Fort  

(Search results - 23)
  • <p>ഈ ബില്ല് താങ്ങുവിലയുമായി ബന്ധപ്പെട്ടതല്ല. താങ്ങുവില സർക്കാരിൻറെ ഉറപ്പാണെന്നും കൃഷി മന്ത്രി നരേന്ദ്ര സിങ് തോമർ പറഞ്ഞു. കോർപറേറ്റ് താത്പര്യമാണ് ബില്ലിന് പിന്നിലെന്നും അംബാനിക്കും അദാനിക്കും വേണ്ടിയാണ് ഈ ബില്ല് അവതരിപ്പിച്ചതെന്നും സിപിഎം അംഗം കെകെ രാഗേഷ് കുറ്റപ്പെടുത്തി.</p>

    NewsOct 5, 2020, 12:19 PM IST

    किसानों की किस्मत बदल रही है किसान ट्रेन, उपभोक्ताओं और किसान हुए खुश

    जानकारी के मुताबिक किसानों ट्रेनों के जरिए आ रहे उत्पादों के कारण बाजार में मूल्य कम हो रहे हैं और प्याज की कीमतें भी काबू में हैं। किसान ट्रेने चलाने का ऐलान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस साल के बजट में किया था । 

  • <p>contract farming</p>

    NewsSep 25, 2020, 5:29 PM IST

    कांट्रेक्ट फार्मिग से किसान बदल रहे हैं किस्मत, लिख रहे हैं नई इबादत

    असल में पंजाब के किसानों को काफी प्रगतिशील माना जाता है। वहीं मोगा के किसान मनजिंदर सिंह ने एक निजी कंपनियों के साथ करार किया 2005 में जब खेती से निटाशा होने लगी औट कर्ज बढ़ने लगा तो उन्होंने खेती छोड़ने का फैसला कर लिया था। 

  • <p>sun</p>

    NewsSep 17, 2020, 8:29 PM IST

    कन्या राशि में कर रहे हैं सूर्य प्रवेश, किन राशियों के संबंधों पर पड़ेगा असर जानें आचार्य जिज्ञासु जी से

    नवग्रहों के राजा भगवान सूर्य कन्या राशि में आज प्रवेश कर रहे हैं। इस दौरान कई राशियों की किस्मत खुलेगी और कुछ राशियों को संभल कर फैसले लेने की जरूरती है। आप सभी को यह जानने में दिलचस्पी होनी चाहिए कि आपके व्यक्तिगत जीवन में क्या प्रभाव पड़ेगा क्योंकि "सूर्य" जो आत्मा का कारक माना जाता है। जानिए सभी राशियों का हाल आचार्य जिज्ञासु जी द्वारा।

  • <p>पीएम मोदी लगातार सातवीं बार लाल किले की प्राचीर से तिरंगा फरहराने वाले देश के चौथे प्रधानमंत्री और पहले गैर-कांग्रेसी प्रधानमंत्री बन गए हैं।</p>

    NewsAug 15, 2020, 8:18 AM IST

    लाल किले से पीएम मोदी बोले, कोरोना संकटकाल में पीपीई किट, मास्क और वेंटिलेटर बनाने में आत्मनिर्भर बना भारत

    लाल किले से पीएम मोदी ने कहा कि भारत आत्मनिर्भर के सपने को चरितार्थ करके रहेगा और इस बात की मुझे उम्मीद है। उन्होंने कहा कि मुझे देश की प्रतिभा, सामर्थ्य, युवाओं, मातृ-शक्तियों पर भरोसा है। इतिहास गवाह है कि जब देश ठान लेता है तो वह उसे करके रहता है। उन्होंने कहा कि सिर्फ कुछ महीना पहले तक कोरोना संकटकाल में भारत एन-95, पीपीई किट, वेंटिलेटर आयात करता था। 

  • <p>pm modi</p>

    NewsAug 15, 2020, 7:58 AM IST

    लाल किले की प्राचीर से आज सातवीं बार देश को संबोधित करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

    देश में आज आजादी का पर्व है और पूरा देश हर्सोउल्लास में डूबा हुआ है। कोरोना संकट को देखते हुए इस पार स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में ज्यादा लोग हिस्सा नहीं लेंगे और कोरोना के लिए जारी सभी नियमों को पालन किया जा जाएगा। वहीं  प्रधानमंत्री लाल किले की प्राचीर पर जायेंगे जहां रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सीडीएस जनरल बिपिन रावत और तीनों सेनाओं के प्रमुख उनका स्वागत करेंगे और यहां से वह ध्वजारोहण के लिए प्रस्थान करेंगे।

  • undefined

    NewsJul 13, 2020, 1:40 PM IST

    किला ढहने को है तैयार लेकिन खामोश है 'दस जनपथ'

    राजनीति के गलियारों में राहुल गांधी, ज्योतिरादित्य सिंधिया और कांग्रेस के बागी नेता सचिन पायलट की दोस्ती के चर्चे आम थे। सियासत के साथ ही ये तीनों एक दूसरे के करीब माने जाते थे। लेकिन सचिन पायलट के बगावत के बाद भी राहुल गांधी ने एक भी शब्द सचिन पायलट के बारे में कहा है।

  • sonia protection vapus

    NewsJun 23, 2020, 12:01 PM IST

    रायबरेली में दरक रहा है किला तो अमेठी में दुरूस्त करने में जुटी कांग्रेस

    हालांकि लोकसभा चुनाव के एक साल के बाद अब कांग्रेस को अमेठी का याद आई और वह अपने किले को फिर से मजबूत करने की रणनीति पर काम रही है। अमेठी में भाजपा नेता स्मृति ईरानी की जीत के सालभर बाद ही यहां के लोगों की थाह लेने में जुटी गई है।  इसके लिए कांग्रेस आलाकमान ने जिला कमेटी को निर्देश दिया है कि वह जिले कर छोटी बड़ी घटना पर नजर रखे।

  • undefined

    NewsJun 19, 2020, 9:41 AM IST

    राज्यसभा का चुनाव आज, जानें किसका किला है मजबूत

    देश में राज्यसभा की 19 सीटों के लिए कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण 18 सीटों पर चुनाव स्थगित हो गया था और लॉकडाउन खत्म होते ही चुनाव आयोग ने खाली सीटों पर चुनाव कराने का फैसला किया। फिलहाल कर्नाटक की चार सीटों, मिजोरम और अरुणाचल प्रदेश में एक-एक सीट पर चुनाव की घोषणा की गई और वहीं आज आंध्र प्रदेश और गुजरात की चार-चार सीटों, राजस्थान और मध्य प्रदेश की तीन-तीन, झारखंड  की दो सीटों और मणिपुर, मिजोरम और मेघालय की एक-एक सीट पर मतदान होना है और इसके लिए सभी राजनैतिक दलों ने कमर कसी हुई है।

  • undefined

    NewsMay 28, 2020, 1:42 PM IST

    सिंधिया की राह पर चली बागी अदिति, गांधी परिवार के गढ़ में ढह सकता है कांग्रेस का आखिरी किला

    रायबरेली को गांधी परिवार का गढ़ कहा जाता है। लेकिन यहां से कांग्रेस की एकमात्र विधायक अदिति सिंह भी अब जल्द ही कांग्रेस को अलविदा कह सकती हैं। फिलहाल  अदिति सिंह ने कांग्रेस के पूर्व बागी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया का अनुसरण करते हैं अपने ट्वविटर एकाउंट से कांग्रेस नाम और लोगो को हटा दिया है। जबकि सिंधिया ने कांग्रेस को छोड़ने से पहले इस तरह से कांग्रेस नाम और लोगो को हटाया था।

  • <p>ईरान के एक अस्पताल में कोराना वायरस के मरीजों के इलाज का इंतजाम करते हुए हेल्थ वर्कर्स।</p>

    NewsApr 29, 2020, 6:11 PM IST

    खुशखबरी: कोरोना के कहर के बीच देश में हॉटस्पॉट की संख्या 170 से 129 पहुंची

    स्वास्थ्य मंत्रालय से मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार सुबह तक हॉटस्पॉट जिलों की संख्या 170 से घटकर 129 हो गई है। यही नहीं संक्रमित जिलों की संख्या भी 325 से घटकर 307 रह गई है। इसके साथ ही देश में औरेंज स्पॉट जिलों की संख्या बढ़कर 207 से बढ़कर 297 हो गए हैं।  गौरतलब है कि 15 अप्रैल को देश के 25 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के 170 जिलों को कोरोनवायरस हॉटस्पॉट घोषित किया था।

  • 4- जगन मोहन रेड्डी: 2010 में कांग्रेस सांसद से लेकर 2019 में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री तक जगन मोहन रेड्डी ने पिछले एक दशक में अपनी राजनीतिक यात्रा की। पिता और आंध्रप्रदेश के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री राजशेखर रेड्डी की 2009 में मौत के बाद जगन मोहन रेड्डी को समर्थक विरासत में मिले। वे पिता की मौत के बाद मुख्यमंत्री बनना चाहते थे, लेकिन कांग्रेस हाईकमान ने इसकी इजाजत नहीं दी। 2010 में उन्होंने कांग्रेस छोड़ दी और नई पार्टी  वाईएसआर बनाई। पांच साल बाद उन्होंने सत्ताधारी पार्टी तेदेपा को सत्ता से बेदखल कर दिया। उनकी पार्टी ने 175 सीटों वाले राज्य आंध्र में विधानसभा चुनाव में 151 सीटों पर जीत हासिल की। लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी को 25 में से 22 पर जीत मिली।

    NewsJan 2, 2020, 8:18 AM IST

    ..तो ऐसे ममता दीदी का किला ढहा देने की तैयारी में है भाजपा के चाणक्य

    भाजपा लोकसभा चुनाव की सफलता को पश्चिम बंगाल में दोहराना चाहता है। हालांकि भाजपा को उम्मीद है कि चुनाव में उसे विरोधी मतों का फायदा मिलेगा। लोकसभा चुनाव में भाजपा को 18 सीटें मिली थी। जो ममता सरकार के लिए एक बड़ा झटका था, क्योंकि पिछले दस साल में ममता पश्चिम बंगाल में एकछत्र राज कर रही थी। लेकिन लोकसभा चुनाव में मिली हार से ममता बनर्जी उबर नहीं पाई। हालांकि राज्य में हुए उपचुनाव में ममता की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस ने तीन सीटें जीतकर भाजपा को झटका दिया है।

  • undefined

    NewsOct 25, 2019, 6:20 AM IST

    किला बचाकर आजम हुए सपा में मजबूत, घर में ही रही सीट

    असल में इस सीट पर चुनाव आजम खान के रामपुर से सांसद चुने के बाद हुआ था। ये सीट आजम खान का किला मानी जाती है। अभी तक आजम खान इस सीट पर नौ बार विधायक रह चुके थे। लेकिन एक बार फिर ये सीट उनके घर में ही गई। पार्टी ने इस सीट पर आजम खान की पत्नी तंजीम फातिमा को उतारा था। असल में आजम इस सीट को घर में रखना चाहते थे। 

  • undefined

    NewsOct 17, 2019, 9:22 AM IST

    रामपुर उपचुनाव: आजम का तीन दशक पुराना किला ढहाने की कोशिश में भाजपा

    आजम खान के लोकसभा सदस्य चुने जाने के बाद रामपुर से उपचुनाव हो रहा है। सपा ने आजम की सांसद पत्नी  तंज़ीन फातिमा को टिकट दिया है। इसके भी कई कारण हैं। क्योंकि फातिमा का राज्यसभा का कार्यकाल अगले साल नवंबर तक है। उसके बावजूद वह रामपुर की इस सीट से अपनी किस्मत विधानसभा के लिए आजमा रही हैं। असल में आजम को डर था कि अगर ये सीट किसी बाहरी व्यक्ति को दी गई तो उनके समर्थक नाराज हो सकते हैं।

  • Prime Minister Narendra Modi greets 73rd Self Tantra Day, to address from Red Fort in a while

    NewsAug 15, 2019, 7:31 AM IST

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दी 73वें स्वतंत्रता दिवस की बधाई, लाल किले से करेंगे संबोधित

    देश आज 73वां स्वदतंत्रता दिवस मना रहा है। पीएम नरेन्द्र मोदी ने आज सुबह ट्वीट करके सभी देशवासियों को स्व तंत्रता दिवस की बधाई दी है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा है, 'सभी देशवासियों को स्व्तंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं. जय हिंद!।

  • Yogi government lodged FIR against Azam Khan again to land grabbed

    NewsJul 25, 2019, 2:57 PM IST

    रामपुर में ढहने लगा है आजम का किला, जौहर यूनिवर्सिटी का टूटेगा गेट

    कभी उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी सरकार में रामपुर में समान्तर सरकार चलाने वाले आजम खान को बड़ा झटका लगा है। हालांकि पिछले दिनों से लगातार आजम खान पर केस दर्ज हो रहे हैं। क्योंकि उन आरोप है कि उन्होंने किसानों की जमीन पर कब्जा किया है। यही नहीं जौहर विश्वविद्याल के लिए किए गए लेन देन के लिए ईडी का भी शिकंजा आजम खान पर कसने लगा है।