Forest  

(Search results - 22)
  • the tiger jumped on the tractor, driver saved himselfthe tiger jumped on the tractor, driver saved himself

    NewsMay 2, 2020, 1:50 PM IST

    जानें तब क्या हुई जब ट्रैक्टर में उछलकर आ गया बाघ

    नेपाल से सटे पीलीभीत जिल में इस दिनों का बाघ का आतंक छाया हुआ है। जिले में बाघ ने कई लोगों के निशाना बनाया है। आमतौर जिले में जंगल के आसपास के इलाकों में इस तरह की घटनाएं होती रहती है। लेकिन कोरोना संकट के दौरान आवाजाही कम होने के कारण बाघ जंगल से निकल कर रिहायसी इलाकों में आने लगे हैं।

  • Aarey Colony supreme court put stay on cutting of trees next hearing on 21st OctoberAarey Colony supreme court put stay on cutting of trees next hearing on 21st October

    NationOct 7, 2019, 7:10 PM IST

    आरे कॉलोनी : न्यायालय ने पेड़ों की कटाई पर लगाई रोक, अगली सुनवाई 21 अक्तूबर को

    उच्चतम न्यायालय ने मुंबई की आरे कॉलोनी में ‘मेट्रो कार शेड’ बनाने के लिए पेड़ काटे जाने पर फिलहाल रोक लगा दी है और इस संबंध में दायर याचिका पर सुनवाई के लिए 21 अक्टूबर की तारीख नियत की है।

  • beheaded dead body of a kid found in forest in muzaffarnagar uttar pradeshbeheaded dead body of a kid found in forest in muzaffarnagar uttar pradesh

    NewsSep 7, 2019, 7:49 PM IST

    क्या बच्चे की दी गई नरबलि, लापता 12 वर्षीय बालक की सिर कटी लाश मिली

    उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से लापता एक बच्चे की जंगल में सिरकटी लाश मिली है। जिसके बाद पूरे इलाके में सनसनी फैली हुई है। लाश का सिर काटकर हत्या की गई है। जिससे इस मामले में तंत्र मंत्र या निजी रंजिश की आशंका सामने आ रही है।  
     

  • This snake is the necklace of Lord Shiva's neck, age is 900 years?This snake is the necklace of Lord Shiva's neck, age is 900 years?

    NewsAug 27, 2019, 6:56 PM IST

    यही सांप है भगवान शिव के गले का कंठहार, उम्र है 900 साल?

    लखीमपुर खीरी के मैलानी कस्बे के एक घर से वन विभाग ने एक ऐसे सांप का रेस्क्यू किया है, जिसे तक्षक कहा जा रहा है। इस सांप के बारे में कहा जाता है कि इसकी प्रजाति 900 साल तक जिंदा रहती है। हालांकि वैज्ञानिक तौर से इसकी कोई पुष्टि नहीं कर रहा है। लेकिन मान्यताएं हैं कि इस प्रजाति की सांप सबसे ज्यादा जिंदा रहता है। 

  • amazon forest caught fireamazon forest caught fire

    WorldAug 22, 2019, 6:17 PM IST

    दुनिया के ऑक्सीजन भंडार में लगी आग

    दुनिया का फेफड़ा माने जाने वाले अमेजन के जंगलों में आग लग गई है। लाखों एकड़ में फैला हुआ यह जंगल दुनिया भर को ऑक्सीजन प्रदान करता है। लेकिन यही जंगल आज धू-धूकर जल रहा है। यह आग इतनी बड़ी है कि सैटेलाइट की तस्वीरों में नजर आ रही है। 

  • When the snake was killed, he reached jailWhen the snake was killed, he reached jail

    NewsAug 9, 2019, 6:50 AM IST

    सांप को मारा तो पहुंच गए जेल

    असल में दतरेगी गांव के रहने वाले दसरू यादव ने एक सांप को मार दिया था। जिसके बाद वन अफसरों ने इसके घर से मरे हुए सांप को अपने कब्जे में लेकर उसके खिलाफ रिपोर्ट लिखा दी। 

  • Number of tigers are increased in india but where is his natural habitat dense forestsNumber of tigers are increased in india but where is his natural habitat dense forests

    NewsJul 30, 2019, 1:02 PM IST

    बढ़ तो गए बाघ, लेकिन उनके रहने के लिए जंगल कहां हैं?

    विश्व बाघ दिवस पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बाघों की संख्या से संबंधित उत्साहजनक आंकड़े जारी किए। जिसके मुताबिक भारत में पिछले चार सालों में 741 बाघ बढ़े हैं। बाघों की आबादी तो बढ़ रही है। लेकिन उनके विचरण के लिए जंगल कम हो रहे हैं। क्या इस समस्या पर किसी ने ध्यान दिया है? क्योंकि जंगल कम होते गए और बाघों की आबादी बढ़ी तो मनुष्यों की बाघ से मुठभेड़ ज्यादा होगी। 
     

  • Fire in hill forestFire in hill forest

    NewsJun 13, 2019, 5:51 PM IST

    पहाड़ियों में लगी आग

    शिवालिक की पहाड़ियों में तेज हवा के चलते हुए पहाड़ियों में लगी आग।

  • AN-32 aircraft wreckage located by Mi17 in forest area of Siang districtAN-32 aircraft wreckage located by Mi17 in forest area of Siang district

    NewsJun 11, 2019, 3:23 PM IST

    नौ दिन बाद दिखा वायुसेना के एएन 32 विमान का मलबा

    इस विमान ने तीन जून को असम के जोरहाट से चीन की सीमा के पास मेंचुका के लिए उड़ान भरी थी। उड़ान भरने के करीब 33 मिनट बाद विमान लापता हो गया।

  • Government launches selfie with sapling program to celebrate World Environment DayGovernment launches selfie with sapling program to celebrate World Environment Day

    NewsJun 4, 2019, 6:26 PM IST

    पर्यावरण की रक्षा को मोदी सरकार चलाएगी 'सेल्फी विद सेपलिंग' मुहिम

    पांच जून को पौधा लगाकर सेल्फी पर्यावरण मंत्रालय को भेजने की अपील। पूर्व क्रिकेटर कपिल देव और अभिनेता जैकी श्रॉफ इंदिरा पर्यावरण भवन में पौधारोपण से करेंगे इस अभियान का आगाज।

  • Illegal cutting of trees in the forest of MPIllegal cutting of trees in the forest of MP

    NewsMay 12, 2019, 9:49 AM IST

    जंगल में हो रही पेड़ो की अंधाधुन्ध कटाई

    पन्ना जिले के  उत्तर वन मंडल के अजयगढ़ रेंज में आये दिन अवैध पेड़ की कटाई की खबरें सुनाई देती है। जिनमे कुछ शिकायतों पर उच्च अधिकारियों के द्वारा संज्ञान में लेने के बाद कार्यवाही की गई जब की कुछ में कोई भी कार्यवाही नहीं हुई।

  • Gujarat women police officers arrested gangster allarakkha from JunagarhGujarat women police officers arrested gangster allarakkha from Junagarh

    NewsMay 6, 2019, 3:20 PM IST

    गुजरात की महिला शक्ति को नमन: गैंग्स्टर अल्लारक्खा के आतंक का किया खात्मा

    गुजरात की महिला पुलिस अधिकारियों ने की एक टीम ने ऐसा जबरदस्त कारनामा करके दिखाया है कि पूरा सोशल मीडिया उनकी तारीफों से गुलजार हो गया है। उन्होंने जंगलों में छिपे गैंग्स्टर जुसब अल्लारक्खा को गिरफ्तार करके उसका आतंक खत्म कर दिया है। 
     

  • India losing war to save tigers as poachers hunt down 429 beasts in 10 yearsIndia losing war to save tigers as poachers hunt down 429 beasts in 10 years

    NewsApr 5, 2019, 6:09 PM IST

    भारत में थम नहीं रहा बाघों का शिकार, 10 साल में शिकारियों ने 429 बाघों को मारा

    आरटीआई से हुए खुलासे के मुताबिक, पिछले दस साल में भारत में कुल 844 बाघों की मौत हुई है। दुनिया में सबसे ज्यादा बाघ भारत में हैं। 

  • Forest officers Installed Radio caller in Tigress neckForest officers Installed Radio caller in Tigress neck

    NewsMar 16, 2019, 6:32 PM IST

    पन्ना में बाघिन को बेहोश करके पहनाया रेडियो कॉलर

    पन्ना टाइगर रिजर्व के बहुत से बाघ अपना प्राकृतिक निवास छोड़कर इंसानी आबादी की और भाग रहे हैं जिससे उनके जीवन में खतरा पैदा हो गया है टाईगर की सुरक्षा खतरे में न हो इसके लिए पन्ना टाइगर रिजर्व प्रबंधन ने चंद्रनगर रेंज में बीते 2 बर्ष से अकेले आवासीय क्षेत्र की ओर घूम रही एक बाघिन को पकड़कर रेडियो कॉलर पहनाया है।

  • Panther enter in house in Alwar in RajasthanPanther enter in house in Alwar in Rajasthan

    NewsMar 16, 2019, 1:38 PM IST

    अलवर के घर में घुसा तेंदुआ, दशहत व्याप्त

    राजस्थान के अलवर शहर में अचानक आए एक तेंदुए ने पूरे दिन इलाके में दहशत फैला दी। हमले की आशंका के कारण लोग घरों में और जहां थे, वहीं अपने आप को बचाते नजर आए। घटना अलवर शहर के आर्य नगर की स्कीम नंबर 1 की है जहां छत पर तेंदुआ देखे जाने के बाद से पूरे शहर में यह खबर आग की तरह फैल गई।