी खबर खबर हो सकती है।

  • News8, Dec 2019, 2:08 PM IST

    कांग्रेस में फिर उठने लगी है राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने की मांग, क्या सोनिया के नेतृत्व से नाराज हैं नेता

    हालांकि अभी तक पार्टी ने किसी को पूर्णकालिक अध्यक्ष की नियुक्ति नहीं की है वहीं सोनिया गांधी अभी अंतरिम अध्यक्ष के तौर पर कार्य कर रही हैं। बघेल ऐसे पहले नेता नहीं हैं जो राहुल गांधी को फिर से राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद पर नियुक्त करने की वकालत कर रहे हैं। इससे पहले कांग्रेस क कई नेता राहुल गांधी के पक्ष में बयान दे चुके हैं। बघेल पहले कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद इस तरह का बयान दे चुके हैं। खुर्शीद ने कहा कि राहुल गांधी ने जल्दीबाजी में इस्तीफा दिया। 

  • News6, Dec 2019, 10:29 AM IST

    जानें यूपी पुलिस में भर्ती के लिए महिला अभ्यर्थी आजमा रही हैं क्या क्या हथकंड़े

    उत्तर प्रदेश में लड़कियों कांस्टेबल बनने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रहीं हैं। लड़कियों हालांकि शारीरिक परीक्षा में पास तो हो जा रही हैं। लेकिन पास होने के बाद लंबाई के मामले में पीछे हो रही हैं। लिहाजा ये लड़कियों तरह तरह से अपनी लंबाई बढ़ रही है। ताकि कांस्टेबल की नौकरी में पास हो सके। हालांकि लड़कों की तुलना में लड़कियों की लंबाई में छूट दी गई है।

  • News4, Dec 2019, 11:40 AM IST

    प्याज की कीमतों के लिए सरकार ने लिया अहम फैसला, क्या जनता को मिलेगी राहत

    देश में प्याज की कीमत आसमान छू रही हैं। प्याज की कीमत कोलकाता  में 140 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गई है। सब्जी की थालियों से प्याज गायब हो गया है। जहां पर प्याज का सलाद दिया जाता था वहां पर अब प्याज दिया जाना बंद हो गया है। या फिर अन्य विकल्प दिए जा रहे हैं। कई रेस्टोरेंट में तो प्याज का दोसा भी बंद हो गया है। 

  • মহারাষ্ট্রে সরকার গড়তে প্রস্তাব দিয়েছিলেন  মোদী, পোল খুললেন পাওয়ার

    News3, Dec 2019, 9:47 AM IST

    ....तो पीएम से मिलने के बाद पवार ने बदली महाराष्ट्र में सरकार बनाने की रणनीति

    असल में महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के सरकार गठन के दौरान एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने पीएम मोदी से मुलाकात की  थी। हालांकि पवार ने कहा था कि ये मुलाकात महाराष्ट्र में किसानों को लेकर की जा रही है। लेकिन संभावना जताई जा रही थी कि इस दौरान पीएम मोदी की शरद पवार से महाराष्ट्र में एनसीपी के समर्थन भाजपा की सरकार को लेकर बातचीत होगी। हालांकि हालांकि शरद पवार की इस बैठक का कांग्रेस ने विरोध किया था। क्योंकि शरद पवार कांग्रेस से सरकार बनाने को लेकर पहल कर चुके थे। 

  • মঙ্গলবার পাকিস্তান ফের জম্মু ও কাশ্মীরের মেন্ধর জেলার বালাকোট সেক্টরে নিয়ন্ত্রণ রেখা বরাবর যুদ্ধবিরতি লঙ্ঘন করেছে।

    News2, Dec 2019, 2:41 PM IST

    संघर्ष विराम तोड़ने की जवाबी कार्यवाही में भारतीय सेना ने तबाह की पाक की कई चौकियां

    जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान लगातार सीमा पर गोलीबारी कर रहा है। जिसके कारण भारतीय सीमा में स्थानीय नागरिकों और सैनिकों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि अभी तक पाकिस्तान की इस गोलाबारी में भारत को कोई जानमाल का नुकसान नहीं पहुंचा है। लेकिन इस पाकिस्तान की इस उकसावे की कार्यवाही को भारतीय सेना ने जबरदस्त जवाब दिया है।

  • News1, Dec 2019, 10:04 AM IST

    आखिर सदन में बहुमत होने के बावजूद स्पीकर के मतदान के लिए क्यों डरे हैं उद्धव

    हालांकि विधानसभा में उद्धव ठाकरे भारी मतों से बहुमत साबित कर चुकी है। लेकिन स्पीकर के पद को लेकर डरी हुई है। अभी तक विधानसभा में प्रोटेम स्पीकर की देखरेख में सदन की कार्यवाही चल रही है। लेकिन आज इसके लिए चुनाव होना है और गठबंधन के दल सदन में इसके लिए खुले मतदान की मांग कर रहे हैं। 

  • abhinav khare

    News28, Nov 2019, 7:56 PM IST

    सत्ता के खातिर एनआरसी बिल का विरोध कर रही हैं ममता

    यह देश में एनआरसी को लागू करने के अमित शाह के दावे के प्रति एक संवेदनशील प्रतिक्रिया की तरह दिखता है। ये अप्रवासी अक्सर बदमाश होते हैं जो बहुत सी गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल होते हैं। अप्रवासी होने के नाते वे खुद को अपराधी बना लेते हैं, इसलिए वे कोई और अपराध करने से नहीं डरते। यही नहीं वह विभिन्न तरह के अपराध बलात्कार, हत्या, चोरी और यहां तक कि अंग व्यापार में भी लिप्त रहते हैं। वे आतंकवादी गतिविधियों में भी शामिल हैं।

  • rajeev dhawan

    News28, Nov 2019, 9:50 AM IST

    सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मामला हारने के बाद मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने दिया विवादित बयान

    फिलहाल अपने ताजा बयान को लेकर सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील राजीव धवन की जबरदस्त आलोचना रही है। धवन सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मामले में मुस्लिम पक्ष और सुन्नी वक्फ बोर्ड के वकील रहे हैं। हालांकि इससे पहले भी राजीव धवन हिंदू और हिंदू धर्म के बारे में कई तरह के बयान दे चुके हैं। 

  • Onion farmers in Kurnool happy as stock sells at High price

    News26, Nov 2019, 8:53 AM IST

    अभी और दिन महंगाई में तड़का लगाता रहेगा प्याज

    प्याज को लेकर पिछले कई सालों से कोई ठोस नीति नहीं बन सकी है। जब बाजार में प्याज की अच्छी कीमत होती है तो किसान ज्यादा मुनाफे के लालच में प्याज की पैदावार बढ़ा देता है। जिसके कारण घरेलू बाजार में प्याज की कीमतें घट जाती है। वहीं इसके बाद जब सरकार प्याज का निर्यात करती है तो प्याज की कीमतों में इजाफा हो जाता है। लिहाजा प्याज की बढ़ती कीमतों का असर उपभोक्ताओं पर पड़ता है। 

  • civil secretarial office of jammu- kashmir

    News26, Nov 2019, 8:39 AM IST

    पहली बार आज केन्द्र शासित जम्मू-कश्मीर मनाएगा 'संविधान दिवस'

    पहली बार केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में संविधान दिवस का आयोजन किया जाएगा। केन्द्र सरकार ने पांच अगस्त को राज्य को दो हिस्सों में विभाजित कर लद्दाख को जम्मू कश्मीर से अलग कर दिया था। अब जम्मू कश्मीर के साथ ही लद्दाख में संविधान दिवस का आयोजन पहली बार किया जाएगा। इस बारे में जम्मू-कश्मीर के सामान्य प्रशासन विभाग आदेश  जारी किया है और इस आदेश के तहत 26 नवंबर को संविधान दिवस के रूप में मनाया जाएगा।

  • News20, Nov 2019, 7:00 AM IST

    जानें क्यों अखिलेश के लिए मुलायम हो रहे हैं शिवपाल

     शिववाल ने इटावा में बड़ा बयान देते हुए कहा कि वह वे सपा से गठबंधन को तैयार हैं। लिहाजा अब अखिलेश को भी इस बात के लिए तैयार हो जाना चाहिए। लेकिन यहां पर शिवपाल ये भी कहना नहीं भुले कि राज्य में सीएम अखिलेश यादव ही होंगे। शिवपाल ने कहा कि उन्होंने कभी नहीं कहा कि उन्हें प्रदेश का सीएम बनना है। बल्कि वह अखिलेश के लिए ही कहते थे कि उन्हें प्रदेश का सीएम होना चाहिए। लिहाजा प्रदेश का अगला सीएम अखिलेश ही होंगे। 

  • warning to imran khan

    News15, Nov 2019, 9:45 AM IST

    ये है इमरान खान के लिए सबसे बड़े झटके की खबर, 13 सौ की भर्ती के लिए पहुंचे 10 हजार कश्मीरी युवा

    अब कश्मीर के युवा पाकिस्तान समर्थित आंतकवाद से तंग आ चुके हैं। वो कश्मीर और देश के विकास और सुरक्षा के लिए अन्य देशवासियों के साथ कंधे से कंधा मिलकार चलना चाहते हैं। लिहाजा इसका असली जवाब पहले तो भारत सरकार की योजनाओं से जुड़कर दे रहे हैं। वहीं अब युवा भारतीय सुरक्षा बलों में भर्ती का इंतजार कर रहे हैं।

  • News15, Nov 2019, 9:03 AM IST

    'दीदी' नहीं देंगी राज्यपाल को सरकारी हेलीकॉप्टर, कहा कार से जाएं 6 सौ किलोमीटर

    पश्चिम बंगाल के राज्यपाल को जगदीप धनकड़ को एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए राज्य के मुर्शिदाबाद जिले में जाना था। इसके लिए राज्यपाल के कार्यालय द्वारा राज्य सरकार को एक हेलीकॉप्टर मुहैया कराने की गुजारिश की गई थी। लेकिन राज्य सरकार ने राज्यपाल को हेलीकॉप्टर देने से मना कर दिया है। जबकि कोलकाता से मुर्शिदाबाद की दूरी करीब छह सौ किलोमीटर से ज्यादा है।

  • News15, Nov 2019, 8:40 AM IST

    महाराष्ट्र में 'मातोश्री' की राजनीति खत्म, सत्ता के लिए सोनिया के दूतों से मिलने के लिए दर दर भटक रहे हैं ठाकरे

    ठाकरे परिवार पहली बार मातोश्री से बाहर निकल रहा है। वह भी राज्य में सत्ता अपने पास रखने के लिए । महाराष्ट्र में भले ही पिछले चार दशकों में सरकार किसी की भी रही हो, लेकिन सरकार का असली केन्द्र मातोश्री ही हुआ करता था। शिवसेना के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे ने कभी चुनाव नहीं लड़ा और न ही किसी संसदीय राजनीति में रहे। लेकिन उन्होंने महाराष्ट्र में परोक्ष तौर पर सरकार चलाई है भले ही सरकार किसी भी पार्टी कि क्यों न हो। बालासाहेब ठाकरे का ही करिश्मा था कि नेता उनसे आर्शिवाद लेने के लिए मातोश्री आया करते थे।