Foreign  

(Search results - 84)
  • Security forces again killed Jaish top commander, another terror killed in encounter

    News17, Oct 2020, 8:39 PM

    बड़ी खबर: घाटी में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी सफलता, लश्कर-ए-तैयबा का विदेशी आतंकवादी ढेर

    असल में सुरक्षा बलों को इस आतंकी तलाश काफी पहले थे थी और आतंकवादी की मौजूदगी का पता चलने के बाद सुरक्षा बलों ने उसे आत्मसमर्पण का मौका दिया लेकिन उसने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद जवाबी फायरिंग में सुरक्षा बलों ने भी गोली चलाई। जिसमें आतंकी मार गया।

  • अमेरिकी डॉलर-  इस फहरिस्‍त में 9वें नंबर पर अमेरिकी डॉलर आता है। वर्तमान में एक डॉलर की कीमत 70.6611 भारतीय रुपये है। इस मुद्रा का कोड USD है। अमेरिका दुनिया के सबसे अमीर देशों की सूची में 11वें नंबर पर आता है।

    News17, Oct 2020, 7:38 AM

    खुशखबरी: देश का विदेशी मुद्रा भंडार पहुंचा रिकॉर्ड उच्च स्तर पर

    जानकारी के मुताबिक नौ अक्टूबर को विदेशी मुद्रा भंडार में 5.867 अरब डॉलर की बढ़ोत्तरी हुई। इसके साथ ही देश का विदेशी मुद्रा भंडार 551.505 अरब डॉलर के रिकॉर्ड तक पहुंच गया है। भारतीय रिजर्व बैंक ने कहा कि दो अक्टूबर को समाप्त हुए सप्ताह में विदेशी  मुद्रा भंडार 3.618 अरब डॉलर की बढ़ोत्तरी के साथ 545.638 अरब डॉलर के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया था।

  • <p>सऊदी अरब ने पाकिस्तान को नवंबर 2018 में 6.2 बिलियन डॉलर का पैकेज दिया थाा। इसमें कुल 3 बिलियन डॉलर का लोन और 3.2 बिलियन डॉलर की राशि का कच्चा तेल देने का प्रावधान था। सऊदी अरब के दबाव के चलते पाकिस्तान ने 1 अरब डॉलर का कर्ज लौटा दिया है।</p>

    News19, Aug 2020, 8:08 AM

    कुरैशी ने आजम खान को मारा थप्पड़, पाकिस्तान में इमरान हुए परेशान

    अकसर अपने बयानों से पाकिस्तान को मुश्किलों में डालने वाले और विवादित बयान देने वाले पाकिस्तान के विदेश मंत्री को लेकर पाकिस्तान में सियासत गर्मा गई है और विपक्षी दलों ने कुरैशी का इस्तीफा मांगा है। 

  • <p>पूर्वी लद्दाख में सीमा विवाद को लेकर भारत और चीन के बीच रिश्ते सामान्य नहीं हैं। वहीं, नेपाल भी भारत को लेकर आक्रामक रवैया दिखा रहा है। नेपाल ने भारत की आपत्तियों के बावजूद तीन हिस्सों को नेपाल के नक्शे में शामिल किया है। &nbsp;</p>

    News29, Jun 2020, 8:06 PM

    भारत का विरोध करते हुए ओली पड़े अलग थलक, दहल के बाद विदेश मंत्री ने कहा भारत से खराब ना करें हमारा रिश्ता

    नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली ने रविवार को कहा था कि भारत उनके खिलाफ साजिश कर रहा है। लेकिन नेपाली  पीएम का साथ अब उनके ही सहयोगी नहीं दे रहे हैं। ओली ने कहा था कि उन्हें पीएम के पद से हटाने के लिए नई दिल्ली और काठमांडू में साजिश रची जा रही है।

  • <p><br />
ఇక నేహ ఫ్యూచర్ ప్రాజెక్టుల విషయానికి వస్తే 'తైష్' అనే బాలీవుడ్ సినిమాలో నటిస్తోంది. ఆ సినిమాపై చాలా ఎక్సపెక్టేషన్స్ పెట్టుకుంది.</p>

    News30, May 2020, 1:43 PM

    किसी विदेशी एक्ट्रेस कम हॉट नहीं है भागलपुर की बिहारी बाला नेहा शर्मा

     एक्ट्रेस नेहा शर्मा सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा फॉलो की जाने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस में से हैं। हालांकि नेहा को फिल्मों में अभी तक वो सफलता नहीं मिली। लेकिन सोशल मीडिया में नेहा के लाखों फैंस हैं और उसकी हर अदा के दिवाने हैं। नेहा शर्मा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और आए दिन इंस्टाग्राम पर अपनी हॉट और सिजलिंग तस्वीरों पोस्ट करती हैं। नेहा शर्मा की बहन आइशा शर्मा भी बॉलीवुड में हैं और पिछले दिनों आयशा की फिल्म जॉन अब्राहम के साथ सत्यमेव जयते आयी थी। नेहा हाल ही तानाजी में दिखाई दी थी।

  • आगरा से तब्लीगी जमात में गए जमातियों के नेपाल में पाक जमातियों के साथ मिलने से कई सवाल खडे़ हो रहे हैं। एक बड़ी बात ये सामने आ रही है कि नेपाल में रुकने वाले जमातियों के परिजनों ने पुलिस को इसकी जानकारी क्यों नहीं दी। अब खुफिया एजेंसी वहां मिले जमातियों की पूरी कुंडली तैयार कर रही हैं। अगर उनका पाक जमातियों से संपर्क निकला तो उनके खिलाफ कार्रवाई हो सकती है।

    News21, Apr 2020, 1:30 PM

    एक्शन में योगी: यूपी सरकार ने 66 अवैध विदेशी जमातियों को भेजा जेल

    असल में पिछले महीने दिल्ली के निजामुद्दीन में  एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद जमाती देशभर में फैल गए थे और इन्होंने सरकार को अपनी जानकारी नहीं दी थी। जिसके बाद यूपी सरकार ने सख्त  एक्शन लेते हुए जमातियों को पकड़ने का आदेश दिया था। हालांकि प्रदेश हो या फिर देश। कोरोना संक्रमण बढ़ाने में इनकी अहम भूमिका रही है। यूपी में करीब 59 फीसदी केस जमातियों के हैं। जिसके कारण राज्य में संक्रमण फैला। 

  • CAA protest: no bail to those who perpetrate violence in Daryaganj kps

    News7, Jan 2020, 7:37 AM

    दिल्ली हिंसा: सीमापुरी हिंसा में सामने आया विदेशी कनेक्शन

    दिल्ली में नागरिकता संसोधन कानून और एनआरसी को लेकर दिल्ली के सीमापुरी में हुई हिंसा में शामिल पांच लोगों को दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। इसमें 2 बांग्लादेशी भी शामिल हैं जबकि दो अन्य उत्तर प्रदेश के हैं। ये सभी सीमापुरी इलाके में रहे हैं और दिल्ली में इन लोगों ने जमकर हिंसा फैलाई थी और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया था।

  • Mn 100 secs Hindi

    News12, Dec 2019, 8:36 PM

    नागरिकता संशोधन बिल को लेकर हो रहे प्रदर्शन से बांग्लादेश के विदेश मंत्री का अपना दौरा रद्द करने तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    नागरिकता संशोधन बिल (कैब) के विरोध में नॉर्थ ईस्ट के राज्यों में गुरुवार को लगातार चौथे दिन भी उग्र प्रदर्शन जारी है

  • undefined

    News17, Oct 2019, 8:55 AM

    जानें क्यों चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने रद्द किया विदेशी दौरा

    हालांकि रंजन गोगाई ने पहले ही साफ कर दिया था कि राममंदिर विवादित बाबरी मस्जिद मामले को अब और ज्यादा नहीं लटकाया जाएगा। क्योंकि वह चाहते हैं उनके रिटायर होने से पहले ही इस मामले का फैसला हो जाए। लिहाजा माना जा रहा है कि उन्होंने इसके लिए अपने विदेशी दौरे के रद्द कर दिया है। सीजेआई गोगोई को शुक्रवार यानी 18 अक्टूबर को दुबई के लिए उड़ान भरनी थी।

  • Foreign Ramlila artists who came to see Ram Lala in Ayodhya, sad to see God in the tent

    News22, Sep 2019, 9:09 PM

    अयोध्या पहुंचे विदेशी कलाकार तंबू में रामलला को देखकर हुए दुखी

    भारतीय मूल के कुछ विदेशी कलाकारों का दल रामलला के दर्शन करने के लिए अयोध्या आया। वहां पर फटे हुए तंबू में रामलला को विराजमान देखकर उनके दुख का पारावार नहीं रहा। उन्होंने यहां की सुविधाओं पर सवाल उठाया और दर्शन को सुगम बनाने की अपील की। उन्होंने अयोध्या में जल्दी ही भव्य राम मंदिर बनने की उम्मीद जाहिर की। 
     

  • Khaki embarrassed, two soldiers raped foreign woman

    News8, Sep 2019, 1:51 PM

    खाकी ने किया शर्मसार, दो सिपाहियों ने किया विदेशी महिला से बलात्कार

    उत्तर प्रदेश पुलिस के दो सिपाहियों ने एक विदेशी मूल की एक महिला को लखनऊ लाकर उसका बलात्कार किया। यही नहीं उन्होंने इस महिला का वीडियो भी नाया और उसके जरिए उसे ब्लैकमेल किया। पुलिस अपने साथियों के खिलाफ एफ आईआर भी दर्ज करने से कतराती रही। लेकिन जब ये मामला मथुरा के एसएसपी शलभ माथुर के पास पहुंचा तो महिला की रिपोर्ट दर्ज की गई और उसका मेडिकल कराया गया।

  • Kulbhushan Jadhav

    News2, Sep 2019, 7:23 PM

    'बेहद दबाव में थे कुलभूषण जाधव'

    पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव से भारतीय राजनयिक मुलाकात के बाद विदेश मंत्रालय ने बताया है कि इस दौरान जाधव बेहद दबाव में थे। इस बारे में पूरी रिपोर्ट सामने आने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी। 
     

  • mumbai airport

    News29, Aug 2019, 8:04 AM

    प्राइवेट पार्ट में छिपाए थे 20 लाख रुपये, एयरपोर्ट पर पकड़ी गई विदेशी महिला

    केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल सीआईएसएफ ने बताया कि रोखायतू ग्यूये नामक महिला को बैंकॉक के लिए 'थाई एयरवेज' की उड़ान लेनी थी। तभी छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल-2  सीआईएसएफ की महिला कर्मचारी चेकिंग कर रही थी। जब इस महिला की गतिविधियों संदिग्ध लगी तो इसकी सघन तौर पर जांच की गई।

  • Hina Rabbani Khar

    News23, Aug 2019, 8:33 PM

    इमरान को पूर्व विदेश मंत्री ने बताया ‘अनाड़ी’, कहा ट्रेनिंग लेकर आएं देश को न करें शर्मिदा

    असल में पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बदनामी झेल रहा है। लिहाजा पूर्व विदेश मंत्री ने इमरान खान को आईना दिखाया है। असल में पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने दावा किया था कि श्रीलंका ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान का साथ दिया है। लेकिन आज श्रीलंका के राष्ट्रपति ने इमरान के इस दावे को खारिज किया है। जिसके बाद इमरान खान को पाकिस्तान के नेता नौसिखिए बता रहे हैं।

  • Shah Mehmood Qureshi

    World13, Aug 2019, 8:08 PM

    क्या सचमुच सभी पाकिस्तानी 'मूर्खों के स्वर्ग' में जी रहे हैं?

    पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह मसूद कसूरी ने अपने ही देश को आईना दिखाते हुए एक बेहद कड़वी सच्चाई बयां की है। उनका यह संदेश अपने प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ साथ पूरी पाकिस्तानी जमात के लिए भी है। उन्होंने अंग्रेजी के एक मुहावरे 'फूल्स पैराडाईज' यानी  'मूर्खों के स्वर्ग' का इस्तेमाल किया। उन्होंने अपने देशवासियों से इस 'फूल्स पैराडाईज' यानी  'मूर्खों के स्वर्ग' से निकलने का आह्वान किया।